हाथों से राल कैसे निकालें

पेड़ों की राल दुनिया में सबसे ज्यादा कष्टप्रद और परेशान पदार्थों में से एक है: यदि आप एक बूंद को छूते हैं तो आपको त्वचा और पत्तियों पर चिपचिपा महसूस को खत्म करने के प्रयास में पानी और साबुन के साथ एक घंटे धोना पड़ता है। लेकिन पता है कि आपके पास घर पर है, यहां तक ​​कि, राल से छुटकारा पाने के लिए सभी आवश्यक उत्पादों - यह एक त्वरित और आसान ऑपरेशन है, अगर आपको पता है कि कैसे आगे बढ़ें

कदम

विधि 1

गृह उपयोग के लिए उत्पाद
गेट ट्री सैप ऑफ़ हेंड हैंड्स पायथ 1 शीर्षक वाला इमेज
1
खाना पकाने के तेल का प्रयोग करें, जैसे जैतून का तेल, कैनोला या मार्जरीन। 30-60 सेकंड के लिए सबसे चिपचिपा क्षेत्रों पर धीरे से रगड़, हाथ में तेल उत्पाद की एक छोटी मात्रा की मालिश करें। अंत में, अपने हाथों को गर्म पानी और थोड़ा डिश साबुन के साथ राल के अंतिम निशान हटाने के लिए कुल्ला।
  • विशेष रूप से कठिन क्षेत्रों के लिए, राल पर थोड़ा सूखा सोडियम बाइकार्बोनेट डालना और तेल के साथ रगड़ें जब तक कि सामग्री नहीं आती।
  • गेट ट्री सैप ऑफ़ हेंड हेड्स स्टेप 2 इमेज का शीर्षक
    2
    अपने हाथों पर मूंगफली का मक्खन का बड़ा चमचा रखें। इस भोजन में निहित तेल हाथों से राल को हटाने में सक्षम हैं, जैसे वे बालों से चबाने वाली गम को अलग कर सकते हैं। राल के गंदे क्षेत्रों पर इसे धो लें और धीरे-धीरे त्वचा को मालिश करें। आपको यह ध्यान देना शुरू करना चाहिए कि राल ढीला हुआ है, जबकि आखिरी अवशेषों को गर्म पानी और साबुन से अपने हाथ धो कर हटाया जा सकता है।
  • यदि आपके पास मूंगफली का मक्खन नहीं है, तो आप उसी तरह मेयोनेज़ का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक से ट्री सर्प ऑप ऑफ हेंड हैंड्स 3 चरण
    3
    टूथपेस्ट का उपयोग करें टूथपेस्ट के साथ गंदे राल क्षेत्र को बहुतायत से कवर करें और अपने हाथों में हल्के से रगड़ें। इस उत्पाद के घर्षण घटकों को 1-2 मिनट के बाद चिपचिपा पदार्थ को हटाने में कठिनाई नहीं होनी चाहिए। अंत में सफाई को पूरा करने के लिए गर्म पानी और साबुन के साथ टूथपेस्ट कुल्ला।
  • गेट ट्री एसएपी ऑफ़ हेंड हैंड्स स्टेप 4 इमेज
    4
    यदि राल के दाग बड़े होते हैं तो शराब या नेल पॉलिश हटाने की कोशिश करें दोनों पदार्थ हाथों को सूखा सकते हैं, लेकिन वे इस उद्देश्य के लिए बहुत प्रभावी हैं। राग या स्पंज पर थोड़ा सा उत्पाद डालो और इसे धीरे से राल से छान डालें। थोड़ा समय लगता है, ताकि उत्पाद को राल द्वारा अवशोषित किया जाए, फिर इसे त्वचा से अलग करने का प्रयास करें - अंत में साबुन और पानी से अपने हाथों को अच्छी तरह से धो लें।
  • समस्या को जल्दी से हल करने के लिए, आप शराब के साथ पोंछे पोंछे का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप प्राथमिक चिकित्सा किटों में पा सकते हैं या इन्हें डिस्नेटाक्टीकेटर्स के रूप में उपयोग किया जाता है
  • गेट ट्री एसएपी ऑफ़ हेंड हैड्स 5 शीर्षक
    5
    एक डिज़्रेज़र लगाने का प्रयास करें अपने हाथों पर डब्ल्यूडटी 40 की तरह थोड़े `डीजेरेज़र स्प्रे करें और इसका उपयोग करें "धुलाई" हाथ जैसे तरल साबुन थे सभी राल को हटाने के लिए, उन्हें रगड़ने के लिए कुछ समय दें: इसे जल्द ही पूरी तरह पिघल देना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप गर्म, साबुनी पानी से अपने हाथों को धो लें तुरंत इलाज के बाद
  • गेट ट्री सैप ऑफ़ हेंड हैंड्स 6 चरण
    6
    गर्म पानी, नमक और शहद में कोमल और प्राकृतिक सफाई के लिए खाने के लिए क्षेत्र को रखें। एक बड़ा कटोरा लें और लगभग 2/3 के पानी को गर्म पानी में भर दें। नमक के 2 tablespoons और शहद की एक बूंद जोड़ें और उन्हें मिश्रण करने के लिए अच्छी तरह से सामग्री मिश्रण। तो अपने हाथों को विसर्जित करें और उन्हें 3-5 मिनट तक भिगोकर रखें, समय-समय पर उन्हें रगड़ें। अंत में इसे हवा में सूखा और फिर किसी भी अवशिष्ट राल को हटाने के लिए इसे साबुन और पानी से धो लें।



  • गेट ट्री एसएपी ऑफ़ हेंड हैड्स 7 शीर्षक वाला इमेज
    7
    यदि आप एक जंगली वातावरण में हैं, तो पृथ्वी के साथ राल रगड़ें। जब राल अभी भी ताजा और नम है, तो इसे थोड़ा सा पृथ्वी के साथ रगड़ें जब तक यह सूख न हो जाए, तब तक जब तक पृथ्वी चूर्ण नहीं कर सकती और त्वचा पर अपनी चिपकने वाली शक्ति कम कर देगी - उस समय आप पिछले निशान को हटाने के लिए साबुन और पानी का उपयोग कर सकते हैं।
  • विधि 2

    फर्श, कालीनों और कपड़े से राल निकालें
    गेट ट्री एसएपी ऑफ़ हेंड हैड्स 8 शीर्षक
    1
    हमेशा साफ होने के लिए सतह के एक छोटे से क्षेत्र पर सफाई समाधान का प्रयास करें राल को रगड़ने के लिए कपड़े पर WD40 की पूरी बोतल छिड़क न दें। हमेशा जांचें कि उत्पाद, चाहे जो भी हो, किसी भी स्थिति में आगे बढ़कर सूट या सतह को नुकसान नहीं पहुंचाता "एक छिपी कोने पर परीक्षण"। सतह पर डिटर्जेंट की एक बूंद ड्रॉप और इसे रगड़ना - 20 मिनट के बाद जांच लें कि रंग फीका नहीं हुआ है या सतह खराब नहीं हुई है।
  • इमेज शीर्षक से ट्री ट्री एसएपी ऑफ ऑर हैड्स स्टेप 9
    2
    कपड़ों से राल हटाने के लिए विकृत अल्कोहल का उपयोग करें। विकृत अल्कोहल (बेहतर अगर 90%) में एक कपास की गेंद डुबकी और रेशों से इसे अलग करने के लिए परिपत्र आंदोलन के साथ राल के दाग पर रगड़ें। यह विधि कपड़े, कालीनों और पर्दे पर काम करता है। कपड़े धोने और सुखाने से पहले राल को हटाने की कोशिश करें, क्योंकि धोने से पदार्थ को कड़ा करता है जिससे इसे समाप्त करना लगभग असंभव हो।
  • गेट ट्री एसएपी ऑफ़ हेंड हैंड्स स्टेप 10 इमेज
    3
    कठिन सतहों से राल को हटाने के लिए खनिज तेल का प्रयास करें यह उत्पाद नाजुक ढंग से कार के बॉडीवर्क, फर्श से लेकर सभी कठोर सतहों पर राल को हटाने में सक्षम है, जिस पर वह फंस गया है। आपको क्षेत्र को रगड़ना होगा, लेकिन राल जल्दी से आ जाएगा
  • गेट ट्री एसएपी ऑफ़ द हेड पायथल शीर्षक वाली छवि चरण 11
    4
    एक कीटनाशक का प्रयोग करें यह अजीब लग सकता है, लेकिन इस उत्पाद के कुछ स्प्रे कपड़े, फर्श और कारों की छत से राल अलग करने में सक्षम हैं। कीटनाशक के साथ दाग स्प्रे करें और कुछ मिनट प्रतीक्षा करें, जिसके बाद आप इस क्षेत्र को रगड़ने का प्रयास कर सकते हैं।
  • टिप्स

    • राल हानिरहित लग सकता है, लेकिन यदि आप इसे अपने हाथों पर छोड़ देते हैं तो आप एक बड़ी समस्या में बदल सकते हैं कि आप अपने कपड़े और घर की सतहों पर आराम करेंगे
    • जैसे ही आप राल के संपर्क में आते हैं, जब यह अभी भी गीला होता है, तो तत्काल कार्य करें, इसलिए इसे निकालना आसान होगा।

    चेतावनी

    • कपड़े या फर्नीचर से राल को निकालना बहुत मुश्किल है इन सतहों को छूने से बचें, जब तक कि आपके हाथ फिर से साफ न हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com