चमड़ा से टैरेंट कैसे निकालें

चाहे आप समुद्र तट पर रहे हों या आपकी छत पर कुछ काम कर रहे हों, आपको अपनी त्वचा से टायर निकालने की आवश्यकता हो सकती है। जो कोई भी पहले से ही तिरछा हुआ त्वचा जानता है वह यह जानता है कि इसे धोने के लिए पर्याप्त नहीं है आपके लिए काम करने वाला एक खोजने से पहले कुछ अलग उपाय करने की आवश्यकता हो सकती है

कदम

विधि 1

बिना रासायनिक उत्पाद
स्किन स्टेप 1 से निकालें टैट शीर्षक वाली छवि
1
रगदार त्वचा पर बर्फ को कड़ा करने के लिए इसे कड़ा करो। यदि आपको दर्द नहीं लगता है, तो टार को पूरी तरह से सूखा दें जब त्वचा पूरी तरह कठोर हो जाती है और टूटने लगती है तो त्वचा से निकालना आसान होता है।
  • स्किन स्टेप 2 से निकालें टैट शीर्षक वाली छवि
    2
    त्वचा से सूखी टायर निकालें विभिन्न टुकड़ों को निकालें जब तक कि आप उन सभी को हटा दें। आपको परेशानी या यहां तक ​​कि दर्द को दूर करने में भी अनुभव हो सकता है, अगर टार बाल को कवर करता है, क्योंकि इसे खत्म करने के लिए आपको टुग करना होगा।
  • छवि का शीर्षक स्टेर 3 से निकालें
    3
    किसी भी अवशेष को हटाने के लिए क्षेत्र को साबुन और पानी से धो लें। त्वचा पर दाग हो सकता है आप उन्हें साबुन और पानी के आधार पर डिटर्जेंट समाधान के साथ धो सकते हैं, एक दस्त पैड या सफाई समाधान के साथ।
  • विधि 2

    होम उत्पाद के साथ
    स्क्रीप्ट चरण 4 से निकालें टैल शीर्षक छवि
    1
    रग पर मेयोनेज़ की एक परत फैलाएं और राग या ब्रश के साथ सफाई से पहले कम से कम 30 मिनट के लिए छोड़ दें।
  • स्किन चरण 5 से निकालें टैल शीर्षक छवि
    2



    घर में किसी भी तेल के साथ क्षेत्र को कवर करें, जैसे जैतून का तेल, बेबी ऑयल, कमाना तेल, खनिज तेल और वनस्पति तेल। राल को 30 मिनट के लिए तेल से सिक्त रखें, फिर इसे छानने की कोशिश करें।
  • स्किन चरण 6 से निकालें चित्र शीर्षक वाली छवि
    3
    बेसीट्ररासिन या तरल पैराफिन और सफेद वेसलीन के बराबर भागों का मिश्रण के आधार पर एक मरहम लागू करें। इसे टार पर रखें और इसे हटाने से 30 मिनट पहले प्रतीक्षा करें।
  • छवि का शीर्षक त्वचा से कदम निकालें चरण 7
    4
    नेल विलायक में भिगोने वाले रग के साथ प्रभावित इलाके में डुबकी क्षेत्र को धोएं, विलायक को कई बार लागू करें और आवश्यकतानुसार कई बार दोहराएं। यदि दाग को हटाने के बाद दाग त्वचा पर रहता है, तो भी इस मामले में विलायक उपयोगी हो सकता है
  • स्किन चरण 8 से टैरेंट निकालें शीर्षक वाली छवि
    5
    शुद्ध पेट्रोल के साथ अपने हाथों या पैरों को धो लें यह टार को हटाने के लिए एक बहुत खतरनाक तरीका है, और केवल हाथों या पैरों के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए यदि आप टैरो को गैसोलीन के साथ धो लें, तो अंत में साबुन और पानी का उपयोग करें जो उसके साथ संपर्क में आ गए सभी त्वचा को धो लें।
  • छवि को शीर्षक से हटा दें
    6
    त्वचा पर छोड़े गए छोटे से टार टुकड़े या दाग को हटाने के लिए रेजर का उपयोग करें। दाग को हटाने के लिए क्रीम और पतली के साथ क्षेत्र को गीला करें
  • चेतावनी

    • कभी भी आक्रामक रासायनिक उत्पाद जैसे कि नेल पॉलिश हटानेवाला या चेहरे पर गैसोलीन या त्वचा के अन्य संवेदनशील क्षेत्रों का उपयोग न करें।
    • किसी जलती हुई लौ के पास कभी भी पेट्रोल का उपयोग न करें और किसी भी लत्ता या सामग्रियों का निपटान करें जो पेटी के संपर्क में आते हैं जो किसी विशेष कंटेनर में ज्वलनशील कचरे के लिए होते हैं।
    • एक घाव की तरह त्वचा का इलाज करें, यदि टार जला करने के लिए पर्याप्त गर्म था। एक बार टार हटा दिया गया है, क्षति की जांच करें और क्षेत्र को अच्छी तरह से धोया जा रहा है जिससे यह खुला है। आईबुप्रोफेन जैसे दर्द निवारक लेने से दर्द और सूजन को कम करने में मदद मिल सकती है। यदि जलन फफोले या बहुत दर्दनाक है, तो डॉक्टर से परामर्श करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com