क्लोवर कण से छुटकारा पाने के लिए

क्लोवर के कण छोटे कीड़े हैं जो आमतौर पर वसंत और शरद ऋतु के दौरान दिखाई देते हैं। वे लाल-हरे रंग के होते हैं, जिनके सामने पैर होते हैं जो दूसरे से दो बार होते हैं। पौधों पर इन कणों का भोजन और उनके उपद्रव सामान्यतः सड़क पर बाहर निकलते हैं। गंभीर मामलों में, हालांकि, वे घर के चारों ओर भी जा सकते हैं।

कदम

क्लोवर माइइट के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 1
1
जानें कि उनके लिए कहां खोजें उन्हें खोज कर, आप उपद्रव की गंभीरता का आकलन करने और इलाज के लिए एक आहार शुरू करने में सक्षम हैं। बाह्य स्थान में, क्लोवर के कण पेड़ के आधार पर, घास के मैदानों में और चारों ओर शैवाल में या ढालना से ढके क्षेत्रों में पाए जाते हैं, जैसे कि छतों और दरारें वे घरों के पैनलों और नाली में भी मिल सकते हैं। यदि उपद्रव दरारों में फैलता है और आपके घर के पैनलों के बीच होता है, तो एक अच्छा मौका है कि घास भी पहले से ही घर के अंदर हैं - इस मामले में यह लॉन में और अंदर दोनों ही उपचार करना उचित है।
  • क्लोवर माइइट्स के चरण 2 के साथ ग्रिड रेजिड का शीर्षक
    2
    बहुत अधिक लॉन को निषेचन या पानी से बचने से बचें यदि आप पानी में आप मोल्ड्स और अन्य कवक के गठन के लिए सही स्थिति बना सकते हैं जो कि कण आकर्षित कर सकते हैं यहां तक ​​कि बहुत अधिक उर्वरक एक समान समस्या पैदा कर सकता है। यदि आप अपने लॉन से अधिक बोझ नहीं करते हैं, तो आप इन खाद्य स्रोतों के विकास से बच सकते हैं, इन्हें फैलाने के फैलाने को हतोत्साहित कर सकते हैं।
  • क्लोवर माइइट्स के चरण 3 प्राप्त करें का शीर्षक
    3
    पीड़ित पौधों का इलाज करें यदि आप पेड़ों के आधार के आसपास क्लोवर के कणों को देखते हैं या पत्तियों पर रेंगते हैं या अन्य पौधों के उपजी हैं, तो उन्हें सभी कीट के लिए विशिष्ट कीटनाशक के साथ इलाज करें। पौधों को जलाने से बचने के लिए सुबह या देर रात कीटनाशक को लागू करें और अंडर-डोसेज या ओवरडोजिंग से बचने के लिए पैकेज पर दिए निर्देशों का पालन करें।
  • क्लोवर माइइट्स के गेट रइड का शीर्षक चित्र 4
    4
    एक विशिष्ट कीटनाशक के साथ पूरे लॉन का इलाज करें जब घर या पौधे तिपतिया घास से पीड़ित होते हैं, तो एक अच्छा मौका है कि पूरे लॉन भी होंगे। यदि यह सत्य साबित होता है, तो लॉन भर में फैल स्प्रे कीटनाशक को लागू करें। कीटनाशक पतला दोनों बारीक और लेबल और sprinkles नेब्युलाइज़र नोक के साथ पूरे बगीचे पर दिए गए निर्देशों के अनुसार पानी के साथ तरल, सुबह में या शाम को, इससे पहले कि वे दोपहर की गर्मी में उठो।
  • क्लोवर माइइट के गेट रिड ऑफ़ इमेज शीर्षक
    5
    अपने घर के परिधि से सभी मातम निकालें। 45-60 सेमी ऊंचाई के बीच सभी घास और वनों का फाड़ा और फेंक दिया जाना चाहिए। मुख्य रूप से दक्षिण, दक्षिण-पश्चिम की ओर और घर के पूर्व की तरफ फोकस करता है क्लोवर के कणों को जीवित रहने के लिए पौधों की सामग्री की आवश्यकता होती है, और इसे घर के आस-पास से निकालकर आंतरिक रूप से फैल जाने की संभावना कम हो जाती है। आप इन खाली जगहों को छोड़ सकते हैं या आप उन्हें घास का गीला या बजरी के साथ कवर कर सकते हैं, दोनों सामग्री जो कीड़े को हटा देते हैं क्योंकि वे उन पर क्रॉल नहीं कर सकते।
  • पता है कि बजरी और गीली घास हमेशा कण दूर नहीं रहते हैं। सबसे प्रतिरोधी बाधाओं को दूर करने में सक्षम हैं, चाहे वह मुश्किल इलाके या नहीं हो। इसके अलावा, अगर ढालना या काई का गठन होता है, तो वे उन्हें दूर करने के बजाय कीड़े आकर्षित कर सकते हैं।
  • क्लॉवर माइइट्स के छुटकारा पाने के लिए छवि 6 शीर्षक
    6
    घर के चारों ओर सही वनस्पति रखो हालांकि कई पौधों के कणों के लिए एक खाद्य स्रोत प्रदान करते हैं, कुछ प्रजातियों उन्हें अस्वीकार करते हैं। ये पौधे अक्सर नंगे पृथ्वी या गीली घास से भी अधिक उपयोगी होते हैं।
  • कीड़े के लिए विकर्षक फूल हैं तार, जीनिया, कैलेंडुला, ऋषि, गुलाब, गुलदाउदी और पेटुनीया।
  • झुंझलाहट झींगा, बार्बेरी, जुनिपर, स्प्रूस, ट्यूया और बैजर हैं।
  • क्लॉवर माइइट्स के गेट रिड ऑफ़ इमेज का शीर्षक चरण 7



    7
    परजीवी को घर से बाहर रखने के लिए बाधा उपचार लागू करें। कोई भी वाणिज्यिक कीटनाशक चुनें जो कीड़े को मारना चाहिए। घर की परिधि के चारों ओर ऊंचाई में कम से कम 60 सेमी और चौड़ाई 1.5 मीटर के लिए एक बाधा स्प्रे करें। आपको सावधानीपूर्वक रासायनिक लागू करना चाहिए, यह सुनिश्चित कर लें कि किसी भी क्षेत्र को न छोड़ें, और कई बार उपचार को दोहराने के लिए आवश्यक हो सकता है जब तक आप उपद्रव को नियंत्रित नहीं कर सकते।
  • दोपहर की गर्मी या रात के शांत होने से पहले, सुबह में उपचार लागू करें मजबूत धूप के साथ यह वनस्पति को नुकसान पहुंचा सकता है, लेकिन ठंड उत्पाद को कम प्रभावी बना सकता है
  • क्लोवर माइइट्स के चरण 8 के बारे में जानें
    8
    घर के प्रवेशद्वार के आसपास पाउडर उत्पाद लागू करें। विंडोज, दरवाजे, और दरारें सभी जगहें हैं जहां के कणों में प्रवेश किया जा सकता है। तालक या सोडियम बाइकार्बोनेट जैसे इन क्षेत्रों में पाउडर पदार्थ डालकर, क्लोवर के कणों को पार करना बंद हो जाएगा। धूल परत उनके आंदोलन को मुश्किल बना देती है, जिसके कारण वे एक-एक करके मर जाते हैं।
  • क्लोवर माइइट्स के चरण 9 के बारे में जानें
    9
    खिड़कियों के चारों ओर दो तरफा टेप रखें। चूंकि कण बहुत छोटे होते हैं, इसलिए वे साधारण टेप द्वारा अवरुद्ध नहीं होते हैं जो घर तक पहुंच को जब्त करते हैं। हालांकि, यदि वे दो तरफा टेप पर क्रॉल करते हैं तो वे चिपक जाती हैं और अंततः मर जाते हैं। जब टेप मृत के कण से भर जाता है, तो आप इसे हटा सकते हैं और एक नया आवेदन कर सकते हैं।
  • क्लोवर माइइट्स के गेट रइड का शीर्षक चित्र 10
    10
    घर की ख्वाहिश जब आप क्लोवर के कणों को देखते हैं, उन्हें वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करने के लिए धीरे उन्हें हटाने के बजाय कुचल। अगर आप उन्हें कुचलकर मारते हैं, आमतौर पर एक लाल स्थान रहता है। वैक्यूम क्लीनर का उपयोग करने के बजाय, जब आप उन्हें देखते हैं, तो आप मक्खियों या उनके अंडों को इकट्ठा करने के लिए अक्सर घर खाली कर सकते हैं, भले ही आप उन्हें नहीं देखते।
  • क्लॉवर माइइट्स के गेट रइड का शीर्षक चित्र 11
    11
    घर पर एक कीटनाशक लागू करें इनडोर कीटनाशकों को आम तौर पर अंतिम उपाय माना जाता है, लेकिन कभी-कभी उन्हें भी जरूरत पड़ सकती है। एक हल्के कीटनाशक को लागू करें, आप घूमते हुए घूमने वाले कणों पर हल्के ढंग से छिड़काव करें। हालांकि, सामान्य इनडोर कीटनाशकों का उपयोग करने से बचें। परजीवी पर सीधे एक विशिष्ट लक्षित उत्पाद को लागू करें जिसे आम तौर पर घर की सतह पर लागू किया जाता है उससे अधिक सुरक्षित माना जाता है।
  • टिप्स

    • एक कीटनाशक या कीटनाशक चुनने पर सावधानीपूर्वक खोज करें सुनिश्चित करें कि आप जिस ब्रांड को चुनते हैं, वह क्लोवर मीट infestations के उपचार के लिए विशिष्ट है और यह निर्धारित करने के लिए कुछ समीक्षा करें कि यह कितनी शक्तिशाली या प्रभावी है।

    चेतावनी

    • जब घर में रासायनिक कीटनाशकों को लागू करते हैं, तो सुनिश्चित करें कि कमरा अच्छी तरह हवादार है। यदि आप डर के लिए खिड़कियां खोलना नहीं चाहते हैं कि अधिक कणों में प्रवेश होता है, तो कम से कम खुले कमरे के दरवाजे को छोड़ दें और कमरे में चलने के लिए ताजा हवा की अनुमति देने के लिए एक इलेक्ट्रिक पंखे चलाएं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कीटनाशक
    • शिशुओं या सोडियम बाइकार्बोनेट के लिए तालक
    • डबल-तरफा टेप
    • वैक्यूम क्लीनर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com