बिस्तर कीड़े के साथ सामना कैसे करें

बेडबग्स ... कोई भी विषय किसी के बारे में बात करना नहीं चाहता है कालीन पर या बिस्तर पर, हमेशा उन्हें प्रबंधित करने का एक तरीका है, यह दुनिया का अंत नहीं है! बस इस लेख को पढ़ें और आप अपनी समस्या का समाधान देखेंगे।

कदम

भाग 1

बेडबग्स को मार डालो

व्यर्थ या सफाई शराब

1
बेडबग्स को मारना सीखें आप विकृत अल्कोहल या पानी और डिटर्जेंट के साथ एक अच्छी बड़ी स्प्रे बोतल का उपयोग कर सकते हैं। स्प्रे बॉटल जो आपको घर के सामान और डिपार्टमेंट स्टोर के स्टोर में मिलते हैं, वह ठीक है। एक बेहतर समाधान गुणवत्ता वाले स्प्रे बोतलों में है जिसमें कपड़े धोने का प्रीटैरमेंट, ग्लास क्लीनर, कार इंटीरियर आदि के लिए उत्पाद शामिल हैं।
  • शराब का समाधान: 70% शराब के कई बड़े पैक खरीदते हैं और 50% से कम के अनुपात में पानी के साथ मिश्रण बनाते हैं। गद्दे और साम्मेर के किनारों को धो लें, वे दरारें जहां वे फर्श के साथ दीवारों में शामिल होते हैं और कुर्सियों, फर्नीचर के सभी दरारें और दरारें और जहाँ भी आपको लगता है कि वे घोंसले हो सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, 90% शराब का उपयोग करें और इसे पतला न करें - गद्दा के तेजी को भगा दें यह तुरंत उन्हें मारता है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप थोड़ी देर के लिए खिड़कियां खोलते हैं।
  • पानी और डिटर्जेंट समाधान शीट को वापस करने से पहले बिस्तर को साफ करने के लिए शराब की इसी विधि का पालन करें। डिटर्जेंट शराब की तुलना में बेहतर समाधान है और बिस्तरों को जल्दी से मारता है

रासायनिक कीटनाशक

  1. 1
    रासायनिक कीटनाशकों को लागू करें यह एक वैकल्पिक उपाय है, क्योंकि उनके अवशिष्ट प्रभाव के कारण कम से कम, सबसे अच्छा है, और मनुष्यों के लिए विषाक्त हैं। बाहरी स्थानों में कीटनाशक का उपयोग करें या जहां स्प्रे बोतल से एक एयरोसोल स्प्रे अधिक प्रभावी है

भाग 2

कुपोषण के लिए पर्याप्त और / या मौत
1
यह बिस्तरों को घुटनों तक पहुंचाता है बेड की सफाई के बाद, खासकर कोनों में, इसे गद्दे के लिए सस्ते पारदर्शी प्लास्टिक की थैलियों के साथ कवर करें। सोम्मेर को भी कवर करें ज़िपरों के साथ गद्दा कवर का उपयोग न करें क्योंकि इसकी लागत अधिक है और इसके सभी तंतुओं के कारण बिस्तरों की राह की सुविधा मिल सकती है, जहां उनके अंडे लगाने होंगे। सामान्य चिपकने वाला टेप या एक चित्रकार के लिए प्लास्टिक की थैलियां सील करें।
  • 2
    बिस्तरों को भूखा बनाओ वे खिलाने के बिना नहीं रह सकते हैं, इसलिए इसे रोकें। अनुमान करें कि वे अपने वातावरण में खिलाए बिना कितने समय तक जीवित रह सकते हैं और उन्हें कुपोषण से मरने के लिए सक्रिय किया जा सकता है। प्लास्टिक शीट के साथ बिस्तर और कुर्सियों को कवर करें, बाधाओं को दूर करने के लिए बाधाओं को दूर करना असंभव होगा। दीवार तक पहुंचने से रोकने के लिए बिस्तर से बिस्तर निकालें और कंबल को मंजिल से "पुल" के रूप में कार्य करने से रोकता है
  • भाग 3

    सफाई
    1
    स्वच्छ और व्यवस्थित करें वातावरण, यह बहुत महत्वपूर्ण है। सफाई कपड़े, चादरें, तकिए और कालीन धोने के होते हैं। अलमारियों और डेस्क के नीचे और पीछे सभी कंटेनरों को साफ करें

    भाग 4

    एक बग्स इन्फेक्शन की व्यवस्था करें


    1
    याद रखें कि आप इस समस्या से केवल एक ही नहीं हैं आपके पड़ोसी या अपने दोस्तों के बारे में बात नहीं हो सकता है, लेकिन पता है कि वे भी, जल्दी या बाद में, bedbugs से निपटने के लिए किया है।
  • 2
    हमेशा सकारात्मक पक्ष के बारे में सोचें क्या आपको एक बग द्वारा काट लिया गया है? इस मामले में, यह एक बड़ा सौदा नहीं है क्योंकि इसका आसानी से इलाज किया जा सकता है।
  • 3
    जब आप कीड़े को मारते हैं, तो आप समस्या का समाधान कर चुके हैं। एक छोटी सी बात के बारे में चिंता मत करो बिस्तर की खाइयों को भोजन की आवश्यकता होती है और इसी तरह वे रहते हैं। यहां तक ​​कि अगर वे वापस आते हैं, तो यह आसान है: बस उन्हें मार डालें नकारात्मक पक्ष यह है कि अगर कोई जवान, बूढ़ा, विकलांग या एलर्जी है, तो वह उनसे निपटने में सक्षम नहीं है। जो लोग बग काटने वाले थे जिनका इलाज नहीं किया गया है, जब उपद्रव फैल गया है, तो उन्हें चिकित्सा उपचार और अस्पताल में भर्ती करने की आवश्यकता है।
  • 4
    पढ़ें कि बग से छुटकारा पाने के लिए दूसरों ने क्या किया है इंटरनेट में आप इसके बारे में कई कहानियां पा सकते हैं। एक खोज करें और जब तक आप ध्यान दें कि कुछ उपाय अधिक लोगों द्वारा उपयोग किए गए हैं और इस प्रकार यह पता चलता है कि वे प्रभावी हैं - इस तरह आप इस विषय पर एक विशेषज्ञ बनें। दूसरों से पूछें कि वे अपनी समस्या से कैसे निपटाए। एक वैश्विक तरीके से उपद्रव का प्रबंधन करें
  • टिप्स

    • बग्स के बारे में सूचित करें, जब आप घर से दूर हों तो कई परिस्थितियों में उन्हें प्रबंधित करने के लिए तैयार रहें और एक योजना का आयोजन करें।
    • अगर आप अपने आप से बिस्तर और फर्नीचर नहीं ले जा सकते हैं, अगर आप झुका नहीं सकते और आप कोनों और अंक तक नहीं पहुंच सकते हैं, जो साफ करने में मुश्किल है, यदि आप व्यस्त हैं और इसे खरीद सकते हैं हालांकि, स्वास्थ्य कारणों से कीटनाशकों का उपयोग करना जितना संभव हो उतना से बचें और क्योंकि वे समय के साथ प्रभावी नहीं हैं। बिस्तर की बग बिजली के आउटलेट में आती है और यह वह जगह है जहां बिजली बंद करने के बाद स्प्रे उत्पाद का उपयोग करने के लिए सुरक्षित होगा।
    • सीओ चारा के साथ जाल2 वे हमेशा काम नहीं करते सीओ द्वारा बिस्तर कीड़े मनुष्य को आकर्षित करती हैं2, जैसे गर्मी और अन्य कारकों से।
    • उन्हें गद्दे और सोमेर के कवर के अंदर लॉक करें। इस तरह वे अन्य सूक्ष्मजीवों के साथ सीमित हवा को साझा करते हैं और अंततः गंभीर श्वास और कुपोषण से मर जाते हैं।
    • सरलतम और सबसे किफायती समाधान एक बड़े प्लास्टिक शीट के साथ बिस्तर (या सोफे) को कवर करना है जो गद्दे से परे जाता है और sommier। फर्श को छूने से कंबल या रजाई को रोकें, बेडबग्स को बिस्तर पर क्रॉल करने के लिए इस्तेमाल करने से रोकने के लिए। यदि आप बिस्तर को प्लास्टिक शीट के साथ कवर कर सकते हैं और इसे कहीं भी ज़ोर से साफ कर सकते हैं, तो आपको बिस्तर बग समस्या से छुटकारा पाने में सक्षम होना चाहिए। तो यह कीटनाशकों, वाष्प तंत्र, शराब, गद्दे के लिए कवर और sommier, जहर, सीओ जाल का उपयोग करने के लिए आवश्यक नहीं होना चाहिए2, स्प्रे बोतलें, डायटोमेसियस पृथ्वी, गर्मी उपचार, ठंड आदि। बिस्तर पर दिन और रात दोनों के बीच बिस्तर पर संपर्क न होने दें। अपने प्लास्टिक की "सुरक्षात्मक ढाल" के ऊपर बैठे सब कुछ देखें
    • ग्लोबल तरीके से बेडबैग के उपद्रव का इलाज करने से अत्यधिक खर्च या कीटनाशकों या अन्य विधियों का इस्तेमाल नहीं होता है। बेडबग्स जीवित प्राणी होते हैं, उन्हें खाने, सांस लेना और उनकी कमजोरियां होती हैं: वे धीरे-धीरे चलते हैं, वे कूद नहीं सकते हैं, न उड़ सकते हैं, और न ही तलवार सतह पर चढ़ सकते हैं। जब कीड़े बड़े हो जाते मेट और इतने easily- भले ही आप का पता लगाने और छोटे को मारने नहीं कर सकता मारा जा सकता है, वे क्योंकि प्रजनन करने में सक्षम एक बार वे जोड़ा जाता है उन्हें मारने के लिए उन्हें देखने के लिए सक्षम हो सकता है और नहीं होगा। उनके विकास के इस चरण में वे बड़े और धीमे हैं

    चेतावनी

    • यदि आप बग का सामना नहीं किया है या नहीं देखा है, तो आप पहली रातों को डरेंगे, क्योंकि ये परजीवी बहुत खून लेते हैं। वे मच्छरों से बहुत अधिक लेते हैं, लेकिन वे उन जैसी बीमारियां नहीं फैलते हैं प्रत्येक दिन अपने भयावह उपद्रव को दूर करने के लिए मुद्रा प्रत्येक दिन निश्चित मात्रा में समर्पित करें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com