बर्ड एक्सक्रिमेंट से साफ कैसे करें

बर्ड डिपिंग न केवल अप्रिय होते हैं, लेकिन यह भी बहुत अम्लीय और सूखा जल्दी - नतीजतन, उनके दाग को समाप्त करना मुश्किल है। यदि आप तुरंत सतह का इलाज नहीं करते हैं, तो मलमल सामग्री स्थिर और नुकसान का कारण बनता है। यदि आप इस दुर्भाग्यपूर्ण स्थिति को संभालने के लिए मजबूर हैं, तो सबसे अच्छी बात यह है कि तुरंत सभी नाजुक तरीकों का उपयोग करके क्षेत्र को साफ कर दें ताकि सभी गंदगी से छुटकारा पा सके।

कदम

विधि 1

असबाब और कालीन
स्वच्छ बर्ड ड्रापिंग्स स्टेप 1 नाम वाली छवि
1
पहले किसी न किसी सफाई से शुरू करें गर्म पानी में भिगोए गए कपड़े के साथ क्षेत्र को लुप्त करें, जिनमें से ज्यादातर मलमल सामग्री को हटा दें। लगभग हमेशा गोबर असबाब और कालीन पर गिरने जमा होते हैं और तकनीक है जो के साथ इन सतहों realizzate- इतने विस्तार आसान गंदगी संग्रह संचालन करता है के कारण तंतुओं की सतह पर कठोर, करते हैं। जितना संभव हो उतना सामग्री को इसे लोचकर और नम कपड़े से ऊपर उठाने के द्वारा निकाल दें।
  • स्वच्छ बर्ड ड्रापिंग्स स्टेप 2 नामक छवि
    2
    एक कालीन या असबाब क्लीनर स्प्रे करें सटीक प्रकार की सतह और सामग्री को आप को साफ करने की आवश्यकता के आधार पर, आपको एक विशेष उत्पाद खरीदने की ज़रूरत हो सकती है जो प्रभावी और साथ ही सुरक्षित कार्रवाई सुनिश्चित करती है अधिकांश मानक कार्पेट या बहुउद्देश्यीय घरेलू सफाई उत्पादों को किसी भी प्रकार के कालीन पर इस्तेमाल करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए - असबाब फोम सभी सुपरमार्केट में उपलब्ध हैं। पूरी तरह से दाग को कवर करने के लिए उत्पाद की एक पर्याप्त खुराक छिड़क।
  • यदि आपके पास विशिष्ट डिटर्जेंट का काम नहीं है, तो आप गर्म पानी और सिरका के साथ कुछ तटस्थ कपड़े धोने का डिटर्जेंट मिश्रण करके एक सौम्य समाधान तैयार कर सकते हैं।
  • स्वच्छ बर्ड ड्रापिंग्स का शीर्षक चित्र 3
    3
    मुक्ति के अवशेषों पर उत्पाद को कार्य करने दें। डिटर्जेंट में मौजूद रासायनिक यौगिकों को कठोर गंदगी को नीचा दिखाने के लिए दो या तीन मिनट तक इंतजार करना, इसके हटाने को आसान बनाना।
  • स्वच्छ बर्ड डॉपपिंग के शीर्षक वाला छवि चरण 4
    4
    क्या बचा है दूर चंगा सतह को फिर से ब्रश करने के लिए एक गीले कपड़ा का प्रयोग करें- घर्षण के साथ मिलाए गए उत्पाद की सफाई कार्य कालीन या असबाब वापस अपने मूल राज्य में लाने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। अगर अंत में आप अभी भी कुछ अवशेषों को नोटिस करते हैं, तो अन्य डिटर्जेंट स्प्रे करें, यह ऑपरेशन को दोबारा और दोहराएं।
  • कार्पेट की गहरी परतों से सभी सूखे मलमल सामग्री को हटाने के लिए मजबूती से सफ़ाई की जाती है।
  • हमेशा सभी कपड़े या चिड़ियों कि पक्षी के टुकड़ों के साथ संपर्क में आते हैं तुरंत धो लें।
  • विधि 2

    ईंट, सीमेंट और रूफ
    स्वच्छ बर्ड डॉपपिंग्स शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    1
    गर्म पानी के साथ क्षेत्र गीला यदि मलबा एक सुलभ क्षेत्र में है, तो इसे गर्म पानी से गीला करने से पहले, सीधे सतह पर डालना या गीली चीर को रखकर। गर्मी और नमी उन्हें नरम करना चाहिए, उन्हें कठोर और छिद्रपूर्ण सतहों से ढकेलना चाहिए।
  • स्वच्छ बर्ड ड्रापिंग्स शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    कुछ मिनटों के लिए पानी की कार्रवाई करने के लिए रुको। गर्मी को जब तक आंशिक रूप से सूखने पर निकालना मुश्किल होता है, तब तक मुश्किल से निकालना मुश्किल हो जाता है। एक बार पानी ने अपना काम पूरा कर लिया है, तो मल त्याग देता है।
  • स्वच्छ बर्ड डॉपपिंग के शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    3
    गंदगी को हटाने के लिए एक बगीचे नली का उपयोग करें लगभग एक मीटर की दूरी पर रखते हुए बुश पर पानी के प्रवाह को प्रत्यक्ष करें। अधिकतम से नल को खोलें और मल को स्प्रे करें - प्रवाह और निरंतर पानी का दबाव किसी भी अवशेष को खत्म करना चाहिए।
  • यदि ट्यूब एक समायोजन बंदूक से लैस है, तो इसे सेट करें ताकि एक बूंदों को दूर करने के लिए एक उच्च दबाव का प्रवाह निकल जाए।
  • यदि आपके पास यह गौण नहीं है, तो आप पानी के दबाव को मैन्युअल रूप से बढ़ाने के लिए अपने अंगूठे के साथ ट्यूब को आंशिक रूप से बंद कर सकते हैं।
  • स्वच्छ बर्ड डॉपपिंग के शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    4
    जिद्दी अवशेषों पर ब्रश का प्रयोग करें। यदि निशान बगीचे नली के उपयोग के बाद भी बने हुए हैं, कड़ा bristles के साथ एक छोटे ब्रश ले (ठीक भी एक सामान्य झाड़ू) और गीला क्षेत्र फिर से की मालिश, अगर जरूरी बाल ईंट, सीमेंट की दरारों तक पहुंचने या गंदगी को छेदने से छत के नीचे की तरफ।
  • आपरेशन के अंत में ब्रश को धोने के लिए याद रखें, क्योंकि पक्षी के गोबर में कई बैक्टीरिया होते हैं।
  • विधि 3

    लकड़ी की छत, कार बॉडीवर्क और अन्य चिकना सतहों
    स्वच्छ बर्ड ड्रापिंग्स शीर्षक वाला चित्र चरण 9
    1



    इलाज के लिए क्षेत्र पर एक गर्म और नम कपड़े रखो। गर्म या उबलते पानी के साथ एक राग गीला और गंदे सतह पर फैल गया। लकड़ी की छत या कार बॉडीवर्क के लिए इस विधि की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, क्योंकि राग की गर्मी और आर्द्रताएं - पानी को छिड़ने के लिए सीमित करने से आपको नुकसान हो सकता है। राग से नमी को अवशोषित करने के लिए मल के लिए इंतजार करें।
  • स्वच्छ बर्ड ड्रेपिंग्स शीर्षक वाले चित्र चरण 10
    2
    विशिष्ट डिटर्जेंट के साथ दाग का इलाज करें एक बार फोड़े को नरम किया जाता है, एक लकड़ी या कार साबुन से क्षेत्र को साफ़ करें यदि आप को vinyl या एक समान सामग्री का इलाज करने की आवश्यकता है, तो आप एक सामान्य बहुउद्देश्यीय घरेलू क्लीनर का उपयोग कर सकते हैं, कभी-कभी यहां तक ​​कि गर्म कपड़े भी पर्याप्त है अवशेषों को कवर करने के लिए उचित मात्रा में उत्पाद स्प्रे या लागू करें, इससे साफ हो कि यह स्वच्छ क्षेत्रों को भी शामिल करता है।
  • आपको चमकदार शैंपू का उपयोग करके कार पर अच्छे परिणाम मिलना चाहिए - यह एक प्रकार का डिटर्जेंट है जो शरीर से गंदगी, तेल और उथल-पुथल को दूर करने के लिए तैयार किया जाता है, जिसमें पॉलिश मोम की परत होती है।
  • नाजुक सतहों के उपचार के लिए विशिष्ट उत्पादों को खरीदें, लेकिन अगर आप बहुत अधिक पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो आप घरेलू समाधान भी आज़मा सकते हैं। आप नींबू का रस और जैतून का तेल के साथ बहुत गर्म पानी मिलाकर एक प्राकृतिक लकड़ी की पॉलिश बना सकते हैं - गर्म पानी में पतला तरल डिश साबुन कार के बाहर धोने के लिए एक सरल लेकिन बहुत प्रभावी उत्पाद है।
  • स्वच्छ बर्ड ड्रापिंग्स का शीर्षक चित्र 11
    3
    कुछ ही क्षणों के लिए कार्य करने के लिए समाधान छोड़ दें लकड़ी की छत और पेंट करने वाला शरीर काफी क्षतिग्रस्त हो सकता है, इसलिए आपको कम से कम समय के लिए रासायनिक संपर्क में रहना पड़ता है, सिर्फ प्रभावी होने के लिए पर्याप्त है - यदि नहीं, तो यह लकड़ी में घुसना कर सकता है और इसे निर्दय रूप से दाग या कुचलना सकता है। कार का रंग ऐसा नहीं है कि उत्पाद को एक लंबे समय के लिए दाग पर रहता है, यह देखते हुए कि इन कठिन और चिकनी सतहों गैर झरझरा कर रहे हैं और तरल उन्हें साफ करने के लिए प्रवेश नहीं करना चाहिए आवश्यक नहीं है।
  • इमेज का शीर्षक है स्वच्छ बर्ड डॉपपिंग्स स्टेप 12
    4
    नरम कपड़े का उपयोग करने के लिए धीरे दाग पोंछे। एक दूसरा साफ, नम कपड़े ले लो और जितना संभव हो उतना fecal सामग्री को हटाने के लिए इसे रगड़ें। इस कदम के लिए, व्यापक और सौम्य आंदोलन करें- पीछे की ओर रगड़ना या बहुत अधिक दबाव लगाने से बचें, क्योंकि आप सतह के उपचार को कमजोर कर सकते हैं। किसी भी अवशेष को हटाने के बाद, एक कपड़े के साथ इसे डब करने से सामग्री को सूखा।
  • माइक्रोफ़ायर लेट्स बेहद नरम होते हैं, उनके फाइबर इकट्ठा करते हैं और गंदगी को पकड़ते हैं, पानी को अवशोषित करते हैं और नाजुक सतहों के उपचार के लिए आदर्श होते हैं।
  • यह जल्दी से महान देखभाल के साथ लकड़ी की छत dries - अगर नमी लकड़ी पर बनी हुई है, यह विरूपण और chipping के कारण घुसना कर सकता है।
  • विधि 4

    कपड़ा
    स्वच्छ बर्ड डॉपपिंग के शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    1
    गर्म पानी में कपड़े धोने के लिए थोड़ा `हल्का डिटर्जेंट डालो गर्म पानी के एक पैन में तरल उत्पाद की एक छोटी मात्रा को पतला करें और समाधान को सजातीय बनाएं। इस तरह, सीधे दाग पर एक डिटर्जेंट समाधान लागू करें - सिर्फ एक छोटी सी राशि पर्याप्त है: डिटर्जेंट का एक हिस्सा पांच पानी से मिलाएं।
  • स्वच्छ बर्ड डॉपपिंग का शीर्षक चित्र 14
    2
    इलाज के लिए क्षेत्र के समाधान को लागू करें। लाँड्री डिटर्जेंट पक्षियों के टुकड़ों जैसे कड़े, सूखे और चिकना दाग को नष्ट करने के लिए एकदम सही हैं। मलमल सामग्री को नरम करने के लिए समाधान के साथ क्षेत्र को गीला करें और डिटर्जेंट के लिए दो या तीन मिनट तक काम करने के लिए इंतजार करें - यदि आपके पास यह धारणा है कि गंदगी अभी भी कठिन है, तो एक और समाधान लागू करें
  • स्वच्छ बर्ड ड्रेपिंग्स शीर्षक वाला चित्र चरण 15
    3
    क्षेत्र रगड़ें व्यंजन के लिए एक कपड़े धोने का ब्रश या डिस्पोजेबल स्पंज का प्रयोग करें और दाग को रगड़ें, यह हमेशा नम और हमेशा फोम के साथ कवर करने के लिए ध्यान रखता है, अक्सर स्पंज सूई या डिटर्जेंट समाधान में ब्रश। इस तरह से जारी रखें जब तक कपड़े पूरी तरह से साफ न हो जाए
  • यदि यह नाजुक परिधान है, तो गंदगी को ढीला करने के लिए हल्के परिपत्र आंदोलन करें या स्पंज के नरम पक्ष का उपयोग करें।
  • यदि आप तौलिया के लिए चुना है, तो उसे सफाई के अंत में फेंक दें।
  • स्वच्छ बर्ड डॉपपिंग स्टेप 16 नामक छवि
    4
    पोशाक को धो लें धोने की मशीन में कपड़ों के सामान को रखो और मदिरा बंद करने के बाद सामान्य वॉशिंग चक्र सेट करें। एक मध्यम या उच्च तापमान चुनें और एक समान रंग के साथ अन्य कपड़े धोने की टोकरी में जोड़ें। एक बार ड्रेस सूख गया है, तो आपको उस क्षेत्र को ध्यान नहीं देना चाहिए जो पहले दाग गया था।
  • टिप्स

    • व्यंजनों के लिए एक कठोर बाल खड़े ब्रश कई सतहों से पक्षियों के टुकड़ों के दाग को नष्ट करने के लिए एकदम सही है।
    • रोकथाम सर्वोत्तम समाधानों में से एक है यदि आप किसी ऐसे क्षेत्र में रहते हैं या काम करते हैं जहां कई पक्षी हैं, तो अपनी कार पार्क करने के लिए एक कवर जगह खोजें और ध्यान दें कि आप कहाँ चलते हैं - यहां तक ​​कि समय-समय पर भी देखें।

    चेतावनी

    • बर्ड विष्ठापन में बैक्टीरिया और अन्य रोगजनक शामिल हो सकते हैं - आपको गंदे सतहों को हमेशा दस्ताने और कुछ प्रकार के मुखौटा पहनना चाहिए ताकि आपकी सुरक्षा के दौरान हवा में फैल किसी भी चीज से बचा जा सके। यह एक और कारण है कि धूल और मल मलबे के गठन को कम करने के लिए सूखे बूंदों को ढंकना चाहिए।
    • यदि आपको एक सुरुचिपूर्ण जैकेट, एक नाजुक सूट या किसी अन्य आइटम को साफ करने की आवश्यकता है जिसे केवल सूखा धोया जाए, तो इसे पेशेवर उपचार के लिए कपड़े धो लें। इस तरह, आपको दाग का ख्याल भी नहीं रखना पड़ता है - सूखी क्लीनर्स में विभिन्न सामग्रियों से सबसे जिद्दी गंदगी को खत्म करने के लिए बहुत सारी तरकीबें हैं।
    • लंबे समय तक लकड़ी की छत या कार के शरीर पर रासायनिक डिटर्जेंट नहीं छोड़ना याद रखें - इन उत्पादों को एक मिनट के बाद प्रभावी होता है, अगर आप लंबे समय तक इंतजार करते हैं तो आप सतह को नुकसान पहुंचा सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com