कपड़ों से तामचीनी दाग ​​कैसे निकालें

जब एक तामचीनी दाग ​​ड्रेस पर तय हो जाता है, तो इसे खत्म करना बहुत कठिन हो सकता है, लेकिन इसे बचाने का प्रयास करना संभव है। हालांकि दाग को भंग करने और हटाने का प्रयास करने के लिए बहुत सारे उत्पाद हैं, इसलिए जल्दी से हस्तक्षेप करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि अब यह तय हो गया है, इसे खत्म करना अधिक कठिन होगा। अपने कपड़े ठीक से दागने के लिए इस आलेख के सुझावों का पालन करें

कदम

विधि 1

एसीटोन, ईसोप्रोपिल शराब या हाइड्रोजन पेरोक्साइड का प्रयोग करें
कपड़े नेल पॉलिश बाहर कपड़े की छवि कदम 1
1
सुनिश्चित करें कि आप उस उत्पाद को चुनते हैं जो आप ड्रेस पर बिना समस्याओं के उपयोग कर सकते हैं। आम तौर पर, एसीटोन कपास, रेशम, डेनिम और लिनन के लिए सुरक्षित रूप से लागू किया जा सकता है। सुनिश्चित करें कि यह इन कपड़ों में से किसी एक से बना है, तो परिधान लेबल पढ़ें। अन्यथा, इस वस्त्र पर एसीटोन विधि का उपयोग न करें। हाइड्रोजन पेरोक्साइड में एक विरंजन क्रिया होती है जो रंग को नुकसान नहीं पहुँचाती है, इसलिए यह आमतौर पर कपड़ों को नुकसान नहीं पहुंचाता। हालांकि, याद रखें कि यह कपड़े पर बिना रगड़ के अत्यधिक मात्रा के लिए छोड़कर रंग के लिए हानिकारक हो सकता है।
  • अगर पोशाक सामग्री से बना है जिसमें एसीटेट या ट्राइसेकेट शामिल है, एसीटोन का उपयोग न करें, क्योंकि कपड़े इस उत्पाद से क्षतिग्रस्त हो जाएगा।
  • यदि आप परिधान की संरचना के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं या आप विशेष रूप से सावधानी के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं, तो उत्पाद का चयन करें जिसे आपने बहुत छोटा और नहीं बहुत दृश्य भाग पर चुना है।
  • उदाहरण के लिए, कॉलर के उस भाग पर टेस्ट करें जो नीपर के साथ मेल खाता है और जो बालों से कवर किया जा सकता है, या शर्ट के निचले भाग पर उत्पाद का सिर (यदि आप इसे अपनी पैंट में डालते हैं)
  • जाम नेल पॉलिश को कपड़े के चरण 2 से बाहर शीर्षक वाली छवि
    2
    एसीटोन, isopropyl शराब या हाइड्रोजन पेरोक्साइड खरीदें। आप इन उत्पादों को एक हाइपरमार्केट या सुपरमार्केट के कॉस्मेटिक विभाग में पा सकते हैं। यदि आपको शुद्ध एसीटोन नहीं मिल सकता है, तो एक सक्रिय तत्व के रूप में बनाए जाने वाले तामचीनी को निकालने के लिए एक उत्पाद की तलाश करें।
  • चित्र नेल पोलिश बाहर कपड़े के चरण 3
    3
    काग़ज़ के तौलिये की एक परत पर कपड़ा रखें। यह तामचीनी को एक और सतह के धुंधला होने से रोकता है जब यह कपड़े से बाहर आता है। इस मामले में, यह काग़ज़ के तौलिये के बजाय समाप्त होगा। पोशाक के दाग वाले हिस्से को कागज़ के तौलिये के साथ सीधे संपर्क में आना चाहिए, क्योंकि आप इसे पीठ से डबेंगे।
  • जाम नेल पोलिश बाहर कपड़े के चरण 4 चित्र देखें
    4
    दाग के पीछे आपके द्वारा चुना गया उत्पाद टैम्पन। यदि आपके पास केवल कागज़ के तौलिये हैं, तो आप चुने हुए कई उत्पादों को लागू कर सकते हैं, भले ही कपास की गेंदें दाग को डूबा करने के लिए एक अधिक प्रभावी विधि प्रदान करती हैं। यह कपड़े से शीशे का आवरण घुलित करता है और नीचे धीरे-धीरे कागज के तौलिए की परत पर स्थानांतरित करता है।
  • चापलूसी करना सुनिश्चित करें, रगड़ना न करें: रगड़ दाग फैल सकता है और अधिक गड़बड़ पैदा कर सकता है आपका लक्ष्य शीशा लगाना भंग करना है और इसे कागज तौलिया को पकड़ना है।
  • क्लॉथ के चरण 5 में नील पोलिश बाहर निकलें छवि
    5
    परिधान कुल्ला। सिंक या टब में दाग वाले हिस्से पर गर्म पानी बहने के लिए अनुमति दें। आप अपनी अंगुलियों से दाग को धीरे से रगड़ सकते हैं, लेकिन इस मामले में भी, इसे फैलाने से बचें।
  • छद्म नेल पॉलिश को कपड़े के चरण 6 से बाहर चित्रित करें
    6
    यदि आवश्यक हो, तो प्रक्रिया को दोहराएं। अगर पोशाक पर थोड़ा सा पॉलिश हो, तो साफ पेपर तौलिये की एक परत पर सामने रखें और पीठ से उत्पाद के साथ दाग को दबा दें।
  • बफरिंग और रिनिंग प्रक्रिया दोहराएं जब तक कि आप परिधान से पूरी तरह से दाग हटा नहीं लेते।
  • जाम नेल पोलिश बाहर कपड़े के चरण 7 के चित्र
    7



    कपड़े धोने की मशीन में कपड़े धो लें यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी अवांछित रसायनों (तामचीनी और उत्पाद को हटाने के लिए दोनों) को परिधान से हटा दिया गया है, इसे बफरिंग और राइनिंग समाप्त करने के बाद वॉशिंग मशीन में डाल दिया गया है।
  • विधि 2

    स्प्रे या हेयर लाह में एक कीटनाशक का प्रयोग करें
    छद्म नेल पॉलिश कपड़े से बाहर कपड़े शीर्षक चरण 8
    1
    कपड़े के एक छोटे और छिपी हिस्से पर उत्पाद को आज़माएं परीक्षण क्षेत्र के आकार की जांच करने के लिए, एक कपास झाड़ू पर स्प्रे लागू करें और उसे बहुत छोटे कपड़े के एक हिस्से में स्थानांतरित करें जो आपके बालों या अन्य कपड़ों से छिपे होंगे जब आप कपड़ों के आइटम पहनेंगे।
    • यदि रंग जब आप इसे रगड़ने पर नहीं डंकते, तो आप दाग पर बिना समस्याओं के स्प्रे को लागू कर सकते हैं।
  • जाम नेल पॉलिश कपड़े के कपड़े 9 से ऊपर चित्र छवि
    2
    दाग पर सीधे उत्पाद छिड़क। कपड़े के दाग वाले क्षेत्र को पूरी तरह से गर्भित करने के लिए पर्याप्त उत्पाद का उपयोग करें: यह भी उतना ही बढ़ता है
  • जाम नेल पॉलिश कपड़े के कपड़े 10 से बाहर शीर्षक छवि
    3
    इसे पिघल करने के लिए दाग को रगड़ें। आप एक सस्ते टूथब्रश खरीद सकते हैं या किसी पुरानी एक का उपयोग कर सकते हैं जिसे आप किसी भी तरह से बदलने के लिए दाग को धीरे से रगड़ सकते हैं और कपड़े से पिघल सकते हैं।
  • छद्म नेल पॉलिश कपड़े से बाहर कदम शीर्षक छवि 11
    4
    एक कपास झाड़ू के साथ दाग डाग आप इसे फैलाने की ज़रूरत नहीं है, आप को कपास झाड़ू के साथ तामचीनी को हटाने के लिए इसे दबा देना होगा। एक बार इसे तामचीनी के साथ कवर किया जाता है, इसे एक साफ झाड़ू के साथ बदलें यह तामचीनी परिधान में लौटने से रोकने के लिए है।
  • जाली नेल पॉलिश कपड़े से बाहर कदम शीर्षक चित्र 12
    5
    गर्म पानी से कुल्ला सिंक या टब से पानी के प्रवाह के नीचे परिधान का दागदार भाग रखें। इस तरह, तामचीनी और hairspray दोनों को खत्म करने के लिए कपड़े को कुल्ला।
  • स्प्रे कीटनाशक या लाह के साथ प्रक्रिया को दोहराएं। टूथब्रश के साथ रगड़ें और गर्म पानी से कुल्ला जब तक दाग पूरी तरह से परिधान से निकाल दिया गया नहीं है।
  • जब आप समाप्त हो जाते हैं, कपड़े धोने की मशीन में कपड़े का टुकड़ा डाल दिया।
  • टिप्स

    • अधिक दाग फिक्स, अधिक मुश्किल यह इसे हटाने के लिए किया जाएगा। जितनी जल्दी हो सके इसे इलाज करें

    चेतावनी

    • कपड़े के एक छोटे और छिपे हुए भाग पर चुने गए उत्पाद को आज़माएं ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि वह कपड़े का दाग नहीं करता है और उसे नुकसान नहीं पहुंचाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com