कैसे tendons को मजबूत करने के लिए

Tendons संयोजी ऊतक होते हैं जो मांसपेशियों को हड्डियों से जोड़ते हैं और दोनों भागों के बीच बल प्रसारित करते हैं, जिससे शरीर की गति बढ़ जाती है। इन्हें मजबूत करने के लिए महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस तरह से आप चोटों को रोक सकते हैं, ताकत और गति बढ़ा सकते हैं निस्तारण की चोटों के मामले में, सटीक आंदोलनों के साथ धीरे-धीरे उन्हें पुनर्वास के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। हालांकि, इन कपड़े, मांसपेशियों की तुलना में धीमी बढ़ा रहे हैं तो साथ ही साथ उन्हें व्यायाम के साथ विशेष रूप से लक्षित करने के लिए, आप भी शरीर आदेश नहीं बल्कि अपने आप को मजबूर करने के लिए कोशिश कर रहा से, चोट का खतरा कम करने के लिए, प्रशिक्षण कार्यक्रम के लिए अनुकूल करने के लिए अनुमति चाहिए अधिक से अधिक भार जोड़ना

कदम

विधि 1

कण्डरा वृद्धि व्यायाम का उपयोग करें
1
अपने प्रशिक्षण कार्यक्रम में चक्करों को जोड़ें। लेग टेंडन्स को मजबूत करने के सर्वोत्तम तरीके में से एक सत्रों को पूरा करना है जिसमें बड़ी संख्या में स्क्वैस होते हैं इस अभ्यास को करने के लिए, अपने फ्लैट पैरों को जमीन पर रखें और उन्हें कंधे की दूरी पर ले जाएं, साथ ही युक्तियों को थोड़ा बाहरी ओर इंगित करें घुटनों के नीचे कूल्हे लाने के लिए निचले स्थायी स्थिति पर लौटने से पहले 10 सेकंड के लिए पकड़ो। यदि आपको परेशानी का सामना करना पड़ता है, तो आप के सामने अपना हथियार बढ़ाएं
  • आप कई विभिन्न तरीकों से स्क्वेट की जटिलता बढ़ा सकते हैं एक ढलान पर उन्हें लेने की कोशिश करें, उदाहरण के लिए एक रैंप पर, निचली तरफ का सामना करना पड़ता है, या एक पैर के साथ, एक हाथ से एक हाथ से खुद का समर्थन करने के लिए।
  • 2
    एक लोहे का दंड के साथ squats प्रदर्शन यदि इस अभ्यास का पारंपरिक संस्करण पहले से ही आपके प्रशिक्षण कार्यक्रम का हिस्सा है, तो आप अपने कंधों पर भार रखने और आंदोलन की सीमा को सीमित करने के लिए, बारबल्स और डंबल्स का उपयोग करके लोड बढ़ा सकते हैं। कंधे के स्तर के नीचे तुरंत बार की ऊंचाई निर्धारित करने के लिए शक्ति रैक का प्रयोग करें, गर्दन के पीछे कंधों पर उपकरण लोड करें, फिर ऊँची एड़ी के जूते के साथ धकेलिए और छाती को खींचकर उठाएं। अंत में, केवल 10 सेमी आंदोलन से शुरू होने वाला आंशिक फूहड़ पूरा करें।
  • लोहे का दंड और डंबल स्क्वेट्स को उन्नत तकनीक माना जाता है, इसलिए यह एक अच्छा विचार है कि उन्हें प्रशिक्षक के साथ पहली बार कोशिश करनी चाहिए।
  • अपने घुटनों को अधिक समर्थन देने के लिए, आप घुटने के पैड पहन सकते हैं
  • 3
    बछड़ा लिफ्टों को दैनिक करें ये साधारण अभ्यास होते हैं जिनके लिए कम समय और कोई उपकरण नहीं होता है, साथ ही साथ एच्लीस टंडन को मजबूत करने के लिए बहुत उपयोगी होते हैं। एक ऊंचा सतह पर स्थित, चरण की तरह, आराम से पैरों की नोक के साथ और हवा में निलंबित हो गया। पैर की उंगलियों पर खड़े हो जाओ, फिर धीरे से ऊँची एड़ी के जूते जितना संभव हो उतना कम करें। फिर से वापस जाने से पहले स्थिति रखें
  • आप इस अभ्यास को अपने घुटनों के साथ सीधे या थोड़ा झुकाव कर सकते हैं। दो पदों में आप अलग-अलग मांसपेशियों को काम करने की अनुमति देते हैं, लेकिन वे दोनों tendons के लिए बहुत उपयोगी हैं।
  • आप इसे एक पैर के साथ कर सकते हैं या डंबल के साथ वजन भी जोड़कर व्यायाम अधिक जटिल और विविध बना सकते हैं।
  • चेतावनी देने और परिणाम देखने के लिए 15 पुनरावृत्तियों के तीन सेट पर्याप्त हैं।
  • छवि को सुदृढ़ करें
    4
    गर्दन के पीछे लिफ्टों की श्रृंखला के साथ पूरा करें टर्नसीप्स और कंधे के कंडों को मजबूत करने के लिए यह एक उत्कृष्ट अभ्यास है कंधे की ऊंचाई पर एक भरी हुई पट्टी लाने के लिए एक शक्ति रैक का उपयोग करें, जैसे आपने लोहे के चक्कर के लिए किया था अपने पैरों को सीधे कूल्हे के नीचे रखते हुए, कुछ सेंटीमीटर के लिए घुटनों पर झुकाव करते हैं, फिर पैर को फैलाने के लिए जोर से दिशा उल्टा कर दें और सिर के ऊपर हथियारों के अधिकतम विस्तार के साथ बार उठाएं।
  • अपने पैरों का उपयोग प्रभाव को अवशोषित करने के लिए, जैसा कि आप शुरुआती स्थिति में वापस आते हैं, अपने कंधों पर पट्टी के आराम के साथ
  • यदि गलत तरीके से किया जाता है, तो यह व्यायाम चोटों का कारण बन सकता है, विशेष रूप से रोटेटर कफ के लिए, इसलिए प्रशिक्षक से आपको सही तकनीक दिखाने के लिए कहें, बहुत अधिक वजन नहीं लोड करें और बहुत अधिक पुनरावृत्ति न करें
  • छवि को मजबूत करने के लिए कर्नाटक को मजबूत करना चरण 5
    5
    झूठ बोलते हुए ट्रिपेप्स के साथ एक्सटेंशन की श्रृंखला करें। यह tendons और triceps के लिए एक और उत्कृष्ट अभ्यास है एक पीठ पर अपनी पीठ पर लेट जाओ ऊपर से पकड़ के साथ लोड एक लोहे का दंड उठाता है, पूरी तरह से हथियार विस्तार, छाती और मंजिल को सीधा, शरीर के पास कोहनी रखने। हथियारों के ऊपरी हिस्से को पकड़ो और इसे कोहनी में मोड़ो, फिर बार को कम करें जब तक कि वह माथे को छू नहीं लेता, शुरू करने की स्थिति में लौटने से पहले।
  • बहुत से लोग इस अभ्यास को घुमावदार लोहे का दंड का उपयोग करके आसानी से कर सकते हैं।
  • 6
    आंशिक पुनरावृत्ति करना लक्षित अभ्यास के अलावा, आप इस प्रशिक्षण पद्धति के साथ भी कठिन काम कर सकते हैं। एक आंशिक पुनरावृत्ति में, गति की एक सीमित सीमा में प्रयास को ध्यान केंद्रित करें। केवल कुछ सेंटीमीटर की मांसपेशियों को काम करके, आप अधिक वजन का प्रयोग कर सकते हैं या अधिक पुनरावृत्ति कर सकते हैं, तेंदुओं को मजबूत करने के लिए प्रबंध कर सकते हैं।
  • उदाहरण के लिए, लोहे का दंड के साथ बैठने के लिए, पूरी तरह से कम करने के बजाय केवल 10 सेमी के नीचे जाने की कोशिश करें
  • चूंकि आंदोलन के आधे या चौथाई पुनरावृत्त आपको ज्यादा वजन बढ़ाने की अनुमति देता है, इसलिए आपको चोटों से बचने के लिए एक शक्ति रैक का उपयोग करना चाहिए।
  • 7
    विशिष्ट दिनों पर एक ही मांसपेशी समूहों को लक्षित करने वाले अभ्यासों की एक श्रृंखला करो। उदाहरण के लिए, सोमवार को आप अपने कंधे पर काम कर सकते हैं, मंगलवार को अपनी छाती पर, बुधवार को आराम कर सकते हैं, गुरुवार को अपनी जांघों और पैरों को काम और शुक्रवार को अपनी बाहों पर काम करते हैं।
  • सभी प्रमुख मांसपेशियों के समूह को लगातार काम करना, कोर की सभी कंडोम को रखने का मतलब है, न केवल उनकी ताकत में सुधार, बल्कि उनकी लचीलेपन, चोटों से बचने के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण पहलू है।
  • विधि 2

    एक दुर्घटना के बाद Tendons को सुदृढ़ करें


    छवि का शीर्षक
    1
    एक भौतिक चिकित्सक से परामर्श करें सबसे आम कारणों में से एक है जो लोगों को प्रशिक्षित करने की व्यक्तिगत इच्छा के अलावा, tendons को मजबूत करने के लिए धक्का दे रहे हैं, चोट लगने वाले हैं। यदि आपको चोट लग जाती है, जिसमें कण्डरा शामिल हो सकता है, तो पहले निदान पाने के लिए अपने डॉक्टर से बात करें। यदि आपके संदेह अच्छी तरह से स्थापित हैं, तो संभवतः आपको एक फिजियोथेरेपिस्ट से संपर्क करने की सलाह दी जाएगी, जो आपको कण्डरा के पुनर्वास के लिए सही अभ्यास बता सकता है।
    • कंडोम के कई चोटों में व्यायाम को मजबूत करने के बजाय कई हफ्तों तक सीमित अंग उपयोग की आवश्यकता होती है, इसलिए किसी पेशेवर से परामर्श करना विशेष रूप से महत्वपूर्ण है वास्तव में आराम की जरूरत है एक कण्डरा काम करने की कोशिश कर सकता है अनजाने में समस्या खराब हो सकता है
  • 2
    वजन के बिना पूर्ण एक्सटेंशन अभ्यास करें। Tendons कार्रवाई की उनकी सीमा की चरम सीमा पर कड़ी मेहनत करते हैं उदाहरण के लिए, आप शायद महसूस करते हैं कि जब आप लंग के दौरान पूरी तरह से अपने टखने को मोड़ते हैं, तो ऐचिलीस कण्डरा अधिक खींचते हैं। धीरे से काम करने के लिए, कंडोम का काम शुरू करना, लोड का उपयोग किए बिना पूर्ण एक्सटेंशन का पूरा अभ्यास
  • इसके अलावा आंदोलनों को बदलना सुनिश्चित करें। उदाहरण के लिए, आप कलाई की tendons मजबूत करने के लिए देख रहे हैं, सुनिश्चित करें कि आप बस की ओर से पूरी तरह से कलाई में खिंचाव नहीं है पक्ष और ऊपर और नीचे करने के लिए, लेकिन यह भी पूरी तरह से हाथ बारी बारी से और विपरीत दिशा में संयुक्त विस्तार करने के लिए याद करते हैं।
  • क्या व्यायाम है जो एक समय में लगभग 10 मिनट के लिए घायल कंधे का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन अगर आप दर्द महसूस नहीं करते हैं अगर आंदोलन आपको परेशान कर लेता है, संयुक्त को एक या दो दिन आराम करने की अनुमति मिलती है और यदि दर्द बनी रहती है, तो अपने डॉक्टर से संपर्क करें।
  • बेंडन अधिकतम विस्तार बिंदुओं पर कड़ी मेहनत करते हैं, ताकि आप स्थिति 10 सेकंड के लिए कार्रवाई की सीमा की सीमा पर रखकर व्यायाम को अधिक प्रभावी बना सकें।
  • छवि को मजबूत करने के लिए शीर्षक 10 मजबूत करें
    3
    विस्तार अभ्यास में हल्का भार जोड़ें। एक बार कण्डरा एक स्तर पर पुनर्वास किया गया है जो दर्द महसूस किए बिना आंदोलन को पूरा करने में सक्षम है और बिना कठिनाई के हल्के वजन को जोड़ने का प्रयास करें। लोड की मात्रा चोट की गंभीरता और कण्डरा पर प्रबलित होने पर निर्भर करती है। कलाई का विस्तार करने के लिए, आपको एक पाउंड या एक पाउंड डंबबेल्स से शुरू करना चाहिए। क्वैड्रिसेप्स की तरह, बड़ी रसना के लिए, आप 2.5 किलो टखने कंगन से शुरू कर सकते हैं।
  • आपका फिजियोथेरेपिस्ट आपको सलाह देगा कि आपकी चोट की सीमा के अनुसार कितना वजन का उपयोग किया जाए।
  • यदि लोड आपके लिए बहुत भारी है, तो आप हमेशा वजन कम कर सकते हैं, शारीरिक व्यायाम कर सकते हैं या वैकल्पिक दिन जब आप दूसरों के साथ वजन का उपयोग करते हैं जहां आप उनका उपयोग नहीं करते हैं।
  • छवि का शीर्षक
    4
    एक लोचदार बैंड के साथ आंदोलनों को पूरा करें क्योंकि वे शामिल अधिक वोल्टेज की मात्रा को नियंत्रित करने के लिए और भी अधिक से अधिक विस्तार की बात है, जिसमें tendons मेहनत पर प्रतिरोध को बढ़ाने के लिए अनुमति देते हैं इलास्टिक बैंड, घायल tendons के पुनर्वास के लिए उत्कृष्ट उपकरण हैं। आंदोलन की शुरुआत में उन्हें औसतन प्रतिरोध का प्रयोग करें, ताकि व्यायाम पूरा कर उन्हें कण्डरा पर भार बढ़ाया जा सके।
  • जैसे कि tendons अधिक हो, आप अपने workouts दौरान अपने अधिकतम विस्तार की स्थिति अब रख सकते हैं। मांसपेशियों के लिए, तनाव के दौरान का समय तेंदुओं को मजबूत करने में मदद करता है, इसलिए 10 सेकंड के लिए अधिकतम विस्तार (और परिणामस्वरूप अधिकतम तनाव पर बैंड) को रखने से इन कपड़ों को अधिक काम करने की अनुमति मिलती है।
  • 5
    प्रत्येक पुनरावृत्ति के विलक्षण चरण पर ध्यान दें यह शब्द उस क्षण को संदर्भित करता है जब मांसपेशी अनुबंध फैला हुआ है। उदाहरण के लिए, डम्बल के साथ एक कर्ल के सनकी चरण आता है जब धीरे-धीरे वजन कम करते हैं, हाथ की छूट के साथ और करार से एक ही समय में पेशी खींच, इतनी के रूप में गुरुत्वाकर्षण के बल वजन आंदोलन को नियंत्रित करने के लिए प्रतिक्रिया करने के लिए बजाय दे गिर जाते हैं। आमतौर पर, नेडिनोपैथी के उपचार के लिए, इस अभ्यास के इस चरण पर ध्यान केंद्रित करने की सिफारिश की जाती है। डम्बल का प्रयोग भी काफी प्रकाश तथापि movimenti- की सनकी चरण में एक उच्च एकाग्रता के साथ संयोजन में tendons मजबूत करने के लिए मदद कर सकते हैं, यह एक और अधिक कठिन कसरत कि पिस्टन के छल्ले के साथ की तुलना में है।
  • टिप्स

    • निजी ट्रेनर के लिए पूछें अगर आप वजन का सही ढंग से उपयोग नहीं कर सकते
    • ऐसे व्यायाम न करें जो दर्द का कारण हो या आपको असुविधाजनक बनाये।
    • कार्रवाई की सीमा को सीमित करके वजन का अभ्यास करें कम दूरी के लिए लोड को ले जाने के बाद, आप यह सुनिश्चित करने के लिए जरूरी नहीं मानेंगे कि इसे स्थानांतरित करने के लिए, अधिक कण्डरा और स्नायुबंधन काम करते हैं, उन्हें मजबूत बनाना।
    • छह से दस पुनरावृत्तियों के साथ प्रत्येक व्यायाम के दो या तीन सेट पूरे करें सबसे महत्वपूर्ण पहलू यह है कि सभी अभ्यास धीरे-धीरे सही तरीके से करने के लिए, ताकि जितना संभव हो उतना रेंडर बढ़ा सके।

    चेतावनी

    • इस अनुच्छेद में निहित जानकारी में किसी डॉक्टर की सलाह और घायल दांतों के पुनर्वास के दौरान एक फिजियोथेरेपिस्ट के काम को बदलने की कोई जगह नहीं है। चोट से पीड़ित होने के बाद हमेशा स्वास्थ्य पेशेवरों से परामर्श करें
    • कई कण्डरा वृद्धि अभ्यास, जैसे गर्दन के पीछे के लोहे और घुमाव वाले स्क्विट्स के रूप में, अगर ग़लत तरीके से प्रदर्शन किया जाता है तो चोट लग सकती है। प्रशिक्षकों से सलाह लें कि वे अभ्यास कैसे करें जिन्हें आप अच्छी तरह से नहीं जानते

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • लोहे का दंड
    • डम्बल
    • लोचदार बैंड
    और दिखाएँ ... (24)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com