इंडोर क्लाइंबिंग में सुधार कैसे करें

जब आप इनडोर चढ़ाई में शुरुआती स्तर पर पहुंच गए हैं, तो यह एक बनने का समय है महान

पर्वतारोही। यहां उन लोगों के लिए कुछ सुझाव दिए गए हैं जो इस खेल को नियमित रूप से अभ्यास करना चाहते हैं। इस गाइड को लिखा गया है कि आप पहले से ही जानते हैं कि सरलतम दीवारों से निपटने के लिए और मध्यवर्ती स्तर चढ़ाई पर अपना हाथ कैसे उठाएं।

कदम

इंडोर इन रॉक क्लाइम्बिंग चरण 1 में सुधारित छवि
1
चढ़ने के लिए एक अच्छा जिम खोजें शुरुआत के रूप में आपने अलग-अलग लोगों की कोशिश की हो सकती है आप इस खेल को नियमित रूप से अभ्यास शुरू करना चाहते हैं, तो आप शायद चढ़ाई की उत्तरोत्तर बढ़ती कठिनाई की एक श्रृंखला को पूरा करने के केवल एक या दो जिम का चयन करना चाहिए। आपका अनुभव आपके द्वारा चुने गए जिम की गुणवत्ता पर निर्भर करेगा पारंपरिक जिम, चढ़ाई और बाहरी दीवारों में अपनी संभावनाओं का अध्ययन करें आपके द्वारा पसंद किए जाने वाले वातावरण का चयन करें, जहां स्टाफ विशेषज्ञ और सहायता के लिए तैयार है साथ ही उपलब्ध गुणवत्ता वाले उपकरणों और प्रकार के बारे में जानकारी दी। अंत में, भूल नहीं अन्य लोगों को: चढ़ाई एक निश्चित तरीके से एक सामाजिक खेल है, और एक अच्छा साथी को बेहतर बनाने और घर के बाहर चढ़ाई करने के लिए सबसे कठिन मार्गों पूरा करने के लिए सक्षम होने के लिए एक महत्वपूर्ण घटक है पाते हैं।
  • 2
    अपनी ताकत बढ़ाएं चढ़ाई करने के लिए, शक्ति और तकनीक की जरूरत है। यदि आपके पास पहले से पर्याप्त शक्ति स्तर नहीं है, या यदि आपके पास ताकत बनाए नहीं रख सकते हैं, तो निश्चित व्यायाम करना महत्वपूर्ण है। निम्नलिखित सूची में मांसपेशियों के समूहों को केवल उन अभ्यासों पर रिपोर्ट किया जाता है जो आपकी सहायता कर सकते हैं। विशेषज्ञ सलाह के लिए खोज करें और एक अच्छा प्रशिक्षण पढ़िए या किताबों की चढ़ाई करें, जो आपको आवश्यक अभ्यासों को पूरा करे।

  • शस्त्र: हथियार, कलाई और प्रकोष्ठ के क्षेत्र को मजबूत करने वाले व्यायाम के साथ अपनी पकड़ को बेहतर बनाएं कलाई को सुदृढ़ करने और हथियारों की समग्र ताकत बढ़ाने के लिए छोटे वजन आगे और बग़ल में पकड़ने के लिए नियमित रूप से एक विरोधी-तनाव गेंद का उपयोग करें। एक चढ़ाई के दौरान हथियारों के साथ निलंबित रहने की क्षमता बढ़ाने के लिए बार में स्थिर कर्षण का परीक्षण करें। यह पता लगाना बेहतर है कि जब आप बार से लटका रहे हैं तो आप खुद को पकड़ नहीं पा रहे हैं!
    इन्डोर रॉक क्लाइंबिंग स्टेप 2 बुलेट 1 में इम्प्रोव
  • कंधे और ऊपरी पीछे: शरीर के इन हिस्सों में अच्छी ताकत रखने के लिए एक उत्कृष्ट पर्वतारोही बनने के लिए महत्वपूर्ण है। ये मांसपेशियों के समूह आपको अपनी पकड़ बनाए रखने में मदद करेंगे, जब आप अगले चरण में पहुंचने का प्रयास करेंगे। ट्रैक्शंस, रबर बैंड, वजन और हथियारों के साथ सरल घूर्णन के साथ कंधे के लिए सभी आदर्श व्यायाम हैं। जब आप मजबूत हो जाते हैं, तो अपने बोर्ड के लिए लैंड बोर्ड, परिसर बोर्ड और सिस्टम बोर्ड के माध्यम से और अधिक विशिष्ट कार्य करने की कोशिश करें, जो कि आपको दीवारों पर चलने वाले आंदोलनों को अनुकरण करने की अनुमति देता है।
    इंडोर रॉक क्लाइंबिंग स्टेप 2 बुलेट 2 में सुधारित छवि
  • शरीर के मध्य भाग (कोर): यह चढ़ाई आंदोलनों की श्रृंखला में एक महत्वपूर्ण कड़ी है यदि आपके पेट और कम पीठ की मांसपेशियों को मजबूत पर्याप्त नहीं हैं, तो आपके पैर प्रभावी रूप से आपके हाथों में उत्पन्न होने वाले बल को हस्तांतरित नहीं करेंगे, और इसके विपरीत। महत्वपूर्ण बात यह है कि स्थिर और लचीला कोर मिलना चाहिए। यह करना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह रचनात्मकता का उपयोग करता है निलंबित पैर लिफ्टों, डंबल्स और बैक पुलों के साथ किनारे की झुकाव, इन मांसपेशियों को मजबूत करने के सभी उत्कृष्ट अभ्यास हैं, जो चढ़ाई के लिए उपयोगी है।
    इंडोर रॉक क्लाइंबिंग स्टेप 2 बुलेट 3 में सुधारित छवि
  • पैर: अधिकतर लोगों के मुकाबले काम पर चढ़ने के दौरान पैरों पर अधिकतर लोग विश्वास करते हैं और सभी के ऊपर आपको उपलब्ध समर्थन बिंदुओं में से सबसे अधिक बनाने के लिए शरीर की स्थिति निर्धारित करने की अनुमति मिलती है। पैर के अभ्यास को अधिक मत करना, बस सुनिश्चित करें कि वे लचीले और मजबूत हैं अलग पैरों की ताकत पर ध्यान केंद्रित करने के लिए सिफारिश की जाती है, उदाहरण के लिए फेफड़ों के साथ, एक पैर की चोटी आदि।
    इन्डोर रॉक क्लाइम्बिंग स्टेप 2 बुलेट 4 में इम्प्रोव इमेज
  • अपनी प्रगति की जांच करें सभी अभ्यासों के साथ, बॉडी बिल्डर की मांसपेशियों को ज़्यादा नहीं करना और विकसित करना पर्वतारोहियों को उन सभी अतिरिक्त वजन की आवश्यकता नहीं है - उन्हें ताकत और लचीलेपन की आवश्यकता है आपका प्रशिक्षण कार्यक्रम नियमित और लघु-स्थायी होना चाहिए ताकि आपकी शक्ति में वृद्धि हो सके। केवल 8 पुनरावृत्तियों या उससे कम के लिए उन्हें पूरा करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त वजन का प्रयोग करके व्यायाम करें अंत में, शुरुआत और मध्यवर्ती स्तर के पर्वतारोहियों के लिए, चढ़ाई के लिए सबसे अच्छा शारीरिक प्रशिक्षण है चढ़ाई.
    इंडोर रॉक क्लाइंबिंग स्टेप 2 बुलेट 5 में सुधारित छवि
  • इंडोर इन रॉक क्लाइंबिंग स्टेप 3 में सुधारित छवि
    3
    ढीला। दीवार पर एक पैर लगाने से पहले गर्म हो जाओ। आपको शरीर का तापमान बढ़ाना होगा ताकि रक्त की मांसपेशियों में बहने लगे। याद रखें, अंतराल कठिन है (यानी हाथ और अंगुलियों!) उदाहरण के लिए, पैरों से अधिक। इसका मतलब यह है कि जब आप अपनी पहली चढ़ाई की कोशिश करते हैं, तो यह इतना आसान होना चाहिए कि आप इसे आंखों पर पट्टी कर सकते हैं। धीरे-धीरे कठिनाई को बढ़ाएं जब तक आपको पथ नहीं मिल पाएं जो आपको परीक्षा में लेते हैं।
  • इंडोवर इन इंडोर रॉक क्लाइंबिंग स्टेप 4 नामक छवि
    4
    सुनिश्चित करें कि आप हर समय सही तरल पदार्थ लेते हैं। चढ़ाई से पहले और एक चढ़ाई और अगले के बीच कुछ पानी पीना चढ़ाई के कारण पसीने के कारण हमेशा आपके द्वारा खोए गए तरल पदार्थों को फिर से भरें। जब आप निर्जलित होते हैं, तब आपके हाथ और पैर आपके शरीर का पहला भाग होते हैं, जब आप ऐंठन से ग्रस्त होते हैं।
  • इंडोर इन रॉक क्लाइम्बिंग चरण 5 में सुधारित छवि
    5
    केवल डेढ़ मीटर के क्षेत्र पर ध्यान केंद्रित करें केवल चढ़ाई के दौरान गिना जाने वाली चीजें लगभग हमेशा एक मीटर के त्रिज्या के भीतर और एक आधे से आप में होती हैं I बाकी सब कुछ (बाहर आवाज़ें, आपके आगे के पर्वतारोही, कार्यस्थल पर समस्याएं) चढ़ाई करने में आपकी मदद नहीं करेंगे, इसलिए जब आप किसी रास्ते पर हैं, तो इसे भूल जाएं।
  • इन्डोर रॉक क्लाइम्बिंग चरण 6 में सुधार पर शीर्षक वाली छवि
    6
    अपने कौशल में सुधार के लिए सबसे विवेकपूर्ण तरीका चुनें। यदि आप तैयार होने से पहले अधिक चुनौतीपूर्ण चढ़ने की कोशिश करते हैं, तो आप चोटों का अधिक जोखिम उठाएंगे, उदाहरण के लिए कंधे को खींच कर या आपकी उंगलियों के बकरियां फाड़ें। मान लें कि आप पहले से जानते हैं कि सरलतम चढ़ाई से निपटने के लिए, अधिक उन्नत स्तर की दीवारों की कोशिश करें। स्टाफ से पूछें कि प्रगति क्या है कुछ मामलों में आपको कुछ मार्गों को पूरा करने के कई हफ्तों के दोहराए गए प्रयासों की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन धीरज रखो और हर एक चढ़ाई का आनंद लें। यह सब क्या है जो इनडोर में फिट रहने के लिए एक मजेदार तरीका चढ़ता है।



  • इन्डोर रॉक क्लाइम्बिंग चरण 7 में सुधार का शीर्षक चित्र
    7
    चढ़ाई के बाद अपने शरीर की आवश्यकताओं की देखभाल करें नियमित और लंबे समय तक अभ्यास करने पर यह एक गंभीर गतिविधि है सुनिश्चित करें कि आपके शरीर की सही ऊर्जा है, प्रत्येक सत्र के बाद जटिल कार्बोहाइड्रेट खाने से। कुछ लोगों को भी अंधेरे चॉकलेट बहुत उपयोगी मिल याद रखें कि चढ़ाई, कुछ अन्य खेलों की तरह, मन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है अगर आपको कोई बुरा दिन लगता है, जहां आपको गलत लगता है, तो याद रखें कि यह सिर्फ एक दिन है।
  • इंडोर रॉक क्लाइम्बिंग चरण 8 में सुधार पर शीर्षक वाली छवि
    8
    क्लब या पर्वतारोहियों के एक समूह में शामिल हों यदि आप भावुक हो रहे हैं, तो इस शौक को साझा करने वाले अन्य लोगों से मिलें। आपको प्रेरणाएं प्राप्त होंगी, आपको कुछ मित्र और गतिविधियां मिलेंगी। यह भी मूल्यांकन करता है कि ऑनलाइन क्लाइम्बिंग फ़ोरम में शामिल होना है, जो आपको उपयोगी सलाह प्रदान कर सकते हैं, उपकरण का आदान-प्रदान करने की संभावना और उन लोगों के संपर्क में मदद कर सकते हैं जो आपकी सहायता कर सकते हैं। यहां तक ​​कि अगर आपको क्लब में शामिल होने का विचार पसंद नहीं है, तो कम से कम जिम पर चढ़ने के बाद दूसरे पर्वतारोहियों के साथ सामूहीकरण करें। अपनी गलतियों को सुधारने और आपकी ताकत कैसे उपयोग करें, इसके बारे में सलाह मांगें
  • इंडोर इन रॉक क्लाइंबिंग चरण 9 में सुधारित छवि
    9
    जब आप चढ़ते हैं, तो शरीर को अधिक आसानी से लाने के लिए अपने पैरों पर वजन रखें। इसका मतलब यह हो सकता है कि कूल्हों को दीवार के करीब लाने के लिए। अपने लक्ष्य, बॉडी मास की राशि है कि आप वापस खींचती कम करने के लिए parete- से दूर जाने की कल्पना एक लाइन कि आपके शरीर के माध्यम से चलाता है, सामने आधा और आधा में विभाजित है कि वहाँ से होना चाहिए। यह रेखा उस बिंदु से शुरू होती है जहां पैर उस सहायक क्षेत्र को स्पर्श करते हैं जिस पर आप हैं और सिर पर आते हैं। जब आप उठते हैं, तो रेखा के दोनों किनारों पर समान मात्रा में द्रव्यमान रखने की कोशिश करें
  • इन्डोर रॉक क्लाइंबिंग चरण 10 में सुधार का शीर्षक चित्र
    10
    जब आपको अंक मिलते हैं, जहां आप आराम कर सकते हैं, उनका उपयोग करें! आम तौर पर इसका मतलब है कि आप दीवार से एक हाथ दूर रख सकते हैं और इस तरह से आराम कर सकते हैं कुछ मामलों में आप शरीर की स्थिति और पैर पकड़ का एक संयोजन मिल जाएगा जो आपको दोनों हाथों को मुक्त करने की अनुमति देता है! हमेशा इन अवसरों का लाभ उठाएं आराम करने के लिए सीखना एक अच्छी तकनीक का एक महत्वपूर्ण पहलू है।
  • इंडोर इन रॉक क्लाइम्बिंग चरण 11 में सुधारित छवि
    11
    जब शुरुआती चढ़ते हैं, वे हमेशा ऊपर की ओर दिखते हैं बहुत बार ऐसा करने से बचें, क्योंकि आप जितने आगे बढ़ते हैं, उतना ही पिक्चर अंक चुनना कठिन होगा। ऊपर देखो और नीचे यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप प्रत्येक चरण के सबसे अधिक कदम बना रहे हैं अक्सर जब आप सोचते हैं कि आप ऊपर चढ़ने के लिए अपने पैरों को नहीं देख सकते हैं - तो शायद आपने पैर जमाने की बात नहीं की है!
  • इंडोर रॉक क्लाइंबिंग चरण 12
    12
    दीवार छोड़ दो जब आप एक जिम के नियंत्रित वातावरण में सक्षम हो गए हैं, तो अपने साहस को परीक्षण में रखें। दीवार छोड़ें और सड़क पर चढ़ने की कोशिश करें आसान चढ़ाई के साथ शुरू करें और महसूस करें कि वे आपको दे रहे हैं। यदि आप इसे पसंद करते हैं, तो आप पूरी तरह से नए खेल की सराहना करना सीखेंगे
  • टिप्स

    • अगर आपको कोई रास्ता नहीं मिल रहा है, चढ़ाई करने वाले कर्मचारियों से पूछें- वे आपकी मदद करने में प्रसन्न होंगे।
    • यदि आप पहली कोशिश पर एक चढ़ाई को पूरा नहीं कर सकते हैं तो तनाव महसूस नहीं करें अंत में आप सफल होंगे, और आप और भी गर्व होगा।
    • कॉम्प्लेक्स कार्बोहाइड्रेट में फल, पास्ता, आलू, चावल आदि शामिल हैं।
    • जब आपको एक विशिष्ट चढ़ाई से निपटना होगा, तो पूछिए कि कौन पहले से सबसे मुश्किल भागों को कवर किया है।
    • अगर आपको लगता है कि आप वास्तव में फंस गए हैं, चढ़ाई करने और एक आसान प्रयास करने के बारे में भूल जाओ, फिर प्रगति फिर से शुरू करें
    • रिलैक्स। जल्दी में मत हो समय की जरूरत है और अच्छी तकनीक के साथ पथ को सही तरीके से चलाने पर ध्यान दें और तेजी से नहीं।
    • अगर आपको मदद और विशिष्ट ध्यान देना चाहिए, तो निजी ट्रेनर को किराए पर लें
    • सही तरीके से साँस लें डायाफ्राम से पेट से या अधिक सही ढंग से साँस लें आप अधिक आराम महसूस करेंगे
    • हमेशा एक चढ़ाई करने वाले साथी के साथ चढ़ो
    • यदि आप अभी भी स्थानीय पार्क में खेल पर चढ़ने के लिए पर्याप्त हैं, तो उनमें से शीर्ष पर आने के लिए नए तरीकों की कोशिश करें

    चेतावनी

    • गंभीरता से चोटों का इलाज न करें यदि आप अपने आप को बहुत दूर तक पुश करते हैं, कुछ मांसपेशियों को खींच कर, गतिविधि को फिर से शुरू करने से पहले इसे ठीक करने का समय दें अपने हाथों की देखभाल करने और कॉलस से बचने की कोशिश करें। प्रत्येक चढ़ाई के बाद अपने हाथों पर कुछ क्रीम फैलाना सुनिश्चित करें।
    • आप के लिए भी मुश्किल राह पर हैं, तो आप completarlo- का कोई रास्ता नहीं है, तो आप लंबे समय तक की तुलना में आप पर चढ़ने के लिए रस्सी के साथ निलंबित ही रखा है, भूमि पर उतरना अगर कोशिश कर नहीं रखते। आपका प्रयास केवल आपके साथी और उन लोगों को परेशान करने के लिए काम करेगा जो आपकी प्रतीक्षा कर रहे हैं एक आसान मार्ग का प्रयास करें और बेहतर हो जाने पर अगले स्तर पर जाएं।
    • अगर आप ऊंचाई से डरते हैं तो धीरे धीरे शुरू करो जब तक आप आरामदायक महसूस करते हैं और हर चढ़ाई को ऊंचा उठाने की कोशिश करते हैं तब तक उठो याद रखें कि सही उपकरण और एक सक्षम भागीदार के साथ आप अविश्वसनीय रूप से सुरक्षित हैं अपने उपकरण पर भरोसा करें सबसे कमजोर भागों को सही ढंग से इस्तेमाल किए जाने पर 1000 किलोग्राम तक पकड़ हो सकता है और अगर वह अनुचित तरीके से उपयोग किया जाता है तो लगभग 500 किलो। पतन की चोटें जिम में दुर्लभ होती हैं और अधिक बार अनौपचारिक पर्वतारोहियों के लिए होती हैं जो गति दौड़ में एक दूसरे को चुनौती देने की कोशिश करते हैं।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • हार्नेस (अपने जीवन निर्भर करता है dall`equipaggiamento- यह किराये पर ले सकते हैं, लेकिन यह हमेशा एक गोफन कर्मचारियों के लिए सुरक्षित और अधिक सुविधाजनक है)
    • कारबाइनर और ब्रेकिंग और डाउनिंग डिवाइस
    • ब्रेक का प्रमाणन
    • चढ़ाई जूते
    • उपयुक्त कपड़े
    • चाक
    • विभिन्न कठिनाई स्तरों की दीवारों के साथ उपयुक्त जिम
    • जल या स्पोर्ट्स ड्रिंक
    • आपके उपकरण के लिए जिम बैग
    • चढ़ाई पर पुस्तकें
    • चढ़ाई के लिए शारीरिक तैयारी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com