एक होम क्लाइम्बिंग वॉल कैसे बनाएं

एक चढ़ाई वाली दीवार का निर्माण करना घर छोड़ने के बिना चढ़ने के लिए प्रशिक्षित और तैयार करने के लिए एक अच्छा विचार हो सकता है और कई पर्वतारोही अपने कौशल को सुधारने के लिए इसका इस्तेमाल करते हैं।

घर पर एक चट्टान की दीवार आपको आस-पास के पास एक व्यायामशाला के बिना ट्रेनिंग और चढ़ाई करने की अनुमति देती है इसे बनाने के तरीके जानने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

कदम

1
निश्चित रूप से तय करें कि आप दीवार बनना चाहते हैं।
  • क्या आप इसे अंदर या बाहर करना चाहते हैं?
  • क्या आकार, आकार और विशेषताओं आप चाहते हैं?
  • आप एक स्केच बनाने शुरू कर सकते हैं।
  • 2
    आपके द्वारा उपयोग किए जाने वाले निर्माण विधि की योजना बनाएं दीवार बनाने के लिए, आपको एक संरचनात्मक पद्धति का उपयोग करना चाहिए जो एक पर्वतारोही के वजन का समर्थन करने में सक्षम है, और, अगर दीवार बाहर है, तो प्रतिकूल मौसमों में हवा का सामना भी करना चाहिए।
  • डंडे और बीम के साथ निर्माण यह संरचनात्मक रूप से अधिक मजबूत विधि है जमीन में 20 सेमी व्यास के इलाज के ढेर को लगभग 1.20 मीटर गहराई तक तय किया गया। एक मिश्रित सीमेंट के मिश्रण के साथ छेद भरें या एक ठंडे बस्ते में मिश्रित सीमेंट मिश्रित करें। बोल्ट में 10 x 15 सेंटीमीटर क्षैतिज रूप से 1.5 या 2 सेंटीमीटर जस्ती बोल्ट वाले पदों पर। नाखून और शिकंजा के साथ बीमों पर 2 सेमी प्लाईवुड शीथिंग जकड़ें और पेंटिंग खत्म करें (सामान्य या मोटा पेंट)।
  • लकड़ी के पाड़, लकड़ी के बाहरी कवर। यह लकड़ी से जुड़ा हुआ है जिसमें से एक "कीचड़ की पतली" या सीमेंट बेस पर बनाया गया यह केंद्र की ओर 5 सेमी 15 सेंटीमीटर, 40 सेंटीमीटर के केंद्रों को मापने वाली लकड़ी का एक टुकड़ा, 2 सेंटीमीटर प्लाईवुड के बाहरी आवरण के साथ 8 लकड़ी के शिकंटे के साथ 5 सेंटीमीटर लंबा और 20 सेंटीमीटर तक का उपयोग करना उचित है। आपको एक सुदृढीकरण की ज़रूरत होगी जिसे दृढ़ता से दीवार के पीछे लंगर और संरचना के पीछे की जमीन को सीधा रखने के लिए आवश्यक है
  • लकड़ी के मचान, प्लास्टर कवर ऊपर दिखाए गए अनुसार दीवार का निर्माण करें, फिर 3 सेमी लंबे नाखून के साथ एक प्लास्टर और वायर स्प्लिंट को जोड़ दें, केंद्र पर 20 सेमी। बैटन पर कन्स्ट्रक्शन प्लास्टर की एक 1.5 सेंटीमीटर परत रखो, इसे खरोंच करना "कोटिंग" ताकि अंतिम मैच बेहतर होगा। निर्माण सीमेंट या सिंथेटिक प्लास्टर में अंतिम कोटिंग लागू करें ताकि खरोंच परत पूरी तरह सूख हो।
  • सीमेंट ब्लॉक ठोस आधार, कम से कम 20 सेमी मोटी और 60 सेंटीमीटर चौड़ा, जमीनी स्तर से सुदृढीकरण सलाखों, 0.5 या 1 मीटर के साथ रखें। कंक्रीट ब्लॉक के केंद्र पर 40 सेमी पर 5 बेलनाकार पिंस डालें, ब्लॉक की कोशिकाओं के सुदृढीकरण के लिए 1.20 मीटर ऊपर की ओर बढ़ रहा है। ब्लॉक को ठीक करें (20X20X40 सेमी सामान्यतया) प्रत्येक सेल में भरना जिसमें मोर्टार के साथ कवच होता है जैसा कि आप आगे बढ़ते हैं। एक 80 सेमी बारी के साथ एक सुदृढीकरण जोड़ें ताकि पूरे कवच दीवार के शीर्ष पर निरंतर हो। नीचे के हिस्से को जमीनी स्तर पर दबाना और इसे कॉम्पैक्ट करें। आधार पर यह सुदृढीकरण दीवारों को टिपिंग से रोकने के लिए मजबूत हवाओं की उपस्थिति में सहायता के रूप में काम करेगा।
  • 3
    सटीक रूप से दीवार की लागत, आपको आवश्यक सामग्री और सभी तकनीकी विवरण की गणना करें। दीवार के विशिष्ट काटने के कोण, मचान, जंक्शन बिंदु और अन्य महत्वपूर्ण विशेषताओं को विकसित करने के लिए शुरू होता है। समझें कि दीवारों पर प्राकृतिक तत्वों का क्या प्रभाव होगा, यदि यह बाहर है क्या आप बारिश या बर्फ में रहेंगे जोखिम? समय के साथ दीवार सील सुधारने का एक तरीका समुद्र किनारे का उपयोग करना है यह अधिक महंगा है लेकिन यदि आप बरसात के क्षेत्र में रहते हैं, तो आप इसे एक वैध विकल्प मानेंगे।
  • 4
    दीवार का निर्माण करें यदि आप भवन पसंद करते हैं, तो यह सबसे अच्छा हिस्सा होगा। इस प्रक्रिया के दौरान वास्तविक दीवार धीरे-धीरे आकार ले जाएगी



  • 5
    दीवार की सतह को समाप्त करें, इसे रंग दें और घुंघराले को लागू करें।
  • 6
    पतन क्षेत्र के स्थान पर विचार करें। क्या आपके पास गद्दे या जिम मैट जैसी कोई सुरक्षा है?
  • 7
    कुर्सियां ​​अच्छी तरह से पकड़ें और सड़कों का निर्माण करें यदि दीवार बाहर की तरफ है, तो पता चले कि कुर्सियां ​​और बोल्ट्स बहुत अधिक संभावनाएं हैं। यदि आप अक्सर धारण करने की योजना नहीं करते हैं, तो उसे बहुत चिंता नहीं करनी चाहिए। अगर आप उन्हें स्थानांतरित करना चाहते हैं, तो उन्हें जंग लगाए जाने के बाद उन्हें खोलना मुश्किल हो सकता है। निकटतम चढ़ाई जिम में जाकर आप अपेक्षाकृत सस्ते मिल सकते हैं - अक्सर जब वे उन्हें बदलते हैं, तो वे बहुत कम कीमतों पर पुराने लोगों को बेचते हैं। आप उन उत्पादकों से भी मिल सकते हैं जो पुराने मॉडल से छुटकारा पा रहे हैं एक बार दीवार खड़ी हो जाने के बाद, जब भी आप चाहते हैं आप चढ़ने में सक्षम हो जाएंगे - हालांकि, एक पल आ जाएगा जब आप दीवार के आदी हो जाएंगे और यह पहले के रूप में रोमांचक नहीं होगा। नए भागों को जोड़कर और नए तरीके बनाकर प्रेरणा को उच्च रखें। जितना अधिक आप चुनौतियों का सामना करेंगे और जितना अधिक आप अपने प्रशिक्षण को सुधारने के लिए इच्छुक होंगे।
  • टिप्स

    • यह आपकी मदद करने वाले एक बढ़ई मित्र या ईंट वाले को ढूंढने में बहुत मदद करेगी।
    • प्लग जंग को रोकने में मदद करने का एक अच्छा तरीका यह तरल टेप के साथ पेंट करना है। तब जब आप इसे निकालना चाहते हैं, तब वह बस आना बंद कर सकता है।
    • दीवार के निर्माण के संबंध में ऊपर दिए गए विवरण इस प्रोजेक्ट पर लागू की जा सकने वाली तकनीकों पर सरल सुझाव हैं - ये इन तकनीकों को व्यवहार में कैसे लागू करने के बारे में विस्तृत निर्देश नहीं हैं।

    चेतावनी

    • चढ़ना खतरनाक है, इसलिए आपको दीवार के निर्माण पर ध्यान देना होगा। यह सुनिश्चित करने की आपकी ज़िम्मेदारी है कि यह उस बल का सामना करने के लिए बनाया गया है जिसे इसके अधीन किया जाएगा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com