बाउल्डरिंग कैसे करें

बाउल्डरिंग रॉक क्लाइम्बिंग का एक रूप है जिसमें रस्सी या दोहन की आवश्यकता नहीं है। नतीजतन, यह कृत्रिम चढ़ाई वाली दीवारों पर चट्टानों और पत्थर पर, और घर के अंदर, चारों ओर से कम 4 मीटर की ऊंचाई पर अभ्यास करता है। बाउल्डिंग एक मजेदार और उच्च तीव्रता वाले खेल है जो सभी उम्र, लिंग और धीरज के स्तर के लोगों के लिए उपयुक्त है। बोल्डिंग पर अधिक विस्तृत निर्देशों के लिए पहला चरण से लेख पढ़ना प्रारंभ करें

कदम

विधि 1

शुरू करने के लिए
बोल्डर चरण 1 नामक छवि
1
उचित उपकरण प्राप्त करें अपने क्षेत्र में एक स्पोर्ट्स स्टोर में आउटडोर क्लाइम्बिंग जूतों की अच्छी जोड़ी खरीदें। आपकी मदद करने के लिए एक अनुभवी बिक्री के व्यक्ति से पूछिए, क्योंकि उपयुक्त जूते ढूंढना अत्यंत महत्वपूर्ण है इसलिए, किसी ऐसे व्यक्ति से पूछिए जो अपने उपयोग को अच्छी तरह जानता है कीमत 30 से 150 यूरो तक भिन्न हो सकती है।
  • एक सामान्य नियम के रूप में, यह उचित है कि तंग मोज़े और भी! आसंजन, वास्तव में, चढ़ाई के दौरान आपको पैर के अंगूठे पर अधिक नियंत्रण देगा। स्टोर के आउटलेट (मैग्नीशियम कार्बोनेट) चढ़ाई के लिए चाक का एक पैकेट ले लो। यह आपको अपने हाथों की पसीने को सूखने में मदद करेगा, जब आप चढ़ते हैं, आपको फिसलते रहने से रोकते हैं।
बोल्डर स्टेप 1 बुलेट 1 शीर्षक वाला छवि
  • सभी प्रकार के और विभिन्न रंग हैं, लेकिन अब के लिए यह सबसे सुविधाजनक पर रहता है यह आम तौर पर प्रति पैक € 1-1.5 प्रति लागत के आसपास होता है।
  • छवि शीर्षक बोल्डर चरण 2
    2
    सुरक्षा पर विचार करें बाउल्डरिंग चढ़ाई का सबसे सुरक्षित रूप है, क्योंकि यह चार मीटर से कम की ऊंचाई पर होता है और इसमें एक गद्दे का उपयोग होता है जिसे क्रैश पैड कहा जाता है हालांकि, सभी खेलों में, कुछ जोखिम है, इसलिए सभी समय में सुरक्षा नियमों पर विचार करना महत्वपूर्ण है।
  • बाउल्डरिंग में रस्सियों को शामिल नहीं किया जाता है, इसलिए आपको मुश्किल समस्याओं का सामना करने की उम्मीद है। यहां तक ​​कि अगर आप उच्च ऊंचाई से नहीं गिरते हैं, तो आप अक्सर अचानक या अजीब रूप से गिर जाते हैं, इसलिए हर समय आपके नीचे क्रैश पैड रखना महत्वपूर्ण है।
  • आप घुटनों के झुकाव (झटके को अवशोषित करने) के साथ एक ईमानदार स्थिति में उतरने की कोशिश कर चोट के जोखिम को कम कर सकते हैं, यदि आवश्यक हो तो बग़ल में रोलिंग कर सकते हैं आगे बढ़ने से पहले किसी भी छल्ले या गहने निकालें और चढ़ाई के दौरान किसी को भी आपका अनुसरण करने दें- यानी, जो कि आप गिर जाने के दौरान हस्तक्षेप करने के लिए तैयार है, आप क्रैश पैड पर मार्गदर्शन कर रहे हैं और चोट से अपने सिर की रक्षा कर रहे हैं।
  • 3
    निर्णय लें कि क्या आप घर के अंदर या बाहर सड़क के किनारे करना चाहते हैं यह किसी भी प्रकार के चट्टान या चट्टान के चेहरे पर, या एक जिम के कृत्रिम दीवार पर घर के बाहर, पर बाहर अभ्यास किया जा सकता है। दोनों ही मामलों में, यह मज़ेदार और आकर्षक चढ़ाई होगी - जो भी आप चुनते हैं, यह व्यक्तिगत वरीयता का मामला है।
  • बाहरी बॉलिंगिंग को बाहर का अभ्यास करने का लाभ मिलता है और कुछ लोगों द्वारा पसंद किए जाने वाले अधिक प्राकृतिक चढ़ाई का अनुभव प्रदान करता है। हालांकि, यह मौसम की स्थितियों पर निर्भर करता है और आपको व्यक्तिगत उपकरणों की आवश्यकता है - जैसे जूते और क्रैश पैड
    बोल्डर स्टेप 3 बुलेट 1 शीर्षक वाला इमेज
  • इंडोर बोल्ल्डरिंग, शुरुआती लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है, जो कि शुरूआत से ही उपकरणों में निवेश किए बिना कुछ नया प्रयास करना चाहते हैं (जूते किराये पर दिए जा सकते हैं और क्रैश पैड प्रदान किए जा सकते हैं), लेकिन यह एक उत्कृष्ट पसंद है विशेषज्ञ पर्वतारोहियों जो अपने कौशल को आगे परिशोधित करना चाहते हैं। "समस्याओं" को रंग की दीवारों पर व्यवस्थित किया जाता है और कठिनाइयों की एक विस्तृत श्रृंखला में आउटडोर क्लाइम्बिंग अनुभव की नकल के लिए समायोजित किया जा सकता है। इनडोर बोल्डरिंग मौसम की स्थिति तक सीमित नहीं है, लेकिन जगह आम तौर पर सीमित है और दीवारें भीड़ की जा सकती हैं।
    बोल्डर स्टेप 3 बुलेट 2 शीर्षक वाला इमेज
  • 4
    गर्म और खिंचाव बाउल्डिंग एक तीव्र शारीरिक गतिविधि है जिसके लिए बिजली और लचीलेपन की आवश्यकता होती है। और किसी भी शारीरिक गतिविधि की तरह, शुरू करने से पहले व्यायाम को गर्म करना और व्यायाम करना महत्वपूर्ण है, जिससे चोट से बचने के लिए।
  • चढ़ाई से पहले कुछ मिनट कार्डियोज व्यायाम करके रक्त प्रवाह करें - इस तरह आप शरीर को महसूस करेंगे कि यह चढ़ाई के लिए तैयार होने का समय है। दस मिनट या कूदने के पांच मिनट के लिए जॉगिंग, साइक्लिंग का प्रयास करें। यदि आप सड़क पर हैं, तो आप जिस जगह को बोल्डिंग करने का इरादा रखते हैं, वहां चलना या भ्रमण संभवतः उपयोगी होगा!
    बोल्डर स्टेप 4 बुलेट 1 शीर्षक वाला इमेज
  • फिर मांसपेशियों, जोड़ों और रंध्रों को खींचने के लिए थोड़ी सी खींचो। उंगलियों, कलाई, कोहनी, कंधों, गर्दन और पीठ को खींचकर शरीर के ऊपरी भाग पर ध्यान केंद्रित करें, लेकिन पैर, कूल्हों और टखनों को भी याद रखें।
    बोल्डर स्टेप 4 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • अंत में, सरल "समस्याएं" चुनकर चढ़ाई करना शुरू करें, जिससे आप सुनिश्चित कर सकें कि आप पूरा कर सकते हैं - इस तरह आप आंदोलनों के लिए उपयोग करेंगे और धीरे-धीरे वास्तविक चढ़ाई के लिए संक्रमण का पक्षधर करेंगे।
    बोल्डर स्टेप 4 बुलेट 3 शीर्षक वाला इमेज
  • बोल्डर चरण 5 नामक छवि
    5
    समझे कि कठिनाई के स्तर क्या हैं अधिकांश चढ़ाई वाली साइटें - घर के अंदर और बाहर दोनों - प्रत्येक "समस्या" से संबंधित कठिनाई को इंगित करने के लिए एक ही स्कोरिंग सिस्टम का उपयोग करें (यह वह शब्द है जिसके साथ चढ़ाई मार्ग परिभाषित किया गया है मुझे नहीं पता था!)।
  • यह स्कोरिंग सिस्टम "वी-स्केल" के रूप में जाना जाता है और पर्वतारोही अपने कौशल स्तर के लिए उपयुक्त समस्याओं की पहचान करता है। वी स्केल V0 (सरलतम) से V15 (सबसे कठिन) तक जाता है।
  • इसके अलावा, प्रत्येक बिंदु में शून्य या अधिक चिह्न हो सकता है, जो कि कठिनाई स्तर को इंगित करता है अंदर प्रत्येक बिंदु का उदाहरण के लिए, वी 0- एक सरलतम समस्या है जो एक पर्वतारोही का सामना कर सकता है, जबकि वी 15 + सबसे कठिन है
  • किसी भी समस्या में, सभी रास्ते चढ़ाई के समर्थन को एक ही रंगीन टेप के साथ चिह्नित किया गया है या कुछ मामलों में एक ही रंग का सही पथ का पालन करने में आपकी सहायता करने के लिए आपको उस किसी भी समर्थन का उपयोग नहीं करना चाहिए जो कि चुने हुए समस्या का हिस्सा नहीं है - रंग सिस्टम आपको इसे से बचने में मदद करता है।
    बोल्डर स्टेप 5 बुलेट 3 शीर्षक वाला छवि
  • विधि 2

    चढ़ाई तकनीकें
    बोल्डर चरण 6 नामक छवि
    1
    एक समस्या चुनें और मार्ग की कल्पना करें। शुरू करने से पहले, एक समस्या चुनें जो आपके कौशल के अनुकूल है। यदि आपने पहले कभी बोल्डिंग नहीं किया है, तो आप सबसे कठिन समस्या और अभ्यास के साथ शुरू करते हैं, जब आप चढ़ाई करते हैं अभ्यास करके, आप कम से कम शुरुआत में बहुत जल्दी सुधार कर सकते हैं।
    • मुख्य गलतियां शुरुआती बनाने में से एक को एक यात्रा कार्यक्रम की योजना के बिना दीवार पर उतरना और चढ़ना शुरू करना है। यह जल्दी से अटक या गिरने की ओर जाता है।
    • यह समझना महत्वपूर्ण है कि बोल्डरिंग एक मानसिक और शारीरिक व्यायाम है - चढ़ाई करने से पहले आपको मार्ग की जांच करने और उस मार्ग की कल्पना करने की आवश्यकता है जो आप करने जा रहे हैं।
    • उन सहायकों के बारे में सोचें जो आप उपयोग करना चाहते हैं और किस क्रम में, अपने हाथों और उन पैरों के विशिष्ट पदों के बारे में सोचें जिन्हें आप चाहते हैं और अंत में, इस बात पर प्रतिबिंबित करें कि आप समस्या को प्रभावी ढंग से कैसे पूरा कर सकते हैं। यही कारण है कि इसे कहा जाता है समस्या - ऐसा कुछ है जिससे आप अपने समाधान तक पहुंचने के लिए सोच सकते हैं!
    • ज़रूर, योजना के अनुसार, सब कुछ नहीं होगा, जब आप दीवार पर हों - ऐसा हो सकता है कि आप ऐसा नहीं दिखते जैसे आप उम्मीद करते थे या आप जितना सोचा था उतने नहीं जा सकेगा - इसलिए जब आप वहां हों तब सुधार करने से डरो मत। बस शांत रहें और एक नया मार्ग ढूंढें
  • बोल्डर स्टेप 7 नामक छवि
    2
    जितना संभव हो उतना पैरों का उपयोग करें। बोल्डरिंग में कई नए लोग मानते हैं कि पर्वतारोही का सबसे महत्वपूर्ण भौतिक संसाधन ऊपरी भाग में स्थित ताकत है, लेकिन यह गलत है।
  • एक अच्छा पर्वतारोही उसके पैरों पर अधिक निर्भर करता है, जो समझ में आता है यदि आप इसके बारे में सोचते हैं क्वैड्रिसप शरीर में सबसे बड़ी और सबसे मजबूत मांसपेशियां हैं, इसलिए यह उन मछलियों की बजाय उनका उपयोग करने के लिए अधिक समझ में आता है जो तुलनात्मक रूप से कमजोर हैं। क्या इसे खींचना या बैठना आसान है?
  • अपने पैरों पर अधिकतर भार संतुलन करें और जब आप एक स्टैंड से दूसरे स्थान पर जाते हैं तो अपने आप को पुश करने के लिए इसका इस्तेमाल करें याद रखें कि शक्ति और स्थिरता पैरों से आती है। दूसरी तरफ हथियार, मुख्य रूप से संतुलन और खींचने के लिए इस्तेमाल किया जाना चाहिए, जबकि आप अपने पैरों पर झुकाव कर रहे हैं। अपने हथियार को जितना संभव हो सके उतना सीधा रखने की कोशिश करें - आप जिस तरह से मांसपेशियों के बजाय हड्डियों पर लोड करेंगे
  • 3
    हाथ की सही पकड़ का उपयोग करें आरंभिक पर्वतारोही के रूप में, अपनी पकड़ को किसी भी तरह से पकड़ना ठीक है, जिस प्रकार आपको सबसे अधिक प्राकृतिक और सहज महसूस होता है लेकिन जैसा कि आप जाते हैं, आपको यह जानने की ज़रूरत है कि सबसे मुश्किल समस्याओं का सामना करने के लिए अपनी उंगलियों और हाथों को सही ढंग से पेश करके, अपने हाथ की पकड़ को एक विशिष्ट तरीके से कैसे उपयोग करें।
  • समेटनाCrimping एक किनारे (एक संकीर्ण, क्षैतिज समर्थन) या एक साइडपुल (एक लंबवत या विकर्ण समर्थन) को अपनी उंगलियों के साथ हथियाने के लिए एक विधि है उत्तरार्द्ध को समर्थन का पालन करना चाहिए, उंगलियों को ऊपर खड़ी करना। यह काफी ठोस पकड़ है, लेकिन उंगलियों में अच्छी ताकत की आवश्यकता है
    बोल्डर स्टेप 8 बुललेट 1 नामक छवि
  • बन्द रखो: चिपकाने वाला हाथ एक चट्टान से निकलने वाले एक समर्थन को पकड़ने के लिए एक तरीका है, इसे अंगूठे के बीच एक तरफ और दूसरे की अंगुलियों के बीच ले जाता है। यह तब भी इस्तेमाल किया जा सकता है जब चट्टान के एक तरफ से दूसरे स्थान पर आती है - इस मामले में, पकड़ एक बॉलिंग गेंद बनाए रखने के दौरान उंगलियों की स्थिति के समान होती है


    बोल्डर स्टेप 8 बुलेट 2 शीर्षक वाला चित्र
  • palming: पालमिंग एक विधि है, जब समझने के लिए कोई समर्थन नहीं होता है, लेकिन केवल दीवार या चट्टान का सपाट चेहरा बस अपनी उंगलियों के साथ, दीवार के खिलाफ अपना खुले हाथ पकड़ो, और अपने हाथ की हथेली में वजन संतुलन। पालमिंग आपको हाथ की हथेली पर लगाए गए दबाव के कारण शरीर संतुलित है, जबकि पैर की स्थिति बदलने की अनुमति देता है।
    बोल्डर स्टेप 8 बुललेट 3 शीर्षक वाली छवि
  • 4
    पैरों की सही स्थिति का उपयोग करें कई बार पहली बार बोल्डरिंग पर्वतारोही हाथों पर अपने सभी एकाग्रता और पैरों की उपेक्षा करने पर ध्यान केंद्रित करते हैं, लेकिन पैरों की स्थिति संतुलन और स्थिरता के लिए बेहद महत्वपूर्ण है। बोल्डरिंग में कुछ सबसे आम पैर की चालें शामिल हैं:
  • पैर की अंगुली और किनाराबोल्डिंग में, दुर्लभ यह एक बड़ा पर्याप्त समर्थन है जहां पूरे पैर आत्मविश्वास के साथ रहता है, इसलिए यह पैरों के एक भाग के लिए उपयोग करना आवश्यक है। टोइंग, जैसा कि नाम से पता चलता है, वह तकनीक है जिसका प्रयोग केवल पैर की उंगलियों के साथ ही छोटी पकड़ को समझने के लिए किया जाता है। संकीर्ण जूते काम में आते हैं, क्योंकि वे छोटी सतहों पर आपको बेहतर पकड़ देंगे। किनारा के साथ आप एक छोटे कगार पर खड़े होने के लिए पैर के दोनों किनारों का उपयोग कर सकते हैं।
    बोल्डर स्टेप 9 बुलेट 1 शीर्षक वाली छवि
  • को धब्बेधब्बेदार एक तकनीक है, जब कोई स्पष्ट रूप से परिभाषित पकड़ नहीं है। इसमें झुका हुआ और मोटा सतह पर पैरों (आमतौर पर अगली पैर) के साथ दबाव डालना शामिल होता है, बाद के उत्तरार्ध में वजन जितना संभव हो सके। धब्बेदार गड़बड़ी की भावना दे सकते हैं, लेकिन यह आराम से और इस कदम को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध रहता है।
    बोल्डर स्टेप 9 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • पैरों को गमागमन: बोल्डरिंग में अग्रिम करने के लिए आवश्यक पैर के एक अन्य आंदोलन स्वैपिंग पैर हैं यह आवश्यक है जब दोनों चरणों के लिए दिए गए समर्थन पर कोई स्थान नहीं है और समस्या में प्रगति के लिए पैर परिवर्तन की आवश्यकता होती है। तुम सिर्फ एक छोटे से कूद, एक sull`appiglio पैर चलती है, जबकि अन्य मुक्त रहता है के साथ, या आप धीरे-धीरे एक sull`appiglio पैर स्लाइड कर सकते हैं कर सकते हैं, जबकि अन्य एक बाहर नीचे फिसल: ऐसा करने के दो तरीके हैं।
  • बोल्डर चरण 10 नाम की छवि
    5
    ठीक से गिरने के लिए जानें बोल्डिंग में झरना अनिवार्य है - क्या यह एक पूर्ण समस्या के शीर्ष से असफल या जानबूझकर पकड़ के बाद एक आकस्मिक गिरावट है। इसलिए, चोट के जोखिम को कम करने के लिए, ठीक से गिरना सीखना महत्वपूर्ण है।
  • यदि आप सड़क पर एक क्रैश पैड के इस्तेमाल से चढ़ते हैं, तो समस्या का प्रयास करने से पहले अपने गिरने की गति का अनुमान लगाने का प्रयास करें, क्रैश पैड को सही ढंग से रखें। रॉक चेहरे के खिलाफ सीधे क्रैश पैड को धक्का मत करो - यह सीधी रेखा से बाहर निकलने की अधिक संभावना है।
  • ऊर्ध्वाधर लैंडिंग की आदत में जाओ, अपने घुटनों को झुकाने के प्रभाव को कुशन करें और यदि आवश्यक हो तो बग़ल में रोलिंग करें। गिरने के प्रभाव को कम करने के लिए, यहां तक ​​कि जिम चढ़ाई में दुर्घटना पैड पर भरोसा कैसे नरम क्योंकि एक अजीब लैंडिंग एक चोट में परिणाम सकता है, कोई फर्क नहीं पड़ता है।
  • यदि आप किसी समस्या के ऊपर से कूदते हैं, तो सबसे पहले याद रखें कि तुरंत किस स्थान पर उतरें और यह सुनिश्चित करें कि आप के नीचे कोई भी लोग नहीं हैं जिन पर आप गिरने का जोखिम उठा रहे हैं
  • यदि आप शुरुआत कर रहे हैं, तो ऊंचे बालों से दूर रहें (यह एक बोल्डिंग शब्द है जो अधिक चढ़ते और खतरनाक समस्याओं का संकेत देता है) उच्च ऊंचाई से गिरने से चोट की संभावना बढ़ जाती है। अपनी तकनीक को सुधारने पर ध्यान केंद्रित करने, कम कठिन और अधिक क्षैतिज समस्याओं को पूरा करने के लिए तैयार रहें।
  • विधि 3

    अधिक अनुभवी पर्वतारोही बनें
    बोल्डर स्टेप 11 नामक छवि
    1
    अपनी शक्तियों पर ध्यान केंद्रित करें, लेकिन कमजोर लोगों को अनदेखा न करें बोल्डरिंग के बारे में महान बात यह है कि व्यक्तिगत शक्तियों के आधार पर प्रत्येक व्यक्ति को एक ही समस्या का सामना करना पड़ता है।
    • वास्तव में, बोल्डिंग कुछ खेलों में से एक है जहां पुरुष और महिला समान स्तर पर रह सकते हैं, क्योंकि लचीलेपन और संतुलन जैसे गुण भौतिक ताकत के समान महत्वपूर्ण हैं। यह समझने की कोशिश करें कि आपकी सबसे बड़ी ताकत क्या है और इसे अपनी बोल्डरिंग तकनीकों में सुधार करने के लिए उपयोग करें।
    • हालांकि, जब आप चढ़ते हैं, कमजोर बिंदुओं पर काम करना भी महत्वपूर्ण है, अन्यथा समग्र प्रदर्शन प्रभावित होगा। केवल उन समस्याओं को पूरा करने से बचें, जो आपके लिए उपयुक्त हैं और कभी-कभी अपने साथ नई चुनौतियों की तलाश करें।
  • बोल्डर स्टेप 12 नामक छवि
    2
    तोड़ मत करो अगर आप किसी विशेष समस्या को पूरा नहीं कर सकते हैं, तो यह आपके लिए पूरी तरह से समाप्त करना, डंकना या इसे छोड़ देना आसान है
  • हालांकि, इन तरीकों से आपको सुधारने में मदद करने की संभावना नहीं है - याद रखें कि बोल्डरिंग एक मानसिक और शारीरिक गतिविधि दोनों है। इसलिए, गहन साँस लेने, शांत रहना और आवश्यक सभी समय लेना महत्वपूर्ण है
  • समस्या को फिर से जांचें और यह समझने की कोशिश करें कि क्या कोई हाथ या पैर पकड़ है जो आपको याद हो सकता है या समस्या से निपटने के लिए एक वैकल्पिक तरीका है।
  • यह समझना महत्वपूर्ण है कि विफलता भी बोल्डरिंग का हिस्सा है - शारीरिक और मानसिक सीमाओं पर काबू पाने से मज़े के सभी भाग होते हैं अगर मैं हर समस्या को पूरा करने में सक्षम था, तो चढ़ाई करने के पहले प्रयासों में बहुत उबाऊ खेल हो।
  • बोल्डर चरण 13 शीर्षक वाली छवि
    3
    अन्य पर्वतारोहियों को देखो अधिक अनुभवी पर्वतारोहियों देखना के रूप में वे एक कठिन समस्या का सामना करना पड़ता bouldering एक शानदार तरीका नए कौशल विकसित करने के लिए हो सकता है और आप विशिष्ट आंदोलनों का परीक्षण करने के बेहतरीन तरीके को समझने में मदद मिलेगी।
  • आपको यह भी पता चलेगा कि अधिकांश पर्वतारोहियों को सलाह और मार्गदर्शन देने में खुशी होती है कि आप किस समस्या से जूझ रहे हैं, उसे पूरा करने के लिए, इसलिए सवाल पूछने से डरो मत!
  • हालांकि, एक को यह भी मानना ​​चाहिए कि हर कोई बोल्डरिंग की समस्याओं को अलग तरीके से संबोधित करता है कभी एक तरीका नहीं है "सही" कुछ करने के लिए, तो एक व्यक्ति के लिए क्या काम दूसरे के लिए काम नहीं कर सकता
  • बोल्डर स्टेप 14 नामक छवि
    4
    संतुलन पर कार्य करें शायद, एक अच्छा बोल्डरिस्ट होने के लिए संतुलन एक सबसे महत्वपूर्ण कारक है
  • आपको हर समय गुरुत्वाकर्षण केंद्र के बारे में पता होना चाहिए और संतुलन बनाए रखने के लिए आवश्यकतानुसार वजन बढ़ाना चाहिए। धीमी, नियंत्रित और तरल आंदोलनों के साथ आगे बढ़ने का प्रयास करें, दोनों पैरों पर केन्द्रित वजन जितना संभव हो सके रखिए।
  • क्या चढ़ाई दुनिया में जाना जाता है से बचें "सिलाई मशीन पैर" - जहां एक पैर नियंत्रण के बिना हिल जाता है जब शरीर के पूरे वजन का समर्थन करना होता है, जबकि दूसरा चढ़ाई की तरफ चढ़ जाता है। जब ऐसा होता है, इसका मतलब है कि आपको शरीर को अच्छी स्थिति में रखने के लिए और अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है।
  • बोल्डर चरण 15 नाम की छवि
    5
    आराम करने के लिए मत भूलना एक बार जब आप bouldering के बुखार से पीड़ित हैं, तो आप शायद जिम में जाने के लिए हर दिन चढ़ने के लिए है, लेकिन देखना है क्योंकि जोखिम एक मांसपेशी या एक पट्टा stirarti आंसू करना चाहते हैं।
  • बाउल्डरिंग एक ज़ोरदार गतिविधि है और आपके शरीर को चढ़ाई से उबरने के लिए समय की आवश्यकता होती है। यदि चढ़ाई विशेष रूप से तीव्र है तो कम से कम 48 घंटे लगें।
  • हमेशा चढ़ाई के बाद लगातार याद रखना - यह अगले दिन मांसपेशियों की कठोरता और दर्द को कम करने में मदद करेगा
    बोल्डर चरण 15 बुलेट 2 शीर्षक वाला छवि
  • टिप्स

    • IIf आप पूर्ण बुखार bouldering में हैं और चढ़ाई आप में सुधार करना चाहते हैं, की जांच करता है तरीकों का अभ्यास करने - उंगलियों, हाथ और Coxo-काठ का श्रोणि जटिल, तथाकथित कोर के लिए तकनीकी और संतुलन अभ्यास - एक मुश्किल के लाभ प्रशिक्षण, और थोड़ा और ताकत और तकनीक के साथ भी आप दूसरे स्तर तक पहुंच सकते हैं।
    • इसे मज़ेदार रखें! इसे मिक्स करें, नई चीजों की कोशिश करें, लोगों के साथ चढ़ो - विविधता अच्छा है
    • इसे मजेदार बनाओ! तेजी से आगे बढ़ो, नई चीजों की कोशिश करें, अलग-अलग लोगों के साथ चढ़ो - परिवर्तन हमेशा अच्छा होता है
    • अपने दोस्तों को व्यस्त रखें हर कोई अलग तरीके से चढ़ता है! चढ़ाई के दौरान बात करने में सक्षम होने के लिए यह उपयोगी और मज़ेदार है, भले ही वह आराम कर सके - यह आश्चर्यजनक है कि चढ़ाई करने पर लोगों को किस प्रकार की सोचते हैं।
    • इनडोर जिम लोगों से मिलना और उन्हें इस खेल में संलग्न करने का एक शानदार तरीका है अधिकांश लोग आपको आंदोलन के कुछ सबसे सरल तरीके दिखाने के लिए तैयार हैं। कई जिम बाल्दरिंग या चढ़ाई शुरू करने के लिए सस्ती पाठ्यक्रम भी प्रदान करते हैं।
    • उस चट्टान से प्लास्टर को हटाने की कोशिश करें जिस पर आप झुका हुआ हो। प्लास्टर हवा में नमी को अवशोषित करने के लिए कार्य करता है और यह बहुत सूखा रखता है। इसे छोड़ने से पहले इसे साफ़ करने के लिए एक पुराने टूथब्रश का उपयोग करें
    • कुछ दुकानें बेचते हैं "दुर्घटना पैड" बोल्डिंग उत्पाद गिरने की स्थिति में उन्हें उच्च चढ़ाई के सुरक्षा मानकों को रखने की सलाह दी जाती है
    • यह सुनिश्चित करना कि जब आप चढ़ाई करते हैं, तो कोई भी आपका अनुसरण करता है, खासकर यदि आप नौसिखियाँ पर्वतारोही हैं या आप अपनी सीमाएं छू रहे हैं किसी को अपने विश्वास की रक्षा, धीमा या अपने गिरने को ड्राइव करने के लिए चुनें अच्छा संचार और ध्यान आवश्यक आवश्यकताएं हैं
    • याद रखें कि `बिल्डरिंग` - इमारतों के किनारे चढ़ाई अवैध है ... तो पकड़ो मत! अधिकांश bouldering साइट्स के लिए समर्पित मुफ्त उपयोग कर सकते है - कुछ स्थानों, भूमि के मालिक से अनुमति या भुगतान की आवश्यकता है ताकि आगे बढ़ने के लिए सबसे अच्छा तरीका संघ निकटतम पर्वतारोहियों या जगह के आरोप में प्रशासन अधिकार पर संपर्क करने के लिए है कि आप चढ़ाई करना चाहते हैं या ज़मीन मालिक को

    चेतावनी

    • चढ़ाई एक खतरनाक खेल है! चोट या मरने के लिए संभव है, इसलिए सामान्य ज्ञान का उपयोग करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com