कम स्लिपरी शूज़ कैसे करें

नए जूते, विशेष रूप से प्लास्टिक या चमड़े के तलवों वाले, अक्सर बहुत फिसलन होते हैं वही पुराने जूतों पर लागू होता है जो उपयोग के वर्षों के कारण पहनने के कारण अब एकमात्र चिकनी एकमात्र है। यद्यपि यह एक छोटी सी समस्या की तरह लग सकता है, फिसलन वाले जूते न केवल एक छोटी सी असुविधा है - वास्तव में, यह आपके स्वास्थ्य के लिए खतरनाक हो सकता है। अकेले संयुक्त राज्य अमेरिका में, फिसलन के तलवों की वजह से फिसल गई, यात्राएं या गिरने से दस लाख से अधिक चोट लग गईं हैं। किसी भी मामले में, आपको जरूरी जूते की एक जोड़ी फेंकना नहीं पड़ता है - कुछ साधारण मेकअप के साथ, बहुत ज्यादा खर्च किए बिना जूते का कर्षण ठीक करना आसान होता है।

कदम

विधि 1

नई तलवों Antiskid करें
1
घर्षण सतहों पर तलवों को दबाएं। यदि आप पर्ची बनाने वाले जूते नए हैं, तो यह संभावना है कि यह सुविधा पूरी तरह से चिकनी और अप्रयुक्त एकमात्र वजह से है। तलवों को आम तौर पर थोड़ा अधिक घर्षण होता है जब वे नरम होते हैं, और छोटे कोण और खराबी विकसित करते हैं - वास्तव में, इन लक्षणों से मंजिल के साथ अधिक स्थिर संपर्क की अनुमति मिलती है। नतीजतन, तलवों को एक तरह से पहने हुए या फिर अक्सर कर्षण में काफी सुधार होता है।
  • ऐसा करने के लिए, किसी न किसी सतह पर चलने की कोशिश करें, जैसे, उदाहरण के लिए:
  • सीमेंट (यह रॉउगर है, बेहतर है)।
  • बजरी।
  • पत्थर, पत्थर, आदि
  • मेटल ग्रेटिंग, पथ और अन्य टेक्सचर पथ।
  • यदि यह आपको शर्मिंदा नहीं करता है, तो आप अपने जूते बंद करने की कोशिश कर सकते हैं और उन्हें अपने हाथ में रखकर फर्श पर एकमात्र रगड़ कर सकते हैं।
  • 2
    तलवों सीधे sandpaper के साथ परिमार्जन करें क्या वास्तव में आपके पास किसी न किसी सतह पर रगड़ने का मौका नहीं है? क्या आप इसे खाने के लिए इंतजार करते वक्त फिसलकर जाने के विचार के बारे में चिंतित हैं? सैंडपैर जैसे घर्षण सामग्री की कोशिश करें, इसके बदले शूटर को हटा दें और सतह पर एकमात्र छिद्र भाग को रगड़ें और बनावट महसूस करें।
  • इस कदम के लिए, सबसे अच्छा सैंडपैड मध्यम-मोटा है, लेकिन बेहतरीन भी कुछ नहीं से बेहतर है। यदि संभव हो तो, 50 धैर्य का उपयोग करें।
  • याद रखें कि यह विधि कुछ प्रकार के तलवों पर काम नहीं कर सकती है, खासकर अगर उनके पास एक "प्राकृतिक" बनावट है, जो कार्डबोर्ड (अक्सर कुछ सैंडल और बैलेरा जूते के लिए उपयोग किया जाता है) के समान है।
  • 3
    एक नाखून फाइल का उपयोग करें यदि आपके पास सैंडपेपर नहीं है, तो एक कील फ़ाइल या इसी तरह के उपकरण आम तौर पर प्रभावी हैं। इसे ठीक उसी तरह इस्तेमाल करें जैसा आप अपघर्षक पेपर का उपयोग करेंगे - जूता के चिकनी और सपाट भागों को रगड़ें जो एक अच्छी बनावट बनाने के लिए फर्श से संपर्क में आते हैं।
  • इस उद्देश्य के लिए धातु फाइल आम तौर पर सबसे टिकाऊ और कारगर होती हैं, लेकिन यहां तक ​​कि साधारण कार्डबोर्ड भी काम कर सकते हैं। जैसा कि सैंडपेपर के मामले में है, इस उद्देश्य के लिए क्रूडस्ट सामग्री बेहतर है। आप तलवों पर सख्ती से इसे खरोंच करने के लिए एक पैर फ़ाइल का उपयोग भी कर सकते हैं।
  • 4
    अपने जूते रखो और तलवों को स्वाभाविक रूप से पहनने के लिए प्रतीक्षा करें। फिसलन के जूते से बचने का एक अन्य तरीका उन्हें जितना संभव हो उतना ही पहनना है। कुछ दिन या सप्ताह के उपयोग के बाद (आप कितनी बार इसका उपयोग करते हैं यह निर्भर करता है), बस सरल कार्रवाई करें जैसे तलवों को कम चिकना बनाने के लिए चलना

  • यदि आप इस पद्धति का उपयोग करते हैं, तो हर बार जूते की एक अलग जोड़ी के लिए चुनना याद रखें, जब आप ऐसी स्थिति देख सकते हैं जहां आप पर्ची कर सकते हैं (जैसे नृत्य, बारिश में चलना और इसी तरह) आप निश्चित रूप से अपने जूते की सुवाह्यता को सुधारने के लिए खुद को चोट पहुंचाने का जोखिम नहीं लेना चाहते हैं।
  • विधि 2

    विरोधी पर्ची उत्पादों का उपयोग करें
    1
    गैर पर्ची पैड खरीदें यदि आपके जूते के बावजूद अभी भी समस्याएं हैं, तो इस मामले में समस्या खराब तलवारों के कारण नहीं होती है। इसके बजाय, वे बाहर पहना बन गए। ऐसी स्थिति में, आप फिसल से बचने के लिए जूते के एकमात्र के तहत एक नई परत जोड़ने पर विचार कर सकते हैं। इसे लागू करने के लिए सबसे अधिक पेशेवर तरीकों में से एक यह है कि पैड को विशेष रूप से इस प्रयोजन के लिए जूते के तलवों के लिए डिज़ाइन किया गया है।

    • ये टेक्सचर पैड आमतौर पर एकमात्र सामग्री पर चिपकते हैं क्योंकि वे स्वयं चिपकने वाला हैं हालांकि, कोई शिकायत करता है कि एक बार चिपकने वाला चिपचिपा एकमात्र पत्तियां छोड़ देता है।
    • गैर-पर्ची पैड कई जूता दुकानों और ऑनलाइन पर उपलब्ध हैं, और उन्हें बहुत अधिक लागत नहीं है आम तौर पर, वे एक एकल जोड़ी के लिए 10 यूरो से अधिक नहीं होते हैं।
  • 2
    वैकल्पिक रूप से, स्प्रे कोटिंग खरीदें। गैर-पर्ची पैड के अतिरिक्त, वहाँ भी स्प्रे उत्पादों के लिए जूता तलवों पर इस्तेमाल किया जा करने के लिए उन्हें कम फिसलन बनाने के लिए डिज़ाइन इन उत्पादों में आमतौर पर बोतल पर उनके कार्य का विशेष रूप से संकेत मिलता है, और गुणवत्ता चर हो सकती है, इसलिए किसी विक्रेता से संपर्क करें या कुछ मिनट लेने के लिए उन लोगों द्वारा लिखी गयी समीक्षाओं को पढ़ने के लिए जो खरीदारी करने से पहले उन्हें कोशिश करते हैं
  • इस प्रकार के स्प्रे आमतौर पर जूते की दुकानों या ऑनलाइन में बेचे जाते हैं - लागत बीयरिंग से थोड़ा अधिक है, और आम तौर पर लगभग 10-20 यूरो है।
  • 3
    Hairspray का उपयोग करें क्या आप गैर स्लिप उत्पादों को खरीदने के लिए पैसा खर्च नहीं करना चाहते हैं? शायद, घर पर आपके पास पहले से ही कई उपकरण हैं जो आपके बचाव में चला सकते हैं और आपको उतने ही वैध परिणाम दे सकते हैं। मगर, यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यह गारंटी नहीं है कि ये सुधारित समाधान उपरोक्त उल्लिखित पेशेवरों के समान काम करते हैं। एक घर उपाय निस्संदेह hairspray द्वारा प्रतिनिधित्व किया है आपको अपने जूते के तलवों पर उत्पाद की एक उदार खुराक को स्प्रे करने की ज़रूरत है ताकि उन्हें थोड़ा अधिक "चिपचिपा" बना सकें (विशेषकर यदि यह चिकनी नीचे के साथ सुरुचिपूर्ण जूते हों)। चलने के लिए जूते का उपयोग करने से पहले इसे कम से कम आधा मिनट के लिए सूखा और चिपचिपा बनने के लिए छोड़ दें।

  • ध्यान रखें कि यह समाधान अस्थायी है, और एक दूसरे आवेदन की आवश्यकता है। इसके अलावा, बारिश से लाह का सफाया हो सकता है
  • 4



    पफी रंग का प्रयोग करें। इस प्रकार की पेंट, एप्लिकेशन की सतह पर एक बढ़िया परिणाम बनाता है, और अक्सर कलात्मक या शिल्प काम करने के लिए बच्चों द्वारा प्रयोग किया जाता है, जैसे कि सजाने टी-शर्ट जब पेंट सूख जाता है, तो इसमें अधिक या कम कठोर और बनावट की स्थिरता होती है, इसलिए जूते का तलवों को कम फिसलन करने का यह एक अच्छा विकल्प है। बस एकमात्र उत्पाद की एक पतली परत को लागू करने के लिए, कुछ घंटों के लिए इसे सूखने के लिए छोड़ दें और जूते पर प्रयास करें कि यह देखने के लिए कि क्या विधि काम करती है!

  • जबकि झोंके रंग के बाल hairspray की तुलना में लंबे समय तक रहना चाहिए, अधिकतम प्रभावशीलता के लिए इसे काफी नियमित रूप से फैशन में पुनः लागू किया जाना चाहिए।
  • यदि आपके पास अधिक समय है, तो आप एकमात्र डिजाइन तैयार कर सकते हैं - यह वास्तव में अनूठे जूते लाने और अपनी रचनात्मकता व्यक्त करने का एक शानदार तरीका है।
  • 5
    कागज टेप का उपयोग करें यह एक सरल तकनीक है जो आप अपने जूते के कर्षण को सुधारने के लिए अंतिम उपाय के रूप में उपयोग कर सकते हैं। आपको कुछ कागज़ात टेप को तलवों में छड़ी करना होगा। दो टुकड़ों को काटें और प्रभावी परिणाम के लिए तलवों की सबसे विस्तृत और सबसे फ्लैट भागों पर एक एक्स बनाने के लिए उन्हें व्यवस्थित करें।

  • याद रखें कि समय के साथ चिपकने वाला टेप अपने मुख्य गुण खो देता है, इसलिए इसे बदलने के लिए आवश्यक है।
  • 6
    उच्च गुणवत्ता के परिणाम के लिए, आप एक मोची के पास जा सकते हैं यदि आपके पास जूते की एक जोड़ी है जो विशेष रूप से महंगा है या आपके लिए एक निश्चित मूल्य है और ऊपर वर्णित चाल के साथ इसे बदलना नहीं चाहते हैं, तो आप इसे एक पेशेवर मोमेर में ले सकते हैं यह विशेषज्ञ निश्चित रूप से तलवों को संशोधित करने या बदलकर जूते ठीक करने में सक्षम होगा।
  • किसी भी मामले में, याद रखें कि एक मोची की सेवाएं अक्सर सस्ते नहीं हैं। जूते की गुणवत्ता और काम की कठिनाई के आधार पर, जूते की एक जोड़ी की मरम्मत 100 यूरो से अधिक हो सकती है। नतीजतन, जूते की अपनी सबसे खूबसूरत जोड़ी के लिए इस समाधान को आरक्षित करना बेहतर है।
  • विधि 3

    क्या जानने से बचने के लिए
    1
    जूते को गैर-पर्ची से निकालने से पहले, आपने काम पर जाने के लिए अपने आप को सुधार लिया है, सुनिश्चित करें कि परिणाम काम करता है कई नौकरियां (विशेषकर रेस्तरां) में बहुत विशिष्ट नियम हैं, और कर्मचारियों को विशेष रूप से प्रमाणित विरोधी स्लिप जूते लाने की आवश्यकता होती है। यदि आप जिस जगह पर काम करते हैं, ऐसे नियम हैं, नहीं उन जूतों का उपयोग करें जो आपने उपरोक्त दिखाए गए एक चाल के साथ संशोधित किए हैं। नियोक्ता से पहले परामर्श किए बिना वास्तव में विरोधी पर्ची के जूते के बजाय उनका उपयोग न करें। यह व्यवहार अपेक्षित कोड आचरण का उल्लंघन हो सकता है। और, सबसे ऊपर, आप को चोट पहुंचाने का जोखिम चला सकते हैं - दूसरी ओर विरोधी पर्ची के जूते एक विशिष्ट कारण के लिए आवश्यक हैं

    • संदेह में, बस गैर पर्ची जूते की एक नई जोड़ी खरीदते हैं। याद रखें कि इस प्रकार के अधिकांश जूते पहचाने जाने वाले पैमाने के आधार पर "घर्षण गुणांक" (सीओए) के आधार पर पहचाने जाते हैं। गैर-पर्ची के जूते के उपयोग से जुड़ी अधिकांश नौकरियों के लिए, 0.5-0.7 का गुणांक आदर्श (रोजगार के लिए विशिष्ट नियमों को जानने के लिए श्रेष्ठ से परामर्श करें)
  • 2
    पहले उन्हें किसी सुरक्षित जगह पर लेने की कोशिश न करें, बाहर जाने के लिए जूते न पहनें। अगर यह पहली बार है कि आप एक नई विरोधी पर्ची तकनीक का परीक्षण कर रहे हैं, तो ऐसी स्थिति में खुद को मत डालें जहां आपको इसकी आवश्यकता होगी। सबसे पहले, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह काम करता है घर के चारों ओर घूमने या ब्लॉक के चारों ओर घूमने के रूप में कुछ आसान करने के लिए समय लेना, कभी-कभी समाधान की वास्तविक प्रभावशीलता के बारे में आपको कुछ भी जानने में उपयोगी हो सकता है।
  • 3
    अपने जूते की सामग्री के लिए असुरक्षित स्प्रे या चिपकने वाले का उपयोग न करें यदि आपके पास चमड़े की तरह बेहतरीन सामग्री से बना जूते की एक जोड़ी है, तो यह सुनिश्चित करने के लिए बॉक्स पर दिए गए निर्देशों को पढ़ना सुनिश्चित करें कि क्या आप अपने मन में मौजूद उत्पादों का उपयोग कर सकते हैं समस्याएं शायद ही कभी होती हैं, लेकिन कुछ उत्पाद कुछ सामग्री पर मलिनकिरण या गिरावट का कारण हो सकते हैं, इसलिए वे एक खराब विकल्प हो सकते हैं।

  • उदाहरण के लिए, हरेस्प्रे में निहित रसायन कुछ प्रकार की त्वचा को नुकसान पहुंचाने के लिए प्रसिद्ध हैं। इसका मतलब है कि आपको विशेष ध्यान देना पड़ता है यदि आप लाह का उपयोग अस्थायी रूप से चमड़े के जूते की एक जोड़ी का पर्दाफाश करते हैं जो आपको पर्ची करता है।
  • 4
    यदि समस्या गंभीर है, तो जूते की एक नई जोड़ी खरीदने पर विचार करें। इस आलेख के तरीके किसी भी प्रकार के जूते के लिए अच्छा नहीं हैं, और विशेष रूप से फिसलन के साथ काम नहीं कर सकते हैं बेशक, पुराने जूतों की अलविदा कहने में मुश्किल हो सकता है जो अब अतीत के घर्षण को खो दिया है। वैकल्पिक रूप से एक खराब गिरावट का खतरा हो सकता है, और यह निश्चित रूप से बुरा है। यदि जूते के तलवों वास्तव में निराशाजनक हैं, तो उनका उपयोग करना बंद करो और एक नई जोड़ी खरीद लें।

  • यदि जूते की स्थिति अभी भी काफी अच्छा है, लेकिन वे आपके काम या आपके शौक के लिए बहुत फिसलन हैं, तो आप उन्हें हमेशा अपने क्षेत्र में एक दान के लिए दे सकते हैं। इस तरह, वे किसी ऐसे व्यक्ति के हाथों में समाप्त कर सकते हैं जो बिना समस्याओं के उनका उपयोग कर सकते हैं, भले ही आप नहीं कर सकते।
  • टिप्स

    • यदि जूते के अंदर पैर के लिए फिसलन है, यह पसीने के एक संग्रह के कारण हो सकता है पैरों को जूते में ले जाने के लिए पसीना का कारण बनता है, घर्षण और बढ़ती गर्मी के कारण नतीजतन, अधिक पसीने का कारण होता है, और यह पर्ची की संभावना है। सिंथेटिक सामग्री के मोज़े और मोज़ा पसीना को अवशोषित नहीं कर सकते, इसलिए आपको कपास की तरह एक प्राकृतिक कपड़े पर जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com