कार में कैसे चलें

कुछ लोग कार में अपना रास्ता खाना पसंद करते हैं यह लेख एक कार पर रेसिंग के लिए एक ट्रैक पर रहस्य बताता है

कदम

1
मोटरिंग के लिए एक ट्रैक खोजें सार्वजनिक सड़क पर तेजी से चलना खतरनाक और गैरकानूनी है इसके अलावा, एक ट्रैक पर आपको अधिक मजा आएगा क्योंकि यह आपके लिए पूर्ण सुरक्षा में तेज़ी से जाने के लिए बनाई गई है। इंटरनेट पर खोजें (बाहरी लिंक देखें) या येलो पेजेस पर।
  • 2
    जानें। सुनने के लिए कॉल करें कि क्या वे पाठ्यक्रम पकड़ते हैं "ट्रैक पर ड्राइविंग" या अगर किसी भी घटना को जनता के लिए खुला है यदि आप कुछ अंतर्निहित पाठ्यक्रम में हिस्सा नहीं लिया है तो आपको ट्रैक पर एक कार नहीं चलनी चाहिए। यदि ट्रैक के उन ऐसे घटनाओं की मेजबानी नहीं करते हैं, तो इंटरनेट पर खोज करें यदि आपके क्षेत्र में मोटर क्लब हैं। यदि आपके पास एक ऑडी, पोर्श, बीएमडब्ल्यू, सुबारू इत्यादि की तरह एक विरासत वाली रेस कार है, तो रिश्तेदार क्लब की तलाश करें। जब आप कुछ सर्किट में जाते हैं, अगर कोई सबक प्रगति पर है, तो सहायता के लिए अवसर लें - कई पायलट अपने कैरियर को उसी तरह से शुरू करते हैं। एक ऑटो स्पोर्ट्स एसोसिएशन से संपर्क करें या ऑनलाइन खोजें
  • 3
    एक सुरक्षा जांच करें ट्रैक पर अपने पहले ड्राइविंग सबक का दिन, कार के मशीनीकरण, तेल सहित (स्तर होना चाहिए), टायर दबाव (कुछ "बार" सामान्य से अधिक, प्रशिक्षक या किसी अन्य प्रतिभागी से पूछें), टायर, पावर स्टीयरिंग तरल और ब्रेक मिश्रण करें यदि आपके पास नियंत्रण का कोई अनुभव नहीं है, तो उसे एक मैकेनिक में ले जाएं और उसे बताएं कि आप दौड़ में भाग लेंगे। जब आप ट्रैक से निकलते हैं, तो टायर के दबाव और तेल को फिर से देखें आइटम को देखो "आप की आवश्यकता होगी चीजें" (नीचे) याद करने के लिए चीजों की एक सूची के लिए
  • 4
    नियमों को जानें प्रत्येक घटना के अलग नियम हैं आम बात यह है कि इसे आगे निकलने के लिए मना किया जाता है - गति दौड़ में सबसे खतरनाक चीज़ों में से एक। संगठन में अन्य नियमों की जांच करें
  • 5
    ट्रैक को देखो यह महसूस करें। इसके साथ एक बनें एक बार जब सर्किट में नीचे, यदि संभव हो, कार छोड़ दो और घटता के लिए विशेष ध्यान दे रही percorrila चलना com`è- की खोज के लिए सामान्य गति से लैप की एक जोड़ी बना दिया। दिल से मार्ग को कागज पर खींचकर देखें, मुड़ता, वक्र और अंक जहां आप सड़क से खत्म हो सकते हैं, नोट करना यदि संभव हो तो प्रशिक्षक के साथ सवारी करें ट्रैक से डरो मत, लेकिन सम्मान और सही सावधानी बरतें।
  • 6
    जानने के लिए पथ का अनुसरण करें जब आप किसी विशेष गति से ट्रैक पर पहली बार जाते हैं, तो एक अनुभवी चालक का पालन करें। प्रत्येक वक्र को प्रवेश और बाहर निकलने की मानसिक छवि के साथ संपर्क किया जाता है, अधिकतम बिंदु (सर्वोच्च) को याद रखना। शीर्ष वक्र का केंद्र है जो अधिकतम निकास गति की ओर जाता है ट्रैक की स्थिति (मलबे) और यातायात पर निर्भर करते हुए, आपको एपेक्स को बढ़ाने या घटाना होगा। आपको प्रविष्टि बिंदु से बाहर निकलने के बिंदु तक कम वक्रता बनाए रखना चाहिए। और आपको हमेशा उस ऐस्फाल्ट की मात्रा का अनुकूलन करना चाहिए जो आप उपयोग करते हैं।
  • 7
    ब्रेक के बारे में जानें जब आप झुकाते हैं तो अधिक से अधिक ब्रेक करने के बजाय, जितनी तेज़ी से तेज़ी से जाने के लिए बेहतर होता है और फिर ब्रेक के रूप में तेज़ी से। इसका मतलब यह नहीं है कि पेडल को उलटा (एक आम गलती) के मुद्दे पर कदम रखना, लेकिन इसका मतलब यह है कि आखिरी पल में कब रोकना चाहिए। ब्रेक लगाना हर रोज राजमार्गों और एक्सप्रेसवे से निकलने वाली रैंप पर किया जा सकता है। आमतौर पर यह किसी न किसी से बचने से ब्रेक एबीएस के साथ, ब्रेक को आसानी से स्पर्श करें आप गाड़ी को धुरी में रखते हुए मोड़ करने में सक्षम होने के लिए कार को धीमा कर देंगे, या अगर आप स्टीयरिंग और त्वरण को जोड़ते हैं, तो आप वक्र के सबसे कोण वाले कोने पर गति बढ़ाकर झुका सकते हैं। ट्रैक के आदी एक प्रशिक्षक आपको बिल्कुल बता सकता है कि ब्रेकिंग और झुकाव शुरू करने के दौरान और जब वक्र ड्राइव करते समय कार को बिल्कुल वांछित किया जाए।
  • 8
    वैकल्पिक ब्रेकिंग यदि आप सक्षम हैं, तो आप शुरू कर सकते हैं "driftare" एक सूखी और खींचा गई वक्र बनाना और गति खोने के बिना बाहर आ रहा है
  • 9
    कैसे दूर होना चाहिए के शासन के साथ ड्राइव "ओवरटेकिंग निषिद्ध है" यह आम तौर पर यह दर्शाता है कि, अगर अनुमति दी जाती है, तब भी इसे दूर किया जा सकता है पहले पूछें यदि यह संभावना है, तो पूछें कि सहमति का संकेत क्या है आपको शुरुआत के रूप में बहुत अधिक (कभी भी) पर काबू पाने की ज़रूरत नहीं है, लेकिन आप अक्सर अपने आप को दूर कर सकते हैं जब आप एक पायलट जल्दी से आते हैं, तो वह आपके सिग्नल का इंतजार कर सकता है। यह महत्वपूर्ण है कि जब उसे पारित करने के लिए सुरक्षित होता है, तब उसे सिग्नल कर दें। यह संकेत आम तौर पर बाईं तरफ इशारा करते हुए एक हाथ है यदि आप उस तरफ से आगे निकलना चाहते हैं - अन्यथा छत (और फिर दाएं) की तरफ, यदि आप चाहते हैं कि वे सही जाएं हाथ से स्पष्ट रूप से स्पष्ट रूप से इंगित करें संकेत देने के तुरंत बाद, इंगित पक्ष पर जगह छोड़ने की जांच करें - दाएं इंगित नहीं करें और फिर अपने आप को फेंक दें अपने रूट लाइन पर रहें स्ट्राइट्स पर केवल ओवरटाक की रिपोर्ट करें
  • 10



    झंडे पढ़ने के लिए जानें आमतौर पर सभी सर्किटों के पास एक ही झंडे होते हैं, लेकिन कुछ स्थानीय विविधताएं हो सकती हैं। इस पैराग्राफ को एक गाइड के रूप में उपयोग करें, लेकिन दौड़ आयोजकों के साथ जांच करें झंडे इस प्रकार हैं:
  • गहन हरा इसका मतलब है कि वार्म-अप गोद खत्म हो गया है और आप आगे बढ़ना शुरू कर सकते हैं (जब इसे अनुमति दी जाती है और केवल सहमति नियम के साथ)।
  • एक विकर्ण पीले पट्टी के साथ ब्लू झंडा इसका मतलब है कि आपको कार को पीछे छोड़ देना होगा। आमतौर पर इसका इस्तेमाल होता है जब आप कोई गलती करते हैं और विपरीत कार्रवाई करते हैं। निम्नलिखित चरणों में आपको सूचित किया जाएगा।
  • पीला झंडा फर्म आगे एक खतरा की उपस्थिति का तात्पर्य है आपको धीमा करना चाहिए और सावधान रहना चाहिए।
  • पीला झंडा लहराते इंगित करता है कि ट्रैक पर एक मशीन टूटी हुई है। धीमा और इसे से बचने के लिए प्रक्षेपवक्र बदलने के लिए तैयार।
  • ऊर्ध्वाधर पीला और लाल रेखाओं के साथ फ़्लैग करें रनवे पर मलबे की रिपोर्ट करें (जैसे तेल के दाग) धीमा और समझने की कोशिश करो कि वे कहां हैं।
  • काली झंडा इसका अर्थ है कि आपकी कार में कुछ गलत है अगर हर सिग्नलिंग बिंदु पर एक काली झंडा है तो सभी कारों को खड्डों में बुलाया जाता है, आमतौर पर क्योंकि एक दुर्घटना होती है या कुछ और ट्रैक पर कब्जा कर लेता है धीमा, बताएं कि आपने ध्वज देखा है और निर्देशों के लिए वापस आना है।
  • रेड फ्लैग इसका मतलब है कि आपको तुरंत रोकना होगा धीरे-धीरे ब्रेक करें और जांच करें कि आपके पीछे कारें नहीं हैं। अधिमानतः ट्रैक को बंद करें कार में रहें: आपातकालीन वाहन आने वाला हो सकता है निर्देशों की प्रतीक्षा करें
  • एक पीला गेंद के साथ सफेद झंडा इसका अर्थ है कि समूह फिनिश लाइन पर पहुंच रहा है। चेकर वाला झंडा जारी रखें और शीतलन गोल बनाने के लिए धीमा करें।
  • 11
    शीतलक। आखिरी गोल का नाम है "ठंडा" या डीकंप्रेसन, क्योंकि यह आपको ब्रेक को ठंडा करने की अनुमति देता है, अब इतना गरम है कि आप टायर परिसर पिघल सकते हैं धीमा और ब्रेक का उपयोग न करें उन सभी को नमस्कार करें जो आप देखते हैं अपनी सभी अंगुलियों का उपयोग करें
  • 12
    स्टीयरिंग व्हील को सही ढंग से रखें जब आप गाड़ी चलाते हैं, तो अपना हाथ 3 बजे और 9 बजे तक डालें। इस तरह आपको सबसे अच्छा प्रतिक्रिया समय और उच्च गति के लिए उपयुक्त आसन होगा।
  • 13
    खिड़कियां नीचे रखें उनमें से दोनों इस तरह आप हावी होने के संकेत और सुरक्षित हो सकते हैं यदि दुर्घटना से (कोई टूटा हुआ कांच) नहीं है। जाहिर है रेडियो बंद रहना चाहिए: आपको इंजन और किसी भी आवाज़ सुनना होगा कि कार आपको बताएगी, न कि संगीत
  • 14
    तेजी से चलना बहुत सारा अभ्यास की आवश्यकता है आप यह महसूस करने के लिए हैरान होंगे कि यह कितना मुश्किल है। शुरुआत में आपको प्रत्येक अध्याय के लिए एक प्रशिक्षक नियुक्त किया जाएगा जैसे ही आप बेहतर हो जाते हैं और एक ज्ञात चेहरे बन जाते हैं, तो आप एक संरक्षक बिना ड्राइव कर सकते हैं।
  • 15
    यह शौक महंगा है। ब्रेक प्रकाश की गति पर खपत होती है, जैसे टायर और रोटार। आप अपने आप को कई हिस्सों को बदलने के लिए पाएंगे, जिनके बारे में आपको ऐसा नहीं लगता था।
  • 16
    यदि आप जल्दी और भाग्यशाली हो तो आप जल्दी से समझ जाएंगे कि यह खेल नशे की लत है और आप अपने आप को रोजाना चलाना चाहते हैं, ताकि उद्देश्य से एक कार खरीदना चाहें। यदि आप स्मार्ट हैं, तो वह एक खरीद लें जो एक अपेक्षाकृत सामान्य और अपेक्षाकृत महंगा रेसिंग क्लास में फिट हो सकता है।
  • 17
    कम से कम 40 बार चलने के बाद, आप दौड़ के बारे में सोच सकते हैं। प्रत्येक मोटर क्लब में एक स्कूल होता है जो आपको भाग लेने के लिए आवश्यक लाइसेंस प्राप्त करता है।
  • टिप्स

    • कम से कम एक टायर परिवर्तन लाओ। टायर का उपयोग जल्दी से किया जा सकता है और कुछ और भी खराब नहीं है, आपके और ट्रैक के मजाक के दिन, एक पहना टायर!
    • मशीन से अनावश्यक सब कुछ निकालें आपको कार की नवीनतम पीढ़ी या सबवोफ़र की ज़रूरत नहीं है आपको पीछे की सीटों की भी ज़रूरत नहीं है यह सब गिट्टी गुरुत्वाकर्षण के केंद्र और वक्रित होने के तरीके को बदलती है जब आप इसे कम से कम उम्मीद करते हैं। इसके अलावा, कम वजन के साथ आप तेजी से जाएंगे और आपका प्रदर्शन बेहतर होगा
    • तेल और आपातकालीन सर्द लाओ प्रत्येक गोद के बाद जांचें
    • आपकी कार एक समय में एक से अधिक इनपुट के लिए कभी भी अच्छी प्रतिक्रिया नहीं देगी (थ्रोटल, ब्रेक, स्टीयर पर जाएं) टायर का सबसे बड़ा कर्षण है, इसलिए प्रत्येक मजबूत इनपुट एकल होना चाहिए ब्रेक या थ्रोटल ब्रश करें, झुकाएं और तेज करें। यदि सही ढंग से किया गया है, तो आप अपने आप को ट्रैक के बाहरी किनारे पर मिल जाएंगे। ब्रेक लगाना, या सूखी और ग़लत तरीके से तेज़ी से संचालन करते समय अचानक संचालन, कर्षण को कम कर सकता है और परिणामस्वरूप नियंत्रण में कमी हो सकती है। गीला सड़कों और ठंडे टायर (पहली गोद पर) को अधिक सावधानी की आवश्यकता होगी।
    • झंडे बहुत महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि आप लोगों को पूरी गति से जाने पर आप पर चिल्लाकर नहीं देख सकते हैं झंडे को पहचानना सीखें क्योंकि वे एक गति दौड़ की साइन भाषा हैं
    • खड़े से देखें, ताकि आप सबसे अनुभवी सवारों को मुड़ने और ब्रेक लगाना देख सकें।
    • कताई के डर के बिना ड्राइव कैसे करें, दोनों जब ब्रेक और जब आप गति बढ़ाते हैं इस तरह आप शांत हो जाएंगे जब कार की पूंछ बारी शुरू होती है (और यदि "शॉट्स" बिल्कुल, जल्दी या बाद में यह करना होगा)। अपने स्पिन को नियंत्रित करने के बारे में जानें और आप तेज़ी से और सुरक्षित होने के साथ-साथ जायेंगे
    • व्हील कर्षण गर्मी से प्रभावित है: बहुत ठंडा और बहुत गर्म मतलब कम कर्षण!
    • आप भावुक हैं, तो आप अंतहीन परिवर्तन आप कार के लिए कर सकते हैं यह सुरक्षित बनाने के लिए देखते हैं और सबसे महत्वपूर्ण के बीच में और अधिक तेजी से वहाँ बेहतर निलंबन (आमतौर पर कर रहे हैं विशाल सुधार है कि प्रदर्शन में परिलक्षित होते हैं), सुरक्षा कवच हैं कि मिल जाएगा , टायर, ब्रेक, अग्निरोधी भागों, रोल बार / पिंजरों और सीटें
    • स्पॉइलर्स आपकी कम गति पर झुकने में मदद करते हैं सावधानी: वे प्रभावित करते हैं"संतुलन" कार की (कम में, यह मत सोचो कि कार बेहतर हो सकती है क्योंकि आप इसे एक एलेरॉन पर डालते हैं)। दुर्गों का कार के रियर कर्षण पर असर पड़ता है।
    • त्वरित ड्राइविंग सबक बहुत महत्वपूर्ण हैं और ट्रैक पर अपनी कार चलाने शुरू करने से पहले ही किया जाना चाहिए।
    • अगर आप प्रति घंटे 90-110 किमी प्रति घंटे से नीचे जाते हैं, तो खराब करने वालों को ज्यादा समझ में नहीं आता है। उनके 60 घंटों के दौरान बुरा प्रभाव पड़ता है - इसका कारण यह है कि वाहन पर पर्याप्त हवा नहीं है जिससे कि महत्वपूर्ण डाउनफ़ोन उत्पन्न हो।
    • पहनने के लिए कपड़े के बारे में दौड़ अधिकारियों और दौड़ आयोजकों से संपर्क करें।

    चेतावनी

    • याद रखें कि बीमा आपको कवर नहीं कर सकता है, यदि आपके पास एक गति दौड़ करते समय एक दुर्घटना है। कुछ पायलट गलती से ट्रैक पर कारों को नष्ट कर देते हैं और फिर बीमा कंपनी को फोन करते हैं इसे धोखाधड़ी कहा जाता है और यह स्पष्ट नहीं होना चाहिए।
    • जाहिर है, यहां तक ​​कि ट्रैक पर भी चल रहा है एक निश्चित खतरा है। बहुत अधिक गति पर जाकर सामान्य ड्राइविंग की तुलना में विभिन्न कौशल की आवश्यकता होती है। ऐसे लोग हैं जो गति दौड़ के दौरान मारे गए और गंभीर रूप से घायल हो गए थे, इसलिए एक गोली को कुचल करने से पहले, इस खेल को एक गंभीर तरीके से, ट्रेन में और सही ढंग से शिक्षित करने पर विचार करें।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास उपकरण है जो वर्तमान मानकों के अनुरूप है उदाहरण के लिए, हेलमेट की जरूरतें लगातार बदलती हैं
    • गति से संबंधित कोई भी समस्या है, तो कुछ मशीन की वारंटी शून्य हो सकती है।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • चलने के लिए एक कार
    • एक रेगुलेटरी हेलमेट जिसे आप में भाग लेना चाहते हैं, के प्रकार के लिए उपयुक्त है
    • कार के लिए संख्या (बिलबोर्ड और संकेतों की दुकान में जाने के लिए और चुंबकीय लोगों या स्टिकर खरीदते हैं - चुंबकीय लोगों का उपयोग करते हुए, हालांकि, आपको इसे उठाने से हवा को रोकने के लिए चुंबक को रोकना होगा)
    • एक वैध लाइसेंस
    • एक चिकनी एकमात्र जूते जो पूरी तरह से पैर को कवर करते हैं
    • एक लंबी बाजू की शर्ट और जीन्स
    • बेहतर, लेकिन अनिवार्य नहीं, मोटर रेसिंग कार कॉलर पहनें, मोटर स्पोर्ट्स स्टोर पर उपलब्ध है
    • पानी और भोजन - जब तक आप यह नहीं जानते कि वे बॉक्स पर उपलब्ध हैं
    • टायर के लिए पम्प
    • इंजन तेल (बेहतर अगर सिंथेटिक) और सर्द
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com