कैसे हाथ मॉडल बनें

क्या आपने कभी कहा है कि आप खूबसूरत, फोटोजन्य हाथ हैं? हाथों का एक मॉडल होने के नाते एक सामान्य मॉडल के रूप में तीव्र और कठिन हो सकता है, लेकिन यदि आपके पास क्या जरूरत है तो आप शानदार कैरियर शुरू कर सकते हैं यदि आपको लगता है कि हाथों के लिए मॉडलिंग पहुंच के भीतर है, तो इन चरणों का पालन करें

कदम

भाग 1

आवश्यकताओं को पूरा करें
छवि शीर्षक वाला एक हाथ मॉडल चरण 1
1
कैमरे के लिए अपने हाथ तैयार करें क्या आपकी उंगलियां लंबी और आपके हाथ छोटे हैं? क्या आपके पास परिपूर्ण कटनी और अच्छी तरह से तैयार नाखून हैं? छोटे पोर? वे सकारात्मक संकेत हैं यहां तक ​​कि त्वचा स्पष्ट और सही होना चाहिए ऐसा मत सोचो चाल खामियों को छुपाएं झालर, निशान, पंजों की उंगलियां और असमान नाखून आपके करियर के लिए बड़ा दांव होगा। अंगूठे पर विशेष रूप से ध्यान दें: इसके समरूप में एक बड़ी भूमिका होगी ताकि इसे अच्छी तरह दिखाना चाहिए। यहां पर विचार करने के लिए अन्य चीजें हैं:
  • हाथ के पीछे की जांच करें यदि आप एक महिला हैं, तो यह तंग होना चाहिए।
  • यहां तक ​​कि अगर महिलाएं अक्सर हाथों के मॉडल के रूप में अपना कैरियर बनाते हैं, तो यह कहा जाता है कि कोई व्यक्ति इसे बदले में नहीं कर सकता। महत्वपूर्ण बात यह है कि बालों वाली पोर नहीं है।
  • निराश मत हो हाथों के मॉडल के लिए कई प्रकार की नौकरियां हैं: सौंदर्य उत्पाद, मां के हाथ और बाद में जीवन में भी हाथ।
  • छवि शीर्षक वाला एक हाथ मॉडल चरण 2
    2
    दृढ़ता का ख्याल रखना यह सुंदर उपस्थिति के रूप में महत्वपूर्ण है क्या आप लंबे समय तक किसी वस्तु को अपने हाथों को मिलाते हुए पकड़ सकते हैं? किसी भी आंदोलन के परिणामस्वरूप एक धुंधला तस्वीर हो जाएगी, ताकि अगर आप स्थिर हाथ न मिल जाए, तो आपको चुना नहीं जा सकता है।
  • पिछले कई घंटों में हाथों पर टेलीविजन-संबंधी विज्ञापन भी शामिल हैं एक तीस दूसरे स्थान पर तैयारी के 12 अनुरोध कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक हाथ मॉडल चरण 3
    3
    धैर्य ले आओ। यदि आप एक हाथ मॉडल बनना चाहते हैं, तो आपको उन्हें घंटों और घंटों के लिए एक ही स्थिति में रखने के लिए तैयार करना होगा। इसका मतलब है कि आपको ऊब का सामना करना पड़ता है और अभी भी रहना पड़ता है। यदि आप चॉकलेट और कैफीन के आदी हैं तो आपको रोकना होगा क्योंकि वे खाद्य पदार्थ हैं जो झटके का कारण बनते हैं। आप लंबे समय तक अपने हाथों से व्यायाम कर सकते हैं, इसलिए जब आपको समय लगेगा तब आपको कोई समस्या नहीं होगी।
  • धैर्य और लक्ष्य तक पहुंचने की क्षमता सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं। कार और रोशनी तैयार हो जाने के बाद, आपको पता चल जाएगा कि उत्पाद को कैसे घंटों के लिए रखना चाहिए।
  • भाग 2

    ग्रहण करने के लिए
    छवि शीर्षक वाला एक हाथ मॉडल चरण 4
    1
    पोर्टफोलियो बनाएं यदि आपके पास पोर्टफोलियो पर खर्च करने के लिए धन है, तो एक पेशेवर फोटोग्राफर खोजें यदि आप शुरुआत में एक मिलते हैं, तो आप इसे थोड़े समय के लिए या नि: शुल्क रूप में कर सकते हैं क्योंकि आप इसे बदले में मदद करेंगे। इस अवसर के लिए खुद को एकदम सही मैनीक्योर लें आपके पोर्टफोलियो को एक साथ रखने पर विचार करने के लिए यहां कुछ चीजें हैं:
    • सबसे आम बनें जानें पता लगाने के लिए अध्ययन समाचार पत्र विज्ञापन चाल की नकल करें
    • अपने चेहरे की कम से कम एक चित्र शामिल करें ताकि यदि आपको इसकी ज़रूरत हो, तो वे आपको ध्यान में ले सकते हैं (साथ ही वे आपको मिलते समय पहचान सकते हैं)।
    • पीठ और हथेलियों के एक मुद्रा भी शामिल करें
  • छवि शीर्षक वाला एक हाथ मॉडल चरण 5
    2
    एजेंसियों को अपने पोर्टफोलियो भेजें निर्दिष्ट करें कि आप अपने हाथों को मॉडलिंग करने में रुचि रखते हैं और एक साक्षात्कार का अनुरोध करते हैं। कुछ एजेंसियों के पास इस विशेषज्ञता के लिए एक अलग विभाग है। उन्हें बताएं कि आपके पास एक पोर्टफोलियो है और यदि वे आपको यह पूछते हैं कि यह पेशेवर कैसे है, तो ईमानदार और विशिष्ट होना चाहिए जो आपके द्वारा जानी जाने वाली विज्ञापनों का अनुकरण करते हैं। जब तक आप एक साक्षात्कार नहीं लेते तब तक विनम्रता पर जोर देते हैं
  • छवि शीर्षक वाला एक हाथ मॉडल चरण 6
    3
    एक एजेंट के साथ साइन इन करें अगर आपको लगता है कि आप अपने हाथों को उपयुक्त मानते हैं, बधाई हो! आपने इसे किया एक बार जब आप एक ऑफ़र प्राप्त करते हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि यह आपके लिए उपयुक्त है। सबसे पहले, एजेंट ईमानदार होना चाहिए। एक अच्छा एजेंट आपको पहले भुगतान नहीं करेगा और केवल आपके साथ भुगतान किया जाएगा आम तौर पर, एजेंटों को आपके वेतन का एक प्रतिशत प्राप्त होता है, ताकि वे आपको नौकरी खोज सकें। सुनिश्चित करें कि आप एजेंट से मिलने या निर्णय लेने से पहले उससे बात करें।
  • अपने आप को अच्छी तरह से बैठक में प्रस्तुत करें यहां तक ​​कि अगर आप हाथ मॉडल, आप अभी भी एक अच्छा प्रभाव देना होगा और इसका मतलब है कि presentable और सुंदर होने के नाते वे आपको और साक्षात्कार के लिए कॉल कर सकते हैं और वे चाहते हैं कि आप अच्छी तरह से कपड़े पहने। अगर सब कुछ ठीक हो जाता है, तो उनके पास एक स्थानीय फोटोग्राफर के साथ ऑडिशन होगा।
  • एक बार जब आप एजेंट से मिले और आप ट्यून में हैं, तो एक बार जब आप उसकी गंभीरता (नाम और उदाहरणों के लिए अन्य क्लाइंट के नाम) को सत्यापित करते हैं, तो ध्यान से अनुबंध का अध्ययन करें और जब आप तैयार हों तब साइन करें।
  • छवि शीर्षक वाला एक हाथ मॉडल चरण 7
    4
    काम खोजने के लिए ऑडिशन पर जाएं एक बार साइन इन करने पर, एजेंट आपको काम के लिए जगहों के नाम प्रदान करेगा। ये नमूने पारंपरिक मॉडल के समान हैं आपको जगह से जगह लेनी होगी, अपने हाथ दिखाएं और देखें कि क्या वे मिलते हैं कि ग्राहक क्या चाहता है। आपका एजेंट आपको नहीं बता सकता है: "मैंने आपको एक सगाई पाया", वह यह सुझाव दे सकता है लेकिन आपको इसे अर्जित करना होगा
  • एक बार जब आप काम करने के लिए मिल जाए, तो आप अपने फिर से शुरू करने के लिए अनुभव जोड़ सकते हैं। और आपके पास जितना अधिक अनुभव होगा, उतना भाग्य आपको भविष्य में होगा।
  • जारी रहती है। अनुबंध खोजने से पहले आपको अधिक ऑडिशन जाना होगा। लेकिन अगर आपके एजेंट की नजर है, तो आप सफल होंगे।
  • भाग 3

    सफल होने के लिए


    छवि शीर्षक से एक हाथ मॉडल चरण 8
    1
    अपने हाथों की अत्यधिक देखभाल करें अगर आपको लगता है कि वे इस काम के लिए सही हैं, तो इसे एक अतिरिक्त मूल्य के रूप में देखें। आपको सावधान रहना चाहिए कि उन्हें नुकसान न करें, उदाहरण के लिए सब्जियां काटने या फूलों की कटाई के साथ। नियमित रूप से करने के लिए यहां कुछ चीजें हैं:
    • अपने हाथों को प्राप्त करने के लिए एक मैनीक्योर पर जाएं यदि आप अपने क्षेत्र में मशहूर हो जाते हैं तो आपको इसे नियमित रूप से पूरा करने की आवश्यकता होगी, और प्रत्येक सेवा से पहले आप इसे मुफ्त में प्राप्त करेंगे। और वे हमेशा आपको प्रतिपूर्ति करेंगे बुरा नहीं है, है ना?
    • अपनी त्वचा को सुंदर रखने के लिए अपने आहार का ध्यान रखें और पर्याप्त पानी पी लें विटामिन असंतुलन से त्वचा पर अवांछित स्पॉट हो सकते हैं।
    • अपनी त्वचा को हाइड्रेट करें नियमित रूप से। कुछ मॉडल दस्ताने के साथ सोते हैं आप एक क्रीम लागू कर सकते हैं और अतिरिक्त नरम के लिए लेटेक्स दस्ताने पहन सकते हैं।
    • अपने नाखून को साफ और काट लें आदर्श उन्हें कभी भी उन्हें काटने के बिना सीमा है
    • खरोंच, जला या अन्य लक्षणों से बचें
  • इमेज का शीर्षक बनें एक हाथ मॉडल चरण 9
    2
    अपनी सामान्य नौकरी रखें (शुरुआत में कम से कम) बेशक, यदि आप शाखा में एक शीर्ष बन जाते हैं तो आप बहुत कम रहेंगे, परन्तु अधिकांश मॉडलों को काम करने के लिए काम करना पड़ता है जब आप अनुभव कर रहे होते हैं। तो आपको एक अतिरिक्त प्रविष्टि की आवश्यकता होगी निराश मत हो: यह इस और अन्य मॉडलिंग नौकरियों की वास्तविकता है।
  • छवि शीर्षक वाला एक हाथ मॉडल चरण 10
    3
    एक बड़े शहर में जाएं। आपको न्यूयॉर्क जाने की ज़रूरत नहीं है लेकिन अगर आप वास्तव में यह काम करना चाहते हैं, तो उस शहर में जाना बेहतर होगा जहां आप फैशन और सिनेमा करते हैं। न्यू यॉर्क, लॉस एंजिल्स, बोस्टन, अटलांटा, सैन फ्रांसिस्को, या शिकागो: जब तक आप नौकरी मिल गई है और अधिक विकास के अवसरों में से किसी एक के लिए जाना है, जबकि एक पोर्टफोलियो है, इससे पहले कि आप एक पोर्टफोलियो है सब कुछ छोड़ देना नहीं है।
  • छवि शीर्षक से एक हाथ मॉडल बनें चरण 11
    4
    किसी भी वस्तु का इलाज करें जैसे कि यह क्रिस्टल था। यहां तक ​​कि अगर यह एक किताब या काट बोर्ड है तो आपको यह बहाना होगा कि यह दुनिया का सबसे नाजुक ऑब्जेक्ट है आपको हमेशा बहुत सावधान रहना चाहिए इस तरह से ऑब्जेक्ट तस्वीरों और विज्ञापनों में और भी अधिक वांछनीय और विशेष दिखाई देगा। यदि आप इसे बहुत तंग पकड़ते हैं, तो आपके हाथ नाजुक नहीं लगेंगे
  • छवि शीर्षक से एक हाथ मॉडल चरण 12
    5
    एक डोंगी बनने के लिए तैयार विश्वास न करें कि मॉडलिंग के हाथों का मतलब केवल पर्स रखना है आपको घंटों के लिए एक किताब पकड़नी होगी या फिर उन्हें एक कैमरे के साथ स्थान देना होगा। आपको कई घंटे तक लचीला और गैर-पारंपरिक स्थिति के लिए तैयार होना चाहिए। यह थका होगा और शारीरिक और मानसिक शक्ति की आवश्यकता होगी, लेकिन इसका परिणाम अविश्वसनीय तस्वीरें होगा।
  • इमेज का शीर्षक बनें एक हाथ मॉडल चरण 13
    6
    लाभ का आनंद लें यदि आपने यह किया है, तो लाभ अंतहीन होंगे। आप एक सेलिब्रिटी की स्टंट बनेंगे, जैसे जूलिया रॉबर्ट्स, जिन्होंने स्टैंड-इन किया था पेलिकन रिपोर्ट क्योंकि उनके हाथों को फिल्माने के लिए उनके पास समय नहीं था आप मशहूर हस्तियों, निर्देशकों और अन्य दिलचस्प लोगों को जानते होंगे
  • कम्बरा हिक्सी, जिनके हाथों का मॉडल कवर के लिए प्रसिद्ध है सांझ बदले में प्रसिद्ध हो गया है के सम्मेलनों की बारी सांझ, प्रशंसकों और संकेतों के हस्ताक्षर के लिए मुद्रा को पुन: बनाता है। यद्यपि इस प्रकार के सेलिब्रिटी को हासिल करना मुश्किल है, अगर आप भाग्यशाली हैं तो आप इसे कर लेंगे!
  • टिप्स

    • ज्यादा क्रीम न डालें या आपके हाथ चिकना लग जाएंगे और संभावित नियोक्ताओं को आकर्षित कर सकते हैं।
    • फोटोग्राफर हमेशा नए विचारों की तलाश में हैं, इसलिए यदि आपके पास एक तस्वीर अवधारणा है, तो उसे जोड़ना याद रखें
    • उच्च गुणवत्ता वाले फोटो प्राप्त करने के लिए, स्थानीय कॉलेज से संपर्क करने का प्रयास करें और उन फोटोग्राफरों को पूछें जो फोटोग्राफी का अध्ययन कर रहे हैं।
    • यदि आपको लगता है कि आप अपने हाथों के लिए एक मॉडल के रूप में अच्छा नहीं कर रहे हैं, तो अन्य प्रकार की जगहों की कोशिश करें आप अभी भी सफल हो सकते हैं
    • हमेशा अपने हाथों को व्यवस्थित रखें, आपके नाखून साफ ​​और साफ।

    चेतावनी

    • निराश मत हो अगर वे आपको बताते हैं कि वे नहीं करते हैं "उनके लिए हो"।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com