डाकिया कैसे बनें

यूएस डाक प्रणाली में भर्ती प्रक्रिया में बदलाव के कारण पोस्टमैन बनना मुश्किल हो सकता है। अतीत में, नौकरी आवेदन के लिए कोई केंद्र नहीं था और डाकघर में यह फ़ॉर्म पूरा किया जा सकता था। अब आपको यह करने के लिए एक ऑनलाइन प्रक्रिया करना है हालांकि संभावित डाकिया एक परीक्षा पास करने के लिए है, ऑनलाइन प्रणाली आप, डाक सेवा के प्रस्तावों के बारे में जानने के लिए काम करते हैं और आवश्यक जानकारी एक डाकिया बनने के लिए की जरूरत को खोजने के लिए यह आसान बनाता है।

सामग्री

कदम

एक शीर्षक बनें छवि एक डाकिया चरण 1
1
टैक्स कोड और राष्ट्रीयता सहित पिछले रोजगार और व्यक्तिगत अभिलेखागार के बारे में आवश्यक जानकारी प्राप्त करें अपने वयोवृद्ध वरीयता को घोषित करने के लिए, आप रिलीज सर्टिफिकेट या एक लोड गतिविधि के इस्तीफे की एक प्रति या अन्य साक्ष्य प्राप्त करेंगे जो इस तरह के योग्य होने के लिए कार्य करता है।
  • इमेज शीर्षक से एक मेलमैन चरण 2 बनें
    2
    ध्यान भंग के बिना ऑनलाइन फ़ॉर्म भरें यह एक शांत बंदरगाह में करें और नौकरी आवेदन को पूरा करने के लिए एक संगत वेब ब्राउज़र का उपयोग करें। सभी Linux या Mac OS ब्राउज़र इस प्रक्रिया का समर्थन नहीं करते हैं। यदि आप एप्पल तेंदुए ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करते हैं तो आपको जावा स्क्रिप्ट सक्षम करना होगा।
  • छवि शीर्षक वाला एक मेलमैन चरण 3 बनें
    3
    यूएसपीएस वेबसाइट पर जाएं और पृष्ठ के निचले भाग में करियर अनुभाग पर क्लिक करें। लिंक पर क्लिक करें "अपना ईकरर प्रोफ़ाइल बनाएं"। प्रक्रिया का पालन करें और अपनी व्यक्तिगत जानकारी और पिछले कार्य अनुभव दर्ज करें एक अनुरोध करने से पहले परिणामों का सारांश पूरा किया जाना चाहिए।
  • इमेज शीर्षक से एक मेलमैन स्टेप 4 बनें
    4



    क्लिक करें "ऑनलाइन नौकरियां खोजें" पोस्ट नौकरियों की तलाश में आप खोजशब्दों, शहर के नामों, राज्यों, सीएपी या क्षेत्रों या इन तत्वों के संयोजन का उपयोग करके खोज कर सकते हैं।
  • इमेज शीर्षक से एक मेलमैन बनें चरण 5
    5
    निर्धारित करें कि अस्थायी नौकरी स्वीकार करना है या नहीं। यूएसपीएस कई अस्थायी पदों को सूचीबद्ध करता है ये सीमित लाभ के साथ वार्षिक नौकरियां हैं
  • इमेज का शीर्षक एक मेलमैन बनें चरण 6
    6
    टेस्ट 473 नामक अनिवार्य परीक्षा पास करें यह परीक्षा एक विशिष्ट प्रयोगशाला में कंप्यूटर पर की जाती है। आप फेडरल जॉब्स नेटवर्क द्वारा प्रस्तुत एक परीक्षण मार्गदर्शिका खरीद सकते हैं। आप इसे अधिकांश पुस्तकालयों में भी पा सकते हैं।
  • छवि शीर्षक वाला एक मेलमैन चरण 7 बनें
    7
    आपको एक दवा परीक्षण पास करना होगा और यह साबित करने के लिए कि आपके पास डाकिया बनाने के लिए उचित मानसिक और शारीरिक आवश्यकताएं हैं। पोस्टमेन को 30 किलोग्राम के मेल कंटेनरों को लोड और अनलोड करने में सक्षम होना चाहिए और 15 किलोग्राम के एक कंधे का बैग ले जाना चाहिए। वे अपना अधिकांश समय घूमना और खड़े रहने के लिए खर्च करते हैं। उन्हें स्थानीय निवासियों के साथ मिलकर बातचीत करने के लिए अनुकूल और तैयार होना चाहिए।
  • चेतावनी

    • डाक परीक्षाओं से धोखाधड़ी पर ध्यान दें, जो एक भुगतान परीक्षण के बदले में काम करने का वादा करता है। परीक्षा लेने के लिए शुल्क का भुगतान करने की कोई आवश्यकता नहीं है। अमेरिकी डाक सेवा निरीक्षण क्षेत्र, संघीय व्यापार आयोग या बेहतर व्यावसायिक ब्यूरो को धोखाधड़ी की रिपोर्ट करें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com