कब्र कैसे खेलें

कतरन एक पर्क्यूशन उपकरण है जो प्राचीन ग्रीस के समय से पहले की गई है। परंपरागत रूप से, इस यंत्र में एक झिल्ली (या "सिर") के द्वारा कवर किया जाने वाला एक लकड़ी का मुकुट होता है और इसे "रटल" नामक छोटी धातु की सिंबलनी से घिरा हुआ है। किसी भी मामले में, डफ के आधुनिक संस्करण अक्सर झिल्ली के बिना निर्मित होते हैं, क्लासिक, पूरी तरह से परिपत्र रॅटल्स के बजाए प्लास्टिक के मुकुट और अर्धचंद्र आकार के झुनझुने होते हैं। सभी शैलियों में लगभग एक ही तकनीक का इस्तेमाल करते हुए कब्र को ऑर्केस्टल संगीत से लेकर विश्व संगीत, रॉक एंड पॉप तक विभिन्न संगीत शैलियों में शामिल किया जा सकता है।

कदम

विधि 1

डफ को अपने हाथ में ठीक से रखें
एक कंबल खेलने वाला चित्र, चरण 1
1
आइये देखते हैं कि कैसे डफ को सही तरीके से पकड़ना है। कब्र गैर-प्रबल हाथ में आयोजित किया जाना चाहिए। ताज के नीचे अपनी उंगलियों को बंद करें और अपने अंगूठे को झिल्ली पर थोड़ा ढंकाएं (यदि आपकी डफनी में झिल्ली नहीं है, तो मुकुट के किनारे पर अपना अंगूठे छूएं)। अंगोला का हाथ मुखिया के हाथों की ओर है ताकि इसे आसानी से हराया जा सके। गैर प्रमुख हाथ के साथ आवश्यक से अधिक दबाव लागू न करें, अन्यथा आप ध्वनि को गीला कर देंगे।
  • एक कंबल कदम चरण 2 शीर्षक छवि
    2
    आम ग़लतियों से बचें, जो आप डगमगाने के दौरान कर सकते हैं जो असुविधाजनक है जब प्रदर्शन - कई डफ फ्रेम में एक drilled छेद जहां smorzerai लगता है, जबकि या ध्वनि, प्लस शोर का एक बहुत का निर्माण जब आप इसे लेने के लिए इस छेद में उंगली न रखें sonaglietti- धक्का और यह रखना है संगीत का एक टुकड़ा इसके अलावा, कपट को पकड़ने के लिए आवश्यक से अधिक बल का प्रयोग करें, अन्यथा आप जल्द ही थके हुए होंगे।
  • विधि 2

    बुनियादी तकनीक
    एक कंबल खेलने वाला चित्र, चरण 3
    1
    हम टैम्बेरीन को मारने के लिए तकनीक को देखते हैं। परंपरागत रूप से, कब्र के सिर को उंगलियों के सुझावों के साथ मारा जाना चाहिए। चार अंगुलियों का मिश्रण करें और केंद्र से दूरी की एक तिहाई के बारे में एक बिंदु पर जल्दी से सिर मारा। सिर के बीच में डफ को मारना, आप एक सुस्त आवाज का उत्पादन करेंगे, क्योंकि सिर पूरी तरह से प्रतिध्वनित करने में सक्षम नहीं है।
  • एक कंबल कदम चरण 4 शीर्षक छवि
    2
    साधन की टोन में सुधार करने के लिए अपनी तकनीक को समायोजित करें आदर्श रूप से, जब आप डफ मारते हैं, तो आपको प्लेटलेट्स के टंकलिंग और सिर के अनुनाद दोनों को सुनना चाहिए। अपनी ताकत और उस बिंदु को समायोजित करें जहां आपने टोन को समायोजित करने के लिए उपकरण को मारा था, जैसा कि आप पसंद करते हैं।
  • एक कंबल चलायें चरण शीर्षक छवि 5
    3
    जिस तरह से आप खेल रहे संगीत शैली की आवश्यकता के अनुसार तकनीक को अलग करें। एक ऑर्केस्ट्राल वातावरण में, इस तकनीक से बहुत कुछ भटकना बेहतर नहीं है - वैसे भी, रॉक या पॉप संगीत जैसी कम औपचारिक परिस्थितियों में, आप विभिन्न तकनीकों के साथ प्रयोग करने में आनन्द ले सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप फुलर ध्वनि प्राप्त करने के लिए अपने हाथ की पूरी हथेली के साथ ढंढोर के सिर को मार सकते हैं।
  • विधि 3

    शेक रोल
    एक कंबल कदम चरण 6 शीर्षक छवि
    1
    चलिए देखते हैं कि शेक रोल का वास्तव में क्या इस्तेमाल होता है। जब संगीत की आवश्यकता होती है व्यक्तिगत टकराव की बजाय, कंबल ध्वनियां निरंतर, तो आप हिला रोल का उपयोग कर सकते हैं। सोनगगीनिन की निरंतर क्लिनिंग प्राप्त करने के लिए डैम को लगातार मिलाते हुए ध्वनि उत्पन्न होती है।
  • एक कंबल चलायें कदम शीर्षक 7 छवि
    2
    चलो हिला रोल करने के लिए सटीक तकनीक देखते हैं। हिला रोल करने के लिए, हाथ की कलाई को घुमाएं जिसके साथ आप लगातार गति से डगमगाड़े को पीछे और पीछे रख देते हैं आंदोलन हमेशा कलाई से उत्पन्न होना चाहिए। अपनी कोहनी या आपके पूरे हाथ का प्रयोग बुरा लगेगा और आप जल्द ही थक गए होंगे
  • एक कंबल कदम चरण 8 शीर्षक छवि



    3
    गतिशीलता परिवर्तन शेक रोल लंबे और निरंतर रोल के लिए महान है, खासकर एक क्रैस्सेन्डो या डिम्यून्युएंडो के दौरान। गतिशीलता को बदलने के लिए, बस कलाई के रोटेशन की गति और तीव्रता को बदल दें। डंठल को तेज करना अधिक मात्रा का उत्पादन करेगा, जबकि एक नरम आंदोलन कम मात्रा का उत्पादन करेगा
  • विधि 4

    अंगूठे रोल
    एक कंबल खेलने के शीर्षक वाला चित्र 9 कदम
    1
    अंगूठे रोल के साथ परिचित बनें अंगूठे का रोल, डांट की सतह पर अंगूठे को रगड़कर खेले जाने वाले शेक रोल के लिए एक विकल्प है। यह तकनीक आम तौर पर प्रदर्शन करने में अधिक मुश्किल होती है, लेकिन हिला रोल की तुलना में चिकनी आवाज़ उत्पन्न करती है।
  • छवि का शीर्षक छेड़ो कदम 10
    2
    चलो सही तकनीक देखते हैं। एक अंगूठे का रोल चलाने के लिए, हाथों के अंगुलियों के पैरों को हथेम के खिलाफ दबाएं, केवल अंगूठे बढ़ाए। अंगूठे को डफ के सिर पर मजबूती से दबाएं और एक परिपत्र गति में झिल्ली के खिलाफ रगड़ें। अंगूठे और सिर के बीच घर्षण लगातार सोनगलिनि को झुकाव देगा।
  • एक कंबल खेलने के शीर्षक वाला चित्र, चरण 11
    3
    चलो देखते हैं कि अंगूठे के रोल का उपयोग करते समय। अंगूठे रोल छोटे रोलर्स के लिए आदर्श होते हैं, क्योंकि वे शेक रोल से अधिक समय के साथ बनाए रखना मुश्किल है। अंगूठे रोल भी बहुत तेज मार्गों में व्यक्तिगत पर्कियन को बदल सकते हैं
  • विधि 5

    चीनी काँटा का प्रयोग
    एक कंबल कदम चरण 12 शीर्षक छवि
    1
    यदि आवश्यक हो, तो आप एक छड़ी के साथ डफ को मार सकते हैं अक्सर, बहु-टकसीस कॉन्फ़िगरेशन में, हाथों को मुक्त करने और बैटरी के अन्य घटकों को खेलने के लिए ट्राइपॉड पर डफन को माउंट करने के लिए आवश्यक है। इस मामले में, यह एक छड़ी के साथ साधन खेलने के लिए स्वीकार्य है। कब्र सिर या किनारे पर सीधे मारा जा सकता है
  • एक कंबल कदम 13 शीर्षक छवि
    2
    इस तकनीक के साथ प्राप्य विभिन्न टन के साथ प्रयोग करें। यदि आप डफ के संगीत की संभावनाओं को तलाशने में रुचि रखते हैं, तो अलग-अलग wands की कोशिश करें उदाहरण के लिए, एक नरम मारीमाबा छड़ी एक ड्रम या एक जीलोफ़ोन की छड़ी की तुलना में कम टोन का उत्पादन करेगा।
  • टिप्स

    • यदि आप एक शैली खेलते हैं जो डफ के भारी उपयोग को रॉक ड्रम की तरह बनाते हैं, उदाहरण के लिए, प्लास्टिक फ्रेम के साथ डफ का उपयोग करने का प्रयास करें ये कपट लकड़ी के फ्रेम वाले लोगों की तुलना में बेहतर प्रदर्शन करते हैं
    • ड्रमर सिर पर घर्षण को बढ़ाने और अंगूठे के रोल को बेहतर बनाने के लिए, मोम की एक पतली परत को लागू करने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • ब्रेक के दौरान, डफ के रूप में यथासंभव स्थिर रखें। इस तरह, आप अनायास ही बज रहे सोनगगिनिन से बचेंगे। एक टुकड़ा खेलते समय हाथ पकड़ कर या कब्र को भरने के बावजूद बहुत सावधानी बरतें।

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • डफ
    • छड़
    • मोम
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com