ड्रमस्टिक्स कैसे पकड़ें

जब ड्रम की बात आती है, तो आपको चलने से पहले क्रॉल करना सीखना चाहिए! को ड्रम बजाओ

सही तरीके से, चीनी काँटा रखने में एक अच्छी तकनीक जरूरी है। आपके द्वारा चुने गए हैंडल का प्रभाव होगा कि निष्पादन के दौरान आपके पास कितनी ताकत या नियंत्रण होगी। आप पारंपरिक आउटलेट, जर्मन, फ्रेंच या अमेरिकी चुनते हैं, उचित तकनीक एक पूर्ण प्रदर्शन और एक किसी न किसी ध्वनि के बीच अंतर कर सकते हैं (कलाई में दर्द का उल्लेख नहीं है!)।

कदम

विधि 1

अमेरिकी संभाल
1
सूचकांक को आगे बढ़ाएं। शुरुआती के लिए, सबसे आसान संभाल शुरू करने के लिए अमेरिकी एक है। यह शैली बहुमुखी है, सीखना आसान नहीं है और शक्ति और नियंत्रण का अच्छा मिश्रण प्रदान करता है, जिससे यह लगभग सभी ड्रमर और संगीत शैलियों के लिए एक अच्छा विकल्प बनता है। शुरू करने के लिए, एक हाथ बढ़ाएं और कलाई को चालू करें, जिससे कि हथेली का सामना करना पड़ रहा है और तर्जनी सीधे आगे की ओर इशारा कर रहा है, फर्श पर समानांतर
  • इस पकड़ (और निम्न शैलियों) के लिए, आपको अपने हाथ से 3-5 सेमी ऊपर जाल को पकड़ना होगा (मान लें कि आप सामान्य बैटरी के साथ खेल रहे हैं)। हालांकि, यदि यह स्थिति आप के लिए सहज नहीं है, तो अपने हाथों को आसानी से अपने पसंदीदा स्थान पर ले जाएं।
  • 2
    इंडेक्स को अंदर की ओर मोड़ो। हथेली के किनारे के साथ टिप को संरेखित करने के लिए तर्जनी को दूसरी और तीसरी नलकल में मोड़ो। यह एक छोटे से एक होगा "जेब" जो छड़ी और प्राथमिक समर्थन बिंदु के लिए आधार के रूप में कार्य करेगा।
  • 3
    सूचकांक के तहत छड़ी रखें सूचकांक द्वारा बनाई गई जेब में छड़ी को स्लाइड करें। आपको छड़ी के चारों ओर सूचक उंगली को आसानी से लपेटना चाहिए, जैसे कि आप एक ट्रिगर खींच रहे थे
  • 4
    संतुलन बिंदु खोजें जब आप ड्रम खेलते हैं, तो चीनी काँटा के लिए करना होगा "उछाल" या "उछाल" जब वे एक ड्रम मारा - उन्हें आप से आगे की गति के बिना कई बार ड्रम पर बाउंस और गिरना चाहिए इस छत को ऊपर और नीचे स्लाइड करके प्रयोग करें "जेब" जब तक आप उस स्थिति को नहीं पाते हैं जिससे आपको फायर पर अधिक रिबाउंड उत्पन्न करने की अनुमति मिलती है आपको सही संतुलन बिंदु के बारे में 6-8 रिबाउंड मिलना चाहिए
  • यहां तक ​​कि अगर सभी चिप के अलग-अलग वजन वितरण होते हैं, तो आमतौर पर संतुलन बिंदु टिप से शुरू होने वाली लगभग दो तिहाई लंबाई है।
  • 5
    अपने अंगूठे को छड़ी के किनारे पर रखें जब आपको संतुलन बिंदु मिल जाए, तो अपनी कलाई को बारी करें ताकि आपकी हथेली फिर से फर्श का सामना कर रही हो। छड़ी के किनारे अपने अंगूठे को पकड़ो इसे एक तरफ पकड़ो- अपने हथेलियों को एक दूसरे की तरफ न दें, इसे छड़ी पर रखें (यदि आपने किया, तो आप फ्रांसीसी हैंडल का प्रयोग करेंगे)।
  • आपको अपने अंगूठे के साथ ज्यादा दबाव लागू करने की ज़रूरत नहीं है - यह केवल छड़ी को स्थिर रखने और जब आप खेलते हैं तो अधिक नियंत्रण प्रदान करना होगा।
  • 6
    छड़ी पर पिछले तीन अंगुलियों को मोड़ो। छड़ी के तहत मध्यम, अंगुली की उंगली और छोटी उंगली लपेटें। इन उंगलियों को बहुत कसने मत करो - उन्हें समर्थन करना चाहिए, लेकिन ड्रम को उछलने से छड़ी को रोकना नहीं है। अंत में, यदि आप उन्नत उंगली नियंत्रण तकनीकों का अध्ययन करते हैं, तो आप सीखेंगे कि चालाकी के साथ खेलने के लिए इन उंगलियों को धीरे से कैसे उपयोग करें
  • 7
    दूसरे हाथ के लिए पिछले चरण दोहराएं। प्रयुक्त हैंडल दोनों हाथों के लिए अधिक या कम होना चाहिए। चूंकि हाथ की पकड़ समान है, इस तरह के हैंडल को परिभाषित किया गया है "संयुक्त"।
  • अमेरिकी संभाल केवल एकमात्र मैच नहीं है: बाद में आपको कई अन्य मिल पाएंगे जो फायदे और नुकसान प्रदान करते हैं।
  • 8
    कलाई और उंगलियों के एक आंदोलन के साथ हड़ताल जब आप खेलने के लिए तैयार हों, तो अपने कलाई को झुकाकर ड्रम को दबाएं और ऊपर से नीचे छड़ी ले जाएं। अपने हथेलियों को नीचे रखें, लगभग मंजिल तक समानांतर रखें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि कलाई का बड़ा हिस्सा मोड़ने की अधिक संभावना है। अंगूठे की पकड़ को समायोजित करें और आवश्यक उंगलियों को उंगलियों को उछाल दें, जैसा कि आवश्यक है अपने कंधों, किनारों और कोहनी को नियंत्रण से बाहर रखें, लेकिन जब आप खेलते हैं तो उन्हें आगे बढ़ने से बचें, अगर आपको किसी अलग ड्रम या प्लेट पर जाने की ज़रूरत नहीं है लाठी की आवाजाही कलाई और उंगलियों से लगभग अनन्य रूप से आनी चाहिए।
  • अमेरिकी पकड़ बहुत बहुमुखी है चूंकि यह अच्छा नियंत्रण और असतत शक्ति प्रदान करता है, इसलिए यह शास्त्रीय संगीत के लिए सभी शैलियों, स्विंग, जैज से, रॉक और फंक करने के लिए उपयुक्त विकल्प है!
  • विधि 2

    जर्मन ग्रिप के साथ खेलना
    1
    अमेरिकी सॉकेट के लिए, संतुलन के बिंदु पर छड़ी लें आज, ऊपर वर्णित अमेरिकी संभाल आम तौर पर सबसे अधिक इस्तेमाल किया संयुक्त संभाल माना जाता है यह केवल नहीं है: जर्मन पकड़, उदाहरण के लिए, सरल अमेरिकन सॉकेट का सबसे आम रूपों, और अधिक शक्ति (विशेष रूप से टिंपनो और शास्त्रीय संगीत में बास ड्रम के लिए) के साथ खेलने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इस पकड़ का उपयोग करने के लिए, संतुलन बिंदु पर चीनी काँटा रखने से शुरू करें, जैसे आपने पहले किया था
  • 2
    ड्रम की सतह के समान अपने हथेलियों को रखें जब आप अच्छी तरह से हथियार पकड़ते हैं, तो अपने हाथों को बारी और हथेलियों को ड्रम की सतह के समानांतर लाएं। चूंकि लगभग सभी बैटरियों को कॉन्फ़िगर किया जाता है, इसलिए ड्रम की सतह जमीन से अधिक या कम समानांतर होती है, आपको हथेलियों को घुमाएंगे। कुछ प्रकार की बैटरी, हालांकि, बड़े मामले की तरह, उन्मुख उन्मुख होते हैं, और उन मामलों में आपको अपने हथेलियों को पक्ष में बदलना होगा।
  • 3
    सहायता के रूप में मीडिया का उपयोग करें चीनी काँटा के नीचे एमईड्स को मोड़ो, ताकि ये उंगलियों पर आराम से बैठें। अंगूठियां और छोटी उंगलियां दूसरों की तुलना में जर्मन संभाल में कम महत्वपूर्ण हैं - यदि आप चाहें तो आपको अधिक सहायता प्राप्त करने के लिए उनका उपयोग कर सकते हैं या उन्हें निःशुल्क रख सकते हैं
  • 4
    कोहनी बाहर मोड़ दो जर्मन संभाल का उपयोग करते समय, यदि आप एक पारंपरिक क्षैतिज ड्रम पर खेल रहे हैं (जैसे ड्रैर ड्रम, टॉम टॉम, इत्यादि), तो आपके हथेलियां फर्श की अधिक समानांतर होगी अपने हाथ को इस तरह से बदल कर, अक्सर आपके कोहनी ज्यादा फैल जाएंगे - अगर आप देखते हैं कि यह आपके साथ भी होता है, तो अपनी स्थिति ठीक नहीं करें आप के बाहर अपनी कोहनी पकड़ना अधिक शक्ति और नियंत्रण के साथ खेल सकते हैं।
  • 5



    एक कलाई आंदोलन के साथ हड़ताल जब आप खेलने के लिए तैयार हों, तो अपनी कलाई को बदल कर ड्रम दबाएं। जब वे ड्रम पर फेंक देते हैं, तो चॉपस्टिक्स को उछाल करना चाहिए - यदि वे नहीं करते हैं, तो आपको उन्हें संभाल में अधिक या कम स्थानांतरित करना चाहिए। इसे केवल अपनी कलाई के साथ ले जाएं हथियार, कंधे या उंगलियों का उपयोग करने से बचने की कोशिश करें
  • जर्मन पकड़ सभी शक्ति के बारे में है - आपको इस पकड़ के साथ मजबूत रेज़ोनंट हिट का निर्माण करने में कोई समस्या नहीं होनी चाहिए, जो भारी चट्टान के लिए उपयुक्त है, बैंड चलाना और गहन शास्त्रीय गाने हैं। हालांकि, त्वरित और तकनीकी मार्गों के दौरान आंदोलनों को नियंत्रित करना और अधिक मुश्किल हो सकता है, और इसलिए पकड़ जैज और बहुत तकनीकी रॉक पटरियों के लिए उपयुक्त नहीं है।
  • विधि 3

    फ्रांसीसी पकड़ के साथ खेलना
    1
    अमेरिकी गर्तिका के लिए संतुलन के बिंदु पर छड़ी ले लो फ्रांसीसी हैंडल एक और प्रकार का मिलान वाला हैंडल है। यह शैली अनोखी है, क्योंकि यह मुख्य रूप से कलाई के बजाए शॉट्स को शक्ति देने के लिए उंगलियों का उपयोग करता है। एक फ्रेंच पकड़ के साथ चीनी काँटा पकड़ने के लिए, जैसा कि आप पिछले लोगों के लिए किया था, थंब और तर्जनी के साथ संतुलन बिंदु पर चीनी काँटा खोजने और पकड़े।
  • 2
    अपने हथेलियों को एक दूसरे की ओर मुड़ें हथेलियों को जमीन पर सीधा होना चाहिए।
  • हथेलियां होना चाहिए बदल गया एक दूसरे को, लेकिन वे जरूरी नहीं होना चाहिए पड़ोसियों. अपने हाथों को उस दूरी पर रखें जो अधिक प्राकृतिक लगता है - कई लोगों के लिए, यह दूरी लगभग 30 सेमी होगी
  • 3
    सहायता के रूप में मध्यम, अंगुली की उंगली और छोटी उंगली का उपयोग करें इन उंगलियों को लाठी के नीचे मोड़ो। जब आप खेलते हैं, उन्हें बेहतर नियंत्रण रखने के लिए चीनी काँटा रखने के लिए उनका उपयोग करें। फ्रांसीसी पकड़ के लिए यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जो दूसरों की तुलना में उंगलियों की ताकत को अधिक महत्व देता है।
  • 4
    अपने कोहनी को अंदर रखें चूंकि आपको इस तरह से अपने हाथ मिल गए हैं, आपकी कोहनी शायद आपके कूल्हों से संपर्क करेंगे। अन्यथा, धड़ से कोहनी को कुछ इंच लाओ।
  • आपको इस सलाह को इस पत्र का पालन नहीं करना पड़ेगा: जब आप खेलते हैं, तो आपकी कोहनी को स्वाभाविक रूप से एक स्थान मिल जाएगा "बाकी का" कूल्हों के पास आरामदायक आपको सिर्फ अपने कोहनी को बाहर से झुका जाना चाहिए, या आप सत्ता खो देंगे
  • 5
    अपनी उंगलियों से मारो एक आराम से स्थिति ढूंढें, जब आप अपनी कलाई को थोड़ा नीचे से खेलना शुरू करने के लिए तैयार हों और अपनी उंगलियों का उपयोग करें, तो लट्ठियों के साथ ड्रम मारा। कुछ कलाई आंदोलन अपरिहार्य हो जाएगा, लेकिन चोट के अधिकांश बल उंगलियों से आना चाहिए, न कि कलाई के रोटेशन से होकर या किनारों या कंधे के आंदोलन से।
  • क्योंकि वह शॉट्स को शक्ति देने के लिए अपनी उंगलियों का उपयोग करता है, इसलिए यह संभाल ड्रमर्स को अधिक कंट्रोल और निपुणता देता है जो उनकी कलाई पर निर्भर हैं। इस कारण से, फ्रांसीसी संभाल ड्रमर्स के लिए एक बहुत अच्छा विकल्प है, जिनके लिए विनम्रता की आवश्यकता होती है, जैसे जैज़ खेलना, तकनीकी रॉक ट्रैक और कुछ ड्रम विशिष्ट ट्रैक हालांकि, यह देखते हुए कि उंगलियों में कलाई की ताकत नहीं है, यह संभाल उन लोगों के लिए उपयुक्त नहीं है जो ज़ोर से ध्वनि पैदा करना चाहते हैं।
  • विधि 4

    पारंपरिक संभाल के साथ खेल रहा है
    1
    अपने हाथ की हथेली घुमाएं "माध्यमिक" ऊपर की तरफ। पारंपरिक संभाल अद्वितीय है, क्योंकि नहीं मिलान किया गया है - दोनों हाथों से उसी तरह का चीनी काँटा नहीं रखता इस पकड़ के साथ खेलने के लिए, आपके सामने गैर प्रमुख हाथ उठाने और छत की ओर हथेली की ओर मुड़कर शुरू करें।
    • ध्यान दें: परंपरागत संभाल मूल रूप से सैन्य टकसिसियनवादियों द्वारा इस्तेमाल किया गया था जो ड्रम पर मार्च में एक पकड़ के साथ उपयोग नहीं कर सके। एकरूपता बनाए रखने के लिए, बाएं हाथ को आम तौर पर एक ऊपरी पकड़ के साथ छड़ी को पकड़ने के लिए इस्तेमाल किया जाता था, चाहे ढोलकिया का प्रभावशाली हाथ था। आज, हालांकि, एक आधुनिक संदर्भ में, कुछ बाएं हाथ वाले ड्रमर्स पारंपरिक संभाल को उलटा देते हैं और दाहिने हाथ की ओर ऊपर का सामना करते हैं।
  • 2
    अंगूठे और तर्जनी के बीच की जगह में छड़ी रखो। में छड़ी रखो"खोखला" अंगूठे और गैर-प्रबल हाथ की तर्जनी के बीच के हाथ के भावपूर्ण। जब तक आप अपने संतुलन का अनुमान न खोजते हैं, तब तक छड़ी और नीचे स्लाइड करें, फिर उस बिंदु के बारे में छड़ी का समर्थन करने के लिए अपना हाथ संरेखित करें।
  • 3
    छड़ी के चारों ओर अपने अंगूठे और तर्जनी लपेटें अंगूठे को मोड़ो और इसे छड़ी पर आराम से रखें। फिर, तर्जनी को बढ़ाएं और इसे छड़ी पर रखें, ताकि उंगलियों के अंदर से इसे छू लें। इस स्थिति को छड़ी पर अंगूठे को झुकने से अधिक अस्वाभाविक दिखना चाहिए, लेकिन अच्छा नियंत्रण रखना महत्वपूर्ण है।
  • सही पकड़ के साथ, अंगूठे का उंगलियों, सूचकांक (या अधिक से अधिक निकट) के पहले अंगुली पर रखा जाना चाहिए, जबकि सूचकांक की छड़ी से अधिक जोड़ दिया जाना चाहिए।
  • 4
    छड़ी के किनारे पर बीच की उंगलियों को लेटाओ। शुरुआत में यह स्थिति स्वाभाविक नहीं होगी, लेकिन इसे असुविधाजनक नहीं होना चाहिए
  • 5
    छड़ी के नीचे अपनी उंगलियों को मोड़ो अंगूठी की अंगूठी या मध्य के अंगुली पर छड़ी रखो और अधिक सहायता प्राप्त करने के लिए अंगूठी के नीचे छोटी उंगली को संरेखित करें। सही संभाल, अंगूठी और छोटी उंगली के साथ लगभग सूचकांक के समान ही मोड़ होना चाहिए।
  • तर्जनी की अंगुली, अंगूठी की अंगुली और थोड़ा उंगली और मध्यम विस्तार के साथ, ऐसा लग सकता है कि आप एक बड़ा उपद्रव कर रहे हैं चिंता मत करो! यह सामान्य है - वास्तव में, यह अच्छी तकनीक का लक्षण है
  • 6
    दूसरे हाथ से दूसरे पर एक सॉकेट का उपयोग करें आपका दूसरा हाथ खेलने के लिए तैयार है! अब आपको ऊपर से एक शैली के साथ दूसरे हाथ को पकड़ना होगा, जैसा आपने पिछले मिलान की पकड़ के लिए किया था। आप अपने लिए सबसे अच्छी पकड़ का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन कई ड्रमर अमेरिकी को सबसे सरल समझते हैं
  • 7
    एक कलाई आंदोलन के साथ हड़ताल परंपरागत पकड़ के साथ, आपको ड्रम को मारने के लिए कलाई आंदोलन का इस्तेमाल करना चाहिए, इसे नीचे की तरफ घूर्णन करना चाहिए। अन्य शैलियों के साथ मुख्य अंतर यह है कि नीचे से पकड़ जिसे आप द्वितीयक हाथ से उपयोग कर रहे हैं, एक कलाई आंदोलन की आवश्यकता होती है जो सामान्य से अलग होती है। आपको अभी भी एक ही दिशा में दोनों हाथों को घुमाएंगे जैसा आप सामान्य रूप से करेंगे।
  • परंपरागत संभाल अक्सर जैज़ में और बैंड चलने में उपयोग किया जाता है। चूंकि यह कमजोर हाथ के साथ लिया एक शीर्ष के एक ही शक्ति स्तर है मुश्किल हो सकता है, इस शैली जो लोग जोर से ध्वनि उत्पन्न करना चाहते हैं के लिए एक अच्छा विकल्प नहीं है।
  • टिप्स

    • चाल को आराम करने के लिए है यह शांत लगता है जैसे कि आप एक गहरी और शांत नींद के बीच में थे
    • विचार करने के लिए दो चीजें हाथों के लिए, रहस्य को चीनी काँटा रखने के लिए और उन्हें एक ही समय में जाना सीखना है।
    • सुनिश्चित करें कि छड़ी की पीठ हाथ के निचले भाग से निकलती है, और यह छड़ी हथेली के मांसल पैड को पार करती है। कई लोग हाथ की खोखले पर छड़ी गुजरते हैं: यह गलत है - यह मांसपेशियों के राहत पर होना चाहिए!
    • अपने पैरों को मत भूलो! यदि आप ड्रम खेल रहे हैं, तो आपके पैर आपकी नींव हैं, जैसे एक घर अच्छी नींव के बिना, घर गिर जाएगा

    जब आप लाठी की अच्छी पकड़ हासिल कर लेते हैं, तो उंगलियों को नहीं बताना।

    • ऊपर वर्णित एक छड़ी को पकड़ना एक अच्छी शुरुआत की तरह लगता है हालांकि, बल के साथ खेलते हैं, स्पर्श करें, और सभी से ऊपर नियंत्रण, यह केवल छड़ी को पकड़ने से परे चला जाता है ऐसे कई चर है जो वर्षों से बदलते हैं, जो चीनीस्टिक धारण करने का तरीका भी बदलते हैं, जैसे कि विशिष्ट भौतिक संरचना। वास्तविकता में खेलते समय, उंगलियों, कलाई, प्रकोष्ठ और कंधे का संयोजन प्रयोग किया जाता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com