कैसे खोजें, यदि आप इनटोनटो हैं

बौछार या कार में आप एक रॉक स्टार की तरह महसूस कर सकते हैं, लेकिन आप वास्तव में कैसे देखते हैं कि आप कैसे जानते हैं? यदि आप काम या जुनून के लिए गाते हैं, तो अपने मूल कौशल को समझने के लिए अपने वास्तविक कौशल को तत्काल समझना महत्वपूर्ण है। दूसरों को ठीक से सुनना और रचनात्मक प्रतिक्रिया प्राप्त करने के तरीके के बारे में सलाह लेने के लिए पढ़ें

कदम

विधि 1

सुनना
छवि शीर्षक 625414 1
1
अपनी आवाज़ रिकॉर्ड करें और फिर इसे फिर से सुनो नाक गुहा, वास्तव में, अपने सिर में आवाज़ की आवाज़ को बहुत अलग तरीके से बना देती है क्योंकि यह अन्य लोगों द्वारा कैसे माना जाता है। यह जानने के लिए सबसे आसान, सबसे तेज और सबसे सुरक्षित तरीका है कि आप स्वाभाविक रूप से गा सकते हैं।
  • यदि आपके पास अच्छी आवाज सेटिंग है तो पता लगाने के लिए आपको अजीब माइक्रोफोन या उन्नत रिकॉर्डिंग तकनीकों का उपयोग करने की आवश्यकता नहीं है अधिकांश कंप्यूटर और स्मार्टफ़ोन एकीकृत माइक्रोफोन और डिजिटल वॉयस रिकॉर्डिंग सॉफ्टवेयर प्रदान करते हैं। वैकल्पिक रूप से, आप एक सरल कैसेट रिकॉर्डर या एक जवाब दे मशीन की एनालॉग मोड का उपयोग कर सकते हैं।
  • यदि दूसरों के सामने गायन आपको परेशान कर देता है, तो रिकॉर्डिंग एक बढ़िया तरीका है जो प्रदर्शन संबंधी चिंता का सामना कर सकती है। आप दूसरों के फैसले के डर के बिना, पूरी गोपनीयता में अपनी आवाज़ सुन सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 625414 2
    2
    मीडिया के मुकाबले हमें विश्वास करना चाहिए, एक कैपेला गायन करना, जो संगत बिना है, यह समझने का सबसे अच्छा तरीका नहीं है कि आपके पास एक अच्छी आवाज है। वास्तव में, संगीत ट्रैक का उपयोग करना महत्वपूर्ण है, जैसे कराओके, यह जानने के लिए कि क्या आप नोट्स खेल सकते हैं और गाना के दौरान संगीत का पालन कर सकते हैं। ऑनलाइन, विशेष रूप से यूट्यूब पर, कई कराओके मूलभूत उपलब्ध हैं
  • आप गाने के ऑनलाइन मुफ्त MIDI संस्करण और पुरानी गीत पाएंगे, जिन्हें आप गाते हैं। शायद वे प्रसिद्ध और वर्तमान टुकड़े नहीं होंगे, लेकिन वे आपको काम करने के लिए एक मेलोडी पेश करेंगे। कैसियो कीबोर्ड पर पूर्व स्थापित गीतों की भी जांच करें या आपके द्वारा बनाए गए एल्बमों से निकाले जाने वाले गाने के महत्वपूर्ण संस्करण की खोज करें।
  • छवि शीर्षक 625414 3
    3
    जिस गीत को आप में रुचि रखते हैं और रिकॉर्डर प्राप्त करने के बाद, कोशिश करने के लिए एक शांत स्थान खोजें। इस तरह आपको चिंता करने की ज़रूरत नहीं होगी कि कोई आपकी आवाज़ सुन सकता है और आपको न्याय कर सकता है। संगीत ट्रैक शुरू करें और रजिस्टर करें
  • यदि आपके पास एक तहखाने या गैरेज है, तो वहां जाकर देखें, या तब तक इंतजार करें जब तक आप अकेले ही नहीं पाते। पंजीकरण के लिए, आप कार के कॉकपिट में खुद को लॉक करने का प्रयास भी कर सकते हैं।
  • याद रखें कि आप किसी कारण को रिकॉर्ड करने की कोशिश नहीं कर रहे हैं जो रेडियो पर तोड़ सकते हैं सिर्फ गायन के लिए आपकी आवाज़ कितनी उपयुक्त है इसका मूल्यांकन करने का प्रयास करें रिकॉर्डिंग की गुणवत्ता के बारे में चिंता न करें या यह कि सब कुछ एकदम सही है।
  • छवि शीर्षक 625414 4
    4
    स्वाभाविक रूप से गाओ, मारिया केरी द्वारा उन मुखर कलाबाजी को दोहराने में सक्षम होने के बारे में चिंता किए बिना एक intoned तरीके से गाने के लिए सक्षम होना बेहतर है। त्रिलो और वाइब्रेटा को भूल जाओ गाना अपने सरलतम रूप में गाना करने में सक्षम होने के लिए पर्याप्त है
  • छवि शीर्षक 625414 5
    5
    यह सच्चाई का क्षण है! रिकॉर्डिंग पूरी करने के बाद, एक गहरी सांस लें और "प्ले" दबाएं। यदि आप एक तार से दूसरे स्थान पर जा सकते हैं तो मूल्यांकन करें, यदि आप गाना का पालन कर सकते हैं और गीत के लिए आवश्यक सभी उच्च और निम्न नोटों तक पहुंच सकते हैं।
  • रिकॉर्डिंग को अलग-अलग तरीकों से सुनें: सस्ती कंप्यूटर स्पीकर के साथ, सबसे परिष्कृत कार स्पीकर के साथ और आखिरकार हेडफ़ोन के साथ। सस्ते वक्ताओं अक्सर धातु ध्वनियों का उत्सर्जन करते हैं, जबकि उच्च गुणवत्ता के हेडफ़ोन इसे बेहतर बनाते हैं। कई बार ध्यान से सुनने की कोशिश करें।
  • छवि शीर्षक 625414 6
    6
    एक गायन खोजें जो आपके मुखर रेंज के लिए अधिक उपयुक्त है यदि आपको पसंद नहीं है जो आप सुनते हैं। प्रविष्टियां सभी समान नहीं हैं और प्रत्येक अलग-अलग एक्सटेंशन को कवर करती हैं। एक गाना बजाने वाले बड़े मुखर अंतराल को ठीक से कवर कर सकते हैं क्योंकि यह कई आवाजों से बना है। यदि रिकॉर्डिंग आपको संतुष्ट नहीं करती है, तो ऐसा इसलिए हो सकता है क्योंकि आपने उस गाना को चुना जिसे आप अपनी प्राकृतिक क्षमताओं से फिट बैठे हैं।
  • छोटे टिप: एक आर्थिक ऐप डाउनलोड करें जो आपकी आवाज़ का विश्लेषण कर सकता है और अपने प्राकृतिक विस्तार का सम्मान करने के लिए गायन का प्रयास कर सकता है। जब आप अकेले गाते हैं, जो आपको आसानी से अधिक महसूस करता है? इसे गाएं और चेक करें कि भाषण ट्यूनर द्वारा कौन से एक्सटेंशन का पता चला है।
  • फिर निम्न नोट पर नीचे जाने की कोशिश करें और उच्चतम नोट पर जाएं: पेपर पर परिणाम लिखिए ताकि आप अपनी आवाज़ विस्तार का पता लगा सकें। इस बिंदु पर, उस श्रेणी को फिट करने वाला गीत चुनें।
  • छवि शीर्षक 625414 7
    7
    इस के लिए एक परीक्षण करेंamusia, या ध्वनियों को पहचानने में शारीरिक अक्षमता वास्तव में, कुछ लोग सुनने के बाद एक नोट पुन: पेश करने में सक्षम नहीं हैं, एक प्रायोजित मंत्र के लिए आवश्यक कौशल। अपनी आवाज़ को रिकॉर्ड करने और इसे फिर से सुनने के अलावा, एक करें ऑनलाइन परीक्षा त्वरित और इस विकार की उपस्थिति का मूल्यांकन करने के लिए नि: शुल्क।
  • विधि 2

    दूसरों से पहले अपनी खुद की आवाज का परीक्षण करें
    छवि का शीर्षक, यदि आप गा सकते हैं चरण 1



    1
    अपने परिवार के लिए प्रदर्शन करें आपने पहले से ही सब कुछ समझ लिया है कि अगर आप गा सकते हैं: आपने अपने मुखर विस्तार की पहुंच के भीतर एक गाना चुना है, तो आप इसे सही तकनीक के साथ गाते हुए सीख चुके हैं और जब तक आप इसे दिल से सीखते नहीं हैं, अब यह समय आपके परिवार के सामने तुम्हारी आवाज़ परीक्षा में डाल देने का है।
    • अच्छे ध्वनिकी वाले कमरे चुनें अगर यह बड़ा है और इसकी ऊंची छत है, तो यह आपको अपनी आवाज को बेहतर दिखाने की अनुमति देगा, यदि आप कालीन के साथ कम तहखाने में थे
    • यदि आप परेशान या परेशान महसूस करते हैं, गायन बंद करो और फिर से शुरू करें आप ला स्काले में नहीं हैं - आप केवल आवाज़ के बारे में चिंतित हैं और स्टेज डर के बारे में नहीं। आप अन्य समस्याओं के बाद हल करने में सक्षम होंगे।
    • जब आप शो खत्म कर देते हैं, तो अपने परिवार के सदस्यों से पूछें कि वे आपको अपनी राय दें। चाहे वे क्या कहने जा रहे हों, आपको उनकी राय का सामान्य ज्ञान के साथ मूल्यांकन करना पड़ेगा- हो सकता है कि वे आपकी भावनाओं को चोट नहीं पहुंचना चाहते हों या अपना सिर ऊपर रखना पसंद करें। लेकिन उनकी प्रतिक्रिया आपको अपने गायन कौशल का संकेत देनी चाहिए। यदि आप जारी रखने के लिए पर्याप्त सुरक्षित महसूस करते हैं, तो अगले चरण लेने का समय आ गया है।
  • छवि का शीर्षक, यदि आप भोग सकते हैं चरण 2
    2
    सार्वजनिक में प्रदर्शन करें सार्वजनिक रूप से प्रदर्शन करने के कई अवसर हैं: आप एक क्लब में एक खुले माइक्रोफोन रात में भाग ले सकते हैं, गायन प्रतियोगिता के लिए साइन अप कर सकते हैं या कराओके कर सकते हैं। आपके लिए सही जगह ढूंढें और अजनबियों के लिए गाना गाने के लिए तैयार हो जाओ
  • जब आप गाते हैं, तो सार्वजनिक प्रतिक्रिया का पालन करें। आप कौन सुनेंगे, आपकी भावनाओं के बारे में चिंता न करें, जैसा आपका परिवार कर सकता है, ताकि आप अपने गायन कौशल का बेहतर विचार प्राप्त कर सकें।
  • पूछने के लिए किसी मित्र से पूछें कि क्या दर्शक आपके प्रदर्शन को पसंद करते हैं अजनबियों को हमेशा सवाल पसंद नहीं होता है, इसलिए आपको अपने विचारों के आधार पर अपना भविष्य तय नहीं करना चाहिए। अपनी राय लीजिए और समझने की कोशिश करना जारी रखें कि क्या आपके पास एक अच्छी आवाज है।
  • छवि का शीर्षक है अगर आप गा सकते हैं चरण 3
    3
    सड़क कलाकार के रूप में प्रदर्शन करने की कोशिश करें जनता से निर्देश पाने का एक और तरीका है ट्रेन स्टेशन पर या एक भीड़ भरे शॉपिंग मॉल में गायन करना। यदि आप कर सकते हैं, तो एक माइक्रोफ़ोन और एक छोटा एम्पलीफायर के साथ गाएं ताकि लोगों को आपकी आवाज़ में खींचा जाए। आप इस प्रयोग के दौरान कुछ हासिल करने के लिए मुफ्त में गा सकते हैं या ऑफ़र के लिए एक टोपी उपलब्ध कर सकते हैं।
  • अधिक लोकप्रिय लोगों को आकर्षित करने के लिए एक लोकप्रिय और वर्तमान गीत चुनें
  • अगर लोग उस इलाके से बचते हैं जहां आप आ रहे हैं, तो शायद आपकी आवाज़ बहुत सुखद नहीं है यह ध्वनिक समस्याओं का नतीजा हो सकता है: पूरी तरह हतोत्साहित न करें।
  • आपके द्वारा कमाए गए धन पर अपने निष्कर्षों का आधार न रखें या कितने लोग आपसे सुनने के लिए इकट्ठे हुए हैं। जो लोग यात्रा करते हैं या दुकान करते हैं, उन्हें सड़क के कलाकारों को रोकने और सुनने के लिए हमेशा समय नहीं होता, लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि राहगीरों ने आपकी आवाज़ पसंद नहीं की है।
  • विधि 3

    गीत सुधारें
    छवि शीर्षक 625414 11
    1
    रचनात्मक आलोचना को स्वीकार करना सीखें यदि आपके पास एक अद्भुत आवाज़ है, तो अब आप इसे जानते हैं यदि आपके पास यह नहीं है तो भी। लेकिन जैसे कि गिटारवादक को आवश्यक रूप से तार पर कुछ समय बिताए जाने चाहिए, इसलिए गायकों को अपनी आवाज़ में सुधार करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। यह एक गुणवत्ता नहीं है जिसके साथ हम जन्म लेते हैं, लेकिन हम इसे समर्पण और निरंतर व्यायाम से प्राप्त करते हैं।
    • अगर कोई आपको बताता है कि आप गा नहीं सकते हैं, लेकिन आप अपनी आवाज पर काम करने को तैयार हैं, तो बेहतर बनाने के लिए अभ्यास करें। बकवास पर ध्यान न दें
  • छवि का शीर्षक, अगर आप गाओ गा सकते हैं चरण 5
    2
    गायन सबक ले लो एक पेशेवर को भुगतान करने के लिए आपको यह सिखाने के लिए कि आपकी आवाज का उपयोग कैसे करना है, एक टूल आपके गायन कौशल को सुधार सकता है। एक प्रशिक्षक चुनें जिसे आप पर भरोसा करते हैं और कौन आपको अपने कौशल के बारे में ईमानदार राय दे सकता है
  • छवि शीर्षक 625414 13
    3
    अगर आपको यह समझा जाता है कि गायन के लिए आपके पास एक प्राकृतिक प्रतिभा नहीं है, लेकिन अभी भी इस अभिव्यंजक साधन को प्यार करते हैं, तो अपने आप को अपनाते रहें। आपका प्रशिक्षक आपकी मुखर रस्सियों से सर्वश्रेष्ठ प्राप्त करने में आपकी सहायता कर सकता है। गायन का आनंद किसी को भी उपलब्ध है, न केवल उस प्रतिभा से पैदा हुए लोगों के लिए
  • छवि का शीर्षक, यदि आप गा सकते हैं चरण 4
    4
    एक गाना बजानेवाले में प्रवेश करना समझने का एक शानदार तरीका है अगर आपके पास एक अच्छी आवाज़ है आप शिक्षक और आपके सहयोगियों की राय प्राप्त करेंगे और आपके पास एक पेशेवर रिकॉर्डिंग में अपनी आवाज सुनने का अवसर होगा।
  • अब अकेले गाने का अवसर लें निर्देशक से आपको अधिक व्यक्तिगत जानकारी प्राप्त होगी और, जब आप प्रदर्शन करेंगे, तो आपको गाना बजानेवालों में गायन प्राप्त करने के बजाय आपको अधिक सार्थक राय मिलेगी।
  • अपने गायन कौशल को सुधारने के तरीके के बारे में सलाह देने के लिए शिक्षक से बात करें। आप उसे सीधे पूछ सकते हैं यदि वह मानता है कि आप प्रतिभाशाली हैं
  • टिप्स

    • हमेशा अपनी आवाज़ गर्म या आप इसे नुकसान पहुंचाए और आप दिन के लिए गाना नहीं कर सकते हैं!
    • आपके लिए सबसे उचित संगीत शैली ढूंढने का प्रयास करें इसके अलावा, जब पटरियों लिखते हैं, रचनात्मकता का उपयोग करने के लिए डर नहींें। याद रखें: संगीत का एकमात्र नियम नोटों का उपयोग होता है
    • एक मित्र के साथ अभ्यास करें जिसकी एक ही विस्तार है, ताकि आप समझ सकें कि वह कैसे गाता है और किस तकनीक का उपयोग करता है। उन्हें बारी में प्रयोग करें और टेप रिकॉर्डर के साथ उन्हें परीक्षण करें कुछ डिवाइस बहुत सटीक नहीं हैं और आवाज़ें बहुत बुरी तरह से पुन: उत्पन्न करते हैं, इसलिए गुणवत्ता में से एक का उपयोग करें
    • दिन और रात को शुरू करने और अभ्यास करने के लिए एक गीत खोजें। फिर एक भीड़ या कुछ लोगों के सामने गाना यदि आप शर्मीली हैं, तो आप YouTube पर एक गीत रजिस्टर और पोस्ट कर सकते हैं।
    • आप हेडफोन के साथ गा सकते हैं। उन्हें बहुत तंग मत रखें, लेकिन उन्हें समायोजित करना याद रखें ताकि आप पृष्ठभूमि में गाना सुन सकें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com