ऑटो ट्यून का उपयोग कैसे करें

प्रेमी और नफरत वाले ऑट्यून एक ऑडियो प्रोग्राम है जो आपको पिच को सही करने की अनुमति देता है और प्रसिद्ध रेपर्स और पॉप गायकों, जैसे चेर, टी-पेन, डफट पंक, आदि द्वारा प्रसिद्ध गीतों से प्रसिद्ध बनाया गया। कंप्यूटर रिकॉर्डिंग के लिए, इस सॉफ्टवेयर का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। यद्यपि रोबोट वॉयस प्रभाव प्राप्त करने के लिए ऑटोट्यून का प्रयोग हालिया है, स्टूडियो रिकॉर्डिंग में, यह ऑडियो प्रोग्राम माइक्रोफ़ोन जितना उपयोग किया जाता है। आप इसे वोकल त्रुटियों को सुधारने या रोबोट की तरह अपनी आवाज़ को बदलने के लिए उपयोग कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए निम्न चरणों को पढ़कर प्रारंभ करें

कदम

भाग 1
सॉफ्टवेयर और हार्डवेयर प्राप्त करें

छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 1
1
ऑटोट्यून के साथ संगत रिकॉर्डिंग सॉफ़्टवेयर का उपयोग करें ऑटोट्यून मुखर स्वर के सुधार के लिए एक कार्यक्रम तैयार किया गया है। यदि आप ऑटोट्यून का उपयोग करना चाहते हैं तो आपको एक कंप्यूटर की आवश्यकता है जो पर्याप्त शक्तिशाली है और इस कार्यक्रम को इंस्टॉल करने के लिए पर्याप्त स्थान है। कुछ अधिष्ठापन पैकेज महंगे हैं, लेकिन शुरुआती के लिए एक ही विकल्प शामिल हैं, इसलिए एक ऐसा खरीद लें जो आपका बजट फिट बैठता है। यहां कुछ संगत ऑडियो प्रोग्राम दिए गए हैं:
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 2
    2
    Antares डाउनलोड करें से ऑटोट्यून डाउनलोड करें आधिकारिक वेबसाइट. सॉफ्टवेयर स्थापित करें आप एक सरल पैकेज भी देख सकते हैं, जैसे कि ऑटुट्यून ईएफएक्स 2, जो सबसे अच्छा अनुकूल है यदि आप टी-दर्द प्रभाव प्राप्त करना चाहते हैं।
  • Antares सस्ते नहीं है, लेकिन यह पेशेवरों द्वारा प्रयोग किया जाता कार्यक्रम है यदि आप इसे कोशिश करना चाहते हैं, तो मुफ्त संस्करण डाउनलोड करें और इसे रिकॉर्डिंग के साथ उपयोग करें।
  • अगर आप Antares खरीदते हैं, तो अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए विशिष्ट ट्यूटोरियल का पालन करें और गृह-निर्मित रिकॉर्डिंग के लिए इसका उपयोग कैसे करें पर एक मार्गदर्शिका प्राप्त करें। यह होम रिकॉर्डिंग के लिए एक बहुत ही जटिल, पेशेवर और बहुत बहुमुखी कार्यक्रम है। कुछ शोध करो
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 3
    3
    माइक्रोफ़ोन खरीदें आपको एक अच्छा यूएसबी माइक्रोफोन और MIDI हार्डवेयर की आवश्यकता होगी रिकॉर्ड करने के लिए और फिर AutoTune के साथ रिकॉर्डिंग हेरफेर।
  • वैकल्पिक रूप से, आप अपने ऑडियो प्रोग्राम (जैसे ऑडेसिटी) में मुखर ट्रैक को अलग करके और एक प्रभाव जोड़कर मौजूदा ट्रैक पर ऑटोट्यून का उपयोग कर सकते हैं।
  • भाग 2
    ऑटोट्यून को वोकल ट्रैक्स पर लागू करें

    छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 4
    1
    अपने ऑडियो प्रोग्राम के साथ एक नई फ़ाइल खोलें या पंजीकरण करें। आप ऑटोट्यून को मुखर ट्रैक या किसी अन्य ध्वनि पर लागू कर सकते हैं सबसे पहले यह केवल आपकी आवाज के कुछ सेकंड रिकॉर्ड करने के लिए अच्छा है और फिर ऑटोट्यून का उपयोग करें और इसके कार्यों को जानें।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 5
    2
    मुखर ट्रेस अलग करें जब तक आप संपूर्ण ट्रैक पर ऑटुट्यून लागू नहीं करना चाहते (जो वैसे भी अनुशंसित नहीं है), निश्चित भागों को हाइलाइट करें और अन्य ट्रैक्स को चुप्पी करें
  • इसके अलावा, आप मुखर ट्रैक की बैकअप प्रतिलिपि बना सकते हैं ताकि त्रुटियों के मामले में इसे पुनर्स्थापित किया जा सके।
  • सस्ता डिज्नी वर्ल्ड संकुल खोजें चरण 18
    3
    स्वचालित रूप से आवाज को ट्यून करने के लिए ऑटो मोड का उपयोग करें मूल ऑटोट्यून प्रभाव के लिए, बस टोन को सेट करें और वापसी सीमा चुनें, यह चुन कर कि नोट को स्वचालित रूप से ठीक करने से पहले कितना समय बीतना चाहिए। इन मापदंडों को सेट करने के बाद, चुनें "लागू" ट्रेस को सही करने के लिए यह शुरू करने का सबसे आसान तरीका है, खासकर यदि आप रोबोट वॉइस प्रभाव प्राप्त करना चाहते हैं
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 7
    4
    गीत का टोन चुनें। जब आप कोई नया प्रोजेक्ट बनाते हैं तो आपको रंग चुनना पड़ सकता है, या प्रोग्राम आपके द्वारा उपयोग किए जा रहे एप्लिकेशन के आधार पर स्वयं के मौजूदा ट्रैक का विश्लेषण कर सकता है सुनिश्चित करें कि रंग सेट है, अन्यथा AutoTune अप्रभावी परिणाम उत्पन्न करेगा।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 8



    5
    पिच की गति सेट करें टी-पेन प्रभाव प्राप्त करने के लिए यह कम सीमा निर्धारित करने के लिए बेहतर है (यदि संभव हो तो शून्य)। यदि आप ऑटोट्यून को रोबोट प्रभाव बनाने के लिए चाहते हैं, तो नोट और प्रभाव के बीच के समय को कम करने के लिए इसे सेट करें। यदि आप अधिक प्राकृतिक प्रभाव चाहते हैं, तो 50 और 80 मिलीसेकेंड के बीच का उद्देश्य
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 9
    6
    अन्य प्रभाव सेट करें ऑटोट्यून विंडो में, आप प्रभाव भी चुन सकते हैं "मानवीय" और "कंपन का प्राकृतिक" रिकॉर्डिंग स्पष्ट और कम टोंड बनाने के लिए अपने लक्ष्यों के आधार पर, आपके लिए सही संयोजन ढूंढें।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 10
    7
    ग्राफ़िंग मोड का उपयोग व्यक्तिगत रूप से नोटों में हेरफेर करने और ध्वनि तरंगों को मोड़ने के लिए करें। यदि आप व्यक्तिगत नोट्स या ऑडियो ट्रैक के टुकड़े को बारीकी से व्यवस्थित करना चाहते हैं, तो आपको प्रोटोल्स की आवश्यकता होगी यह एक ही समय में आवाज़ प्राकृतिक लेकिन सटीक बनाने के लिए सबसे वाणिज्यिक रिकॉर्डिंग में किया जाता है
  • दो मोनो वॉयस ट्रैक बनाएं और आउटपुट के रूप में दो भिन्न मिक्सर चैनलों का उपयोग करें, फिर एक ट्रैक को दूसरे में रिकॉर्ड करने के लिए कनेक्ट करें
  • ऑटोट्यून खोलें और क्लिक करें "कार" ग्राफिक्स मोड पर स्विच करना
  • वांछित प्रभाव को प्राप्त करने के लिए ध्वनि तरंगों को सही और संशोधित करने के लिए हाइलाइट करें। ऑटोट्यून व्यक्तिगत नोट्स के लिए संकेतों का उपयोग करता है जो पहचानते हैं कि ध्वनि तरंगों को बदलते समय पिच सही है।
  • जब आप वांछित परिणाम प्राप्त करते हैं, तो आपके द्वारा बनाई गई एक अन्य मोनो ट्रैक को रिकॉर्ड करें, ताकि आप मुखर पटरियों को सही कर सकें।
  • भाग 3
    स्मार्टफ़ोन अनुप्रयोगों का उपयोग करें

    छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 11
    1
    कोशिश "मैं टी दर्द हूँ" यदि आप रिकॉर्डिंग में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, लेकिन कुछ मजा करना चाहते हैं, तो आप अपने स्मार्टफ़ोन का भी उपयोग कर सकते हैं चेर, टी-दर्द और अन्य पॉप गायकों द्वारा पटरियों पर इस्तेमाल होने के बाद ऑटोट्यून मशहूर हो गए टी-दर्द ने उपयोगी, मज़ेदार और आसानी से उपयोग किए जाने वाले स्मार्टफोन एप्लिकेशन विकसित किए हैं - लेकिन पेशेवर वातावरण के लिए स्पष्ट रूप से उपयुक्त नहीं है।
    • एप्लिकेशन को डाउनलोड करें और इसे खोलें। जब आप फोन पर गाते हैं, तो यह एप्लिकेशन स्वचालित रूप से और त्वरित रूप से आवाज को प्रायोजित करता है, या ज्यादातर विकोडक के रूप में कार्य करता है। आप रिकॉर्ड कर सकते हैं और वापस खेल सकते हैं, या आप के-शैली टी-दर्द गीतों पर गा सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 12
    2
    स्टारमेकर आज़माएं स्टारमेकर एक निशुल्क प्रोग्राम है जो कराओके और ऑटोट्यून को जोड़ता है। यदि आप अपने पसंदीदा गाने पर एक स्टार की आवाज़ सुनना चाहते हैं तो इसका उपयोग करने का एक अच्छा विकल्प है। यह एक गेम की तरह काम करता है और आप नए गाने खरीदकर चिप्स जीत सकते हैं - यह बच्चों या वयस्कों के लिए उपयुक्त है, जो मजेदार गायन करना चाहते हैं।
  • छवि का शीर्षक टाइप करें ऑटो ट्यून चरण 13
    3
    अपने एंड्रॉइड को अपलोड करें अपलोड करें Songify एक उच्च स्तर पर ऑटोट्यून लाता है: यह ऑडियो ट्रैक के स्निपेट लेता है और मूल ट्रैक, पिच सुधार और संगीत के उपयोग के माध्यम से उन्हें गाने में परिवर्तित करता है - त्वरित पॉप गाने! आपको बस इतना करना है कि एप्लिकेशन खोलें और रिकॉर्ड करने के लिए बटन दबाएं, कार्यक्रम एक मूर्ख गीत बना देगा - लेकिन पूरी तरह से धुन में।
  • टिप्स

    • ऑनलाइन आप प्रभाव ट्यूटोरियल भी देख सकते हैं - जैसे टी-दर्द प्रभाव कम समय में आप अपने लिए प्रभावों का सही संयोजन ढूंढ पाएंगे।

    चेतावनी

    • और भी अधिक संस्करण "आर्थिक" ऑट्यून की लागत € 100 से अधिक है याद रखें, चोरी अवैध है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • कंप्यूटर (मैक या पीसी)
    • ऑडियो फ़ाइलें (फ़ाइलें या रिकॉर्डिंग)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com