आईएसबीएन संख्या कैसे प्राप्त करें I

तो, आपने आखिरकार वर्णों को बनाने, भूखंड को संरचित करने और आखिरकार अपना पहला उपन्यास लिखने के बारे में सभी विकी हू लेख पढ़ा है। बधाई हो, यह निश्चित रूप से एक महान परिणाम है! अब, हालांकि, आप अपनी पुस्तक ऑनलाइन प्रकाशित करना चाहते हैं, और आपको एक ISBN नंबर प्रदान करने के लिए कहा जाता है। "कोई समस्या नहीं है!" आपको बताया जाएगा "बस पता है कि यह क्या है और यह कितना खर्चा आता है!"।

आईएसबीएन (अंग्रेजी से: अंतर्राष्ट्रीय मानक पुस्तक संख्या), एक अंतरराष्ट्रीय संदर्भ संख्या है पुस्तक, और वास्तव में प्रत्येक प्रकाशित मात्रा में निर्दिष्ट एक विशिष्ट और अनूठी संख्या है, ताकि इसे आसानी से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचाना जा सके। यह पुस्तकालयों और पाठकों को यह जानने की अनुमति देता है कि वे किस पुस्तक को खरीद रहे हैं, इसके बारे में क्या है, और लेखक का नाम। यह थोड़ी उबाऊ प्रक्रिया है, लेकिन हमने आपके लिए "भारी काम" कर लिया है, और हम आपको दिखाएंगे कि कैसे एक पाने के लिए नीचे आप अमेरिकी साइट के माध्यम से पालन करने के लिए सरलीकृत प्रक्रिया पाएंगे, लेकिन उन खर्चों की जांच करना चाहते हैं, जो इटली में लागू किए जाने की प्रक्रिया में हैं, और वे वेबसाइट को देखें https://isbn.it/.

कदम

एक ISBN नंबर चरण 1 प्राप्त करें
1
आईएसबीएन एजेंसियों को आप के सबसे करीब ढूंढें अपना ब्राउज़र और प्रकार खोलें https://isbn-international.org/agency.
  • आपके निकटतम एजेंसी का चयन करने के लिए "- समूह एजेंसी का चयन करें" मेनू पर क्लिक करें। वास्तव में दुनिया के सभी देशों की सूची में मौजूद हैं अपने देश का मूल चुनें हम अपने उदाहरण के लिए संयुक्त राज्य अमेरिका का उपयोग करेंगे।

  • हमें पता चलता है कि हमारी संदर्भ एजेंसी "आर। आर। बॉकर कंपनी ", न्यू जर्सी में पता, टेलीफोन और फैक्स नंबर, संपर्क नाम, साथ ही ई-मेल और वेबसाइट भी सूचीबद्ध हैं।

  • एक ISBN संख्या चरण 2 प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    2
    यूआरएल पते पर क्लिक करें। एक आँख की झपकी में आप वास्तव में आकर्षक वेबसाइट पर "पहुंचाएंगे", जहां आप "क्या", "क्यों" और "कैसे" आईएसबीएन संख्या काम करते हैं, लेकिन साइट पर खुद से चकाचौंध नहीं होने के बारे में सब कुछ जानेंगे।
  • हमारे उद्देश्य के लिए, हम प्रत्यक्ष रूप से हमारी आईएसबीएन संख्या में कैसे प्राप्त करें की प्रक्रियाओं पर जाएंगे।
  • एक ISBN नंबर चरण 3 प्राप्त करें



    3
    शब्दों के साथ विशाल नारंगी बटन पर क्लिक करें "अपने आईबीएन टुडे प्राप्त करें" आपको किसी अन्य पृष्ठ पर निर्देशित किया जाएगा, जहां आप आईएसबीएन नंबरों के बारे में अधिक जानकारी के संपर्क में होंगे। आप सभी को शांतिपूर्वक पढ़ने का फैसला कर सकते हैं या खरीदारी के लिए सीधे विशिष्ट पृष्ठ पर जा सकते हैं।
  • यहां, आपको जितनी आवश्यकता हो उतनी ISBN नंबर खरीद सकते हैं

  • महत्वपूर्ण: बाउंड, पॉकेट, एपब, पीडीएफ, एपिसोड्स और दूसरे एडिशन सहित आपको प्रकाशित पुस्तक के प्रत्येक संस्करण के लिए एक ISBN संख्या की आवश्यकता होगी।
  • एक ISBN संख्या चरण 4 प्राप्त करें शीर्षक वाला छवि
    4
    फ़ॉर्म को पूरा करें आप वास्तव में इसकी आवश्यकता होने से पहले भी अपने आईएसबीएन खरीद सकते हैं, और जब यह प्रकाशित करने का समय है, तो एजेंसी की वेबसाइट तक पहुंचें और अनुरोध किया गया फ़ॉर्म और जानकारी भरें।
  • ध्यान दें कि दिखाया गया जानकारी यूएस आईएसडीए एजेंसियों से संबंधित है। आपके देश के मूल के आधार पर मूल्य और प्रक्रियाएं अलग-अलग होंगी जो भी मामला है, पहला कदम आपको सही दिशा में निर्देश देगा।
  • टिप्स

    • प्रत्येक प्रकाशक का अपना स्वयं का ISBN नंबर होता है ये नंबर साझा या बेचा नहीं जा सकते।

    चेतावनी

    • किसी को भी एक एकल ISBN नंबर बेचने की पेशकश करने के लिए सावधान रहें, जब तक कि यह एक आईएसबीएन एजेंसी द्वारा अधिकृत एजेंट नहीं है उस नंबर का उपयोग करने का मतलब होगा कि आपको उद्योग डेटाबेस में एक संपादक के रूप में सही ढंग से संकेत नहीं दिया जाएगा। संयुक्त राज्य अमेरिका की आईएसबीएन एजेंसियों ने अपने ऑनलाइन पोर्टल या अधिकृत एजेंटों के माध्यम से सीधे एक एकल आईएनएसई को बेचने की अनुमति दी है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com