कैसे `` खराब` को प्रतिरूपित करना है

क्या आपको अपने प्रतिद्वंद्वी की भूमिका निभाने के लिए खुद को तैयार करना है? क्या आप नायक का हिस्सा खेलने के थक गए हो? आपने देखा होगा कि फिल्मों या कॉमिक्स में "अच्छा" हमेशा के खिलाफ जीतता है "बुरा", लेकिन बाद में हमेशा अधिक आकर्षक होता है और "ठंडा"। यह निश्चित रूप से अच्छा आदमी की उपस्थिति से छुटकारा पाने में आसान नहीं है, लेकिन एक बहुत ही नज़र और अनियंत्रित व्यवहार के साथ, आप की भूमिका भी निभा सकते हैं "बुरा"।

कदम

एक खलनायक चरण 1 की तरह अधिनियम शीर्षक वाली छवि
1
फैशन में पोशाक "बुराई"। काले को पारंपरिक रूप से दुष्टों का रंग माना जाता है जो लोग प्रतिरूपित करते हैं वे अंधेरे कोनों और जगहों में दिखते हैं और अक्सर, यहां से, अपने पीड़ितों के सामने चुपके से चुपके करते हैं। अंधेरे रंग के कपड़े ठेठ अंधेरे सेटिंग्स के साथ मिश्रण करने के लिए इन पात्रों को मदद करते हैं। काले कपड़े पहने हुए भी नेत्रहीन अपने अंधेरे पक्ष पर जोर दिया जाएगा
  • एक खलनायक चरण 2 की तरह अधिनियम शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने क्रूर अंत के कारणों को समझें प्रतिपक्षी उनके अतीत और नकारात्मक शिक्षा के कारण खराब होते हैं इसलिए बुराई के कारण हैं और अधिकांश कॉमिक्स और फिल्मों में प्रतिद्वंद्वियों की एक ही कमजोरियों ने सत्ता के लिए उनकी दबदबे की जरूरत पैदा की है। उदाहरण के लिए, हैरी पॉटर की श्रृंखला: लॉर्ड वोल्डेमॉर्ट एक भविष्यवाणी जो रूप में लंबे समय हैरी पॉटर के रूप में जीवित नहीं होगा सुना है, रहना होगा (या कम से कम है कि वह क्या मानना ​​है है)। इस वजह से, वोल्डेमॉर्ट हैरी को मारने की कोशिश करता है ताकि वह दुनिया में सबसे शक्तिशाली जादूगर बनने की कोशिश में खुद को मार न सकें।
  • समझ में क्यों सवाल में प्रतिपक्षी (आप क्या व्याख्या कर रहे हैं) बुरा है, कार्यों को चलाने में आपकी सहायता करेगा
  • "कभी-कभी मुझे एक तरह से याद आती है, कभी-कभी किसी दूसरे में ... अगर मुझे अतीत होना है, तो मैं इसे कई विकल्पों में पसंद करता हूं। हा हा हा!" - जोकर में "हत्या मजाक", 1988 का
  • 3
    आस्तीन को पकड़ो। एक खलनायक ज्यादातर फिल्मों और कॉमिक्स में नायक को मारने / मारने / नष्ट करने के लिए काम करता है, और इस तथ्य के साथ ये सौदा लापरवाही से होता है बुरे लोग तेज होते हैं और गंभीर स्थितियों / वार्तालापों में ज़ोर देते हैं और अकसर जाने के बाद गायब होने से पहले ही दृश्य छोड़ते हैं और उनकी अगली चालें नियोजित करते हैं। पेचीदा दिखाना और चाल बनाने के लिए:

  • अपने विरोधियों को देखें और अध्ययन करें और उनकी चालें देखें।
    एक खलनायक चरण 3 बुलेट 1 की तरह अधिनियम का शीर्षक
  • सुनें कि वे क्या कहते हैं और चिढ़ाते हुए जवाब देते हैं और शक्ति और ज्ञान का सुझाव देते हैं।
    एक खलनायक चरण 3 बुलेट 2 की तरह अधिनियम का शीर्षक
  • साधारण वाक्य में व्यंग्य और सनक का प्रयोग करें, जैसे लोकी में "एवेंजर्स": " मैं अस्गर्ड से लोकी हूं, और शानदार इरादों से भरा हुआ है"।
    एक खलनायक के चरण 3 बुलेट 3 की तरह अधिनियम का शीर्षक
  • एक खलनायक की तरह अभिनय छवि शीर्षक चरण 4
    4
    एक शानदार लेकिन खतरनाक मन होने के नाते खलनायक के अधिकांश बेहद बुद्धिमान और जोड़-तोड़ हैं - वे हथियार, गैजेट्स, मन और / या समाज जिसमें वे रहते हैं के बारे में बहुत कुछ पता है। विरोधी अपने, अस्वास्थ्यकर झूठ में सत्य को बिगाड़ देते हैं। वे जो कुछ जानते हैं, उनके चतुर दिमाग का इस्तेमाल करते हैं और वास्तविकता के एक विचित्र दृष्टि का निर्माण करते हैं - और तब उसके कुल जोड़-तोड़ पर आते हैं।

  • चलो खान से लेकर "स्टार ट्रेक: अंधेरे में" (ठीक है, सभी स्टार ट्रेक श्रृंखला से, वास्तव में)। खान कप्तान किर्क को बताता है कि एडमिरल भ्रष्ट है और हथियारों का निर्माण करने के लिए उनकी खुफिया (खान खुद की) का फायदा उठाया है। यह सच है कि खोज के बाद, कप्तान किर्क, एडमिरल के खिलाफ बदला लेने के लिए सहमत हैं, खान की सहभागिता के साथ (और वफादारी का उनका वादा)। कप्तान किर्क का आत्मविश्वास प्राप्त करने के बाद, वह अपनी निजी योजना का पालन करने का फैसला करता है और उसी के भाग्य की धमकी देता है। "उद्यम"।
  • 5
    मायावी और अकेला रहें खलनायक आम तौर पर शक्ति / धन / सेक्स, आदि प्राप्त करने के लिए सहज बनाने की आशा में अस्पष्ट तरीके से व्यवहार करते हैं। हालांकि उनमें से कुछ सहयोगियों का उपयोग करते हैं, वे आम तौर पर बहुत ही अंतर्मुखी हैं और उनके लिए शैतान योजनाओं का सबसे महत्वपूर्ण विवरण ही रखते हैं। प्रतिपक्ष की अस्पष्टता की नकल करने में, कोशिश करें:

  • लुर्ज और गुढ़ रवैये से आगे बढ़ो।


    एक खलनायक की तरह कदम अधिनियम 5 बुलेट 1 शीर्षक छवि
  • पूरे सार्वजनिक या सामान्य रूप से कंपनी के साथ कम से कम बातचीत करें।
    एक खलनायक की तरह कदम अधिनियम 5 बुलेट 2 शीर्षक छवि
  • आम तौर पर अकेले कार्य करें और किसी पर भरोसा मत करो
    एक खलनायक की तरह कदम अधिनियम 5 बुललेट 3 शीर्षक छवि
  • 6
    याद रखें कि दुष्ट कोई दोस्त नहीं हैं, लेकिन अनुयायियों को इकट्ठा। जिस तरह से - और `असामान्य है, हालांकि असंभव नहीं, एक अहंकारपूर्ण व्यक्तिवादी अपने दम पर पूरी तरह से अपनी गंदे काम कर रही है (जब तक आप एक मनोरोगी या एक मनोरोगी के रूप में उसे चित्रित करने के लिए नहीं करना चाहते हैं के रूप में प्रतिनिधित्व एक बुरा चरित्र को खोजने के लिए "मानसिक" या "V for Vendetta", लेकिन इसके साथ हम अंतराल करना समाप्त करेंगे)। उनके पास अक्सर मातहत या अंगरक्षकों की सेना है जो अपने द्वंद्व का अनुसरण करते हैं और बुरी योजनाओं के मामूली चरणों का पालन करते हैं:

  • राशन, आप अपने अनुयायियों को (यदि आपके पास हैं) को देने वाले शैतानी आदेश, गुप्त कार्यों और प्रेरणाओं को रखने के लिए अच्छे को नष्ट करने के अपने इरादे का एहसास
    एक खलनायक चरण 6 बुलेट 1 की तरह अधिनियम का शीर्षक
  • सुनिश्चित करें कि आप अक्सर अपनी शक्ति दिखाते हैं। यह आपके अधीनस्थों को यह समझने में सहायता करेगा कि आपके पास उनके और स्थिति पर पूरा नियंत्रण है, और यह कि वे आपके मित्र नहीं हैं।
    एक खलनायक चरण 6 बुलेट 2 की तरह अधिनियम का शीर्षक
  • एक खलनायक की तरह अधिनियम 7 शीर्षक छवि
    7
    वह एक अभिव्यक्ति और एक बुरे मुद्रा का अध्ययन करते हैं खलनायक के अधिकांश लोग अपने चेहरे पर हमेशा की तरह अप्रिय निंदा करते हैं और एक बुराई अभिव्यक्ति के साथ उत्कृष्टता प्राप्त करते हैं। परंपरागत रूप से, सिनेमाटोग्राफी की कला में नाटकीयता बेहद महत्वपूर्ण है। हालांकि, कुछ पेशेवर फिल्म निर्माता उन अभिनेताओं को बता सकते हैं जो किसी भी अभिव्यक्ति को दिखाने के लिए प्रतिद्वंद्वियों की व्याख्या नहीं करते हैं यह का मामला है "शैतान वेस्टे प्रादा", जहां मेरिल स्ट्रीप सुंदर ढंग से अभिव्यक्तिहीन लेकिन स्पष्ट चेहरों के साथ संयुक्त ध्वनि के नरम और नीरस स्वरों का उपयोग करके आदेश प्रदान करता है हालांकि, सामान्य रूप में, यह महत्वपूर्ण है कि वे क्या वास्तव में हाथ में क्रूर बातें होने के अंत तक शुरू आनन्दित पता चलता है कि, के रूप में में जैक Torrance के चरित्र इसका सबूत "चमकदार", जैक निकोलसन द्वारा निभाई गई
  • एक खलनायक चरण 8 की तरह अधिनियम शीर्षक वाली छवि
    8
    एक कौशल को परिभाषित करें और इसका उपयोग करें यह हमेशा एक अच्छी बात है अपने चरित्र इस तरह तलवार, बंदूक के साथ कौशल जानने का, पहेलियों में बात करने के लिए है कि क्षमता के रूप में एक विशेष रूप से विनाशकारी प्रतिभा है, परमाणु तकनीक या राजनीतिक सत्ता के अधिकारी है कि सुनिश्चित करने के लिए। किसी भी तरह की क्षमता, अपने दुश्मन के साथ लड़ाई के दौरान इसके लाभ के लिए उपयोग किया जा सकता है।
  • टिप्स

    • एक पात्र में प्रभावी ढंग से द्वेष को बाहर लाने के लिए एक सही मायने में प्रतिष्ठित गुण डालने के लिए मत भूलना ... बुरा हंसी!
    • विचारों की प्रतिलिपि न करें: मूल हो
    • सुनिश्चित करें कि अक्षरों में शरण लेने का स्थान है: बुरे लोग एक भूमिगत आधार में, एक टॉवर में, अंतरिक्ष में या जंगल में भी छिप गए। यह आप ही है कि वे कहां रहते हैं। कभी-कभी, विशेष रूप से रहस्य / थ्रिलर की तरह, खलनायक हर किसी की आँखों से पहले काम करता है अधिकांश पश्चिमी फिल्म निर्देशकों ने अपनी अवधारणा को छोड़ दिया है "खलनायक की मनोर", जबकि कुछ ओरिएंटल डायरेक्टर इस अवधारणा का उपयोग करना जारी रखते हैं।
    • अपने बुरे आदमी को प्रेरणा दें! इनमें से बहुत से शैतानिक अंतराल हैं जैसे पैसे बनाने, लालसा या विश्व पर शासन करने की इच्छा। उन्हें एक कारण दे दो!
    • वह सामान्य से तुलना में एक अतिरंजित तरीके से टोन को अलग करके बोलता है: वह अति गंभीर या अधिक अजीब हो सकता है - लेकिन यह सामान्य नहीं होना चाहिए! यह तकनीक एक औपचारिक शत्रु के लक्षण वर्णन में अच्छी तरह से काम करती है। हर खलनायक को बल द्वारा ऐसा करना नहीं है - कभी-कभी आप अपने खलनायक को पूरी तरह से सामान्य तरीके से व्यवहार कर सकते हैं - खासकर जब आप एक रहस्य / थ्रिलर फिल्म लिखने की योजना बना रहे हैं।
    • कुछ श्रृंगार जोड़ें, अपना चेहरा पेंट करें या डरावना और घातक देखने के लिए आपके चेहरे पर पाउडर की एक पतली परत लागू करें। ऐसा मत करो यदि आपके खलनायक को भयानक दिखना नहीं पड़ता है! याद रखो, कुछ विरोधियों ने भी बिना कुटिलता से काम किया!
    • खलनायक कभी-कभी एक केप पहनते हैं, तो क्यों अपनी पोशाक में एक जोड़ नहीं?
    • एक चेतावनी: एक ही धोखे का उपयोग अपने चरित्र को दो बार न करें। अगर ऊपरी समय के लिए एक ही कार्रवाई का उपयोग किया जाता है तो जनता को ऊब जाता है। नायक के लिए जाल बनाने के लिए अपने खलनायक को कई चीजों से लैस करना सुनिश्चित करें। याद रखें: अगर पिशाच अक्सर स्क्रीन पर दिखाया जाता है, तो जनता पुराने, दुष्ट खलनायक का भय खो देता है

    चेतावनी

    • बुरे लोगों को कभी भी खराब न करें- अगर बुरा हमेशा जीतता है और अच्छा कभी भी एक हरा नहीं मारता है, कहानी बहुत उम्मीदवार बन जाएगी।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com