फिल्म में भूमिका के लिए कास्ट कैसे करें

क्या आप एक महत्वाकांक्षी अभिनेता एक फिल्म में अपना पहला टहनी पाने के लिए ऑडिशन के लिए तैयार हैं? सुनवाई आपको कांप सकती थी, लेकिन केट विंसलेट और डेंज़ल वाशिंगटन जैसी महान अभिनेता भी खरोंच से शुरू हुईं। सबसे पहले, आपको कुछ मोनोलॉग को याद रखना होगा और अपना पोर्टफोलियो तैयार करें

यह दिखाने के लिए कि आप जानते हैं कि फिल्म उद्योग कैसे काम करता है, तो एक खुला कास्टिंग ढूंढें और ऑडिशन के निदेशक के सामने प्रदर्शन करें। यदि आप एक फिल्म में भूमिका के लिए एक बड़ी ऑडिशन कैसे करें, पढ़ने के बारे में और जानना चाहते हैं।

कदम

भाग 1

प्रोविनी के लिए तैयार करें
ऑडीशन फॉर ए मूवी रोल चरण 1
1
मोनोलॉग को याद रखें अधिकतर फिल्म ऑडिशन में, आपको एक एकालाप या दो को खेलने के लिए कहा जाएगा। एक अभिनेता के रूप में आपके लचीलेपन को उजागर करने का यह आपके मौका है। अपने व्यक्तित्व के लिए अनुकूल मोनोलॉग और अपनी अभिनय की शैली चुनें। कम से कम तीन को किसी भी समय संग्रहीत करने से आपको कास्टिंग के लिए किसी भी कॉल के लिए तैयार किया जाएगा - आपको कभी नहीं पता होगा कि कोई कब से बाहर निकलेगा।
  • तीन से चार मोनोलॉग्स चुनें जो एक-दूसरे से अलग होते हैं वह एक नाटक, एक कॉमेडियन और इतने पर का चयन करता है। आपको कास्टिंग प्रबंधक को प्रदर्शित करना होगा कि वह एक से अधिक प्रकार की भावनाओं या शैली को कैप्चर करने में सक्षम है।
  • अनोखी लोगों को खोजने के लिए मोनोलॉग्स वाली पुस्तकों को पढ़ें, जिन्हें आपने पहले कभी नहीं सुना है कास्टिंग निदेशक सैकड़ों बार पुराने विकल्पों को सुनने के थक गए होंगे।
  • अभ्यास मोनोलॉग्स अक्सर, इसलिए यदि आप आखिरी मिनट में प्रदर्शन करना चाहते हैं, तो आप जंगली नहीं होंगे।
  • अपने मोनोलॉग का समय और सुनिश्चित करें कि वे पिछले दो मिनट या इससे कम कास्टिंग्स का समय समाप्त हो गया है और यदि आप दो मिनट या इससे भी ज्यादा समय में जाते हैं तो आप काटा जाएगा।
  • ऑडीशन फॉर अ मूवी रोल स्टेप 2
    2
    अग्रभूमि में तस्वीरें लें. फ़ोटोग्राफ़ जो चेहरे को दर्शाती हैं वह मुख्य कारक का प्रतिनिधित्व करते हैं जो आपको कास्टिंग के लिए पहुंच प्रदान करता है। एक फोटोग्राफर को किराए पर लेना, जिसकी इस तरह की तस्वीरों के साथ काफी अनुभव है, नियमित चित्रों से काफी अलग है। ये शॉट्स आपके व्यक्तित्व पर बल देने और शारीरिक विशेषताओं पर जोर देने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं जो आपको अद्वितीय बनाती हैं।
  • जिन उद्योगों में आप जानते हैं उन लोगों के लिए सिफारिशें पूछें क्लोज-अप में विशेषज्ञता वाले फोटोग्राफर्स काफी महंगा हो सकते हैं, इसलिए सुनिश्चित करें कि आपके पास तस्वीर शूट पर जाने से पहले धन की आवश्यकता है।
  • जब आप के लिए फोटो स्टूडियो की तलाश कर रहे हैं, तो एक मेकअप कलाकार को पूछें कि यह सेवा के दौरान आपके साथ काम करने के लिए उपलब्ध होगा। अन्यथा, किसी को किराये पर लेने के लिए थोड़ा और अधिक भुगतान करने का मूल्य हो सकता है, जो आपकी छवियों में अपना ताज़ा दिख सकता है।
  • ऑडीशन फॉर ए मूवी रोल स्टेप 3
    3
    एक डेमो रील बनाएं यह आपके द्वारा बनाई गई अन्य फिल्म परियोजनाओं से क्लिप का संकलन है। फिल्मों को उन दृश्यों से सावधान चयन का परिणाम होना चाहिए, जो आपके अभिनय प्रतिभा को सर्वोत्तम संभव प्रभाव पाने के लिए दिखाए। व्यावसायिक संपादन करने के लिए आप इसे वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर का इस्तेमाल कर सकते हैं या खुद को वीडियो एडिटर के लिए रख सकते हैं। पूरे डेमो दो से तीन मिनट से अधिक नहीं होनी चाहिए।
  • डेमो जितना संभव हो उतना आसान होना चाहिए। कुछ निर्देशक आपको ई-मेल के माध्यम से एक इलेक्ट्रॉनिक फाइल भेजने के लिए कहेंगे, जबकि अन्य डीवीडी पर एक सामग्री कॉपी का अनुरोध करेंगे। डेमो तैयार करें ताकि यह दोनों प्रारूपों में उपलब्ध हो।
  • यदि आप पहले कभी किसी फिल्म में नहीं रहे हैं, तो उस नाटक से क्लिप शामिल करें जिसमें आपने तारांकित और फिल्माया। आप अध्ययन करते समय किए गए मूवी से क्लिप भी शामिल कर सकते हैं।
  • हाल के वर्षों में, कुछ कास्टिंग निर्देशकों ने नमूने से संबंधित परियोजना के लिए कस्टम क्लिप का अनुरोध किया है। उदाहरण के लिए, यदि आप एक फुटबॉल टीम के कप्तान को चलाने के लिए ऑडिशन कर रहे हैं, तो उस क्लिप को भेजने का प्रयास करें जिसमें आपकी एक समान भूमिका है।
  • किसी परिचय या संपादन के साथ डेमो शुरू न करें यह आपके नाम से शुरू होना चाहिए और फिर पहले दृश्य को सीधे लॉन्च करना चाहिए।
  • अंत में सर्वश्रेष्ठ मत छोड़ो कास्टिंग निर्देशकों के पास बहुत सी क़ौम देखने के लिए है यदि आपका अपने सबसे मजबूत दृश्यों से शुरू नहीं होता है, तो वे शायद अगले उम्मीदवार की प्रस्तुति पर जाएंगे।
  • ऑडीशन फॉर ए मूवी रोल चरण 4
    4
    ऑडिशन खोजें आपके क्षेत्र में ऑडिशन के बारे में पता करने का सबसे आसान तरीका नेट पर खोज कर रहा है। उदाहरण के लिए, यदि आप अमेरिका में रहते हैं, तो backstage.com विभिन्न शहरों में आयोजित ऑडिशन की एक व्यापक सूची प्रस्तुत करता है। आप स्थानीय समाचार पत्रों में क्लासिफाईड अनुभाग पर एक नज़र डाल सकते हैं या छात्र फिल्मों के लिए ऑडिशन के लिए कॉल खोजने के लिए यूनिवर्सिटी साइटों पर घोषणाएं पढ़ सकते हैं।
  • अमेरिका, न्यूयॉर्क शहर और लॉस एंजिल्स में नमूना कॉल की उच्चतम एकाग्रता है, क्योंकि दोनों शहर फिल्म व्यवसाय में बड़े हैं। हालांकि, कई छोटे शहरों और कस्बों में एक समृद्ध फिल्म समुदाय है और आपको निश्चित रूप से आपके क्षेत्र में अवसर मिलेगा यदि आपको पता चल जाएगा कि कहां अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए कला, वैकल्पिक सप्ताह के अंत और अन्य कला प्रकाशनों को समर्पित ब्लॉग पढ़ें।
  • ऑडीशन फॉर ए मूवी रोल चरण 5
    5
    कास्टिंग निर्देशक से अनुरोधित सभी सामग्री वितरित करें उन्हें अपने क्लोज-अप और डेमो रील के अलावा एक फिर से शुरू और एक कवर पत्र की आवश्यकता हो सकती है। वे आपको सब कुछ जो आपको कास्टिंग करने की आवश्यकता है या इसे अग्रिम में भेजने के लिए कह सकते हैं। सुनिश्चित करें कि कास्टिंग निर्देशक के निर्देशों के अनुसार सब कुछ स्वरूपित किया गया है और मूल बातें शामिल करने के लिए मत भूलना कास्टिंग प्रबंधक को आपकी सामग्रियों के विज़ुअलाइजेशन को जटिल बनाने के लिए आपके मौके के लिए बिल्कुल हानिकारक होगा
  • ऑडीशन फॉर अ मूवी रोल चरण 6
    6
    प्रत्येक नमूने के लिए अपने प्रदर्शन के अनुकूलन की योजना बनाएं आपके पास किसी भी समय पढ़े जाने के लिए मोनोलॉग तैयार होना चाहिए, लेकिन आपको प्रत्येक ऑडिशन को उसी तरीके से नहीं करना चाहिए। उस भाग के बारे में सोचो जिसके लिए आप प्रस्तावना दे रहे हैं और उस भूमिका के सर्वोत्तम तरीके में फिट होने वाले मोनोलॉग को चुन सकते हैं। यदि संभव हो, तो ऑडिशन के दिन आने से पहले एक नया याद रखें।
  • आपको भाग के लिए उचित रूप से भी पोशाक चाहिए। आपको असली पोशाक पहनना नहीं पड़ता है, लेकिन सुनिश्चित करें कि आप उस चरित्र का एक विश्वसनीय संस्करण देखेंगे जो आप खेलेंगे। यदि आप एक उत्तम व्यवसायी और सीईओ की भूमिका निभाने के लिए ऑडिशन करते हैं, तो जींस और टेनिस जूते में खुद को पेश नहीं करें
  • ऑडीशन फॉर अ मूवी रोल चरण 7
    7
    कोल्ड रीडिंग करने के लिए तैयार करें अपने एक मोनोलॉग के खेलने के अलावा, आपको शायद इसे पहली बार देखने का मौका बिना स्क्रिप्ट के एक अनुभाग को पढ़ने के लिए कहा जाएगा। अधिकांश कास्टिंग कॉल में वर्णों का वर्णन शामिल है, इसलिए उम्मीद है कि आपको पहले से ही यह पता चल गया है कि कैसे भूमिका में प्रवेश किया जाए।
  • भाग 2

    ऑडिशन में शाइन
    ऑडीशन फॉर अ मूवी रोल स्टेप 8



    1
    अपने आप को विश्वास करने की कोशिश करने के लिए एक अच्छी पहली छाप दें जब आप ऑडिशन के लिए प्रवेश करते हैं, तो कास्टिंग निर्देशक और अन्य प्रबंधकों की आंखों की जांच करें। एक अच्छी मुद्रा रखने की कोशिश करें और बहुत तेज़ी से चलें या सांस से बाहर निकलने के लिए जल्दी से भरें। जब आप अपने आप को पेश करते हैं, तो आपको अपने दृष्टिकोण और आपकी मौजूदगी से न्याय किया जाएगा, इसलिए एक गहरी श्वास लेने और अपने आप को इकट्ठा करने के बजाय कमरे के माध्यम से जल्दी करना सुनिश्चित करें। आपको आराम से और शांत दिखना चाहिए
  • ऑडीशन फॉर ए मूवी रोल चरण 9
    2
    चिह्नित बिंदु तक चलो यह आम तौर पर फर्श पर साधारण एक्स के साथ इंगित किया जाता है, जिसे डक्ट टेप से बनाया गया है - यह वह जगह है जहां आप नमूना के लिए कार्य करना शुरू करते हैं आमतौर पर यह सामने में स्थित है, जहां से कास्टिंग निर्देशक और अन्य प्रबंधक बैठे हैं, वहां से कई मीटर की दूरी पर बैठे हैं, ताकि वे आपके ऑडिशन पर सर्वोत्तम संभव दृश्य देख सकें।
  • आपको अपने ऑडिशन के दौरान जमीन पर हस्ताक्षर के लिए लंगर महसूस करने की ज़रूरत नहीं है - यह सिर्फ एक शुरुआती बिंदु है आपको उस स्थान का उपयोग करना चाहिए जिससे आप खेल रहे भूमिका को समझ सकें।
  • ऑडिशन फॉर अ मूवी रोल स्टेप 10
    3
    अपनी प्रस्तुति मास्टर करें मोनोलॉग के साथ शुरू होने से पहले आपको एक वाक्य का परिचय देना चाहिए जब आप फर्श पर चिह्नित स्थान तक पहुंच जाते हैं, तो कास्टिंग निर्देशक से संपर्क करें, उसे आंखों में देखें और अपना नाम और संक्षिप्त वर्णन करें कि आप क्या करना चाहते हैं उदाहरण: "शुभ संध्या, मैं फेलिसिया वुड्स हूं और यह टुकड़ा हेमलेट के दूसरे अधिनियम से लिया गया है"।
  • प्रदर्शन करने से पहले बहुत ज्यादा समय बर्बाद मत करो अधिकांश ऑडिशन समयबद्ध होते हैं, और जैसे ही आप दर्ज करते हैं, घड़ी शुरू होती है। अपने प्रदर्शन का समय अधिकतम करना चाहते हैं।
  • कास्टिंग निदेशक और अन्य प्रबंधकों के नाम से मत पूछो और किसी भी अन्य औपचारिकताओं के साथ ही "शुभ संध्या", या ऐसा कुछ कहने का आदान-प्रदान न करें। फिर भी, आपके पास ऐसा करने का समय नहीं है
  • भाग 3

    अपना मौका सुधारें
    ऑडीशन फॉर ए मूवी रोल स्टेप 11
    1
    जितना संभव हो उतना सुनाएं एक कोर्स का पालन करें और अपनी कला को एक कास्टिंग मैनेजर को प्रभावित करने की बाधाओं को बढ़ाने के लिए जितनी बार संभव हो सके अभ्यास करें। ऑडिशन से प्रतिक्रिया स्वीकार करें, उन्हें ध्यान में रखें और सुधार के लिए जितना मुश्किल हो उतना काम करें, फिर कोशिश करें। भूमिका लेने से पहले आपको दर्जनों ऑडिशन की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन हर बार जब आप कास्टिंग निर्देशक के सामने प्रदर्शन करते हैं, तो आपके पास अधिक मूल्यवान अनुभव होगा।
  • ऑडीशन फॉर ए मूवी रोल स्टेप 12
    2
    विभिन्न कौशल और विभिन्न प्रतिभाओं को परिशोधित करें। आप अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करके सभी अभिनेताओं के बीच खड़े हो सकते हैं, बशर्ते वह भूमिका के लिए प्रासंगिक हो। जानने के लिए कि कैसे गाते हैं, नृत्य करते हैं, एक यंत्र खेलते हैं, एक खेल का अभ्यास करते हैं और इतने पर आप एक फायदा दे सकते हैं अगर आपको लगता है कि यह आपके मौके को बढ़ाएगा, तो ऑडिशन के दौरान खुद को गर्व न करें।
  • ऑडीशन फॉर अ मूवी रोल 13 के शीर्षक वाला इमेज
    3
    किसी एजेंट को खोजने की संभावना पर विचार करें इस पेशेवर आकृति की जिम्मेदारी है कि आप अपनी भूमिकाओं और अनुभव के स्तर के अनुरूप भूमिकाएं पा सकें, अपने खुद के अवसरों को आगे बढ़ाने की आवश्यकता को समाप्त कर लें। कास्टिंग निदेशक अक्सर प्रतिभा एजेंटों को उन प्रकार के अभिनेताओं के बारे में विवरण भेजते हैं, जिनके बारे में वे तलाश कर रहे हैं, और इन पेशेवरों ने कास्टिंग मैनेजर्स को सूचित किया है, अगर वे किसी ऐसे व्यक्ति का प्रतिनिधित्व करते हैं जो एक अच्छा विकल्प होगा। एक एजेंट के साथ कार्य करना आपके अनुभव के बाद पर्यावरण में आने का एक अच्छा तरीका है
  • यदि आप इस रास्ते के साथ जारी रखते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप एक अनुभवी और योग्य एजेंट के साथ काम करते हैं। कुछ लोग प्रतिभा के एजेंट होने का दिखावा करते हैं जो युवा कमजोर अभिनेताओं के शिकार होते हैं। आप अपने एजेंट के 10% भुगतान की उम्मीद कर सकते हैं।
  • आप एक कास्टिंग कार्यशाला में भाग लेते हुए एक एजेंट पा सकते हैं, जिसके दौरान आप एजेंट के सामने और कास्टिंग निर्देशक के सामने ऑडिशन करेंगे। अपने क्षेत्र में कार्यशालाओं को खोजने के लिए ऑनलाइन खोज करें।
  • प्रतिष्ठित एजेंटों की एक सूची खोजें सूची को पढ़ें और उन पेशेवरों के संपर्क में रहें जो आपकी दिलचस्पी रखते हैं।
  • ऑडिशन फॉर अ मूवी रोल स्टेप 14
    4
    यदि आप संयुक्त राज्य अमेरिका में रहते हैं, तो एसएजी-एफ़टीएआर कार्ड प्राप्त करें। एसएजी-एफ़टीआरए, स्क्रीन अभिनेता संघ के सदस्य बनकर आप उच्च पुरस्कार और उच्च प्रोफ़ाइल नौकरियों तक पहुंच प्राप्त कर सकते हैं। आपको स्वास्थ्य बीमा भी प्रदान किया जाता है और यह गारंटी भी दी जाती है कि आपका काम अवैध तरीके से नहीं किया जाएगा
  • चेतावनी

    • एक एजेंसी के लिए ऑडिशन या आवेदन करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में एक अभिनेता बनना चाहते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि आपके पास वापस आने के लिए एक पेशा है, यदि यह काम नहीं करता है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com