नाटकीय कार्य या फिल्म के लिए ऑडिशन कैसे बनाएं

इस अनुच्छेद में, आपको एक ऐसा तरीका मिलेगा जो आपकी इच्छानुसार भूमिका निभाने में आपकी सहायता करेगा! यह एक मान्यता प्राप्त तकनीक है जिसे अमेरिकी स्कूलों और विश्वविद्यालयों में पढ़ाया जाता है!

कदम

ऑडीशन फॉर ए प्ले या मूवी चरण 1 के लिए चित्र
1
ऑडिशन का सामना करने के लिए, आपको सबसे पहले सबसे बड़ी सुरक्षा का प्रदर्शन करना होगा। परीक्षार्थी ऐसे व्यक्ति की तलाश नहीं कर रहे हैं जो आसानी से उत्तेजित हैं और जनता का सामना नहीं कर सकते।
  • ऑडीशन फॉर ए प्ले या मूवी चरण 2
    2
    याद रखें कि यदि आप एक फिल्म या नाटकीय काम के लिए ऑडिशन पर जाते हैं, तो आपको परियोजना में अपना बहुत अधिक समय और ऊर्जा देने के लिए कहा जाएगा। शायद, यह एक बुद्धिमान विचार एक उत्पादन के लिए ऑडिशन के लिए अगर आप पूरा समय काम नहीं है, या आप बड़े नृत्य में अन्य परियोजनाओं, अगर आप स्कूल जाने या के बाद देखने के लिए यदि आप एक परिवार है है। हालांकि, यदि आप अभी भी छात्र हैं, तो आप घरेलू शिक्षा पर विचार कर सकते हैं। यदि आपके पास पर्याप्त समय (आमतौर पर हर शाम 3 या 4 घंटे) बार, पूर्वाभ्यास और प्रदर्शन दोहराने के लिए है, तो आपको कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। यह मत भूलो कि, इन चार घंटों के अतिरिक्त, चुटकुले, मोनोलॉग और कैप्शन को याद रखने के लिए परीक्षण के बाहर आपको अधिक समय की आवश्यकता होगी। प्रोजेक्ट में अतिरिक्त घंटे समर्पित करने के लिए आपको हमेशा मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार रहना चाहिए।
  • ऑडीशन फॉर ए प्ले या मूवी चरण 3
    3
    थिएटर शैलियों पर जानकारी लीजिए हम सब नाटक और हास्य पता है, लेकिन वहाँ कई अन्य हैं: क्लासिक नाटककार (शेक्सपियर और Chekov) और यूनानियों अक्सर जटिल भाषा का प्रयोग, बहुत लंबे समय इसकी विशेषता और को व्यक्त किया। इस पहलू से हतोत्साहित या भयभीत न हों: जल्दी या बाद में, निर्देशक को मिलने और कई बार पटकथा पढ़ने के बाद, यह सब आसान लग सकता है
  • ऑडीशन फॉर ए प्ले या मूवी चरण 4
    4
    एक टीम खेल खेलने की कोशिश करो अन्य अभिनेताओं उन लोगों की सराहना करते हैं जो हॉस्पिटल सितारों की तरह अजनबी अहंकार दिखाते हैं। विशेष रूप से विश्वविद्यालय के वातावरण या गैर-पेशेवर कंपनियों में, उन लोगों के लिए कोई जगह नहीं है जो सोचते हैं कि वे दूसरों की तुलना में बेहतर हैं आखिरकार, यह एक मजेदार होना चाहिए और के बाद से कोई भी एक शुल्क प्राप्त करता है (प्रत्येक मामले में, राशि अत्यधिक नहीं होगा), तो आपको किसी विशेष नहीं होगा सही है, भले ही मैं मुख्य भूमिका मिल गया।
  • ऑडीशन फॉर ए प्ले या मूवी चरण 5
    5
    फिल्मों और नाटकीय कार्यों के लिए ऑडिशन के बीच एक बड़ा अंतर है फिल्में अधिक अंतरंग अभिनय, क्लोज-अप, चित्र और अधिक यथार्थवादी आंदोलनों को महत्व देते हैं। इसके अलावा, फिल्म ऑडिशन के दौरान, हम मोनोलॉग्स के बजाय इंटरैक्शन और पर्दे पर अधिक ध्यान देते हैं। दूसरी ओर, थियेटर ऑडिशन आम तौर पर एक एकालाप के साथ शुरू होता है, और निर्देशक आपकी शैली की सराहना करेंगे, और दूसरे ऑडिशन के लिए अन्य कलाकारों के साथ एक दृश्य खेलने के लिए कह सकते हैं। अब, आप जानते हैं कि क्या तैयार करना है। यदि आपके पास एक अच्छा मंच उपस्थिति नहीं है या आप आसानी से अपने आप को पहचान नहीं सकते हैं, तो थिएटर संभवत: आपके लिए नहीं है। यदि आप करीबी भावनाओं को एक क्लोज-अप में व्यक्त नहीं कर सकते हैं, या आप तकनीशियनों को फिल्मांकन के लिए सेट तैयार करते समय इंतजार नहीं करना चाहते हैं, तो फिल्में आपके दांत नहीं हैं ऑडिशन की तैयारी करने से पहले अलग-अलग शैली मतभेदों के बारे में अच्छी तरह से जानें।
  • ऑडीशन फॉर ए प्ले या मूवी चरण 6
    6
    विज्ञापनों के लिए खोजें अब जब आप जानते हैं कि आप क्या इंतजार कर रहे हैं, तो आप ऑडिशन के लिए तैयार करने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। इस गाइड में वर्णित विधि को फिल्म नमूनों के लिए अनुकूलित किया जा सकता है। अगर आपने खुद को थिएटर प्रोजेक्ट में बांटने का फैसला किया है, तो एक कंपनी की तलाश करें आम तौर पर, आप विश्वविद्यालय के थिएटर विभाग में ऑडिशन के लिए घोषणाएं (वे आपको एक भूमिका भी दे सकते हैं भले ही आप एक छात्र न हों), या अपने शहर के सामाजिक केंद्र में जानकारी मांग सकते हैं। कभी-कभी, आप पता पुस्तिका में स्थानीय समाचार पत्रों में विज्ञापन पा सकते हैं कला और शो या स्थानीय पत्रिकाओं में आमतौर पर, रोम या मिलान जैसे बड़े शहरों में फ़िल्म ऑडिशन आयोजित किए जाते हैं कुछ कंपनियां कास्टिंग के लिए समर्पित वेबसाइटों के माध्यम से भी ऑडिशन का विज्ञापन कर सकती हैं
  • ऑडीशन फॉर ए प्ले या मूवी के चरण 7
    7
    ऑडिशन के लिए चयन करने से पहले कुछ फिल्म निर्माण आपको फिर से शुरू करने और एक तस्वीर के लिए पूछ सकते हैं। यह एक सामान्य प्रक्रिया है, क्योंकि एक अच्छी उपस्थिति अक्सर आवश्यक होती है और प्रतिभा को पृष्ठभूमि में रखा जाता है। दुर्भाग्यवश, यह महत्वपूर्ण प्रस्तुतियों के लिए काम करता है, भले ही यह सही नहीं है। याद रखें कि आपको ऑडिशन के लिए लंबे समय तक यात्रा करने के लिए मजबूर किया जा सकता है। उदाहरण के लिए, वे आपको मिलान में कॉल कर सकते हैं और तुरंत रोम में दूसरे ऑडिशन के लिए कह सकते हैं बहुत से यात्रा करने के लिए तैयार हो जाओ - कुछ मामलों में, आपको शूटिंग क्षेत्र में भी जाना चाहिए।
  • ऑडीशन फॉर ए प्ले या मूवी के चरण 8



    8
    एक एजेंट खोजें कभी-कभी, बड़े शहरों में एजेंसियों के पास अच्छे संपर्क होते हैं, लेकिन याद रखें कि एजेंट आमतौर पर आपके मुआवजे का 10% लेते हैं। नौकरी स्वीकार करने से पहले भी इस आंकड़े पर विचार करें।
  • ऑडीशन फॉर ए प्ले या मूवी चरण 9
    9
    अपने आप को एक ऑडिशन में पेश करने से पहले, सत्यापित करें कि आवश्यक भूमिकाएं आपके लिए उपयुक्त हैं। यदि आप 40 वर्षीय व्यक्ति हैं, तो शायद आप 20 साल के हिस्पैनिक के लिए एक भूमिका के लिए उपयुक्त नहीं होंगे, या एक ऑडिशन के लिए न दिखाएं योनी के मोनोलॉग्स क्योंकि वे आपको निश्चित रूप से नहीं चुनेंगे। कभी-कभी निर्देशक अपवाद बनाते हैं (उदाहरण के लिए, यदि उन्हें पर्याप्त पुराने अभिनेता नहीं मिलते हैं, तो वे आप भी चुन सकते हैं भले ही आप युवा हो और इसी तरह) अगर ऑडिशन के पास जगह लेती है, तो अपने आप को पेश करने से डरना मत। सुनिश्चित करें कि आप सभी डेटा सही तरीके से लिखते हैं (फोन नंबर, निर्देशक का नाम और काम, ऑडिशन के लिए निर्देश, आदि) और उन्हें आसान रखो, ताकि आपको आखिरी मिनट में उन्हें ढूंढना पड़े। थोड़ा पेशेवर सौजन्य दिखाएं और घोषणा को छोड़ दें जहां आपने इसे प्राप्त किया था: फ्लायर को डिस्कनेक्ट न करें, जब तक कि पास के कई अन्य लोग न हों। अब, तैयार होने का समय है!
  • ऑडीशन फॉर ए प्ले या मूवी के चरण 10
    10
    अपने आप को तैयार करने के लिए तैयार: नमूना के लिए आवश्यकताओं को पढ़ें कभी-कभी उन्हें ऑडिशन के लिए जरूरी पाठ्यक्रम, फोटो, नृत्य कपड़े और अन्य चीजों के अलावा कुछ शारीरिक विशेषताओं, विशेष अनुभवों की आवश्यकता हो सकती है। आमतौर पर, समकालीन प्रोडक्शन को दो विपरीत मोनोलॉग (एक कॉमिक और एक नाटकीय) की आवश्यकता होती है। शेक्सपियर के काम करने के लिए, वे शेक्सपियर, मार्लो की या किड के काम पर आधारित सोलिलॉकीज के साथ बहुत अच्छी तरह से करेंगे। यदि अन्य अनुरोध थे, जैसे एक गीत या आशुरचना, तो आपको विज्ञापन में निर्दिष्ट सभी चीज़ मिलेंगी। पत्र के निर्देशों का पालन करें! टेनेसी विलियम्स या आर्थर मिलर द्वारा एक मोनोलॉग के साथ शेक्सपियर के एक नाटक के लिए एक ऑडिशन के लिए मत दिखाओ: यह एक वास्तविक आत्महत्या होगी, खासकर यदि मैंने घोषणा पढ़ी है तो मुझे भरोसा है।
  • ऑडीशन फॉर ए प्ले या मूवी के चरण 11
    11
    एक अच्छा एकालाप खोजें यह शायद सबसे कठिन मार्गों में से एक है। आपको सही मोनोलॉग खोजने के लिए विभिन्न प्रकार के काम और कथनों का परीक्षण करना होगा। आम तौर पर, यह काम बेहतर होगा कि आप किस प्रकार के ऑडिशन के लिए काम कर रहे हैं (उदाहरण के लिए, टेनेसी विलियम्स के काम के लिए आर्थर मिलर द्वारा लिखित एक मोनोलॉग का उपयोग करता है)। इस तरह, आप एक समकालीन ओपेरा में शेक्सपियर के अभिनेता कैसे काम करेंगे, यह सोचने के लिए मजबूर किए बिना, निदेशक आपको सवाल में शैली के संबंध में मूल्यांकन करने की अनुमति देगा। सही एकालाप को खोजने के लिए, थिएटर के प्रोफेसर या थिएटर उत्साही से मदद मांगिए या उत्पादन प्रबंधक के साथ चर्चा करें - ये लोग आपको सही रास्ते पर रख सकते हैं अगर कोई आपकी मदद करने में सक्षम नहीं था, तो पुस्तकालय में जाएं और काम की उसी आयु से संबंधित काम शुरू करें, जिसके लिए आप ऑडिशन करते हैं। जब आपको सही एकालाप मिल गया है, तो आप पहले से ही ओपेरा के माध्यम से हो जाएगा!
  • ऑडीशन फॉर ए प्ले या मूवी के चरण 12
    12
    परीक्षा से पहले: अब जब आपको एक अच्छा एकालाप मिल गया है, तो इसे दिल से सीखिए ऐसा करने का कोई पूर्व-स्थापित तरीका नहीं है, हर किसी का अपना तरीका है इसे पूरी तरह से याद रखना सुनिश्चित करें ज्यादातर निर्देशक एक ऐसे अभिनेता का चुनाव नहीं करेंगे, जिसकी कोई अच्छी याददाश्त नहीं है या जो पहली ऑडिशन के दौरान शीट से पढ़ता है (जब तक कि आप उन्हें अन्य गुणों के साथ नहीं मार सकते)। एकालाप को याद करने के बाद, ऑडिशन के दिन तक इसे जारी रखने का प्रयास करें। इसलिए, तैयार होने के लिए आपको कुछ घंटों की आवश्यकता होगी। सबसे पहले: उचित कपड़े पहने स्नीकर्स, जीन्स, टी-शर्ट और एक बेवकूफ नज़र से बचें आप एक निर्जीव उपस्थिति के साथ मंच पर एक अच्छी छाप नहीं होगा। यदि आप जानते हैं कि आपको ऑडिशन में डांस टेस्ट करना है, तो कुछ अतिरिक्त कपड़े लाएं ताकि आप उन लोगों को बर्बाद न करें जो आप के साथ खेलेंगे। जैसे ही आप तैयार हो जाते हैं, तस्वीरें और पाठ्यक्रम की प्रतियां लेना याद रखें। सभी परीक्षकों को वितरित करने के लिए कई प्रतियों को लाओ, ताकि वे आपको बेहतर याद कर सकें जल्दी आने की कोशिश करो वे आपको पिछले अनुभव, व्यक्तिगत डेटा और उपलब्धता को निर्दिष्ट करने के लिए फॉर्म भरने के लिए कह सकते हैं। इसके अलावा, यदि आप जल्दी से आते हैं तो आप अपनी पसंद के समय का चयन कर सकते हैं और आपके पास तैयारी करने के लिए अधिक समय होगा। मुखर व्यायाम करें, चेहरे की मांसपेशियों और जीभ को ढीला करें एक गूढ़ जीभ के साथ एकालाप को बर्बाद मत करो: अभ्यास बहुत महत्वपूर्ण हैं! अंत में, हमेशा दूसरों के प्रति अनुकूल और आराम से रहें। बिल्कुल उत्तेजक दृष्टिकोण से बचें - यदि आप भाग लेते हैं, तो आप उन लोगों के साथ काम करना छोड़ सकते हैं, अप्रिय और अनावश्यक तनाव पैदा कर सकते हैं।
  • ऑडीशन फॉर ए प्ले या मूवी चरण 13
    13
    ऑडिशन के दौरान: इस बिंदु पर, आपने सभी आवश्यक तैयारी कर ली है। चुप बैठो और अपनी बारी की प्रतीक्षा करें। उत्पादन प्रबंधक और मंच निर्देशक के कुछ भी ध्यान से सुनो: वे अतिरिक्त मौलिक संकेत दे सकते हैं जो विज्ञापन में मौजूद नहीं थे, जैसे मोनोलॉग के लिए समय सीमा या ऑडिशन के चरण। रुको जब तक कि आप अपना नाम नहीं कॉल करते हैं और फिर मंच पर जाते हैं बात करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास उनका ध्यान है यह अभी तक लिखने या पिछले अभिनेता के बारे में बात कर रहे हैं, जबकि शुरू करने के लिए अप्रिय होगा। जब तक आपके पास सारी आंखें न हों, तब तक रुको, ताकि वे आपको शुरुआत से सुनें। फिर, निर्देशक से खुद को परिचय कराएं और मोनोलॉग शुरू करें अंत में, निर्देशक आपको कुछ प्रश्न पूछ सकता है, या फिर वह आपको एक बार फिर से मोनोलॉग के एक टुकड़े को पढ़ने के लिए कह सकता है। धैर्य रखें, ईमानदारी से सवालों के जवाब दें और अपना सर्वश्रेष्ठ करें यह रवैया निर्देशक के फैसले पर सकारात्मक प्रभाव डाल सकता है। जब आप समाप्त कर लें, तो एक छोटा धनुष ले लें, शुक्रिया और दूसरे अभिनेता को प्रवेश करने की अनुमति दें।
  • ऑडीशन फॉर ए प्ले या मूवी चरण 14
    14
    परीक्षा के बाद: संभवत: इससे निपटने के लिए सबसे मुश्किल चरण है यहां तक ​​कि मोनोलॉग हंट इस बिंदु पर टहलने की तरह प्रतीत होगा, क्योंकि यह क्षण है जब आपको बस इंतजार करना पड़ता है आपका भाग्य परीक्षकों के हाथों में है। ऑडिशन के बाद आप रह सकते हैं या छोड़ सकते हैं, लेकिन दूसरी ऑडिशन के बारे में पहले जानकारी पूछ सकते हैं- अगर यह निर्धारित नहीं होता है, तो पूछें कि वे परिणाम कब प्रकाशित करेंगे। अगर आपको छोड़ना है, तो विनम्र रहें और दूसरे कलाकारों को परेशान मत करो जब आप घर जाते हैं, तो परेशान न हो अधिकांश अभिनेता प्रदर्शनी के हर पल का विश्लेषण करते हैं, और सच्चाई के क्षण तक खुद को पीड़ा करते हैं। एक सलाह: यह मत करो! ऑडिशन और अंतिम निर्णय के बीच कई दिन लग सकते हैं - कभी-कभी क्षेत्र को कम करने के लिए कभी-कभी दूसरी ऑडिशन भी आयोजित किया जाता है। उस मामले में, अन्य कलाकारों के साथ पूरे दृश्यों को खेलने के लिए तैयार रहें, यहां तक ​​कि उन भूमिकाओं को भी पढ़ना जो आपको पसंद नहीं हैं। किसी भी स्थिति में, अपने आप को बहुत ज्यादा तनाव मत करो फैसला आप पर निर्भर नहीं है, और अगर उन्होंने आपको नहीं चुना है, तो मत सोचो कि आप एक बुरे अभिनेता हैं ऐसा लगता है कि निर्देशक के पास उत्पादन में प्रवेश करने का कोई तरीका नहीं था। इसे किसी के साथ न लें, स्वयं के साथ भी नहीं। हालांकि, आप निर्देशक से पूछ सकते हैं कि आपको क्या सुधार करना चाहिए। आम तौर पर, इन स्थितियों में निर्देशक बहुत दयालु होते हैं और इसके अलावा, वे आपको बता सकते हैं कि वे एक अभिनेता में क्या देख रहे थे। सबसे ऊपर, कठोर मत बनो: आरोपों को शुरू न करें और गुस्सा मत करो। यदि बजाय मुझे चुना गया था, बधाई हो! शायद यह मार्गदर्शिका उपयोगी रहेगी! शुभकामनाएं!
  • टिप्स

    • ऑडिशन से पहले, आपको कास्टिंग निर्देशक से संपर्क करना पड़ सकता है। इस मामले में, एक ई-मेल पता या टेलीफोन नंबर प्राप्त करें। यदि आप कॉल करने का निर्णय लेते हैं, तो निम्न योजना का पालन करें:
    • -निर्देशक: "नमस्ते, मैं लेस्ली हूँ"
    • -आप: "नमस्ते, मैं (नाम और उपनाम) हूँ मैंने फ़िल्म (फिल्म का नाम) के लिए ऑडिशन के लिए घोषणा (जिस जगह पर आप फ्लायर पाया) की घोषणा पढ़ी है। मुझे पूछने के लिए एक त्वरित सवाल है कि क्या यह बहुत परेशानी नहीं है"
    • -निर्देशक: "मैं स्वागत कर रहा हूँ।"
    • -आप: (प्रश्न जल्दी से और स्पष्ट रूप से पूछिए।) एक मूर्खतापूर्ण प्रश्न पूछने की कोशिश न करें और घोषणा के लिए पहले से ही निर्दिष्ट किसी चीज के बारे में मत पूछो, और अगर आपको पूछने के लिए कोई वास्तविक प्रश्न नहीं है तो कॉल न करें- कुछ लोग इस संभावना का लाभ उठाते हैं कास्टिंग निर्देशक के संपर्क में रहने के लिए, लेकिन यह दोनों के लिए समय की बर्बादी हो जाती है।)
    • आपके प्रश्न का उत्तर प्राप्त करने के बाद, आप कह सकते हैं कि धन्यवाद "आपकी मदद के लिए बहुत धन्यवाद, लेस्ली मैं उसे मिलने के लिए इंतजार नहीं कर सकता (ऑडिशन की तारीख)। गुड मॉर्निंग।"
    • हमेशा वह काम पढ़ें जिसके लिए आप ऑडिशन कर रहे हैं। निर्देशक आपको कुछ प्रश्न पूछ सकता है और अच्छे उत्तर देने के लिए उपयोगी होगा। इसके अलावा, दूसरी ऑडिशन से निपटना आसान होगा क्योंकि आप पहली बार मजाक नहीं पढ़ पाएंगे।
    • ऑडिशन के लिए अंधेरे कपड़े पहनने की कोशिश न करें, लेकिन कुछ ऐसी चीज़ चुनें, जो आपको भारी देखे बिना देखती हैं उदाहरण के लिए, एक चौंकाने वाला गुलाबी कश्मीरी स्वेटर नहीं पहनें!
    • जब एक मोनोलॉज में प्रदर्शन करने के लिए समय सीमा होती है, तो मंच प्रबंधक आपको दर्शकों से आपको कितने समय से बचा है, निर्देश देगा उन्हें नोटिस करने की कोशिश करें, क्योंकि आधे मोनोलाग में बाधित होने से कुछ भी बुरा नहीं है क्योंकि उपलब्ध समय खत्म हो गया है।
    • थिएटर में, हमेशा आपके साथ अतिरिक्त पाठ्यक्रम लाओ। आप कभी नहीं जानते कि आप कौन मिल सकते हैं!
    • यदि आपके पास समय और इच्छा है, तो अधिक गहराई में काम का अध्ययन करें और शायद लेखक द्वारा किसी अन्य काम को पढ़ लें, उस अवधि के बारे में आपको बताएं जिसमें वह रहता था। लंबे समय में, यह इसके लायक होगा!
    • ऑडिशन से पहले आराम करने की कोशिश करें शांतता एकाग्रता को बढ़ावा देती है और, इस तरह, आप एक बेहतर प्रदर्शन करेंगे
    • नाटकीय शब्दावली सीखें यहां कुछ बुनियादी शब्द दिए गए हैं: स्वगत भाषण - एक नाटकीय रचना का हिस्सा जिसमें एक चरित्र दृश्य पर अकेले बोलता है और, आम तौर पर, दो या तीन पैराग्राफ से अधिक नहीं है- प्रस्तावना - शास्त्रीय थियेटर में यह एक एकालाप या वार्ता है जो कार्रवाई का परिचय देती है और काम की पृष्ठभूमि को उजागर करती है
    • आपके ऑडिशन के लिए शुभकामनाएं! मज़े करो और अगर यह गलत हो जाए, तो याद रखें कि एक और मौका होगा!

    चेतावनी

    • आपको एक परीक्षा लेने के लिए भुगतान करने की आवश्यकता नहीं है! यह लगभग हमेशा एक घोटाला होता है जिन कंपनियों ने भुगतान किए गए नमूनों की पेशकश की है (जैसे फिल्म में "Bowfinger") वास्तव में वे फर्जी कंपनियां हैं जो कभी फिल्म नहीं बनाते हैं।
    • कुछ छोटी नाटकीय कंपनियां एक पंजीकरण शुल्क (आमतौर पर लगभग 15 यूरो) के लिए पूछ सकती हैं और इस मामले में, यह एक घोटाला जरूरी नहीं है। सुनिश्चित करें कि, हालांकि, वहाँ एक नहीं है "विशिष्टता खंड"।
    • विशेष कंपनियों के साथ उत्पादन कंपनियों पर भरोसा मत करना (उदाहरण के लिए, वे आपको अगले छह महीनों में अन्य नौकरी छोड़ने के लिए मजबूर करते हैं भले ही वे आपको आग लगा दें)
    • देर मत करो, परेशान न करें और कठोर मत करो।
    • यदि आप खुद को एक भूमिका नहीं देते हैं, इसका मतलब यह नहीं है कि आप कार्य नहीं कर सकते, लेकिन इस फैसले के कई कारण हो सकते हैं। उदाहरण के लिए, आपकी शारीरिक उपस्थिति किसी चरित्र के साथ मेल नहीं खाती हो, या कुछ अलग दिख सकती है। एक कारण लें और इसके बारे में अब और नहीं सोचें
    • चयन के बारे में सोचने से इंतजार करने के तनाव से बचने के लिए खुद को विचलित करने की कोशिश करें। इसके अलावा, यदि आप ने आपको नहीं चुना तो आपको बहुत निराश नहीं होगा
    • आप आखिरी क्षण में एक भूमिका को अस्वीकार करने का निर्णय नहीं कर सकते जब आप एक टेस्ट लेते हैं, तो स्वचालित रूप से एक प्रतिबद्धता लेते हैं जिसका आपको सम्मान करना होगा, जब तक कि बल प्रतीत होने के कारण नहीं होते (या यदि आप समय की समस्याओं के कारण छोटी भूमिका निभाने के लिए कहा था, तो भी आपने एक बड़ी भूमिका निभानी है)।
    • अभिनय पर्यावरण बेहद प्रतिस्पर्धी है। कुछ नियमों का पालन नहीं करते हैं और वैसे भी चुना जा सकता है, या वे कठोर होने पर निर्देशक को पसंद कर सकते हैं। इतने सारे चर हैं कि आप एक ऑडिशन के दौरान नियंत्रण नहीं कर सकते और चीजें हमेशा जितनी चाहें उतनी नहीं रहतीं। अगर आपको लगता है कि जीवन सही नहीं है, तो इस माहौल में चीजें भी बदतर हैं। निराशाओं और हताशा के लिए खुद को तैयार करें यह सब अभिनय का हिस्सा है!
    • अपने अभिनय अनुभव के बारे में झूठ मत बोलो और सच्चाई को बहुत ज्यादा मत बदलें। यह स्वीकार करना बेहतर होगा कि आपको झूठ बोलने की बजाय कोई अनुभव नहीं है। वास्तव में, कुछ निर्देशक नौसिखिए कलाकारों को पसंद करते हैं क्योंकि वे अपने निर्देशों का बेहतर पालन करते हैं।
    • खुद को एक निर्देशक के साथ एक ऑडिशन के साथ पेश करने से डरना मत करें, जिन्होंने पहले से इनकार कर दिया था (जब तक कि आप उसे अपमान नहीं करते)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com