सुरक्षा के साथ ऑडिट कैसे करें

हर कोई ऑडिशन से नफरत करता है सभी। अभिनेता और अभिनेत्री उन्हें करने से नफरत करते हैं निदेशकों और निर्माता उन्हें करने से नफरत करते हैं थिएटर में कोई भी ऑडिशन प्रक्रिया की सराहना करता है इसमें शामिल सभी के लिए तनावपूर्ण, अनिश्चित, समय-उपभोक्ता और अप्रिय है यह एकमात्र तरीका है जो काम करता है। एक अभिनेता के रूप में, कुछ चीजें हैं जो आप प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए कर सकते हैं, और अंततः आपको एक अधिक पेशेवर उम्मीदवार बना देगा। इन युक्तियों में से कुछ आपको स्पष्ट दिखाई दे सकते हैं, लेकिन आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं निम्नलिखित सलाह को एक पारंपरिक नाटकीय ऑडिशन के संदर्भ में समझा जाना चाहिए। विशेष रूप से "शुभकामनाएं!"

कदम

ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 1
1
अपने ऑडिशन के टुकड़े को तैयार करें कोशिश करो जैसे कि आप एक नाटक के लिए। एक शिक्षक, एक निर्देशक या किसी अन्य विशेषज्ञ सहयोगी के साथ ट्रैक पर काम करें। एक भूमिका के रूप में गीत को सुनिश्चित करें, जिसे आपको खेलना चाहिए। आगामी सुनवाई के संदर्भ के बाहर इस पर कार्य करें इसे लोगों के सामने आज़माएं एक ऑडिशन से पहले रात तक इंतजार न करें, याद रखें और एक गीत की कोशिश करो! प्रयास करें, कोशिश करें और पुनः प्रयास करें!
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 2
    2
    ऑडिशन पर पुस्तकों की खोज करें ऑडिशन के लिए सही टुकड़ा ढूंढना शायद सबसे कठिन हिस्सा है। एक टुकड़ा खोजने के लिए समय ले लो जो आप की बात करता है - जो आपको पसंद है और जिसके साथ आप अपने आप को पहचानते हैं अन्य अभिनेताओं और निर्देशकों से उनकी राय पूछो और यदि आपके पास नाटक लिखने वाले दोस्त हैं, तो पूछें कि क्या उनके पास गाने हैं जो आप उपयोग कर सकते हैं! अपनी पसंद को दो से पांच संभावनाओं तक सीमित रखें और अपने मित्रों और उनके सहयोगियों से पूछें कि वे क्या सोचते हैं।
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 3
    3
    थियेटर नाटकों के मोनोलॉग्स चुनें एक नया काम या किसी चीज का उपयोग करने में कुछ भी गलत नहीं है जो आप ऑडिशन का आकलन करेंगे जिसे आपने कभी नहीं सुना है, बल्कि एक वास्तविक काम से एक टुकड़ा चुनें और काम को पूरी तरह से पढ़ें, न सिर्फ एकक के दृश्य जब आप अपने गीत की कोशिश करते हैं, तो एक तीन व्याख्यात्मक विकल्प बनाएं और उनका पूरी तरह पालन करें। जब आपको संदेह है, तो सादगी का चयन करें
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 4
    4
    अपने ऑडिशन के लिए एक सरल लाइनअप का उपयोग करें एक तीन सटीक तत्व चुनें जब आपको संदेह है, तो सादगी का चयन करें जो कोई ऑडिशन का मूल्यांकन करता है उसे आप जो देखना चाहते हैं उसका मूल्यांकन करें। यदि वे दो मोनोलॉग और एक गीत के लिए पूछते हैं, तो उनको तैयार करें। यदि वे दो विपरीत दिशाओं के लिए पूछते हैं, तो इसका मतलब है कि वे एक समकालीन और एक शास्त्रीय टुकड़ा चाहते हैं, जिनमें से एक नाटकीय और अन्य कॉमिक होना चाहिए। शास्त्रीय अनुच्छेदों का मतलब आम तौर पर कविता के छंद - शेक्सपियर या उनके समकालीन, मौलीएयर, ग्रीक लेखकों या जैसे एक अनुवादित मार्ग का उपयोग करते समय, सुनिश्चित करें कि अनुवाद भी कविता में है। परीक्षार्थी यह देखना चाहते हैं कि वे कवि भाषा और मीट्रिक से कैसे निपटते हैं। यदि परीक्षकों ने आपको एक या दो टुकड़े पेश करने का मौका दिया है, तो एक को चुनना और कॉमिक चुनें उस समय को तैयार करने के लिए तैयार करें जब आप दो गाने के लिए समर्पित होते।
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 5
    5
    एक मिनट के अंदर ऑडिशन के टुकड़े रखने की कोशिश करें आम तौर पर सुनवाई में समय सीमा होगी उस सीमा से अधिक न हो जो भी सुनवाई का मूल्यांकन करेगा वह आपको रोक देगा और यह मोनोलॉग के मध्य में बाधित होने के लिए शर्मनाक होगा। अधिक बेहतर नहीं है दस में से नौ बार जो आपकी सुनवाई का मूल्यांकन करेगा, यदि आप दरवाजे में प्रवेश करने के आठ सेकंड के भीतर भूमिका के लिए फिट हैं तो यह निर्णय लिया जाएगा।
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 6



    6
    आत्मविश्वास के साथ अपनी प्रविष्टि बनाओ यदि आपके पास अवसर है, तो आप के सामने उन लोगों का हाथ हिलाएं। देखें कि प्रस्तुतियों के दौरान आंखों में सुनवाई का मूल्यांकन कौन करेगा। अपने आप को प्रस्तुत करें और उन्हें सूचित करें कि आप कौन से गायन करेंगे और लेखक कौन हैं फिर बताएं कि आप पहले कौन से गीत करेंगे
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 7
    7
    बंद करो, मंजिल को देखो और एक दूसरे (केवल एक) को एक गहरी साँस लेने के लिए, अपने विचारों को ध्यान केंद्रित करें और उन लोगों से संवाद करें जिनसे आप शुरू होने वाले सुनवाई का मूल्यांकन करेंगे। अपनी प्रतिभा और जुनून के साथ चरित्र दर्ज करें चरित्र में एक पल में मुड़ें 100% प्रतिबद्ध यह पूरे ऑडिशन का सबसे महत्वपूर्ण क्षण है। यह अभ्यास करें अगर आप उन्हें प्रभावित करना चाहते हैं, तो यह ऐसा करने का सही समय है कभी भी अपने गीत में परीक्षकों का उपयोग न करें और सीधे उनके साथ कभी बात न करें। यह उन्हें असुविधाजनक बना देगा और वे आपकी सराहना नहीं करेंगे यदि आपका चरित्र किसी अन्य व्यक्ति से बात करता है, तो उस व्यक्ति की कल्पना करें कि परीक्षक के सिर के ऊपर और बाएं या दाएं सही है अगर आप गलती करते हैं तो रोकें न। एक ब्रेक ले लो अगर आपको करना है, लेकिन कसम नहीं करते, अपने पैर को मारो और चरित्र को छोड़ मत करो
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 8
    8
    थोड़ी देर के ब्रेक ले लो अगर आपको कुछ दोहराना है दोहराएं और जारी रखें जैसे कि कुछ नहीं हुआ। जब गीत समाप्त हो जाता है तो चरित्र को तोड़ने से पहले एक छोटा ब्रेक लें। फिर, चरित्र छोड़ दें, तटस्थ वापसी करें और कहें "धन्यवाद"। परीक्षकों से वाहवाही की अपेक्षा न करें। भले ही आप बहुत अच्छा कर रहे हैं
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 9
    9
    अगर आपको भाग नहीं मिलता है या आपको वापस नहीं बुलाया गया है, तो इसे व्यक्तिगत रूप से कभी नहीं न लें। उन्हें आपकी उपस्थिति के साथ किसी की ज़रूरत नहीं पड़ती है, जो आपके जैसा बोलता है, या हो सकता है कि वह आपके जैसा काम करे। कास्टिंग प्रबंधक के दिमाग को कोई भी नहीं पढ़ सकता है
  • ऑडिशन विथ कॉन्फिडेंस चरण 10
    10
    अपने आप को हर ऑडिशन पर बधाई देना, चाहे आप सफल हों या न हों यह नौकरी का सबसे कठिन हिस्सा है, और अभिनेता जो ऐसा करते हैं, और जो इसे अच्छे हैं, वे सबसे ज्यादा काम करते हैं। जितनी अधिक ऑडिशन आप समर्थन करेंगे, उतना करीब आप एक हिस्सा प्राप्त करना होगा।
  • टिप्स

    • आप मुस्कान। वास्तविक रहें दिखाएं कि आप कौन हैं इसका मूल्यांकन कौन करेगा अपने आप को रहो
    • अपने आप पर बहुत मुश्किल मत बनो यदि आपको हिस्सा नहीं मिलता है, तो आशावादी रहें
    • जल्द ही एक भूमिका के लिए एकदम सही अभिनेता के बाद ही उनकी ऑडिशन का समर्थन किया गया है, जो निर्देशक या निर्माता पसंद करते हैं वह एक अभिनेता है जो एक स्वच्छ, संक्षिप्त और पेशेवर सुनवाई प्रदान करता है। यह उनके लिए प्रक्रिया को आसान बना देगा, और यदि आप जानते हैं कि अगर आप इस भाग को प्राप्त नहीं करते हैं, तो वे आपको याद करेंगे और आपको फिर से कॉल करेंगे। कुछ मामलों में यह हिस्सा प्राप्त करने के रूप में सफल हो सकता है।
    • कभी कोशिश करना बंद करो
    • यदि आप अपना हिस्सा भूलते हैं, तो इसे रोकना और पूछना बेहतर होगा कि क्या आप दोहरा सकते हैं। अगर आपके पास एक ब्रेक लेना है, तो आप को याद रखे हुए मोनोलॉग के अगले हिस्से पर जायें। परीक्षकों से माफी न मांगें और अपने आप को दोषी न करें। चरित्र तोड़ मत करो
    • याद रखें कि जो कोई भी आप का मूल्यांकन करता है वह आपको विफल नहीं देखना चाहता है, लेकिन चाहता है कि आप एक ठोस प्रदर्शन की पेशकश करें और भाग लें ताकि उनके लिए प्रक्रिया आसान हो।
    • अपने आप को सुनिश्चित करें कभी भी अपनी सुनवाई के लिए अपमानजनक शब्दों का उल्लेख न करें "मेरे पास खुद को तैयार करने का समय नहीं था" या "मुझे अभी भी इस पर काम करना है"। जो लोग आप का मूल्यांकन करेंगे वे आपके बहाने में दिलचस्पी नहीं रखते हैं, और आप केवल हर समय बर्बाद करेंगे। ।
    • जिस गीत का आप चुनाव करेंगे, वह एक ऐसे चरित्र का होना चाहिए जिसे आप वास्तव में व्याख्या कर सकते हैं। एक 20 साल की अभिनेत्री के रूप में, दिखा रहा है कि आप कौन तय करेंगे कि आप एक 80 वर्षीय व्यक्ति खेल सकते हैं आपकी मदद नहीं करेगा।
    • यदि आपको हिस्सा नहीं मिलता है, तो याद रखें कि यह हर किसी के साथ हुआ, यहां तक ​​कि सबसे अच्छा भी। आघात का मुकाबला करें और आगे बढ़ें
    • शुभकामनाएं!
    • भाग को मत भूलना।

    चेतावनी

    • अपने फिर से शुरू के बारे में झूठ मत बोलो और अपने अनुभव के बारे में गलत जानकारी न दें। दूसरे शब्दों में, यह मत कहो कि आपने एक भूमिका निभाई है, अगर यह नहीं है, और यह मत कहो कि आपने जो पाठों का पालन नहीं किया है, आपने पालन किया है। थिएटर समुदाय छोटा है, यहां तक ​​कि बड़े शहरों में भी, और झूठ की खोज की संभावना अधिक है। और आपको एक और चिंता की ज़रूरत नहीं है पाठ्यक्रम पर आप जो पेशकश करते हैं वह उतनी ही महत्वपूर्ण नहीं है जितना कि आप सुनवाई के दौरान क्या दिखाएंगे। और मुस्कुराहट मत भूलना!
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com