सर्वश्रेष्ठ थिएटर अभिनेता कैसे बनें

क्या आप कभी भी एक अभिनेता बनना चाहते थे या क्या आप थिएटर के बारे में अधिक जानने के लिए चाहते हैं? जो भी आपके उद्देश्य, इन सरल चरणों के बाद एक अभिनेता के रूप में सुधार होगा और यह भी एक महान भूमिका पाने की संभावना बढ़ जाएगी!

कदम

छवि एक बेहतर स्टेज अभिनेता चरण 1.jpeg शीर्षक
1
रिलैक्स। महान अभिनेताओं ने पूरे कैरियर को सीखते हुए कमान पर चेहरे और शरीर की मांसपेशियों को आराम करने के लिए खर्च किया। जब आप मंच पर होते हैं तब तनाव बहुत स्पष्ट होता है तुम्हारी आवाज़ सूक्ष्म आवाज़ और अदृश्य लगती है, और आपके आंदोलनों अजीब और बदसूरत हो जाएगा जब आप खेल रहे हैं तब कठोरता और घबराहट के इन क्षणों से बचने के लिए, संभव के रूप में आराम से रहने के लिए आवश्यक है। नाटक के उच्च स्तर को शामिल करने वाला एक दृश्य भी अभिनेता को एकाग्रता और शांतता की आवश्यकता है। इसलिए, वादन नाटकीय हिस्सा है, लेकिन आंतरिक रूप से शांत रहें और अपने आप को अनावश्यक तनाव पैदा न करें
  • एक बेहतर स्टेज अभिनेता चरण 2. जेपीईजी शीर्षक वाली छवि
    2
    मंच पर कुछ पर आपका ध्यान फोकस करें यह एक और अभिनेता हो सकता है, सेट डिजाइन का एक तत्व, इत्यादि। इस पल पर ध्यान केंद्रित रखें और कभी भी अंतरिक्ष में घूरना न रखें। सार्वजनिक रूप से पता चल जाएगा कि क्या आपके विचार और आपका घूरना भटकना है, और यह उसे बहुत विचलित कर सकता है यहां और यहां रहने से आपको चरित्र में रहने की अनुमति मिलती है और भूमिका की विश्वसनीयता और खुद काम में सुधार होता है। इसके अलावा, अपने कपड़े पहने और नर्वस इशारों और टिकिक्स की जांच करके कार्य न करने की कोशिश करें, बस थिएटर के पीछे की तरफ या अपने फोकस बिन्दु देखें अगर आप तंग हैं
  • इमेट शीर्षक एक बेस्ट स्टेज एक्टोरर स्टेप 3. जेपीईजी
    3
    भूमिका में पूरी तरह से अपने आप में विसर्जित करें भूल जाओ कि आप नाटक कर रहे हैं और आप खेल रहे चरित्र बनने की कोशिश कर रहे हैं। अपने जीवन में प्रतिक्रिया करने, ड्रेसिंग, चलने, सोच और अन्य लोगों के साथ बातचीत करने का अपना तरीका बनाएं। किसी और की तरह अभिनय करने से डरो मत, जब आप चरित्र को रंगते हैं तो आपके दिमाग में इन दृश्यों को आकर्षित करें जब आप कार्य करते हैं तो हमेशा इस मानसिकता को रखें यदि आप दुखी होने का ढोंग करने का प्रयास करते हैं, तो आप खुद को मजबूर करेंगे छह दुख की बात है, यह पूरी तरह आपके अभिनय में उभर आएगा संक्षेप में, चरित्र की भूमिका निभाने की कोशिश मत करो, होना चरित्र
  • एक बेहतर स्टेज अभिनेता चरण 4.jpeg शीर्षक वाली छवि
    4
    याद रखें कि मंच पर सबकुछ बढ़ गया है। अगर आप अभिनय कर रहे हैं, तो आपको अपने शब्दों को अवश्य अवश्य अवश्य देना चाहिए, जो कि स्पष्ट रूप से बोलना है। आपके चेहरे पर सभी भावनाओं को अधिक तीव्र तरीके से व्यक्त किया जाना चाहिए, लेकिन आराम से रहने के लिए याद रखना चाहिए। यदि आपको लगता है कि आप लाइनों पर खेल रहे हैं, तो आप संभवत: इसे पर्याप्त रूप से कर रहे हैं आँखें, मुस्कान, चेहरे का भाव, इशारों और अपने सभी आंदोलनों और अधिक व्यापक और जो वास्तविक जीवन में dimostreresti से नाटकीय होना चाहिए। किसी भी स्थिति में, सावधान रहें यदि आप एक कैमरे के सामने कार्य करते हैं। इस मामले में, आप की तरह आप हर दिन के जीवन में esprimeresti, क्योंकि इस उपकरण का बहुत आसानी से बारीकियों और मंच पर अभिनय के लिए विस्तार और अतिरंजित आंदोलनों, जो फिल्म पर अत्यधिक लग कैप्चर करता है, कम नाटकीय रहना होगा।
  • इमेट शीर्षक से एक बेस्ट स्टेज एक्टोरर चरण 5.जेपीईजी
    5
    छोटी चीज़ों को अधिक महत्व दें यदि आप एक लाइव ऑडियंस या वीडियो के लिए प्रदर्शन कर रहे हैं, तो आपको यह सुनिश्चित करने के लिए हर चीज करनी चाहिए कि दर्शकों को उस चरित्र में विश्वास करना चाहिए जिसे आप एकजुट करने की कोशिश कर रहे हैं। यदि स्क्रिप्ट का कहना है कि कोई बहुत ज्यादा बोल रहा है, तो अपने चेहरे पर एक नाराज अभिव्यक्ति पेंट करें, और शायद, अपने पैरों पर टैप करके यह बेसब्री से करें। आप आँसू के करीब होना चाहिए, तो पलकें, नीचे देख रही है और कपड़े बटन के साथ नगण्य, या आँसू जब तक निमिष नहीं कम हो जाएगी बिना ठीक करने के लिए कोशिश करता है एक निर्णायक ढंग से अलग निर्धारित करें। छोटे क्रियाएं आश्चर्यजनक दृष्टि से दिखाई देती हैं, जिसमें बहुत ही भावपूर्ण चेहरे की विशेषताएं शामिल हैं दर्शकों सही संगीत, truccandoti डालने की हर संभव तरीके, कुछ रोशनी मोड़ है सब है कि मैं आप खुश हैं या दुखी स्थान बना सकते हैं और उस चरित्र और भूमिका आप पेश करने के लिए कोशिश कर रहे हैं करने के लिए अनुकूलित किया जा सकता शामिल करने के लिए अनुमति दें। इसमें आपकी आवाज़ बदलना शामिल है, शायद उन लोगों के साथ समय बिताने जिनके पास आप उच्चारण करना चाहते हैं, किसी अन्य भाषा सीखना या वॉयस कोच के साथ अभ्यास करना है सीडी और किताबें भी हैं जो आपको एक निश्चित उच्चारण पर मास्टर करने में मदद करती हैं!
  • एक बेहतर स्टेज अभिनेता चरण 6.jpeg शीर्षक वाली छवि
    6
    प्रक्षेपण पर कार्य करें एक आर्थिक रिकॉर्डर में निवेश करें (कैसेट, सीडी, यूएसबी स्टिक या किसी अन्य टूल को आप आरामदायक पाते हैं) इसे आप से दूर (कम से कम छह मीटर) से चालू करें, रिकॉर्ड करने और दूर जाने के लिए दबाएं। एक सरल वाक्य की सराहना करें, जैसे "मेरी शर्ट नीली है और मेरी आँखें भी हैं!" विभिन्न वाक्यांशों (यहां तक ​​कि जीभ के टिवारों) के साथ कोशिश कर रहें यह समझने के लिए वापस चलाएं कि कैसे रिकॉर्डिंग गई और आपको सही करने की आवश्यकता है। अधिक बल के साथ अपनी आवाज़ को प्रोजेक्ट करने के लिए, अधिक से अधिक कठिनाई स्तर को बढ़ाएं।
  • एक बेहतर स्टेज अभिनेता चरण 7.jpeg शीर्षक वाला चित्र



    7
    श्वास और शब्दों को अच्छी तरह से उच्चारण करें अपनी आवाज़ को गर्म करने के लिए कई अभ्यास करें और सुनिश्चित करें कि आप अपनी मुखर रस्सियों पर दबाव डालना नहीं चाहते हैं। शब्द की घोषणा पर ध्यान दें ताकि आवाज़ स्पष्ट हो। एक जटिल वाक्य का प्रयास करें, जैसे "क्यों, ओह, आप जुड़वा बच्चों विलियम एंड थियोडोर के साहसी रोमांच क्यों नहीं देखते?" इन वाक्यों को भावनाओं के साथ और बिना बिना पक्का करने का प्रयास करें। फिर, फिर से रिकॉर्डिंग को सुनो। स्पष्ट रूप से बोलने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, इसलिए "ई-नोएनन-सीआईएनए-डू" प्रत्येक एक अक्षर का अभ्यास करें। याद रखें, हालांकि, जब आप वास्तव में अभिनय कर रहे हैं, नहीं आप यह कर सकते हैं! यह केवल एक अभ्यास है जो अभ्यास के उद्देश्य के लिए दर्पण के सामने किया जाना चाहिए।
  • एक सुंदर स्टेज अवार्ड चरण 8 को शीर्षक वाली छवि
    8
    अपने अभिव्यक्तियों पर ध्यान दें चेहरे का अभिव्यक्ति मौलिक है और आवाज प्रतिक्रियाओं के साथ उन्हें संयोजन समय की एक महत्वपूर्ण कला है। एक बहुत ही सरल "ओह!" कहो, एक दर्पण के सामने, हर बार अपना चेहरा देखकर और अपनी आवाज़ सुनना। निम्नलिखित मूडों की कोशिश करें: उदासी, आश्चर्य, क्रोध, डर, उत्तेजना और उन सभी जो दिमाग में आते हैं
  • एक बेहतर स्टेज अभिनेता चरण 9। जेपीईजी शीर्षक वाली छवि
    9
    लगातार अपने मजाक का अभ्यास करें
  • कई प्रतियां बनाएं उन्हें लिखें और मुद्रित करें, ताकि आप कहीं भी एक प्रति प्राप्त कर सकें। अपने पर्स में एक, एक डेस्क के दराज में, एक बिस्तर के पास, एक बाथरूम में, एक रसोई की मेज पर, एक दीवार पर लटका हुआ है और एक अपने पसंदीदा खिड़की के सामने।
  • जब भी आप कर सकते हैं चुटकुले पढ़ें: बिस्तर पर जाने से पहले, सुबह उठने पर, बस के इंतजार करते समय, रात के खाने की तैयारी करते समय लगातार अपना हिस्सा दोहराएं, स्वर और अभिव्यक्ति को सम्मिलित करने के लिए याद रखें, जब आप मंच पर हों, जब आप स्वाभाविक हों।
  • जब आपको एक लंबा पास मिल जाए, तब तक पहली बार बताएं जब तक कि आप टोन और अभिव्यक्ति के साथ सहज महसूस न करें। फिर, अगले बार जोड़ें पहले दो बार की व्याख्या के तरीके का अभ्यास करें, जब तक आप अगले में शामिल होने के लिए तैयार हैं (या अंतिम पड़ाव से शुरू होता है और उसके बाद फिर पिछले दो enunciating ऊपर जाना है, इसलिए जब आप पहली बार में आने, आप पहले से ही आराम से परिचित हो गए हैं पाठ का) एक बार जब आप लाइनों को आत्मसात कर लेते हैं, तो आप एक कदम आगे बढ़ा सकते हैं और मार्ग का अर्थ तलाश सकते हैं और अपनी व्याख्या को परिष्कृत कर सकते हैं।
  • इमेट शीर्षक एक बेस्ट स्टेज अवार्ड 10 कदम
    10
    आप लोगों को जानते हैं लोगों के विभिन्न समूहों के संपर्क में रहने का प्रयास करें आप ऐसे किसी व्यक्ति की तरह कार्य नहीं कर सकते हैं जिसे आपने कभी नहीं मिला है उन लोगों से बात करें जिन्हें आप आम तौर पर एक मिनट के साथ खर्च करने के बारे में नहीं सोचते हैं - लोग आपको अपने अविश्वसनीय दुनिया के दृष्टिकोण, दृष्टिकोण और दृष्टिकोण के विभिन्न तरीकों के बारे में अधिक सिखा सकते हैं।
  • एक बेहतर स्टेज अभिनेता चरण 11.जेपीईजी शीर्षक वाली छवि
    11
    अन्य कलाकारों से जानें दूसरों से सीखना तुम्हारी आवाज को धोखा देने या खोने का पर्याय नहीं है। अपने सहकर्मियों को देखें और निर्दिष्ट भागों को व्याख्या करने के उनके तरीके - ऐसा करके, आप बहुत कुछ सीखेंगे। आपके पास कुछ चीजें हैं जो वे करते हैं जो आपकी अभिनय शैली को बेहतर बनाने में आपकी सहायता कर सकते हैं और आपको अभिनय के कुछ पहलुओं पर काबू पाने के लिए विचार प्रदान करने का अवसर प्राप्त कर सकते हैं कि आपको अजीब या जटिल मिल सकता है उनसे सवाल पूछिए और उनके समर्थन के लिए पूछें अधिकांश अभिनेता आपको कुछ सलाह देने के लिए तैयार होने से अधिक होगा
  • इफेक्ट शीर्षक एक बीयर स्टेज एक्टर चरण 12
    12
    स्टेज रोशनी स्टेज भय को मार डालो यदि आप मंच पर प्रदर्शन करने से डरते हैं, चिंता न करें। जब घर में रोशनी बाहर जाती है और रोशनी थियेटर में प्रकाश हो जाती है, तो आप शायद एक या दो लोगों को छोड़कर दर्शकों को नहीं देख पाएंगे। इस पल के बाद, सब कुछ आसान होगा।
  • टिप्स

    • बेहतर मुखर अभिव्यक्ति पाने के लिए, "ओह, जॉन" जैसे साधारण वाक्यांश को 20 या अधिक अलग-अलग तरीकों से कहने का प्रयास करें उत्साहित, मजाक, व्यंग्यात्मक, रोमांटिक, इत्यादि
    • यदि आप रोने की कोशिश कर रहे हैं, वास्तव में ऐसा नहीं करते हैं, अपनी आँखें रगड़ें ऐसी बहुत सारी तरकीबें हैं जो आप कुछ ऐसा करने का भ्रम पैदा करने के लिए उपयोग कर सकते हैं जब यह वास्तव में नहीं है। पर्दे के पीछे सहायक भी कुछ कार्यों के साथ आपकी सहायता करने में सक्षम होंगे, जैसे प्याज के साथ आपको असली आँसू प्रवाह बनाने के लिए प्रदान करना।
    • यदि आप परेशान या गुस्से में हैं, तो बहुत तेजी से बोलें (भले ही आप इसे वास्तविक जीवन में कर लें), क्योंकि जनता समझ नहीं पाएगी कि आप क्या कहने का प्रयास कर रहे हैं।
    • जब आप प्रदर्शन करते हैं तो नियमित रूप से आँख से संपर्क रखें
    • सुनिश्चित करें कि आप कभी भी आपकी पीठ जनता को नहीं देते हैं खुद को दर्शकों के सामने रखो जितना संभव हो सके।
    • यदि आपका सपना एक अभिनेता बनना है तो नृत्य और गायन पर ज्यादा ध्यान न दें: संगीत बजाना भूमिका निभाता है जिसमें निदेशक कल्पना कर सकते हैं।
    • यदि कुछ गलत हो जाता है, तो बस खेलना जारी रखें, रोकें, हंसी या शर्मिंदा महसूस न करें, जब तक कि यह ऑपेरा / शो का हिस्सा नहीं है।
    • आँखों के नीचे विक्क वाापोरब लागू होता है जिससे आपको रोने का एक बहुत ही प्रभावी तरीका है वैसे भी बहुत कम आवेदन करें, या आप नोटिस करेंगे किसी भी स्थिति में, आपको यह स्पष्ट नहीं होने के बावजूद आपकी आंखों के नीचे इसे लागू करने के लिए एक विधि मिलनी चाहिए ...
    • स्पष्ट रूप से बोलें साथ ही, जब आप अपने व्यक्तित्व को अच्छी तरह से अपने मुंह में ले जाने के लिए सुनिश्चित करें, क्योंकि इससे कमरे के पीछे वाले लोगों को होंठ पढ़ना बहुत अच्छा नहीं लगता है। दर्पण के सामने धड़कता का अभिप्राय का अभ्यास करें और मुंह की गति ध्यान से देखें।
    • यदि आप कर सकते हैं, तो एक नृत्य का पालन करें और पाठ्यक्रम गायन करें। अगर आप अभिनय के अलावा इन चीजों को भी कर सकते हैं, तो आपको अधिक हिस्से प्राप्त करने का अवसर मिलेगा, जिससे आपको अपनी अधिकतम ऊर्जा को समर्पित करना होगा।

    चेतावनी

    • चिंता मत करो अगर आप कमान पर रो नहीं सकते रोशन ही मंच पर होने वाली कार्रवाई का एक बहुत छोटा हिस्सा है। शायद, यदि आप वास्तव में दुख की भावना पैदा करते हैं और अपने हिस्से को अच्छी तरह समझते हैं, तो यह सार्वजनिक होगा कि आप आँसूओं की कल्पना करें और कसम खाएं कि आप रो रहे थे।
    • आपकी भावनाओं को आपके शरीर और आपके दिमाग से स्रावित किया जाता है। जब आप वास्तव में मानते हैं कि कुछ नकारात्मक है, तो आपका मस्तिष्क उचित पदार्थ को गुप्त करेगा और आपको बुरा लगेगा, और इसके विपरीत। यह वास्तव में एक व्यक्ति से संबंधित विश्वासों का समूह है जो उसकी भावनाओं को निर्धारित करता है बाहरी भावनाओं और यादों जो इन विश्वासों को ट्रिगर करती हैं, अपनी भावनाओं को बनाते हैं। जब कोई व्यक्ति उस चीज़ को सुनता है जिसे वह मानते हैं भयानक और इंद्रियां है कि उसे इसके बारे में कुछ करना चाहिए, तो वह आम तौर पर एक तरह का क्रोध महसूस करता है कि उसे कार्रवाई करने के लिए चला जाता है जब वह सोचता है कि वह कुछ नहीं कर सकता है, तो वह उदास हो जाता है और रोता है, खुद को प्रतिक्रिया या दर्द नहीं करता है अंतहीन विविधताएं हैं
    • लोगों के लिए समस्याएं क्या होती हैं, जो तर्कहीन विश्वासएं होती हैं, जो वास्तविकता पर आधारित नहीं होती है और ये उन भावनाओं को निर्धारित करती हैं जो बदले में उन्हें विनाशकारी या अवरुद्ध करने वाली कार्रवाइयों के लिए प्रेरित करते हैं वे आपको वास्तविक जीवन और एक वास्तविक व्याख्या से दूर ले जाते हैं। इस रेखा के विचार के बारे में अधिक जानकारी के लिए, आरबीई पर अल्बर्ट एलिस की कुछ पुस्तकों को पढ़ें, थ्योरी / थेरेपी ऑफ इमोशनल रेशनियल बिहेवियर फिर, जब आप एक चरित्र बनाते हैं, तो इस भूमिका में आंतरिक विश्वासों की एक श्रृंखला को जन्म देने की कोशिश करें और घटनाओं और विचारों के प्रति प्रतिक्रिया में अपने संभावित कार्यों का एक मैट्रिक्स बनाते हैं जो वास्तव में विश्वसनीय होने वाले घटनाओं के माध्यम से उत्पन्न होते हैं। जब आप कार्य करते हैं, तो अपने आप को समझें कि कोई घटना वाकई भयानक या अद्भुत है, और आप उन भावनाओं को महसूस करेंगे। यह इसके विपरीत काम करता है, ताकि आपको परिस्थितियों पर प्रतिक्रिया न देने में मदद मिल सके - एलिस इसे तर्कसंगत कल्पना कहते हैं, जिससे आप स्थिति में खुद को कल्पना कर सकते हैं, क्या होता है उसके आधार पर प्रतिक्रिया दें - उदाहरण के लिए, अपने विचारों को ध्यान में रखें तर्कसंगत और तर्कसंगत रूप से प्रतिक्रिया अभिनय में, आप सबकुछ और सब कुछ के विपरीत कर सकते हैं वे अपने कौशल का परीक्षण और सुधार करने के सभी अच्छे तरीके हैं।
    • कई अभिनय तकनीकें हैं, एक पर भरोसा मत करो, कई लोगों का पता लगाएं, जैसे स्टैनिस्लावस्की विधि या सुज़ुकी की, जो इस आलेख में वर्णित एक से अलग हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com