एक अच्छा अभिनेता या अच्छा अभिनेत्री कैसे बनें

ऐसे कलाकार हैं जो मंच पर पैर सेट करते ही जैसे ही हर किसी से शो चोरी करने का प्रबंधन करते हैं। वे आपको अपनी दुनिया में खींचने के लिए अभिनय में बहुत अच्छे हैं और आपको अंत तक बेदम छोड़ दें। एक महान पेशेवर बनने और जनता को कैप्चर करने वाली भावनाओं को व्यक्त करने का तरीका जानने के लिए पढ़ें।

कदम

भाग 1

भूमिका के लिए तैयार
छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 1 शीर्षक
1
पूरी स्क्रिप्ट को दो से तीन बार पढ़ें आपको पूरे नाटक या फिल्म को अच्छी तरह से जानने की जरूरत है, न कि आपका चरित्र। अभिनेता एक टीम से संबंधित हैं: उनके पास समग्र विषय और एक नाटकीय या सिनेमाटोग्राफिक कार्य की साजिश को आगे बढ़ाने का कार्य है। यदि आप स्क्रिप्ट के मुख्य विषयों और विचारों को नहीं समझते हैं, तो आपके प्रदर्शन को जगह से बाहर दिखाई देगा। जब आप इसे पढ़ते हैं, तो अपने आप से पूछें कि मुख्य विषय क्या है इतिहास में आपका चरित्र क्या भूमिका निभाता है?
  • एक बार जब आप पूरी कहानी समझ लेते हैं, तो अपने हिस्से पर ध्यान दें और उन्हें कुछ और बार पढ़ें। अब, अपने चरित्र की भूमिका और धड़कन पर ध्यान केंद्रित करें
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 2 शीर्षक
    2
    फॉर्मूला आपकी भूमिका के बारे में कई प्रमुख प्रश्न हैं और एक उत्तर प्राप्त करें। इसे सभी तरह से समझने के लिए, आपको अपने आप को पूरी तरह से पृष्ठ में विसर्जित करना होगा, फिर आगे बढ़ो और अपने चरित्र के मौजूदा कारणों पर विचार करना शुरू करें। आप जरूरी स्क्रीन पर या मंच पर यह सब काम प्रदर्शित करने में सक्षम नहीं हैं, लेकिन जानकारी के आप एक पूरी तस्वीर को विकसित करने में मदद करेगा और यह कैसे व्याख्या करने के लिए के बारे में महत्वपूर्ण खोजों बनाने के लिए ले जा सकते हैं। उत्तरों का मूल्यांकन करते समय, अपने सहज ज्ञान पर भरोसा करें या सहायता के लिए निर्देशक या पटकथालेखक से पूछें।
  • आप कौन हैं?
  • तुम कहाँ से हो?
  • तुम क्यों हो?
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 3 शीर्षक से
    3
    अपने चरित्र की मुख्य महत्वाकांक्षा को जानिए प्रत्येक चरित्र कुछ चाहता है, यह व्यावहारिक रूप से सभी कहानियों में होता है यह साजिश का आधार है। इच्छा दुनिया को बचाने, एक नियुक्ति प्राप्त करने या बस एक काटने खाने के लिए हो सकता है किसी भी मामले में, आपको यह पता होना चाहिए। इसे सही ढंग से चित्रित करने में सक्षम होने के लिए, आपको यह भी पता होना चाहिए कि चरित्र की इस आकांक्षा क्यों है किसी एक या किसी अन्य तरीके से, उसके सारे कार्यों इस इच्छा से पैदा होते हैं। यह वह है जो उसे आवेग और ऊर्जा देता है
  • एक चरित्र की इच्छाएं बदल सकती हैं, इसलिए आपको यह नोट करना होगा कि ऐसा कब होता है। लगभग हमेशा यह आपकी व्याख्या के लिए एक दृश्य या एक महत्वपूर्ण क्षण है
  • व्यायाम करने के लिए, अपने पसंदीदा पात्रों / अभिनेताओं की इच्छाओं को पहचानने का प्रयास करें। उदाहरण के लिए, फिल्म में "तेलमैन", नायक अधिक तेल खोजने की आवश्यकता से गहराई से प्रेरित है हर क्रिया, नज़र या भावना इस लालची और आवेशपूर्ण आतिथि से होती है: आप प्रत्येक दृश्य में डैनियल डे-लुईस के चेहरे पर ध्यान दे सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 4 शीर्षक
    4
    मजाक की कोशिश करो जब तक आप उन्हें पूरी तरह से आत्मसात नहीं कर लेते। आपको कभी भी बंद नहीं करना चाहिए और आपको क्या कहना है इसके बारे में सोचना चाहिए। इसके बजाय, आपको अपनी व्याख्या के बारे में चिंता करनी चाहिए। इस बिंदु पर जाने का एकमात्र तरीका मजाक का अभ्यास कई बार करना है, स्क्रिप्ट से परामर्श किए बिना उन्हें पढ़ाने का सबसे अच्छा प्रयास करें। किसी मित्र से दूसरे भागों की व्याख्या करने के लिए कहें, ताकि वे वार्तालाप का वास्तविक रूप से संचालन कर सकें।
  • चुटकुले के साथ प्रयोग के रूप में पढ़ें विभिन्न इनटनन्स या ज़ोर के साथ उन्हें कई बार कोशिश करें: देखें कि वे आपके चरित्र को कैसे प्रभावित करते हैं।
  • कैमरे के साथ वापस आना और बाद में आपको छोटी त्रुटियों को पकड़ने या लाइनों की व्याख्या करने के नए तरीके खोजने में मदद मिल सकती है।
  • बीट्स को कैसे सही करने के बारे में चिंता करने से पहले, याद रखना पर ध्यान केंद्रित करें। आप स्क्रिप्ट को देखे बिना उन्हें पढ़ने के लिए सक्षम होना चाहिए, फिर आप बाद में व्याख्या में सुधार कर सकते हैं।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 5 शीर्षक
    5
    अपने चरित्र के अपने दृष्टिकोण को समझने के लिए निर्देशक से बात करें यदि आपके पास पहले से ही हिस्सा है, तो निर्देशक से बात करें और उससे पूछें कि क्या वह आपको व्याख्याओं के लिए विशिष्ट निर्देश देना पसंद करता है। चरित्र के बारे में अपने विचारों को संक्षेप में बताएं और आप कैसे सोचते हैं कि आप परियोजना के विषयों में योगदान दे सकते हैं। फिर, उनके विचारों को भी सुनो याद रखें कि आपका लक्ष्य अपने पूरे काम में योगदान करना है, आपको अपने हितों के बारे में ही नहीं सोचना चाहिए आपको रचनात्मक आलोचना और दूसरों के विचारों का स्वागत करने में सक्षम होना चाहिए।
  • यदि आपके पास पहले से भाग नहीं है और आपको ऑडिशन में भाग लेना है, तो चरित्र के लिए एक अनूठी व्याख्या चुनें। जो आपको लगता है कि निदेशक की जरूरतों को पूरा करने का प्रयास न करें। इसके बजाय, नोट्स को पढ़ें और उन लाइनों को तैयार करें जो आपके लिए सबसे अधिक स्वाभाविक है।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 6 शीर्षक
    6
    अपने चरित्र के जूते में खुद को रखो यदि आप उसके सिर में नहीं आते हैं, तो आप उसे ठीक से प्रतिनिधित्व नहीं कर सकते। शब्दों को स्क्रिप्ट पर स्पष्ट रूप से छपाया जाता है, लेकिन आपके कार्यों और पदों को हमेशा पत्थर में नहीं लिखा जाता है इसके अलावा, अपने चरित्र को जानने से आपको सुधारने में मदद मिलेगी, अगर कोई व्यक्ति अपनी लाइनें भूल जाता है। भूमिका के लिए तैयार करने का अर्थ है आपके चरित्र के मन में प्रवेश करना, उसे सर्वोत्तम संभव तरीके से अवतार करना।
  • स्टैनिस्लावस्की पद्धति के अनुसार, जब एक अभिनेता सेट पर या थिएटर में होता है तो एक अभिनेता को कभी भी उसे छोड़ देना नहीं चाहिए। एक शॉट के बीच और दूसरा, वह भूमिका में बनी हुई है और इसे पूरी तरह से ग्रहण करने की कोशिश करता है, ताकि वह हमेशा सही हो जब वह कैमरे के सामने या दर्शकों के सामने खेलता है।
  • आपको परिचित होने वाले भूमिका के कुछ हिस्सों को ढूंढें क्या आप कभी भी ऐसी भावनाओं को महसूस करते हैं जो आपका चरित्र महसूस करता है? क्या आप उनकी लड़ाई के बारे में कुछ जानते हैं? बेहतर परिणाम प्राप्त करने के लिए अपने मूड को चरित्र की पंक्तियों में चैनल के माध्यम से चलाने का तरीका जानें।
  • भाग 2

    विश्वसनीय वर्ण व्याख्या
    एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 7 का शीर्षक चित्र
    1
    प्रत्येक भूमिका के लिए शरीर और आत्मा को समर्पित करें एक अभिनेता के रूप में, आपकी नौकरी स्क्रिप्ट को फिर से लिखना नहीं है, ताकि आपका चरित्र अधिक सहानुभूतिपूर्ण हो। आपको कथा शैली या भूमिका का भी न्याय नहीं करना चाहिए और इसके बजाय एक ऐसा संस्करण बनाएं, जो खुद को दर्शाता है आपका काम एक ऐसे चरित्र को चित्रित करना है, जो फिल्म, नाटक या शो की दुनिया में विश्वासयोग्य रूप से जी सकता है। लेखक, निर्देशक, कैमरामैन और इसी तरह, आपको अच्छे परिणाम प्राप्त करने के लिए बड़े और बड़े समूह के भीतर काम करना होगा।
    • अपने चरित्र के कुछ कार्यों के कारण शर्मिंदगी महसूस न करें, क्योंकि पिछले उदाहरण में आपको सिर्फ कार्य करना है यदि आपको घृणित, हिंसक, यौन या भावनात्मक रूप से मुश्किल दृश्य के बारे में आरक्षण है, तो आप केवल दर्शकों को विचलित कर देंगे, इसलिए आपका अभिनय अवास्तविक लगता होगा
    • सर्वश्रेष्ठ कलाकार पूरी तरह से उनकी भूमिकाओं के लिए समर्पित हैं क्या आपने कभी सोचा है कि टॉम क्रूज़ अभी भी एक्शन फिल्म स्टार क्यों है? इसका कारण यह है कि वह पलक की व्याख्या नहीं करता है, मजाक नहीं करता है और उत्साह नहीं दिखाता है। यह हमेशा ऊर्जा से भरा होता है और पूरी तरह से चरित्र में विसर्जित होता है, विचित्र या हास्य परिस्थितियों में भी।
    • शरीर को समर्पित करने और आत्मा को एक भूमिका के रूप में करने का मतलब आपको अपने चरित्र को वास्तविक रूप से पेश करने के लिए आवश्यक हर चीज का मतलब है, न कि एक व्यक्ति के रूप में आपको एक अच्छा प्रभाव बनाने की अनुमति देता है।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 8 नामक शीर्षक
    2
    प्रतिक्रिया करने के लिए जानें हर कोई सहमत नहीं है कि अभिनय प्रतिक्रिया कर रहा है, लेकिन यह अभी भी अभिनय का अध्ययन करते समय पर विचार करने के लिए एक महत्वपूर्ण पहलू है। वास्तव में, इसका मतलब है कि आपको अपनी प्रतिक्रियाओं पर किसी पटकथा की भविष्यवाणी की स्थिति के सामने काम करना होगा। आपके सामने अभिनेता के चुटकुले पर वास्तव में फोकस करें, इसे ध्यान से सुनो, जैसे कि आप किसी दूसरे व्यक्ति के साथ वास्तविक बातचीत में करेंगे। आपको अपने चरित्र की आवाज के साथ ईमानदारी से जवाब देना चाहिए, भले ही दृश्य आपके चारों ओर नहीं घूमता।
  • पल में रहें अगले दृश्य से पहले सोचने की कोशिश न करें और चिंता न करें कि आपने पहले कैसे लाइनों को खेला था।
  • यदि आप एक अच्छा उदाहरण चाहते हैं, शो में चार्ली डे देखें "फिलाडेल्फिया में हमेशा सूर्य होता है"। यहां तक ​​कि जब वह बात नहीं करता, तो उसकी आइब्रो, उसकी आंखें और उसकी उंगलियां तेजी से आगे निकल जाती हैं वह अपने चरित्र की पागल और अप्रत्याशित ऊर्जा में पूरी तरह से शामिल हो जाता है।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 9 शीर्षक
    3
    अपनी भूमिका निभाने के लिए एक आसन रखने की कोशिश करें यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि यह पहलू भी बड़ा अंतर बना सकता है, हालांकि यह छोटा लग सकता है। यह आपको केवल सुरक्षित देखने की इजाजत नहीं देगा, इससे आपको जीवन को चरित्र लाने में भी मदद मिलेगी। यदि यह कमजोर और अकेला है, तो कंधे के कंधों को दबाएं और दूसरों से खुद को दूर रखें यदि यह वीर है, तो सीधा खड़े होकर छाती खोलें और सिर को ऊंचा।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 10 शीर्षक
    4
    एक दृश्य की ऊर्जा को नियंत्रित करने के लिए ताल और मात्रा का उपयोग करें। जब आप चुटकुले पढ़ते हैं, तो आप उन्हें जितनी जल्दी हो सके व्यक्त करने के लिए परीक्षा दे सकते हैं। समस्या यह है कि आप अपनी भूमिका की बारीकियों को खोने का जोखिम उठाते हैं। इसके बजाय, आवाज की लय और मात्रा को अपने चरित्र के मूड की नकल करें।
  • घबराहट या भयभीत पात्र अक्सर झटके में शब्दों के साथ जल्दी से बोलते हैं
  • गुस्सा पात्रों ने अपनी आवाज उठाई और भाषण (कुछ पर ज़ोर दिया) या इसे तेज करने के लिए धीमा हो सकता है (जब वे क्रोध को नियंत्रित नहीं कर सकते)।
  • खुश और उत्साही पात्र स्वयं को एक समान मात्रा में अभिव्यक्त करते हैं, या वे इसे भाषण की प्रगति के साथ बढ़ाते हैं। वे जल्दी से बोलते हैं
  • दृश्य के अनुसार ताल और आवाज को बदलना कुछ घटनाओं के सामने वर्णों के परिवर्तन और प्रतिक्रियाओं को दिखाने का एक शानदार तरीका है।



  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 11 शीर्षक
    5
    चुटकुले के जोर के साथ खेलते हैं। प्रत्येक बार के सबटेक्स्ट के बारे में सोचो और इसके अनुसार उस पर जोर दें। जोर सबसे अधिक अर्थपूर्ण मजाक का हिस्सा है। यह समझने की कोशिश करें कि शब्द या कुंजी वाक्यांश क्या है। शायद यह महत्वपूर्ण नहीं लगता है, लेकिन जो भी आप कहते हैं उसमें ज़ोर से ज़्यादा अहम भूमिका हो सकती है। उदाहरण के लिए, वाक्य "आप अंकुड़ा" से एक अर्थ अलग है "आप अंकुड़ा"।
  • यहां तक ​​कि इस मामले में आप अभ्यास करने के लिए प्रसिद्ध अभिनेताओं के लिए खुद को प्रेरित कर सकते हैं। इंटरनेट पर, एक पुरानी फिल्म की स्क्रिप्ट की तलाश करें जिसे आपने पहले कभी नहीं देखा है, फिर एक चरित्र का चयन करें और दो पंक्तियां खेलें। जब आप फिल्म देखते हैं, तो जिस तरह से अभिनेता ने आपकी पसंद के साथ उन्हें व्यक्त करने का फैसला किया है उससे तुलना करें कोई सही सही जवाब नहीं है, लेकिन इससे आपको जोर देने की बारीकियों पर ध्यान देने में मदद मिल सकती है।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 12 शीर्षक
    6
    स्क्रिप्ट का सम्मान करें जब तक आपको ऐसा करने की अनुमति नहीं दी जाती है या सिर्फ कुछ शब्दों में सुधार न करें, स्क्रिप्ट को जितना संभव हो उतना रहें। शायद एक निश्चित वाक्यांश एक अन्य मजाक या दृश्य को याद करता है, या निर्देशक यह पसंद करते हैं कि अभिनेता किसी निश्चित कारण के लिए सटीक शब्द कहते हैं। जब संदेह में, हमेशा स्क्रिप्ट का सम्मान करें यदि निर्देशक चाहता है कि आप कुछ अलग करना या कोशिश करें, तो वह आपको बताएगा।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 13 शीर्षक
    7
    लगातार आंदोलनों बनाने और परिदृश्य में एक विशिष्ट बिंदु पर बंद करने की कोशिश करें। एक बार जब आप इसके बारे में निर्देशक के साथ एक समझौता किया है, तो अपना मन मत बदलो। हर फिल्म, टेस्ट या सीन के लिए हमेशा उसी आंदोलन को करना और एक ही बिंदु पर बंद करना। यह एक निश्चित निरंतरता की गारंटी देता है यह बाकी के कलाकारों और चालक दल को अपने काम की योजना में भी मदद करता है।
  • फिल्म प्रोजेक्ट्स के लिए यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, जैसा कि हमेशा एक ही रास्ते में चल रहा है और परिदृश्य में एक ही बिंदु को रोकना विधानसभा तकनीशियन को दर्शक के बिना विभिन्न शॉट्स के बीच कटौती करने की अनुमति देता है।
  • एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 14 को शीर्षक वाली छवि
    8
    कैमरा या ऑडियंस को अनदेखा करें दर्शकों को देखने, पहचानने या प्रतिक्रिया देने से आप तुरंत चरित्र छोड़ देते हैं ज्यादातर मामलों में, पात्रों को नहीं पता कि वे एक मंच पर हैं या किसी मूवी में हैं, इसलिए आपको या तो नहीं करना चाहिए। यह परिणाम अभ्यास से प्राप्त किया जा सकता है, लेकिन अपने आप को तैयार करने का एक अच्छा तरीका कैमरा के सामने खड़ा होना है। जब आप इसे देखते हैं या आपको महसूस होता है, तो इस भावना पर प्रतिक्रिया न करें।
  • कई कलाकारों और चालक दल जिनके अनुभव हैं, वे अभिनेताओं के साथ नजर नहीं करते क्योंकि वे कार्य करते हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि इंसान एक नज़र वापस करने की कोशिश करता है। जब वे अभिनय कर रहे हैं और आप ब्रेक पर हैं, तो अपने सहकर्मियों को ऐसा करने में मदद करने की कोशिश करें
  • जब आप घबराए जाते हैं तो आप क्या करते हैं, इस पर ध्यान दें अपने बालों के साथ खेलने से बचें, अपने हाथों में अपनी बाहों को छिपा कर रखें या घबराहट अपने पैरों को हिलाने इसके बजाय, घबराहट का सामना करना पड़ता है गहराई से पीने और पीने के पानी
  • भाग 3

    कला की माहिर
    एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 15 के शीर्षक वाली छवि
    1
    बातचीत और पुस्तकों के माध्यम से मानव व्यवहार का पता लगाएं। विभिन्न प्रकार के वर्णों की व्याख्या करने के लिए, आपको विभिन्न प्रकार के लोगों के संपर्क में रहने की आवश्यकता है। जब आप किसी को जानते हैं, तो चुप होकर सुनो। उसे अपने जीवन और उसकी कहानी के बारे में बात करने के लिए आमंत्रित करें खुद को अभिव्यक्त करने के तरीके को ध्यानपूर्वक देखें और उस भाषा पर ध्यान दें जो वह उपयोग करता है स्पंज की तरह अवशोषित करना सीखो पढ़ना आपको ये सब सीधे प्रदान करता है इसके अतिरिक्त, पढ़ने से जब आप खेलते हैं तब मस्तिष्क के बहुत भाग को सक्रिय करते हैं
    • आपको अपने हिस्से के लिए विशिष्ट शोध भी करना चाहिए। यदि यह किसी विशिष्ट व्यक्ति या ऐतिहासिक अवधि पर आधारित है, तो यथासंभव अधिक सूचित किया जाना चाहिए। आप इन विवरणों को अपने प्रदर्शन में दर्ज कर सकते हैं, भले ही केवल अनजाने में ही
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 16 शीर्षक
    2
    देखो और देखने वाले अभिनेताओं को देखें जब आप किसी व्यक्ति को देखते हैं, पहली बार इस दृश्य के बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोचते: किसी भी अन्य फिल्म के सामने आप की तरह व्यवहार करना फिर, प्रत्येक व्यक्तिगत अभिनेता पर करीब ध्यान देकर इसकी समीक्षा करें वह क्या करता है जब वह बात नहीं करता? आप अपने चुटकुले कैसे व्यक्त करते हैं? आप अपने शरीर की स्थिति कैसे रखते हैं और आपकी मुद्रा क्या है? व्याख्या को समझाने के लिए क्या आंदोलन करता है?
  • क्या आप अलग-अलग लाइनें पढ़ेंगे? यदि हां, तो कैसे?
  • शेक्सपियर की तरह शास्त्रीय नाटकीय काम, अभिनय की कला को समझने के लिए उत्कृष्ट हैं। उदाहरण के लिए, यूट्यूब पर पांच अलग-अलग कलाकारों को देखें जो हेमलेट के एक ही मोनोलॉग हैं। वे क्या प्रतिष्ठित हैं? प्रत्येक कलाकार के क्या विकल्प थे जो चरित्र को अद्वितीय बनाते हैं?
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 17 शीर्षक से
    3
    एक अभिनय पाठ्यक्रम के लिए साइन अप करें प्रायः उत्पादन या शो में होने वाली सबक खत्म हो जाती है, इसलिए कम दबाव वाले वातावरण में अभ्यास करने के लिए वे महान हैं न केवल शिक्षक, बल्कि अन्य छात्रों को भी देखें आप उनसे क्या सीख सकते हैं? कैसे वे कुछ भूमिकाओं की व्याख्या में सुधार होगा? क्या आप एक निश्चित चरित्र के लिए अलग-अलग निर्णय लेंगे? अपने सहपाठियों के साथ मित्र बनाएं और कभी-कभी उन्हें अपनी व्याख्या के बारे में सलाह या सुझाव के लिए पूछें।
  • आपको कभी पता नहीं है कि आपका साथी सफल है, हो सकता है कि वह आपको भाग लेने में मदद कर सके। क्लास में हर किसी के साथ दयालु और मैत्रीपूर्ण रहें: आप बाद में पुरस्कार काटागे।
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 18 शीर्षक से
    4
    आज़ादी के सबक ले लो, यानी, स्पॉट पर अनायास काम करने की कला, चरित्र को कमांड ग्रहण करने और उस पर प्रतिक्रिया दें। सुधार करने की क्षमता से आप ऐसे पात्रों को जीवन दे सकते हैं जो प्राकृतिक लगते हैं, जैसे कि वे घटनाओं के सामने वास्तविक समय में प्रतिक्रिया कर रहे थे, एक स्क्रिप्ट से नहीं पढ़ रहे थे। कई आशुरचना पाठ्यक्रम हैं, लेकिन अधिकांश अभिनय वर्गों में इस प्रकार के अभ्यास भी शामिल हैं।
  • आशुरचना के आधार पर खेल, जैसे मित्रों की सलाह पर अभिनय करना, अभिनय के दौरान अजीब मंच की सामग्री का उपयोग करना या किसी दोस्त के साथ छोटी बातचीत करने के दौरान, कहीं भी अभ्यास करने के सभी अच्छे तरीके हैं
  • छवि एक अच्छा अभिनेता या अभिनेत्री चरण 1 9 शीर्षक
    5
    ऑडिशन में सफल होने के लिए, ठंड रीडिंग का अभ्यास करें, जिसमें एक अभिनेता को एक स्क्रिप्ट देने की बात होनी चाहिए, और उसे जगह पर काम करने के लिए कहें। कभी-कभी आपके पास एक नज़र लेने के लिए कुछ मिनट होते हैं, जबकि अन्य को तुरंत सुधार करना पड़ता है। यह एक सरल तकनीक नहीं है, लेकिन अभ्यास करना बहुत आसान है। एक मोनोलॉग की पुस्तक खरीदें, किताब से पत्राचार एक्सट्रपलेशन करें या रोज़ से एक नाटकीय कहानी चुनें और इसे जोर से पढ़ें। आप इसे एक बार चुपचाप पढ़ सकते हैं, फिर अभिनय शुरू करने से पहले अपनी व्याख्या निर्धारित करने के लिए 20-30 सेकंड लें।
  • यह एक अच्छा वार्म-अप अभ्यास भी है जो आपके मन और शरीर को अभिनय के लिए तैयार करने में मदद करता है।
  • टिप्स

    • स्क्रिप्ट और भावनाओं की कल्पना करने की कोशिश करें जैसे कि वे वास्तविक थे। उन्हें अपने जीवन या किसी और के लिए पुन: कनेक्ट करें
    • एक दर्पण के सामने अकेले धड़कता मारो। अपनी उपस्थिति और इशारों को देखें, फिर दृश्य और चरित्र को बेहतर फिट करने के लिए परिवर्तन करें।
    • जुनून के साथ भजन करें अगर आप कुछ पसंद करते हैं, तो इसे साबित करने में डर नहींें।
    • सभी गुणवत्ता वाली पुस्तकों को पढ़ें जो आप पा सकते हैं जब आप एक कहानी के सामने खड़े हो जाते हैं, तो आपको उस चरित्र की कल्पना करने के लिए मजबूर होना चाहिए जिस पर एक चरित्र प्रतिक्रिया करेगा।
    • अपनी भावनाओं को दिखाने के लिए अपने पूरे शरीर का उपयोग करना याद रखें, न कि आपकी आवाज।

    चेतावनी

    • दूसरों को आप की आलोचना कर सकते हैं और शुरुआत में आपको नाखुशी बनाने की कोशिश कर सकते हैं। हाइपरक्रिटिकल होने के नाते आसान है, लेकिन एक अभिनेता के लिए, एक्सपोज़र बहुत मुश्किल है। गपशप को शांत करने के लिए अभ्यास करना जारी रखें।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com