चैट रूम में ठीक से कैसे व्यवहार करें

जब आप पहली बार एक चैट रूम तक पहुंचते हैं, सक्रिय रूप से भाग लेने के बावजूद, अक्सर समझना या सक्रिय रूप से भाग लेने के बिना भी आचरण के नियमों तक पहुंच बनाना मुश्किल होता है, लेकिन केवल अन्य उपयोगकर्ताओं द्वारा दिए गए संदेशों को पढ़कर। यह सरल गाइड आपकी मदद कर सकता है अन्यथा, चूंकि आप शुरुआत कर रहे हैं, अगर आप चैट में बुरी तरह से व्यवहार करते हैं, तो कुछ उपयोगकर्ता आपको उनकी अनदेखी सूची में डाल सकते हैं।

सामग्री

कदम

उचित शीर्षक चैट छवि शिष्टाचार चरण 1 का प्रयोग करें
1
वर्तमान में चैट रूम में मौजूद सभी उपयोगकर्ताओं को नमस्कार करें
  • उचित शीर्षक का प्रयोग करें छवि कक्ष शिष्टाचार चरण 2
    2
    चैट में, अपने प्रश्नों को स्पष्ट रूप से पूछें, याद रखें कि जानकारी के लिए खोज आपके द्वारा चैट में प्रवेश करने का कारण होना चाहिए। बस अपनी समस्या या आपकी ज़रूरत के बारे में मदद के लिए पूछिए, क्योंकि हर किसी को पूछने के लिए एक प्रश्न पूछने के तथ्य आपके बारे में अन्य उपयोगकर्ताओं का ध्यान आकर्षित नहीं करेंगे। लोग आपके दिमाग में नहीं पढ़ते हैं, इसलिए यदि आप इसकी ज़रूरत नहीं मांगते हैं कि वे आपकी मदद नहीं कर सकते हैं। आप जिस चीज़ की तलाश कर रहे हैं उसके बारे में यथासंभव विशिष्ट रहें। हमेशा अपनी स्थिति या समस्या के सभी विवरण प्रदान करें
  • उचित शीर्षक का प्रयोग करें छवि कक्ष शिष्टाचार चरण 3
    3
    अन्य लोगों के साथ सिविल रहें यह जीवन की किसी भी स्थिति में एक प्रमुख बिंदु है, लेकिन चैट में यह और भी अधिक है, क्योंकि संचार केवल पाठ के माध्यम से होता है, चेहरे के भाव, आवाज और शरीर की भाषा के माध्यम से प्रसारित होने वाली हर चीज को खो देता है।
  • उचित शीर्षक का प्रयोग करें छवि कक्ष शिष्टाचार चरण 4
    4
    लोगों को चैट समय और जवाब देने का मौका दें। धैर्य एक महान गुण है।
  • उचित शीर्षक का प्रयोग करें छवि कक्ष शिष्टाचार चरण 5
    5



    दोहराए सवाल, वाक्यांशों या बाहरी लिंक के साथ चैट बाढ़ मत करो।
  • उचित शीर्षक का प्रयोग करें छवि कक्ष शिष्टाचार चरण 6
    6
    रंगीन पाठ का उपयोग करने से बचें उपयोगकर्ता जो एमआईआरसी ग्राहक का उपयोग करते हैं वे रंगों को देखने में सक्षम होते हैं, लेकिन अधिक अनुभवी और मुखर आईआरसी उपयोगकर्ता बिना किसी पाठ संदेश को देखेंगे। आईआरसी चैनलों में अक्सर एक मोड होता है जो टेक्स्ट कोड प्रदर्शित नहीं करता है जिसमें रंग कोड शामिल हैं
  • उचित शीर्षक का प्रयोग करें छवि कक्ष शिष्टाचार चरण 7
    7
    बड़े अक्षरों में लिखने से बचें बड़े अक्षरों में लिखे गए पाठ की हल्की आँखों के लिए कठोर व्यवहार माना जाना अधिक कठिन है। वेब में, पूंजी पत्रों में लेखन एक चिल्ला व्यक्ति की तरह है यदि आप किसी विशेष शब्द या वाक्यांश पर ध्यान आकर्षित करना चाहते हैं, तो ऐसा उसी तरह करें कि आप एक सामान्य बातचीत करेंगे बस अपने प्रश्न पूछें और उत्तर के लिए धैर्यपूर्वक प्रतीक्षा करें।
  • उचित शीर्षक का प्रयोग करें छवि कक्ष शिष्टाचार चरण 8
    8
    वाक्यांश `ए / एस / एल` या इसके विविधताओं से बचें परिवर्णी शब्द एसएसएल (आयु / लिंग / स्थान) स्वागत की शुभकामना है जो आमतौर पर लोगों की आयु, लिंग और निवास के क्षेत्र से पूछने के लिए उपयोग किया जाता है। अधिकतर चैट में यह अशिष्ट और अनावश्यक व्यवहार माना जाता है। अक्सर, इसका उपयोग करते हुए, आप अज्ञानी होने का नतीजा देंगे या चैट में प्रवेश करने के लिए एक वैध कारण नहीं होने देंगे। यदि आप किसी व्यक्ति के बारे में कुछ जानना चाहते हैं, तो वह लिखते समय कुछ खोजें और पता लगाने की कोशिश करें। जब लोग एक बार आपको जानते हैं और अधिक सहज महसूस करते हैं तो लोग अपने जीवन के व्यक्तिगत विवरण का खुलासा करने के लिए अधिक इच्छुक होंगे। वास्तव में, एक बार या एक कैफे में, आप अचानक किसी को अपनी उम्र या जहां वे रहते हैं पूछने के लिए उठकर नहीं उठेंगे, तो चैट में भी ऐसा मत करो वैकल्पिक रूप से, प्रोफ़ाइल को पढ़कर किसी और उपयोगकर्ता के बारे में कुछ और जानना चुनिए।
  • उचित शीर्षक का प्रयोग करें छवि कक्ष शिष्टाचार चरण 9
    9
    यदि आप चैट में किसी व्यक्ति से निजी संदेश भेजकर उससे संपर्क करना चाहते हैं, तो पहले व्यक्ति से संबंधित व्यक्ति से पहले अनुमति के लिए पूछें किसी निजी संदेश को भेजा जा रहा है जिसे आप अनुमति के लिए पूछे बिना उसे नहीं जानते हैं, उन्हें व्यक्तिगत गोपनीयता का उल्लंघन माना जाता है।
  • टिप्स

    • चैट रूम में सभी के अनुकूल और सम्मानजनक रहें सब के बाद, आप दूसरों के द्वारा बनाई गई जगह में अतिथि हैं
    • एएससीआईआई कला हर किसी को प्रसन्न नहीं कर सकता है, खासकर बहुत व्यस्त चैट रूम में। अक्सर एएससीआईआई में चित्र बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली पटकथा पाठ की एकाधिक पंक्तियों का उपयोग करती है। इस उपकरण के साथ अन्य उपयोगकर्ताओं को परेशान न करें। अगर आप सक्रिय सुरक्षा उपायों के पास हैं तो आप चैट से निष्कासन को भी जोखिम में डाल सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com