यूट्यूब पर एक अच्छे उपयोगकर्ता नाम कैसे चुनें

जब आप एक YouTube चैनल शुरू करने का निर्णय लेते हैं, तो कुछ चीजें आपके उपयोगकर्ता नाम से अधिक सफल होने में आपकी सहायता करेगी। यह नाम है कि सभी यूट्यूब उपयोगकर्ताओं को जब आपके वीडियो खोजों के बीच दिखाई देंगे, और क्या उन्हें अपने चैनल को याद करने की अनुमति देगा। भले ही आप अन्य वीडियो पर टिप्पणी करने के लिए कोई खाता बना रहे हों, आपका नाम आपके बारे में बहुत कुछ कहता है, और यह आपके द्वारा बताए गए कार्यों के बारे में लोगों को कैसे प्रतिक्रिया देगी। एक संपूर्ण यूट्यूब उपनाम बनाने के तरीके जानने के लिए इस गाइड को पढ़ें।

कदम

एक अच्छा यूट्यूब नाम चुनें
1
जल्दी में मत हो आपका नाम YouTube समुदाय में आपका प्रतिनिधित्व करेगा, इसलिए आपको आवेग पर फैसला नहीं करना चाहिए। प्रत्येक विकल्प पर समय व्यतीत करें और इसे थोड़ी देर के लिए व्यवस्थित करें। आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं और कुछ भी नहीं से कुछ शानदार खोज सकते हैं।
  • एक अच्छा यूट्यूब नाम चुनें चरण 2 शीर्षक वाला छवि
    2
    अपनी अनूठी विशेषताओं की एक सूची लिखें शौक और हितों की एक सूची आपको यूज़रनेम के लिए विचार ढूंढने में मदद कर सकती है। आप शब्दों या शब्दों के संयोजन जैसे ब्याज शामिल कर सकते हैं। लोग चैनल के पीछे व्यक्ति को आकर्षित करते हैं, न कि चैनल के लिए, इसलिए आपके नाम को आपके बारे में कुछ कहना चाहिए।
  • यदि आप टिप्पणी करने के लिए एक नाम बना रहे हैं, तो अब भी अपने व्यक्तित्व को प्रतिबिंबित करना चाहिए। आप एक समुदाय में प्रवेश कर रहे हैं और यदि आप अक्सर टिप्पणी करते हैं तो आप विश्वसनीयता हासिल करेंगे।
  • एक अच्छा यूट्यूब नाम चुनें
    3
    अपनी सामग्री से संबंधित कोई नाम चुनें यदि आप कोई चैनल बना रहे हैं, तो प्रासंगिक नाम चुनना उपयोगी हो सकता है। इस तरह से लोग तुरंत समझेंगे कि आप किस बारे में बात कर रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप खाना बनाना चैनल बनाना चाहते हैं, तो आप चैनल के नाम के रूप में एक पाक शब्द का उपयोग कर सकते हैं। यदि आप वीडियो गेम चैनल बना रहे हैं, तो गेम के नियमों पर ध्यान केंद्रित करें या खेलने के लिए उपयोग किए जाने वाले उपयोगकर्ता नाम का उपयोग करें
  • विभिन्न सामग्रियों को विभिन्न शैलियों के साथ नामों की आवश्यकता होती है कुछ करने का तरीका दिखाते हुए वीडियो का नाम होना चाहिए जो कि एक टेलीविज़न श्रृंखला के समान है, जबकि गेम चैनल उपयोगकर्ता के नाम का उपयोग कर सकते हैं, जिसे निर्माता खेलता है। इसका कारण यह है कि वीडियो गेम देखने में लोग गेम में किसी व्यक्ति की क्षमता को देखते हुए देखते हैं, जबकि मार्गदर्शिका देखने वाले लोग विश्वसनीय और सटीक निर्देशों को देखते हैं।
  • एक अच्छा यूट्यूब नाम चुनें
    4
    अपने दर्शकों का मूल्यांकन करें आपका नाम आपके दर्शकों की प्राथमिकताओं के लिए अनुकूल होना चाहिए एक चैनल के लिए एक अपरिपक्व नाम जो परिपक्व विषयों से संबंधित है, कई लोगों को आकर्षित नहीं करेगा यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है यदि आप YouTube के साथ पैसा बनाना चाहते हैं। यदि आप चाहते हैं कि उपयोगकर्ताओं को आपको गंभीरता से लेना होगा, तो आपको पेशेवर ध्वनि का नाम होना चाहिए।
  • एक अच्छा यूट्यूब नाम उठाओ शीर्षक वाला छवि चरण 5



    5
    एक नाम चुनें जिसे याद रखना आसान है आपका नाम छोटा और सुंदर होना चाहिए, जितना संभव हो उतना कुछ शब्द। आप उन शब्दों को ढूंढने के लिए एक शब्दकोश का उपयोग कर सकते हैं जिन्हें आप अनदेखा कर सकते हैं। अपना नाम लाने के लिए कुछ शब्द गेम का उपयोग करें और याद रखना आसान बनाएं।
  • गाया जाता है - एक अंत्यानुप्रासवाला उपयोगकर्ता नाम याद रखना आसान होगा और उपयोगकर्ता के आंखों पर कूद जाएगा।
  • सारिणीकरण - एक ही अक्षर से शुरू होने वाले कई शब्दों का उपयोग करना आपके उपयोगकर्ता नाम को याद रखना आसान बना सकता है जब आप किसी नाम में एकाधिक शब्द उपयोग करते हैं, तो प्रत्येक शब्द को कैपिटल कैरेक्टर के साथ शुरू करें। इस तरह से इसे पढ़ने में आसान होगा और आपका नाम आंखों में अधिक दे देगा।
  • वर्ड गेम्स - यदि आपके नाम में शब्द का खेल है, तो याद रखना आसान होगा।
  • एक अच्छा यूट्यूब नाम उठाओ शीर्षक वाला इमेज चरण 6
    6
    लोगों को बताएं कि आप एक चैनल हैं आप यह स्पष्ट करने के लिए कि आप एक चैनल हैं, अपने यूज़रनेम में शब्द शामिल कर सकते हैं। -प्रभाव जैसे -टीवी, -विजन और -कस्ट उपयोगकर्ताओं को बताएंगे कि आपके पास मूल सामग्री वाला एक चैनल है। चूंकि सभी YouTube प्रयोक्ताओं के पास कोई चैनल है, भले ही वे कुछ भी अपलोड न करें, यह तुरंत सभी को यह बताना देगा कि आप इसके बजाय सामग्री का निर्माण कर रहे हैं।
  • एक अच्छा यूट्यूब नाम चुनें शीर्षक 7 शीर्षक छवि
    7
    पहले से उपयोग में एक नाम के प्रतीक जोड़ने से बचें बस नंबर जोड़ें या "xX" या पहले से लिया गया नाम की तरह कुछ आपको एक अनूठा ब्रांड बनाने और अपने नाम को याद रखना आसान नहीं बनाने देगा। इसके बजाय, कुछ अद्वितीय बनाने की कोशिश करें, भले ही यह पहली पसंद नहीं है
  • एक अच्छा यूट्यूब नाम चुनें शीर्षक 8 शीर्षक छवि
    8
    नाम जोर से पढ़ें। जब आपको लगता है कि आपने एक अच्छा नाम बनाया है, तो इसे पढ़कर जोर से देखें यह जीभ पर अच्छी तरह से उड़ता है और एक अच्छी आवाज है? अगर ऐसा नहीं है, तो याद रखना आसान नहीं होगा। उपयोगकर्ताओं के दिमाग में आपके नाम की आवाज़ उनकी भागीदारी और उनकी प्रतिक्रियाओं को प्रभावित करेगी।
  • एक अच्छा यूट्यूब नाम चुनें शीर्षक 9 शीर्षक छवि
    9
    याद रखें कि आपका यूट्यूब नाम आपके Google खाते के समान है I हाल ही में, Google ने YouTube खाता प्रणाली को Google+ पर स्थानांतरित कर दिया है। इसका मतलब यह है कि सभी YouTube खाते अब Google+ खाते हैं। YouTube नाम बदलने से सभी Google सेवाओं का नाम बदल जाएगा, जैसे Gmail और Google+ यदि आप अपना असली नाम अपने Google खाते के नाम के रूप में रखना चाहते हैं, तो आपको एक नया YouTube-विशिष्ट Google खाता बनाना होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com