SmartFTP का उपयोग कर किसी एफ़टीपी सर्वर पर एक फाइल कैसे अपलोड करें

इस मुफ्त सॉफ्टवेयर का उपयोग करना, अपनी वेबसाइट पर फ़ाइल अपलोड करना या सार्वजनिक एफ़टीपी सर्वर बहुत सरल और तेज प्रक्रिया बन जाता है

कदम

1
SmartFTP प्रोग्राम डाउनलोड करें। ऐसा करने के लिए, सूत्रों और उद्धरण अनुभाग में लिंक का उपयोग करें।
  • SmartFTP चरण 2 के साथ एक FTP सर्वर में फाइल अपलोड करें शीर्षक
    2
    जब आप इस कार्यक्रम को डाउनलोड कर रहे हैं, समूह को सही प्रक्रिया में सभी फ़ाइलों को आप लोड करना चाहते हैं, पूरी प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाने के लिए।
  • SmartFTP स्टेप 3 के साथ एक FTP सर्वर में फाइल अपलोड करें शीर्षक
    3
    स्थापना विज़ार्ड में दिए गए निर्देशों का पालन करके SmartFTP स्थापित करें।
  • 4
    SmartFTP को प्रारंभ करें, फिर सही क्षेत्रों में लॉगिन जानकारी दर्ज करें। यदि आपको FTP सर्वर में लॉग इन करने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आप एक अनाम FTP सर्वर का उपयोग कर रहे हैं, अनाम बटन दबाएं। समाप्त होने पर, कनेक्शन प्रारंभ करने के लिए एन्टर की या बटन दबाएं। यदि प्रविष्ट की गई जानकारी सही है, तो आपको संबंधित फाइलों वाले फ़ोल्डर्स और सबफ़ोल्डर्स की एक श्रृंखला के साथ एक निर्देशिका दिखाई देनी चाहिए। यदि हां, तो अगले चरण के साथ जारी रखें। अन्यथा, जिस साइट या सर्वर से कनेक्ट करने का आप प्रयास कर रहे हैं, उसके प्रबंधक से सटीक लॉगिन जानकारी प्राप्त करें।
  • 5



    अब आप अपना डेटा अपलोड कर सकते हैं ऐसा करने के लिए दो तरीके हैं एक एकल फ़ोल्डर में फाइल लोड करने के लिए आदर्श है, जबकि बाद में एक बड़ी फ़ोल्डर संरचना लोड करने के लिए आदर्श है
  • 6
    एकल आइटम लोड करने के लिए, उस फ़ोल्डर को एक्सेस करें जहां आप अपना डेटा लोड करना चाहते हैं, फिर बाएं पैनल पर दाएं माउस बटन के साथ चयन करें और विकल्प चुनें, आइटम डायरेक्ट का चयन करें और फिर आइटम का चयन करें फ़ाइलें चुनें।.. यहां से आप फ़ाइलों के एक से अधिक चयन कर सकते हैं, लेकिन आप फ़ोल्डर्स का चयन नहीं कर सकते।
  • 7
    यदि आपको कई फ़ोल्डर अपलोड करने की आवश्यकता है, तो Windows Explorer या Windows File Explorer विंडो का उपयोग करके अपलोड करने के लिए सभी आइटम चुनें। फिर सभी चयनित वस्तुओं को SmartFTP विंडो के दाएँ फलक में खींचें। अपलोड को प्रारंभ करना चाहिए और सभी फ़ोल्डर्स, सबफ़ोल्डर और फ़ाइलों को रिमोट सर्वर पर अपलोड किया जाएगा।
  • SmartFTP के साथ एक एफ़टीपी सर्वर में फाइल अपलोड करने का शीर्षक स्टेप 8
    8
    समाप्त हो गया!
  • टिप्स

    • डाउनलोड प्रबंधन प्रोग्राम का उपयोग करने के बजाय, एफटीपी प्रोटोकॉल का उपयोग फ़ाइलों के एक समूह को डाउनलोड करने के लिए भी किया जा सकता है।
    • फ़ाइल चयन और खींचें विधि का उपयोग करना, यह प्रक्रिया बहुत तेज है, लेकिन यदि आपको बड़ी संख्या में फाइलें डाउनलोड करने की आवश्यकता है तो इसमें बहुत समय लग सकता है
    • Smartftp भी सुरक्षित कनेक्शन का समर्थन करता है, जिसे मानक एफ़टीपी प्रोटोकॉल के क्लासिक सादा पाठ कनेक्शन के स्थान पर उपयोग करने की सलाह दी जाती है। एन्क्रिप्टेड प्रोटोकॉल के रूप में, आप एसटीएच के साथ एफटीपीएस, एसएफटीपी या एसएफटीपी प्रोटोकॉल का उपयोग कर सकते हैं। खिड़की से "पसंदीदा", में लॉग इन करें "गुण" प्रश्न में कनेक्शन का, फिर कार्ड का चयन करें "सामान्य"। यहां से आप ड्रॉप-डाउन मेनू के माध्यम से उपयोग करने के लिए प्रोटोकॉल चुन सकते हैं "प्रोटोकॉल"। एक सुरक्षित कनेक्शन स्थापित करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है यह पता लगाने के लिए आपको उस FTP सर्वर का प्रबंधन करने वाले स्टाफ से संपर्क करना पड़ सकता है जिसे आप उपयोग करना चाहते हैं।
    • यदि डेटा अपलोड बहुत धीमा होना चाहिए, तो अपने आईएसपी से संपर्क करके इंटरनेट कनेक्शन की अपलोड गति बढ़ाने का प्रयास करें। आम तौर पर घरेलू एएसडीएल कनेक्शन की औसत अपलोड गति 30 केबी के आसपास होती है

    आप की आवश्यकता होगी चीजें

    • एफ़टीपी सर्वर जो फ़ाइलों को अपलोड करने की अनुमति देता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com