डाउनलोड बटन कैसे बनाएं

एक डाउनलोड बटन आपकी वेबसाइट को केवल लिंक डाउनलोड की पेशकश करने से काफी अधिक पेशेवर दिख सकता है। एक बटन एक क्लीनर इंटरफ़ेस प्रदान करता है, और अगर आप अपना खुद का डिज़ाइन करना चाहते हैं, तो आपके पृष्ठ डिजाइन का अभिन्न अंग हो सकता है। एचटीएमएल बटन बनाने या अपने डिज़ाइन का पालन करने के लिए इस गाइड का पालन करें।

कदम

विधि 1

एक HTML बटन बनाएं
एक डाउनलोड बटन बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
कोड संपादक में बटन बनाएं नोटपैड या टेक्स्टएडिट जैसे एक साधारण पाठ संपादक पूरी तरह से काम करेगा। संपादक में निम्न कोड दर्ज करें:
  • एक डाउनलोड बटन बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    फ़ाइल को सर्वर पर अपलोड करें यदि आप डाउनलोड करने के लिए एक फ़ाइल प्रदान करना चाहते हैं, तो आपको इसे अपने सर्वर पर होस्ट करना होगा या बटन को वेब पर अन्यत्र सहेजी गई फ़ाइल से जोड़ना होगा। जिस फ़ाइल को आप उपलब्ध करना चाहते हैं उसे अपलोड करने के लिए किसी एफ़टीपी ग्राहक का उपयोग करें
  • एक डाउनलोड बटन बनाएं शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    सुनिश्चित करें कि आपको वेबमास्टर से अनुमति है अगर आप उस फ़ाइल को लिंक करना चाहते हैं जिसे आप स्वयं होस्ट नहीं करते हैं
  • छवि डाउनलोड करें शीर्षक बटन क्लिक करें
    4
    डाउनलोड के लिए यूआरएल के साथ `डाउनलोड स्थान` को बदलें। पते के चारों ओर एकल उद्धरण, साथ ही साथ डबल उद्धरण शामिल करने का ध्यान रखें " window.location = `स्थान डाउनलोड करें` "। किसी भी उपसर्गों को भी शामिल करें जैसे HTTP: // या FTP: // और फ़ाइल एक्सटेंशन * .jpg या * .EXE
  • एक डाउनलोड बटन बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    5
    बटन पर लेबल रखो बदलें "पाठ बटन" शब्दों के साथ आप बटन पर प्रदर्शित करना चाहते हैं। सुनिश्चित करें कि आप टेक्स्ट के आसपास दोहरे उद्धरण रखें बटन पाठ को छोटा रखें, ताकि पृष्ठ पर बड़े और बोझिल दिखाई न दें।
  • एक डाउनलोड बटन बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    6



    अपने पृष्ठ पर कोड दर्ज करें आप अपने वेब पेज के शरीर में कहीं भी बटन कोड दर्ज कर सकते हैं और उस स्थान पर बटन दिखाई देगा। आपके द्वारा बदल दिया गया कोड अपलोड करें और अपना नया बटन आज़माएं।
  • विधि 2

    एक छवि बटन बनाएँ
    छवि डाउनलोड करें शीर्षक बटन डाउनलोड करें
    1
    अपने डाउनलोड बटन को डिज़ाइन करें अपनी पसंदीदा छवि संपादक का उपयोग करें और एक बटन बनाएं जो आपकी वेबसाइट की शैली से मेल खाता है। आप जितना चाहें बटन को बड़ा या छोटा कर सकते हैं।
  • एक डाउनलोड बटन बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    2
    फ़ाइल को सर्वर और छवि बटन पर अपलोड करें यदि आप डाउनलोड करने के लिए एक फ़ाइल प्रदान करना चाहते हैं, तो आपको इसे अपने सर्वर पर होस्ट करना होगा या बटन को वेब पर अन्यत्र सहेजी गई फ़ाइल में इंगित करना होगा। जिस फ़ाइल को आप अपनी साइट के सर्वर पर उपलब्ध करना चाहते हैं अपलोड करने के लिए किसी एफ़टीपी ग्राहक का उपयोग करें
  • उस पृष्ठ के सर्वर पर उसी स्थान पर बटन छवि अपलोड करें जहां आप इसे डालने जा रहे हैं।
  • छवि डाउनलोड करें शीर्षक बटन डाउनलोड करें 9
    3
    डाउनलोड के लिए कोड बनाएं एक डाउनलोड बटन, एक छवि द्वारा दर्शाया जाता है, उसी तरह काम करता है कि सभी अन्य लिंक HTML में काम करते हैं निम्न कोड को अपने पसंदीदा संपादक में कॉपी करें:
  • छवि डाउनलोड करें शीर्षक बटन डाउनलोड करें
    4
    अपनी फ़ाइल और छवि के बारे में जानकारी दर्ज करें बदलें "स्थान डाउनलोड करें" डाउनलोड के पूर्ण यूआरएल के साथ, उपसर्गों HTTP: // या FTP: / / सहित बदलें "छवि फ़ाइल "डाउनलोड बटन की छवि के लिए फाइल नाम के साथ। अगर फाइल सर्वर पर पेज के समान स्थान पर है, तो आपको पूरे पते को शामिल करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • बदलें "हॉवर टेक्स्ट" किसी भी पाठ के साथ आप प्रदर्शित करना चाहते हैं जब उपयोगकर्ता छवि पर कर्सर रखता है
  • बदलें "एक्स" और "Y" पिक्सल में छवि की ऊंचाई और चौड़ाई के साथ।
  • प्रत्येक आइटम के चारों ओर दोहरे उद्धरण रखना सुनिश्चित करें
  • छवि डाउनलोड करें शीर्षक बटन क्लिक करें
    5
    अपने पृष्ठ पर कोड दर्ज करें वह कोड दर्ज करें जहां आप अपना बटन दिखाना चाहते हैं नया कोड अपलोड करें और फिर सुनिश्चित करें कि बटन काम करता है यह सुनिश्चित करने के लिए वेब पृष्ठ को लोड करें। सत्यापित करें कि पाठ को माउसओवर पर लोड किया गया है और यह कि छवि सही आकार है।
  • चेतावनी

    • होस्ट करने के लिए अन्य वेबसाइटों के आधार पर, फाइल को सर्वर पर अपलोड करना, ऑनलाइन फ़ाइलों को साझा करने का सर्वोत्तम तरीका है यदि आप किसी अन्य साइट से एक लिंक स्थान की प्रतिलिपि बनाते हैं, तो आप जो डाउनलोड बटन बनाते हैं वह तब तक काम करता है जितना लिंक पथ सक्रिय है। इसे समय-समय पर डाउनलोड बटन या लिंक की जांच करने के लिए सलाह दी जाती है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि प्रयोक्ता फ़ाइल को तब डाउनलोड करने में सक्षम हों जब बटन क्लिक किया जाता है, एक टूटी हुई कड़ी पर जाने के बजाय जहां फ़ाइल अब मौजूद नहीं है।
    • कभी भी कॉपीराइट कानूनों के उल्लंघन में फाइल अपलोड नहीं करें, क्योंकि इससे भारी जुर्माना या कारावास हो सकता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com