मैक ओएस एक्स शेर के लिए क्विकटाइम कट फ़ंक्शन का उपयोग कैसे करें

Mac OS X शेर पर स्थापित संस्करण में QuickTime प्रोग्राम आपको एक वीडियो फ़ाइल के वांछित आकार की अनुक्रम आसानी से क्रॉस करने की अनुमति देता है। यद्यपि यह सुविधा मैक ओएस एक्स के अधिकांश संस्करणों में उपलब्ध है, शेर आपको प्लेबैक बार से सीधे `कट` सुविधा तक पहुंचने की सुविधा देता है। इस टूल को कैसे उपयोग करें यह जानने के लिए इस गाइड को पढ़ना जारी रखें।

कदम

मैक ओएस एक्स लायन चरण 1 में क्विकटाइम में ट्रिम वीडियो का शीर्षक
1
क्विकटाइम प्लेयर लॉन्च करें और संसाधित करने के लिए वीडियो फ़ाइल खोलें। आप QuickTime द्वारा समर्थित किसी भी ऑडियो और वीडियो फ़ाइल से अनुक्रम क्रॉप कर सकते हैं आम तौर पर आपको अपने गोदी में क्विकटाइम आइकन मिलेगा, लेकिन आप इसे `एप्लीकेशन` फ़ोल्डर से भी एक्सेस कर सकते हैं।
  • मैक ओएस एक्स लायन चरण 2 में क्विकटाइम में ट्रिम वीडियो का शीर्षक



    2
    `कट` टूल खोलें। आप इस टूल को `संपादन` मेनू तक पहुंच कर और `कट` आइटम का चयन करके, या `फास्ट फॉरवर्ड` बटन के दाईं ओर स्थित तीर आइकन को चुनकर और दिखाई मेनू से `कट` का चयन कर सकते हैं। यह `कट बार` प्रदर्शित करेगा
  • मैक ओएस एक्स लायन चरण 3 में क्विकटाइम में ट्रिम वीडियो का शीर्षक
    3
    इच्छित वीडियो अनुक्रम क्रॉप करने के लिए कट बार के किनारों को चुनें और खींचें। प्रारंभिक और अंतिम भाग दोनों से कटना संभव है। जब आप चयनित अनुक्रम से संतुष्ट हों, तो `कट` बटन दबाएं।
  • वीडियो क्लिप क्रम हटाया नहीं जाएगा। क्विकटाइम प्लेबैक शुरू कर देगा और इसे इंगित दो बिंदुओं पर बंद कर देगा। इसका अर्थ है कि फाइल को एक अलग ऑडियो / वीडियो प्लेयर के साथ खोलने की कोशिश करके, `कट` फ़ंक्शन द्वारा किए गए परिवर्तन मौजूद नहीं होंगे।
  • चूंकि `कट` फ़ंक्शन डेटा के किसी हिस्से को नहीं निकालता है, इसे आपके वीडियो फ़ाइलों के साथ उपयोग करने पर फ़ाइल आकार पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा।
  • यदि आप `कट` फ़ंक्शन के साथ किए गए परिवर्तनों को रद्द करना चाहते हैं, तो आपको क्विकटाइम के अलावा किसी अन्य खिलाड़ी का उपयोग करके फाइल को खोलना होगा और फाइल की एक नई प्रतिलिपि बचाएं। फ़ाइल की नई प्रति में `कट` फ़ंक्शन द्वारा कोई प्रारंभ और समापन मार्कर नहीं डालेगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com