कैसे सेल फोन के बिना जीवित रहने के लिए

एक तकनीक संचालित युग में, कभी-कभी यह सेल फोन के बिना कार्य करने और जीवित रहने में लगभग असंभव लग सकता है। मोबाइल फोन के बिना होने पर आपको यह महसूस हो सकता है कि आप मित्रों और परिवार के द्वारा कट कर चुके हैं, और अन्य सभी घटनाएं जो आपकी दुनिया और आपके जीवन के आसपास हो रही हैं। सेल फोन के बिना होने के नुकसान के बावजूद (जैसे कि आपातकाल में किसी को कॉल करने में असमर्थता), मोबाइल डिवाइस पर निरंतर पहुंच न रखने के कई सकारात्मक पहलू होते हैं, जिसमें फ़ोकस करने के लिए अधिक समय होता है आपके लक्ष्यों और गतिविधियों को आप पसंद करते हैं, और उन सभी लोगों से पूरी आजादी जो आपको अवांछनीय समय पर कॉल कर सकते हैं। यह जानने के लिए इस लेख को पढ़ना जारी रखें कि आप मोबाइल फोन के बिना कैसे जीवित, उत्पादक और खुश रह सकते हैं।

कदम

विधि 1

सेल फ़ोन के बिना जीवित रहने के लिए तैयार
एक ब्लैकबेरी पर सेव बैटरी पावर ऑन शीर्षक छवि 8
1
अपने फोन की अतिरिक्त सुविधाओं का उपयोग करना बंद करें तत्काल मैसेजिंग या टेक्स्टिंग, ईमेल और वेब ब्राउज़िंग जैसी गतिविधियां अतिरिक्त सुविधाएं हैं, जो कि आप अपने फोन पर उपयोग करना बंद कर सकते हैं और किसी अन्य स्थान पर जा सकते हैं, उदाहरण के लिए कंप्यूटर पर
  • इमेज नामक बी ए काउंटरटेनर चरण 1
    2
    आवश्यक होने पर कॉल करने के लिए अपने मोबाइल फोन का उपयोग करें उदाहरण के लिए, इसका इस्तेमाल चिकित्सा या काम की नियुक्ति के लिए करें, या मित्रों या परिवार के साथ व्यक्तिगत रूप से व्यतीत समय की योजना बनाएं।
  • एक ब्लैकबेरी चरण 11 पर सहेजें बैटरी पावर शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने मोबाइल फोन पर निर्भरता खो दें धीरे-धीरे और फोन का उपयोग करके बिताए गए समय को कम करते हुए, आप जल्द ही उसके बिना एक जीवन के लिए उपयोग करने में सक्षम होंगे।
  • एक बार में 1 या 2 दिनों के लिए फोन को बंद करके या एक तरफ रखकर प्रारंभ करें, फिर धीरे-धीरे अपनी अनुपस्थिति में बिताए समय बढ़ाएं जब तक कि आप कुछ हफ्तों, महीनों, आदि तक नहीं पहुंच पाते।
  • एक ब्लैकबेरी पर बचत बैटरी पावर 10 शीर्षक छवि
    4
    आपातकाल के लिए एक योजना स्थापित करें मोबाइल फोन का उपयोग किए बिना भी एक फोन कॉल करने या अन्य लोगों से जुड़ने के कई तरीके हैं, उदाहरण के लिए घर पर या कार्यालय में एक लैंडलाइन या इंटरनेट पर एक डिजिटल फोन का उपयोग कर।
  • आपात स्थितियों के लिए कार में एक सेल फोन रखें। कानून के अनुसार, अधिकांश राज्य आप आपातकालीन सेवाओं के लिए निःशुल्क कॉल करने की अनुमति देते हैं, भले ही वास्तव में मोबाइल फोन किसी भी ऑपरेटर की सेवा से जुड़ा नहीं है।
  • इंटरनेट टेलीफोनी सेवा, जैसे स्काइप, वोनगेज़, या Google वॉयस के लिए साइन अप करें, वे एप्लिकेशन हैं जो आपको वेब का उपयोग करके अपने कॉल करने की अनुमति देते हैं।
  • विधि 2

    मोबाइल फोन के बिना बचें और विरोध करें
    नियमित व्यायाम के लिए एक सतत कसरत योजना बनाएँ शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
    1



    अपने मोबाइल फोन को अन्य भौतिक वस्तुओं के साथ बदलें यह उपयोगी हो सकता है यदि आप अपनी जेब या बटुए में वजन या उपस्थिति महसूस करने के लिए उपयोग किया जाता है, या यदि आप इसे विभिन्न उद्देश्यों के लिए उपयोग करते हैं, जैसे नोट लेना
    • एक पोर्टेबल एमपी 3 प्लेयर, एक नोटबुक या आपके साथ एक समान ऑब्जेक्ट ले लो जो आपके मोबाइल फोन की जगह लेता है।
  • इमेज शीर्षक जिसे आप किसी पाठ में वापस ले जाएं चरण 4
    2
    अपने शेड्यूल को मित्रों और परिवार के साथ अग्रिम और विस्तृत रूप से तैयार करें एक मोबाइल फोन के साथ, आप अपने गंतव्य पर पहुंचने के बाद भी एक योजना की व्यवस्था कर सकते हैं या अपने दोस्तों को एक बैठक की व्यवस्था कर सकते हैं। मोबाइल फोन के बिना, आपको अधिक विशेष रूप से और समय पर योजना की आवश्यकता होगी।
  • जब आप दोस्तों, परिवार के सदस्यों या सहकर्मियों के साथ आपको देखने की योजना बनाते हैं, तो आपकी नियुक्तियों, बैठकों और बैठकों के लिए सटीक समय और बैठक के स्थानों का निर्धारण करें।
  • छवि है कि एक अच्छा गायन आवाज चरण 4 है
    3
    अपनी पसंद के बारे में अपने संपर्कों को सूचित करें ताकि वे आपसे संपर्क कैसे कर सकें। इस तरह से आपके परिचितों ने निराश, गुस्सा या परेशान नहीं होने पर यह ध्यान नहीं दिया कि आप अपने फोन पर पहुंच नहीं सकते हैं, आप यह भी बचना चाहेंगे कि आप के सबसे करीब वाले लोग अपने कल्याण के बारे में चिंतित हैं।
  • अपने परिचितों को आपसे प्रभावी ढंग से संपर्क करने के लिए आवश्यक जानकारी के साथ, उदाहरण के लिए ई-मेल या, निश्चित समय पर, आपको एक लैंडलाइन पर कॉल करके प्रदान करें। कुछ निश्चित टेलीफोन कंपनियों को पाठ संदेश को मुखर रूप में भेजा जाना है, यदि आप पहुंच से बाहर नहीं हैं तो आपके मित्र उन्हें उपयोग कर सकते हैं
  • विस्मना एक स्पोलेटर चरण 2 नामक छवि
    4
    अन्य गतिविधियों को करने के लिए सामान्य रूप से फोन का उपयोग करते हुए समय का उपयोग करें। उदाहरण के लिए, यदि आपका दैनिक दिनचर्या आपको फोन का उपयोग करने के दौरान दोपहर के भोजन के दौरान संदेश भेजने या भेजने के लिए प्रदान किया गया है, तो अब एक पुस्तक या पत्रिका पढ़ने के लिए या संगीत सुनने के लिए खाली समय का उपयोग करें।
  • इमेज शीर्षक से आरामदायक वॉकींग शूज़ चुनें चरण 6
    5
    अपने आत्मसम्मान को बेहतर बनाने वाली गतिविधियों को पूरा करने के लिए फोन का उपयोग करते हुए, आपके द्वारा अतीत में बिताए गए समय को समर्पित करें। मानसिक रूप से यह सेल फोन के बिना सकारात्मक विरोध करने के लिए आदर्श अभ्यास हो सकता है उदाहरण के लिए, उस समय का उपयोग करें जब आप आमतौर पर फोन का उपयोग करते हुए व्यायामशाला में जाने के लिए खर्च करते हैं, अपना ज्ञान बढ़ाने के लिए या अपने परिवार के साथ सुखद क्षणों का खर्च करते हैं।
  • टिप्स

    • अगर आपको लगता है कि आप किसी सेल फोन के बिना जीवित रहने की प्रतिबद्धता नहीं बना सकते हैं, तो एक डायरी रखनी शुरू कर सकते हैं और फोन की गतिविधियों पर खर्च किए गए समय का ट्रैक रख सकते हैं। अपनी डायरी की समीक्षा करते हुए, आप उन मज़ेदार गतिविधियों का प्रदर्शन करने के लिए उन समय-अवधि का अधिक उत्पादक रूप से उपयोग करने का निर्णय ले सकते हैं।
    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com