कैसे Visual Basic.NET में दो नंबरों को योग करने के लिए

माइक्रोसॉफ्ट विज़ुअल बेसिक प्रोग्राम परिवेश में संख्याओं को संक्षेप और पूर्णांक और मूल्यांकन के साथ अन्य कार्य करने के लिए एक बहुत सटीक वाक्य रचना है। विजुअल बेसिक में दो नंबरों को जमा करना मुश्किल नहीं है लेकिन आपको यह जानना होगा कि यह कैसे करना है। प्रोग्राम के किसी भी संस्करण का उपयोग करके Visual Basic में दो नंबर जोड़ने के लिए ये चरण दिए गए हैं।

सामग्री

कदम

Visual Basic.NET चरण 1 में दो संख्या जोड़ें
1
दो नंबरों को मानों के रूप में पहचानने के लिए प्रोग्राम को सेट करें प्रोग्रामर संख्याओं को स्थिरांक या चर के रूप में परिभाषित करके ऐसा कर सकते हैं चर स्थिरांक से अधिक सुझाए गए हैं, क्योंकि ये आसानी से बदल सकते हैं। उदाहरण के लिए, किसी पाठ बॉक्स में एक संख्या दर्ज करके एक उपयोगकर्ता द्वारा एक चर को बदला जा सकता है, जबकि यह निरंतर के साथ संभव नहीं है।
  • दृश्य बेसिक में ऑब्जेक्ट को परिभाषित करने के लिए, कमांड का उपयोग करें "आयाम" संक्षिप्त करने के लिए "धुंधला"। नंबरों को पूर्णांक के रूप में परिभाषित करने के लिए, कार्यों का वर्णन करने से पहले अनुक्रम शुल्क की शुरुआत में निम्न कोड लिखें: पूर्णांक के रूप में मंद A, पूर्णांक के रूप में मंद बी जिसमें, ए और बी दोनों संख्याएं हैं।
  • Visual Basic.NET चरण 2 में दो संख्या जोड़ें
    2
    संख्याओं को पहचानें आदेश का उपयोग करने के बाद "धुंधला", आपको कोडित मान दर्ज करना होगा या उन प्रयोक्ताओं के लिए निर्देश प्रदान करना होगा जो कार्यक्रम के दौरान उन्हें आबाद करना चाहते हैं। ए = 5 जैसी एक साधारण कमांड पर्याप्त है
  • Visual Basic.NET चरण 3 में दो संख्या जोड़ें
    3
    राशि का एक और चर बनाएँ इस कोड को उपसर्ग कोड उपसर्ग में लिखें: पूर्णांक के रूप में मंद सी
  • Visual Basic.NET चरण 4 में दो संख्या जोड़ें
    4



    2 अंकों की राशि के बराबर तीसरे नंबर की पहचान करने के लिए आवश्यक कोड लिखें। इस प्रकार, कोड है: सी = ए + बी
  • Visual Basic.NET चरण 5 में दो संख्या जोड़ें
    5
    परिणाम प्रदान करें आप दृश्य पाठ बॉक्स शामिल कर सकते हैं जो कमांड का उपयोग करके संख्याओं का योग दिखाती है: textbox1.text = val
  • विज़ुअल बेसिक.नेट चरण 6 में दो संख्या जोड़ें शीर्षक वाली छवि
    6
    परिणाम के साथ काम करें कार्यक्रम में अधिक कार्यक्षमता प्राप्त करने के लिए समीकरण में सी चर जोड़ें। निष्पादन योग्य कार्यक्रम में परिणामों को प्रभावित करने के लिए प्रोग्रामर्स, मापन के परिणामों का लाभ ले सकते हैं।
  • त्रुटियों की जांच करने के लिए प्रोग्राम चलाएं कभी-कभी, छोटी त्रुटियां भी हो सकती हैं यह सुनिश्चित करने के लिए कि सब कुछ ठीक काम कर रहा है, कार्यक्रम और नैदानिक ​​परीक्षण चलाएं और यह राशि ठीक से गणना की जाती है
  • विज़ुअल बेसिक.नेट चरण 7 में दो संख्या जोड़ें
    7
    हम एक नया चर परिभाषित कर सकते हैं: पूर्णांक के रूप में मंद सममूल्य
    योग = वैल (TextBox1.Text) + वैल (Textbox2.text)
    TextBox3.Text = योग
  • टिप्स

    • विशेषज्ञों ने यह दिखाया है कि, ऊपर दिए गए आदेशों के अलावा, विजुअल बेसिक में अन्य अधिक परिष्कृत कमांड भी हैं जो इस कार्य के सामान्य तत्वों को बाईपास कर सकते हैं। बुनियादी विचार 1 बनाने के लिए नहीं है, लेकिन 3 टेक्स्ट बॉक्स को कमांड का उपयोग कर। Textbox3.text = val (textbox1.text) + val (textbox2.text)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com