कैसे इसे अद्यतन करने के बिना अपने iPhone पुनर्स्थापित करने के लिए

आपको अपने आईफोन को बहाल करने की ज़रूरत है, लेकिन आप आईओएस के नवीनतम उपलब्ध संस्करण को स्थापित नहीं करना चाहते हैं क्योंकि आप मौजूदा को जारी रखना चाहते हैं? आईफोन को बहाल करने के लिए मानक प्रक्रिया, इसे आरंभ करने के बाद, स्वचालित रूप से ऑपरेटिंग सिस्टम के नवीनतम उपलब्ध संस्करण को स्थापित करता है। ऐसा होने से रोकने के लिए, काउंटर उपायों को लागू किया जाना चाहिए। यदि आपका आईओएस डिवाइस मूल है (यानी, आपने भाग नहीं किया है), तो आप सुविधा का उपयोग कर सकते हैं "सामग्री और सेटिंग्स प्रारंभ करें" ऑपरेटिंग सिस्टम द्वारा उपलब्ध कराया गया इसके विपरीत, यदि आप अपने आईफोन को जेलब्रेक कर चुके हैं, तो आपको जेल तोड़ने के जरिए कस्टम फर्मवेयर के नुकसान को रोकने के लिए एक विशेष आवेदन का उपयोग करना होगा।

कदम

विधि 1

iPhone मूल (जेलब्रेक के बिना)
छवि को अपडेट करने के साथ चरण 1 अपडेट करने के बिना अपने iPhone को पुनर्स्थापित करें
1
आईट्यून्स का उपयोग करके बैकअप लें आईट्यून्स के भीतर डिवाइस का एक नया बैकअप बनाकर, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आप आरंभीकरण प्रक्रिया के अंत में अपने सभी डेटा को पुनर्स्थापित कर सकें। यदि डिवाइस जेलब्रेक कर दिया गया है, तो यह प्रक्रिया काम नहीं करती है, इसके विपरीत यह स्टार्टअप फाइलों के साथ समझौता करती है, जिससे आप अपडेट के माध्यम से समस्या को हल कर सकते हैं। अगर iPhone को जेल तोड़ने के माध्यम से संशोधित किया गया है, तो लेख के अगले खंड का संदर्भ लें।
  • कंप्यूटर से आईफोन कनेक्ट करें, फिर आईट्यून्स शुरू करें
  • आईट्यून्स विंडो के शीर्ष पर स्थित अपने आईओएस डिवाइस के लिए बटन का चयन करें।
  • विकल्प का चयन करें "यह कंप्यूटर", खंड में रखा "स्वचालित रूप से बैकअप करना", तब बटन दबाएं "अब बैक अप करें"। यह चरण आपके आईफ़ोन से संबंधित बैकअप फ़ाइल बनाता है, जो स्थानीय रूप से आपके कंप्यूटर पर संग्रहीत है।
  • छवि को पुनर्स्थापित करने के साथ ही अपने iPhone को अपडेट करने से चरण 2 अपडेट किया जा रहा है
    2
    कंप्यूटर से आईफोन को डिस्कनेक्ट करें एक बार बैकअप पूरा हो जाने के बाद, आप अगले चरणों के साथ आगे बढ़ने के लिए अपने कंप्यूटर से उपकरण डिस्कनेक्ट कर सकते हैं। आईट्यून्स विंडो को बंद न करें
  • छवि शीर्षक के साथ अपने iPhone को अपडेट करने के बिना चरण 3 अपडेट करना
    3
    एप्लिकेशन को प्रारंभ करें "सेटिंग" iPhone। अब आप डिवाइस से सीधे इनिशियलाइज़ेशन प्रक्रिया कर सकते हैं, ताकि ऑपरेटिंग सिस्टम को आईओएस के नवीनतम उपलब्ध संस्करण के साथ अपडेट नहीं किया जा सके।
  • छवि शीर्षक के साथ अपने iPhone को अपडेट किए बिना चरण 4 अपडेट करना
    4
    मेनू तक पहुंचें "सामान्य", तो आइटम का चयन करें "पुनर्स्थापित"। यह अंतिम विकल्प मेनू के अंत में रखा गया है।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक अपडेट करने के बिना आपका iPhone पुनर्स्थापित करें
    5
    आवाज़ को स्पर्श करें "सामग्री और सेटिंग्स प्रारंभ करें", फिर अपनी कार्रवाई की पुष्टि करें आगे बढ़ने की आपकी इच्छा की पुष्टि करने के बाद, डिवाइस प्रारंभिक प्रक्रिया शुरू कर देगी इस चरण को पूरा करने में कुछ समय लग सकता है।
  • इमेज शीर्षक से अद्यतन करने के बिना आपका iPhone पुनर्स्थापित करें चरण 6
    6
    एक बार आरंभिक प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, आईफोन को कंप्यूटर से फिर से कनेक्ट करें। जब बहाली पूरी हो जाती है, तो कर्सर प्रारंभिक कॉन्फ़िगरेशन के लिए विज़ार्ड को प्रारंभ करने के लिए डिवाइस स्क्रीन पर दिखाई देगा। आईफोन के प्रारंभिक कॉन्फ़िगरेशन के आगे बढ़ने के बजाय, बस कंप्यूटर से कनेक्ट करें
  • छवि को पुनर्स्थापित करने के साथ-साथ अपने iPhone को अपडेट करने से चरण 7 अपडेट किया जा रहा है
    7
    ताला खोलने की प्रक्रिया पूरी होने तक प्रतीक्षा करें (यदि आवश्यक हो)। अगर डिवाइस टेलीफ़ोन कंपनी द्वारा पहले से अनलॉक कर दिया गया है, तो इसे आईट्यून्स से जोड़कर, अनलॉक कोड को फिर से डाला जाएगा, इसे किसी भी सेलुलर नेटवर्क के साथ उपयोग करने के लिए अनुमति देगा। यदि आप समान संदेश देखते हैं "आपके आईफोन की फोन सेवा सेटिंग्स का अद्यतन उपलब्ध है", बटन दबाएं "डाउनलोड करें और अपडेट करें"।
  • यदि इस प्रक्रिया में किसी भी बिंदु पर, आप से पूछा गया कि क्या आप आईओएस के नए संस्करण में अपग्रेड करना चाहते हैं, तो बटन दबाएं "रद्द करना"। सेवा प्रदाता की सेटिंग्स से संबंधित अपडेट डाउनलोड करने के लिए सीमित।
  • यदि डिवाइस किसी भी टेलीफोन सिम के लिए सक्षम होने के बावजूद काम नहीं करता है, तो कृपया प्रक्रिया को दोहराएं "सामग्री और सेटिंग्स प्रारंभ करें"। दूसरे रीसेट के अंत में डिवाइस को प्रभावी ढंग से अनलॉक किया जाना चाहिए।
  • छवि शीर्षक के साथ अद्यतन करने के बिना आपका iPhone पुनर्स्थापना चरण 8
    8
    बैकअप पुनर्स्थापित करें अपने फोन वाहक सेटिंग को अपडेट करने के बाद, आप अपने स्मार्टफोन को पुनर्स्थापित करने के लिए तैयार होंगे। पिछले चरणों में आपके द्वारा बनाए गए बैकअप को चुनें, फिर अपनी व्यक्तिगत जानकारी को पूरा करने की प्रक्रिया के लिए लगभग 15-20 मिनट प्रतीक्षा करें।
  • छवि अपडेट शीर्षक के बिना अपने iPhone को पुनर्स्थापित करना शीर्षक 9
    9
    तब तक प्रतीक्षा करें जब तक आपके द्वारा पुनः इंस्टॉल किए गए सभी ऐप नहीं हो जाएं। पुनर्स्थापना प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद, स्क्रीन पर फिर से प्रकट होने के लिए आपको ऐप आइकन के लिए थोड़ी देर प्रतीक्षा करना पड़ सकता है। इस के लिए आवश्यक समय पहले स्थापित अनुप्रयोगों की संख्या पर निर्भर करता है।
  • छवि के शीर्षक से अद्यतन करने के बिना आपका आईफोन पुनर्स्थापित करें चरण 10
    10
    बैकअप पुनर्स्थापना पूर्ण होने पर, कंप्यूटर से आईफोन को डिस्कनेक्ट करें। आईट्यून्स, बैकअप बहाल करने के बाद, आपके आईफोन मॉडल के लिए स्वचालित रूप से आईओएस के नवीनतम संस्करण को डाउनलोड करेगा। जैसे ही पुनर्स्थापना की प्रक्रिया पूरी हो, ऑपरेटिंग सिस्टम की अपडेट फ़ाइलों को डाउनलोड करने से बचने के लिए तुरंत कंप्यूटर से आईफोन को अनप्लग करें।
  • विधि 2

    संशोधित आईफोन (जेलब्रेक)
    छवि को अपडेट करने के लिए चरण 11 के अपडेट के बिना अपने iPhone को पुनर्स्थापित करें



    1
    सभी महत्वपूर्ण डेटा का बैक अप लें आपको लगता है कि सभी फाइलों का बैक अप सुनिश्चित करना आवश्यक है, क्योंकि इस प्रक्रिया के दौरान डिवाइस पर संग्रहीत सभी जानकारी को हटा दिया जाएगा (फर्मवेयर जेल तोड़ने के द्वारा इंस्टॉल किया गया है और आईओएस संस्करण इसके बजाय संग्रहीत किया जाएगा)। इस मामले में बैकअप प्रदर्शन करने के लिए आईट्यून्स का उपयोग करना संभव नहीं है, क्योंकि बाद में पुनर्स्थापित होने से जेलबॉयर को हटा दिया जाएगा। बस अपने कंप्यूटर पर सबसे महत्वपूर्ण फाइलों को बचाएं।
  • इमेज का शीर्षक शीर्षक अपडेट करने के बिना आपके आईफोन को पुनर्स्थापित करना 12
    2
    अपने iPhone से Cydia प्रारंभ करें यदि आपकी डिवाइस को जेल तोड़ने के माध्यम से संशोधित किया गया है, तो लेख में पहले वर्णित विधि का उपयोग करके बूट फाइलों को भ्रष्ट कर दिया जाएगा, जिससे यह अनुपयोगी होगा। इससे बचने के लिए, आपको Cydia के माध्यम से उपलब्ध एक विशेष एप्लिकेशन का उपयोग करने की आवश्यकता है, जिससे आप तुल्यकालन के माध्यम से किए गए परिवर्तनों को खोए बिना और आईओएस के संस्करण को अपडेट किए बिना डिवाइस को पुनर्स्थापित करने की अनुमति दे सकते हैं। यदि आपने इतालवी भाषा को स्थापित करके Cydia को अनुकूलित किया है, तो सभी बटन और विकल्प लेबल इतालवी में अनुवादित होंगे I यह गाइड Cydia के मानक संस्करण को संदर्भित करता है
  • छवि शीर्षक के साथ अपने iPhone को अपडेट करने के बाद चरण 13 अपडेट करना
    3
    कार्ड तक पहुंचें "सूत्रों का कहना है"। इससे रिपॉजिटरी की सूची प्रदर्शित होगी, जिसमें से Cydia एप (पैकेज) की विभिन्न स्थापना फ़ाइलों को डाउनलोड कर सकता है।
  • छवि शीर्षक के साथ अपने iPhone को अपडेट करने के बाद चरण 14 अपडेट किया जा रहा है
    4
    बटन दबाएं "संपादित करें", तब बटन दबाएं "जोड़ें।" इस तरह आप नए रिपॉजिटरी के यूआरएल को जोड़ सकते हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ अपने iPhone को पुनर्स्थापित करना चरण 15 के अद्यतन के बिना
    5
    नए Cydia भंडार का पता टाइप करें दिखाई देने वाले टेक्स्ट फ़ील्ड में निम्न URL टाइप करें, फिर बटन दबाएं "जोड़ना":
  • https://cydia.myrepospace.com/ilexinfo/.
  • छवि शीर्षक के साथ अपने आईफोन को पुनर्स्थापित करना चरण 16 के अद्यतन के बिना
    6
    बटन दबाएं "स्रोत जोड़ें". इस तरह से नए डाले गए रिपॉजिटरी को Cydia स्रोतों की सूची में जोड़ दिया जाएगा।
  • छवि शीर्षक के साथ अपने iPhone को अपडेट करने के बिना चरण 17 अपडेट करना
    7
    स्ट्रिंग का उपयोग करके Cydia के भीतर एक खोज करें "आईएलएक्स आरएटी"। कई परिणाम प्रदर्शित किए जाएंगे।
  • छवि शीर्षक के साथ अपने आईफोन को पुनर्स्थापित करना चरण 18 के अद्यतन के बिना
    8
    विकल्प का चयन करें "आईएलईएक्स आरएएटी।"। सुनिश्चित करें कि आप वास्तव में संकेतित एक का चयन करते हैं।
  • छवि शीर्षक के साथ अपने iPhone को अपडेट करने से चरण 19 अपडेट किया जा रहा है
    9
    बटन दबाएं "स्थापित करें", तब बटन दबाएं "की पुष्टि करें". यह पैकेज की स्थापना शुरू कर देगा "आईएलईएक्स आरएएटी।"।
  • छवि शीर्षक के साथ अपने iPhone को अपडेट करने से चरण 20 अपडेट किया जा रहा है
    10
    से "घर" अपने आईफोन के आवेदन शुरू होता है "आईएलईएक्स आरएएटी।"। आपको स्क्रीन पर विभिन्न विकल्पों की सूची दिखाई देगी।
  • छवि को पुनर्स्थापित करने के साथ-साथ अपने iPhone को अपडेट करने से चरण 21 अपडेट किया जा रहा है
    11
    बटन दबाएं "आईएलईएक्स पुनर्स्थापित करें", तब आइटम का चयन करें "की पुष्टि करें"। यह कस्टम पुनर्स्थापना प्रक्रिया प्रारंभ करेगा। डिवाइस पर आपके सभी व्यक्तिगत डेटा हटा दिए जाएंगे और फ़र्मवेयर को पुनर्स्थापित किया जाएगा। इस बहाल प्रक्रिया के माध्यम से भागने के द्वारा किए गए परिवर्तनों को नहीं हटाया जाएगा - इसके अलावा, यह ओएस के नवीनतम संस्करण के साथ ऑपरेटिंग सिस्टम को अपग्रेड करने के लिए मजबूर नहीं होगा।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com