यह जानने के बिना एक ज़िप फ़ाइल से पासवर्ड को कैसे निकालें

एक पासवर्ड-संरक्षित ज़िप फ़ाइल खोलना मुश्किल हो सकता है। कंप्यूटर को अपनी नौकरी कई घंटों के लिए करने की अनुमति देने के लिए आपको पासवर्ड, और थोड़ा धैर्य ढूंढने के लिए विशिष्ट सॉफ़्टवेयर की आवश्यकता होगी। कई वेबसाइटों वायरस और एडवेयर फैलाने के लिए उपयोगकर्ताओं की हताशा का फायदा उठाने की पेशकश करते हैं जो कि प्रस्ताव कार्यक्रम प्रदान कर सकते हैं तुरंत

या मुक्त एक पासवर्ड यह एक विश्वसनीय प्रोग्राम के मुफ्त संस्करण का उपयोग करने के लिए बहुत अधिक सुरक्षित है और विचार करें कि यदि अधिक सुविधाएं आवश्यक हैं तो पूर्ण संस्करण खरीदना है या नहीं।

कदम

पासवर्ड शीर्षक जानने के बिना एक ज़िप फ़ाइल से पासवर्ड निकालें छवि शीर्षक 1
1
जोखिमों पर विचार करें: आपको एक प्रोग्राम डाउनलोड करना होगा जो ज़िप फ़ाइल का पासवर्ड अनुमान लगा सकता है। ऐसा करने से पहले, विचार करें कि आप अपने कंप्यूटर को वायरस के जोखिम में प्रकट करेंगे। सुरक्षित ब्राउज़िंग प्रथाओं के बारे में जानें और जारी रखने से पहले एंटीवायरस प्रोग्राम कैसे इंस्टॉल करें।
  • सुझाव कार्यक्रमों को बाद में कई एंटीमॅलवेयर सॉफ़्टवेयर से जांच की गई और उन्हें दुर्भावनापूर्ण कोड से मुक्त पाया गया, लेकिन यह सुरक्षा की गारंटी नहीं है।
  • अधिकांश निशुल्क परीक्षण संस्करण केवल छोटे पासवर्ड का उल्लंघन कर सकते हैं बिना किसी सीमा के मुफ्त कार्यक्रमों पर ध्यान दें- आमतौर पर इसमें कोई कारण नहीं है कि किसी कंपनी को आपके कंप्यूटर पर एडवेयर या मैलवेयर स्थापित करने के अलावा समान सेवा प्रदान करनी चाहिए।
  • पासवर्ड शीर्षक जानने के बिना एक ज़िप फ़ाइल से पासवर्ड को हटा दें
    2
    मान लें कि यह एक लंबा समय लगेगा ज्यादातर मामलों में, प्रोग्राम को पासवर्ड अनुमान लगाने में कई घंटे लगेगा, यदि वह एक शब्द नहीं है। इसमें 9 से अधिक वर्णों के साथ पासवर्ड अनुमान लगाने में कई दिन लग सकते हैं, जो एक पूर्ण अर्थपूर्ण शब्द नहीं बनाते हैं। मिनटों में एक पासवर्ड अनुमान लगाने का कोई त्वरित तरीका नहीं है
  • एकमात्र अपवाद तब होता है जब ज़िप संग्रह में एक ही पासवर्ड द्वारा संरक्षित एकाधिक फ़ाइलें शामिल होती हैं और आप उनमें से किसी एक तक पहुंच सकते हैं। इन मामलों में, कुछ प्रोग्राम एक हमले का उपयोग कर सकते हैं "जाना जाता प्लेन टेक्स्ट" आपके द्वारा एक्सेस करने वाली फ़ाइल के आधार पर पासवर्ड का पता लगाने के लिए
  • पासवर्ड शीर्षक जानने के बिना एक ज़िप फ़ाइल से पासवर्ड निकालें छवि शीर्षक 3
    3
    एल्कॉमॉफ्ट से एक क्रैकर डाउनलोड करें पर जाएँ Elcomsoft.com उन्नत पुरालेख पासवर्ड रिकवरी कार्यक्रम डाउनलोड करने के लिए। पृष्ठ के निचले भाग तक स्क्रॉल करें, फिर पर क्लिक करें "नि: शुल्क परीक्षण संस्करण डाउनलोड करें"। परीक्षण संस्करण केवल 4 या उससे कम वर्णों के पासवर्ड को पुनर्प्राप्त कर सकता है पूर्ण संस्करण की लागत $ 49 है
  • यदि ज़िप फ़ाइल में पासवर्ड के साथ दो या अधिक फ़ाइलें हैं विभिन्न, आपको एकाधिक प्रतिलिपियां बनाने और अंदर की फ़ाइलों को हटाने की आवश्यकता होगी, ताकि प्रत्येक संग्रह में एक एकल पासवर्ड हो।



  • पासवर्ड शीर्षक जानने के बिना एक ज़िप फ़ाइल से पासवर्ड निकालें छवि शीर्षक 4
    4
    ज़िप अंतिम क्रैकर की कोशिश करो आप कर सकते हैं शेयरवेयर संस्करण यहां डाउनलोड करें. यह कार्यक्रम कई प्रभावी तरीकों का उपयोग करता है, लेकिन मुक्त संस्करण केवल पहले पांच वर्ण दिखाता है। यदि आपकी मेमोरी को ताज़ा करने के लिए यह पर्याप्त नहीं है, तो आपको $ 5 के लिए पूर्ण संस्करण खरीदना पड़ सकता है, या कम आंकड़े के लिए सिंगल-उपयोग संस्करण के लिए।
  • यह प्रोग्राम कुछ समय के लिए अपडेट नहीं किया गया है, इसलिए यदि आपके पास नवीनतम ऑपरेटिंग सिस्टम में से एक है तो यह काम नहीं करेगा व्यावसायिक संस्करण विंडोज 2000, एक्सपी, विस्टा और 7 के साथ संगत है।
  • पासवर्ड शीर्षक जानने के बिना एक ज़िप फ़ाइल से पासवर्ड निकालें छवि शीर्षक 5
    5
    ज़िप पासवर्ड रिकवरी व्यावसायिक का उपयोग करें इस कार्यक्रम का परीक्षण संस्करण निःशुल्क है, लेकिन आपको सीमित लंबाई के पासवर्ड की खोज करने की अनुमति मिलती है। पर जाएँ इस वेबसाइट और पर क्लिक करें "अब डाउनलोड करें" शुरू करने के लिए कार्यक्रम को स्थापित करने के लिए डाउनलोड की गई फ़ाइल को खोलें।
  • टिप्स

    • कार्यक्रम विभिन्न दृष्टिकोणों का उपयोग कर सकते हैं सर्वोत्तम परिणामों के लिए, उन सभी को आज़माएं इसमें शामिल हैं:
    • शब्दकोश आक्रमण: शब्दों की एक सूची की कोशिश करो यदि यह विकल्प सफल होता है तो यह बहुत तेज़ है, लेकिन असफलता की एक उच्च संभावना है, क्योंकि सभी पासवर्ड इस श्रेणी में नहीं आते हैं।
    • ब्रूट बल आक्रमण: हर संभव संयोजन का प्रयास करें। यह केवल छोटे पासवर्ड और तेज प्रोसेसर के लिए काम करता है
    • मुखौटा के साथ ब्रूट बल: यदि आपको पासवर्ड के बारे में कुछ याद आती है, तो यह दृष्टिकोण आपको जानवर बल के हमले के आगे जाने से पहले अपनी जानकारी दर्ज करने की अनुमति देगा। उदाहरण के लिए, आप संख्याओं के बिना केवल अक्षरों के साथ संयोजन की कोशिश कर सकते हैं।
    • फ़ाइल को निकालने के बाद, मूल ज़िप संग्रह अभी भी पासवर्ड संरक्षित होगा। इस सुरक्षा को हटाने के लिए, निकालने वाली फ़ाइल से एक नया ज़िप संग्रह बनायें, उस पर राइट क्लिक करके और चयन करें "भेजें" &arr- "संपीड़ित फ़ोल्डर (ज़िप फ़ाइल)"।

    चेतावनी

    • प्रोसेसर की गति के आधार पर ब्रूट-फोर्स के हमले लंबे समय ले सकते हैं यदि आप इस दृष्टिकोण का उपयोग करना चाहते हैं, तो अपने से बेहतर पीसी वाले व्यक्ति से सहायता मांगने पर विचार करें।
    • इसे खरीदे बिना लाइसेंस प्राप्त सॉफ्टवेयर को कॉपी या डाउनलोड करना, या लेखक की अनुमति के बिना, लगभग सभी देशों में अवैध है पासवर्ड क्रैकिंग कार्यक्रमों को कानूनी तौर पर इस्तेमाल किया जा सकता है, लेकिन उन फ़ाइलों तक पहुंचने के लिए जिनके अधिकार आपके पास हैं





    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com