एडजस्ट करने, झुकाव और रिवर्स विंडोज़ स्क्रीन कैसे करें

क्या आप एक वीडियो गेम खेलना चाहते हैं जिसके लिए एक ऊर्ध्वाधर स्क्रीन की आवश्यकता है? क्या आप एक असामान्य कंप्यूटर स्क्रीन स्थापित करना चाहते हैं? क्या आप रेट्रो दिखने वाले आर्केड की योजना बना रहे हैं? मॉनिटर घूमना एक सामान्य प्रक्रिया नहीं है, लेकिन सही उपकरण के साथ आप अपना मॉनिटर सेट कर सकते हैं। मॉनिटर एक बार इकट्ठा हो जाने के बाद, आप जिस तरह से विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम का अनुमान लगाया जा सकता है उसे बदल सकते हैं, इसलिए आपको सही दिशा से इसे देखने के लिए अपने सिर को चालू नहीं करना है। इसके अलावा, आप मॉनिटर को सबसे अच्छा संभव तरीके से रंग प्रदर्शित करने के लिए जांच कर सकते हैं।

कदम

भाग 1

स्क्रीन ओरिएंटेशन को बदलें
समायोजित करें, झुकाएं, और अपनी विण्डो स्क्रीन चालू करें शीर्षक वाला चित्र चरण 5
1
कीबोर्ड शॉर्टकट के उपयोग से स्क्रीन को घूर्णन करने का प्रयास करें यह स्क्रीन को चालू करने का सबसे तेज़ तरीका है, लेकिन यह सभी सिस्टम पर वैध नहीं है। पता लगाने के लिए कि यह काम करता है, तो आपको बस कोशिश करना है यदि निम्न शॉर्टकट्स का उपयोग कुछ भी नहीं बदलता है, तो अगले चरण पर जाएं:
  • ^ Ctrl + ⎇ Alt + ← स्क्रीन 90 ° काउंटर-घड़ी की ओर घुमाएगी
  • ^ Ctrl + ⎇ Alt + → स्क्रीन 90 डिग्री दक्षिणावर्त घुमाएगी
  • ^ Ctrl + ⎇ Alt + ↓ स्क्रीन को उल्टा उलटते हैं
  • ^ Ctrl + ⎇ Alt + ↑ स्क्रीन को प्रारंभिक स्थिति में देता है।
  • छवि शीर्षक, समायोजित करें, झुकाएं, और अपनी विंडो स्क्रीन चालू करें चरण 6
    2
    स्क्रीन रिज़ॉल्यूशन विंडो खोलें विंडोज 7 और 8 में, डेस्कटॉप पर राइट-क्लिक करें और चुनें "स्क्रीन संकल्प"। Windows Vista में, चयन करें "अनुकूलन" और उसके बाद विकल्प पर क्लिक करें "स्क्रीन सेटिंग्स"।
  • Windows XP में, चयन करें "संपत्ति" और फिर सेटिंग्स टैब पर क्लिक करें।
  • छवि समायोजित करें, झुकाएं, और अपनी विण्डो स्क्रीन चालू करें शीर्षक चरण 7
    3
    अभिविन्यास चुनें झरना मेनू के लिए देखो "अभिविन्यास" स्क्रीन से कैसे घुमाने के लिए चुनने के लिए, और फिर लागू करें पर क्लिक करें।
  • यदि विकल्प उपलब्ध नहीं है "अभिविन्यास", अगले चरण पर कूदो।
  • छवि समायोजित करें, झुकाएं, और अपनी विण्डो स्क्रीन चालू करें शीर्षक चरण 8
    4
    वीडियो कार्ड नियंत्रण कक्ष खोलें स्क्रीन अभिविन्यास वीडियो कार्ड द्वारा नियंत्रित किया जाता है, विंडोज़ द्वारा नहीं। हालांकि अधिकांश आधुनिक वीडियो कार्ड आपको खिड़की से स्क्रीन अभिविन्यास समायोजित करने की अनुमति देते हैं "स्क्रीन संकल्प" कुछ मामलों में, आपको इस सुविधा को नियंत्रित करने के लिए वीडियो कार्ड नियंत्रण पैनल खोलने की आवश्यकता हो सकती है।
  • आमतौर पर, आप डेस्कटॉप पर राइट-क्लिक करके और वीडियो कार्ड नियंत्रण पैनल के लिए विकल्प चुनकर नियंत्रण कक्ष एक्सेस कर सकते हैं। या फिर Windows नियंत्रण कक्ष पर जाएं और वहां से वीडियो कार्ड सेटिंग खोलें।
  • विकल्प चुनें "रोटेशन" और "अभिविन्यास" नियंत्रण कक्ष से इन विकल्पों के साथ आप स्क्रीन रोटेशन को अपनी पसंद के अनुसार कस्टमाइज़ कर सकते हैं।
  • आप कीबोर्ड शॉर्टकट का उपयोग स्क्रीन बारी बारी से नहीं कर सकते हैं, या आप स्क्रीन या वीडियो कार्ड नियंत्रण कक्ष संकल्प विंडो में विकल्प नहीं है, तो आप प्रदर्शन को घुमाने के लिए कुछ नहीं कर सकते।
  • भाग 2

    मॉनिटर सेटिंग समायोजित करें
    छवि शीर्षक, समायोजित करें, झुकाएं, और अपनी विंडो स्क्रीन चालू करें चरण 9
    1
    एक कैलिब्रेशन छवि खोलें कई मुफ्त अंशांकन छवियां ऑनलाइन हैं एक अंशांकन छवि मॉनिटर सेटिंग्स समायोजित करने के लिए एक संदर्भ के रूप में कार्य करता है
  • छवि समायोजित करें, झुकाएं, और अपनी विण्डो स्क्रीन चालू करें शीर्षक चरण 10
    2
    मॉनिटर मेनू खोलें अधिकांश मॉनिटर्स के पास मेनू से स्क्रीन पर पहुंच योग्य है, जिसमें से रंग, चमक और कंट्रास्ट समायोजित करने के लिए वैकल्पिक रूप से, इन कार्यों के लिए भौतिक बटन हो सकते हैं
  • समायोजित करें, झुकाएं, और अपनी विण्डो स्क्रीन चालू करें शीर्षक वाला छवि चरण 11



    3
    रंग का तापमान चुनें आमतौर पर, अंशांकन छवियों को चमकदार रंगों के ब्लॉक होते हैं। उनको रंग का तापमान ढूंढने के लिए उपयोग करें, जो इसे प्राकृतिक रूप से देखते हैं और आपको सभी ढाल को आसानी से अलग करने की अनुमति देता है।
  • 6500K मॉनिटर के लिए मानक मान है, हालांकि कुछ अंशांकन छवियों को 9300K तक बढ़ाने की आवश्यकता है सभी मॉनिटर आपको तापमान मान बदलने की अनुमति नहीं देते हैं
  • समायोजित करें, झुकाएं, और अपनी विण्डो स्क्रीन चालू करें शीर्षक वाला छवि 12
    4
    चमक और इसके विपरीत समायोजित करें कैलिब्रेशन छवि के अंधेरे ब्लॉकों को बेहतर ढंग से देखने के लिए चमक और कंट्रास्ट नियंत्रण का उपयोग करें। आप पिछले ब्लॉक को भेद करने में सक्षम होना चाहिए, जबकि पूर्व, आमतौर पर, अप्रभावी रहने के लिए। इस तरह आप फिल्मों और वीडियो गेम में आसानी से अंधेरे दृश्य देख सकते हैं।
  • छवि समायोजित करें, झुकाएं, और अपना विन्डो स्क्रीन चालू करें शीर्षक 13
    5
    स्क्रीन स्थिति समायोजित करें कभी-कभी स्क्रीन आकार मॉनीटर आकार से सटीक मिलान नहीं होता है: माउस समाप्त होता है "बंद स्क्रीन" या काले बैंड किनारों पर दिखाई देते हैं आप इन सुविधाओं को मॉनिटर मेनू से समायोजित कर सकते हैं
  • आप क्षैतिज या लंबवत स्क्रीन को स्थानांतरित कर सकते हैं, आप इसे संकुचित कर सकते हैं या इसे बड़ा कर सकते हैं। मॉनिटर के स्क्रीन आकार से बेहतर मिलान करने के लिए इन नियंत्रणों का उपयोग करें
  • भाग 3

    मैन्युअल रूप से स्क्रीन को घुमाएं
    छवि समायोजित करें, झुकाएं, और अपनी विण्डो स्क्रीन चालू करें शीर्षक चरण 1
    1
    दीवार पर स्क्रीन माउंट करें अगर आप स्क्रीन को स्थायी रूप से घुमाएंगे (संभवतः आर्केड वीडियो गेम के लिए) चाहते हैं, तो दीवार-बढ़ते किट का इस्तेमाल करना सुरक्षित है। अपने मॉनिटर और माउन्टिंग किट के मेक और मॉडल के बीच संगतता की जांच करें।
  • छवि समायोजित करें, झुकाएं, और अपनी विन्डोज़ स्क्रीन को चालू करें चरण 2
    2
    एक मॉनिटर खरीदें जो बारी बारी से कर सकते हैं 90 डिग्री रोटेशन की गारंटी देने के आधार पर बेस से ओरिएंटेशन भिन्नता के लिए कई स्क्रीन पहले ही तैयार हैं। ध्यान दें कि जब आप मॉनिटर मैन्युअल रूप से घुमाएंगे, तो आपको हमेशा वीडियो कार्ड सेटिंग को समायोजित करने की आवश्यकता होगी
  • बाजार में कुछ समर्थन (भी सस्ते) हैं जो आपको अपने मॉनीटर के रोटेशन को प्रबंधित करने की अनुमति देते हैं सुनिश्चित करें कि ये सिस्टम आपके डिवाइसों के साथ संगत हैं।
  • छवि समायोजित करें, झुकाएं, और अपनी विण्डो स्क्रीन चालू करें शीर्षक चरण 3
    3
    जांच लें कि आपके कब्जे में मॉनिटर झुकाव का समर्थन करता है। कुछ पर नज़र रखता है trestles कि उन्हें उलटा हो अनुमति देते हैं यह एलसीडी मॉनिटर के लिए विशेष रूप से उपयोगी है, जिनकी दृश्यता स्क्रीन के कोण पर निर्भर करती है। उन्हें खत्म करने के लिए, धीरे से आधार और मॉनिटर के शीर्ष को पकड़ो और खींचें (या धक्का)।
  • छवि समायोजित करें, झुकाएं, और अपनी विण्डो स्क्रीन चालू करें शीर्षक चरण 4
    4
    यदि आपके पास पर्याप्त समर्थन नहीं है तो स्क्रीन को चालू करने से बचें कुछ मॉनिटर झुकाव का समर्थन नहीं करते हैं, जैसा कि पुराने सीआरटी नज़र रखता है जब भी आप मॉनिटर चालू करते हैं, तो इसे स्टैंड या स्थिरता द्वारा बनाए रखा जाना चाहिए। यदि आप किसी भी ऑब्जेक्ट का उपयोग स्क्रीन को रखने के लिए करते हैं, तो आप इसे अस्थिर या ज़्यादा गरम कर सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com