अपने इंटरनेट कनेक्शन की गति को दोगुना कैसे करें

इंटरनेट कनेक्शन की गति को आम तौर पर तीन बुनियादी पहलुओं की विशेषता है: डाउनलोड की गति, अपलोड गति और विलंबता (पिंग)। एक नए ग्राहक के साथ एक अनुबंध पर हस्ताक्षर करते समय, सभी आईएसपी (अंग्रेजी इंटरनेट सेवा प्रदाता अर्थात वेब एक्सेस प्रदाता) एक पैकेज प्रदान करते हैं जिसमें गति परिभाषित की जाती है कहावत

डाउनलोड और अपलोड करें यदि आपने एक इंटरनेट कनेक्शन खरीदा है जिसका अधिकतम गति 1 एमबीपीएस (मेगाबिट प्रति सेकंड) है, तो इस बात से कोई भी वैध तरीका नहीं है कि आप सीधे अपने टेलीफोन प्रदाता को लाइन अपग्रेड की आवश्यकता के बिना इस गति को दूर कर सकें। हालांकि, कई तरीके हैं जो आपको उपलब्ध हार्डवेयर को अधिकतम उपलब्ध करने के लिए उपलब्ध हार्डवेयर को अनुकूलित करने की अनुमति देते हैं, जो ट्रांसमिशन स्पीड में वृद्धि में अनुवाद करता है। कुछ मामलों में वेब पर सर्फिंग की गति को दोगुना करना संभव है और जिस गति से आप इंटरनेट से फाइल डाउनलोड करते हैं

कदम

विधि 1

हार्डवेयर में सुधार के द्वारा गति बढ़ाएं
आपका इंटरनेट स्पीड चरण 1 डबल शीर्षक वाली छवि
1
वाई-फाई कनेक्शन की बजाय एक ईथरनेट केबल के माध्यम से वायर्ड कनेक्शन का उपयोग करें। एक वायरलेस कनेक्शन निश्चित रूप से मोबाइल उपकरणों जैसे स्मार्टफोन और टैबलेट्स को इंटरनेट से कनेक्ट करने का सबसे सुविधाजनक और सबसे आसान तरीका है। फिर भी, कुछ अध्ययनों से पता चला है कि वायरलेस इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करके डेटा ट्रांसफर दर को 30% तक कम कर सकते हैं।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 2 डबल शीर्षक वाली छवि
    2
    एक नया नेटवर्क रूटर खरीदें पुरानी हार्डवेयर के उपयोग के कारण पुराने डिवाइस आधुनिक तकनीक के साथ नहीं रख सकते हैं। इससे उपलब्ध डेटा तक पहुंच सीमित हो सकती है जिसके लिए आप मासिक सदस्यता का भुगतान कर रहे हैं। बाजार पर रूटर की कीमतें अर्थव्यवस्था से भिन्न होती हैं, जो उच्च अंत वाले लोगों तक लगभग 20 यूरो तक शुरू होती हैं, जो कीमतें € 10,000 से अधिक तक पहुंच सकती हैं। घरेलू उपयोगकर्ताओं के लिए, उपलब्ध कनेक्शन का पूर्ण लाभ लेने के लिए 20-50 € रूटर की खरीद पर्याप्त से अधिक होना चाहिए।
  • वाई-फाई रिपीटर (जिसे विस्तारक या वाई-फाई बुस्टर्स कहा जाता है) और दिशात्मक एंटेना वायरलेस सिग्नल फैलाव को कम कर सकते हैं, और इसलिए डेटा, इसे एक विशिष्ट दिशा में ध्यान केंद्रित करके या नेटवर्क से जुड़े उपकरणों के उपयोग को आसान बनाते हैं ( एक कंप्यूटर की तरह)। खोजशब्दों का उपयोग कर वेब पर खोज करें "वायरलेस विस्तारकर्ता", "वाई-फाई रेकेटर" या "दिशात्मक ऐन्टेना वाई-फाई" यह मूल्यांकन करने के लिए कि इस प्रकार का टूल आपके लिए सही समाधान हो सकता है।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 3 डबल शीर्षक वाली छवि
    3
    एडीएसएल मॉडेम की भलाई की जाँच करें वास्तविक इंटरनेट कनेक्शन प्रबंधित करने वाले ज्यादातर मॉडेक्स सीधे आईएसपी से (या छोटे मासिक भुगतान करने के बाद) निशुल्क उपलब्ध कराए जाते हैं, लेकिन अक्सर ये डिवाइस कला की स्थिति को बिल्कुल भी नहीं दर्शाते हैं। कनेक्टिविटी के मामले में (और यदि आप किराए पर हार्डवेयर के लिए मासिक राशि का भुगतान कर रहे हैं तो वे अतिरिक्त लागत को भी अपनाने योग्य नहीं दर्शाते हैं) दोबारा, एडीएसएल मॉडेम के मॉडल के लिए वेब पर खोजें, जो आपकी ज़रूरतों को पूरा करता है और यदि आप पाते हैं कि वर्तमान में उपयोग करने वाला कोई भी उपयुक्त नहीं है, तो इसे एक नए के साथ बदलें।
  • कुछ अनुभवी पेशेवरों ने नेटवर्क मॉडेम की जगह तीन साल की समय सीमा तय करने का सुझाव दिया है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि अधिकतम क्षमता की गारंटी दे सकने वाली डिवाइस हमेशा उपलब्ध होती है।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 4 डबल शीर्षक वाली छवि
    4
    मॉडेम और नेटवर्क रूटर को नियमित रूप से पुनरारंभ करें। जब इस प्रकार के उपकरण लंबे समय तक सक्रिय रहते हैं, तो वे बड़े अस्थायी फ़ाइलों (उदाहरण के लिए, त्रुटि लॉग, गतिविधि लॉग, स्थापित अपडेट, आदि) उत्पन्न कर सकते हैं जो कि दक्षता को समझौता कर सकते हैं, जो कि जोड़ा गया है निरंतर उपयोग से व्युत्पन्न प्रयास के लिए यहां तक ​​कि अगर यह कदम इंटरनेट कनेक्शन की गति में वृद्धि की गारंटी नहीं देता है, तो मॉडेम और नेटवर्क राउटर को रीसेट करने से एक बार एक बार वेब कनेक्शन की गति की गुणवत्ता में स्पष्ट सुधार उत्पन्न कर सकता है।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 5 डबल शीर्षक वाली छवि
    5
    कृपया उन शर्तों पर विचार करें जिनके तहत आपका डिवाइस बेचा जाता है। यदि आप वेब ब्राउज़ करने के लिए एक दिनांकित कंप्यूटर का उपयोग कर रहे हैं, तो आपके इंटरनेट कनेक्शन की गति में जो समस्याएं आ रही हैं, वह शायद पुरानी तकनीक, बहुत कम रैम या अपर्याप्त कंप्यूटिंग शक्ति का उपयोग करने का परिणाम हो सकती है वेब से आ रही डेटा की मात्रा को संसाधित करें इस मामले में, ब्राउज़िंग गति को सुधारने का एकमात्र तरीका एक नया और आधुनिक कंप्यूटर खरीद सकता है।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 6 डबल शीर्षक वाली छवि
    6
    यदि आप एक वायरलेस कनेक्शन का उपयोग कर रहे हैं, तो स्थान स्विच करने का प्रयास करें में यह इस मामले में, उपकरण को उस स्थान पर ले जा रहा है जो नेटवर्क राउटर के करीब है, इसका मतलब यह हो सकता है कि वह एक अधिक शक्तिशाली सिग्नल प्राप्त कर सकता है, जो स्वचालित रूप से पिछली एक की तुलना में अधिक नेविगेशन गति में अनुवाद करता है घर की दीवारों, फर्नीचर और सभी घर के सामान दूरी के साथ वाई-फाई सिग्नल की शक्तियों में हस्तक्षेप कर सकते हैं या कम कर सकते हैं, और यहां तक ​​कि स्रोत से भी थोड़े से आने से गति में स्पष्ट अंतर उत्पन्न हो सकता है।
  • वाई-फाई राउटर को जगह देने के लिए एक नया बिंदु चुनना एक अच्छा समाधान हो सकता है, खासकर यदि नेटवर्क सिग्नल की खराब शक्ति आपके वेब ब्राउज़िंग समस्याओं का कारण है
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 7 डबल शीर्षक वाली छवि
    7
    इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करने वाले सभी डिवाइस को बंद करें, इसके अलावा आप क्या उपयोग कर रहे हैं यदि परिवार के सदस्यों, कमरे-मित्र या मित्र अपने मोबाइल उपकरणों के माध्यम से एक ही समय में इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करते हैं, तो आईएसपी द्वारा प्रदान की जाने वाली समग्र बैंडविड्थ को सभी जुड़े उपयोगकर्ताओं के बीच विभाजित किया जाता है। यहां तक ​​कि जब स्मार्टफोन और टैबलेट उपयोग में नहीं होते हैं, लेकिन केवल वे स्विच करते हैं, तो वे अपने कार्यों को पूरा करने के लिए इंटरनेट का इस्तेमाल करते रहते हैं, परिणामस्वरूप आपकी ब्राउज़िंग की गति सामान्य से कम है।
  • विधि 2

    सॉफ़्टवेयर का उपयोग कर गति बढ़ाएं
    आपका इंटरनेट स्पीड चरण 8 डबल शीर्षक वाली छवि
    1
    अपने रूटर, मॉडेम और कंप्यूटर के लिए सॉफ़्टवेयर अपडेट की जांच करें अधिकांश रूटर और मॉडेम स्वचालित रूप से अपने फर्मवेयर को अपडेट नहीं करते- लंबे समय में, यह डेटा एक्सेस की गति को सीमित कर सकता है "फर्मवेयर" मॉडेम में एकीकृत एक सॉफ्टवेयर घटक है जो ऑपरेटिंग सिस्टम के रूप में कार्य करता है। आप डिवाइस के स्वयं के कॉन्फ़िगरेशन पृष्ठ से सीधे नए अपडेट की जांच कर सकते हैं।
    • विन्यास पृष्ठ का उपयोग करने के लिए, रूटर या मॉडेम का आईपी पता लिखें (यह उस पते से मेल खाता है जो प्रविष्टि में दिखाई देता है "डिफ़ॉल्ट गेटवे" नेटवर्क कॉन्फ़िगरेशन) इंटरनेट ब्राउज़र के पता बार में यदि आपको पता करने के लिए पते के बारे में कोई संदेह है, तो पता है कि ज्यादातर बिल्डर्स सामान्य रूप से 1 9 02.168.0.1 को डिफ़ॉल्ट इस्तेमाल करते हैं।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 9 डबल शीर्षक वाली छवि
    2



    राउटर कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स बदलें। यह कदम सभी उपकरणों के लिए काम नहीं करेगा - जारी रखने से पहले, फिर एक ऑनलाइन जांच करें कि यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका राउटर भी मोड में काम कर सकता है "पुल" विकलांग। अधिकांश आधुनिक नेटवर्क रूटर्स को ऑपरेशन के इस मोड का समर्थन करना चाहिए। ब्राउज़र के एड्रेस बार में संबंधित आईपी पते (डिफ़ॉल्ट गेटवे एंट्री का पता) टाइप करके आप जिस रूटर को संशोधित करना चाहते हैं, उसके विन्यास पृष्ठ पर पहुंचें। अब जब आपके पास रूटर पर सीधी पहुंच है, तो अनुभाग ढूंढें और उसका चयन करें "वायरलेस इंटरफ़ेस प्रकार" या "वायरलेस इंटरफ़ेस कॉन्फ़िगरेशन"- यह आम तौर पर कार्ड के अंदर रखा जाता है "उन्नत वायरलेस सेटिंग्स" या "उन्नत वायरलेस सेटिंग्स"। से नेटवर्क प्रोटोकॉल बदलें "802.11 बी / जी / आर (20 मेगाहर्टज)" को "802.11 एन (40 मेगाहर्ट्ज)"। इस तरह से अधिकतम बैंडविड्थ जिसे राउटर द्वारा प्रबंधित किया जा सकता है 300 एमबीपीएस से 600 एमबीपीएस तक जाता है, डिवाइस की ट्रांसमिशन क्षमता को दोहराता है और इसलिए भी कुल गति
  • यदि आपको रूटर कॉन्फ़िगरेशन पृष्ठ तक पहुंचने में कठिनाई हो रही है, तो पता है कि डिफ़ॉल्ट आईपी पता सामान्य रूप से है "192.168.0.1" या "192.168.1.1"। ब्राउज़र के भीतर इन पतों का उपयोग करने की कोशिश करें - यदि सफल हो, तो एक पॉप-अप विंडो दिखाई देनी चाहिए जिसमें लॉगिन क्रेडेंशियल्स टाइप करना चाहिए (उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड)।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 10 डबल शीर्षक वाली छवि
    3
    आपके द्वारा इंस्टॉल किए गए एप्लिकेशन का ध्यानपूर्वक मूल्यांकन करें। डिवाइस (स्मार्टफोन, टैबलेट, कंप्यूटर, आदि) के उपयोग के बावजूद, पृष्ठभूमि में चलने वाले अनावश्यक अनुप्रयोगों में इंटरनेट कनेक्शन की सीपीयू और बैंडविड्थ का प्रतिशत खर्च करने की शक्ति होती है। वे सभी ऐप्स और प्रोग्राम हटाएं जो आप उपयोग नहीं करते हैं या अपने कार्यों को करने की आवश्यकता नहीं है। यदि आप उद्देश्य या विशिष्ट अनुप्रयोग की आवश्यकता के बारे में अनिश्चित हैं, तो प्रोग्राम नाम का उपयोग करके एक त्वरित वेब खोज करें व्यापक. इस सरल कदम से आपको यह बताना चाहिए कि आप प्रश्न में प्रोग्राम को हटा सकते हैं।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 11 डबल शीर्षक वाली छवि
    4
    चल रहे एप्लिकेशन की संख्या को सीमित करें एक ही समय में चलने वाले कई कार्यक्रम होने से डिवाइस के सभी सामान्य कार्यों को धीमा हो सकता है, वास्तव में वेब पर सर्फिंग में बाधा उत्पन्न हो सकती है यहां तक ​​कि पृष्ठभूमि में चलने के लिए डिज़ाइन किए गए एप्लिकेशन भी वर्णित एक जैसे प्रभाव उत्पन्न कर सकते हैं। किसी भी ऐसे एप्लिकेशन या प्रोग्राम को अनइंस्टॉल करें जो आपको नहीं चाहिए।
  • स्मार्टफ़ोन और टैबलेट एप्लिकेशन महान होने के लिए प्रसिद्ध हैं "उपभोक्ताओं" इंटरनेट कनेक्शन बैंड का - कुछ अध्ययनों से पता चला है कि, औसत रूप से, स्मार्टफोन पर इंस्टॉल किए गए सॉफ्टवेयर प्रति घंटे 10.7 एमबी डेटा का उपभोग करने में सक्षम है!
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 12 डबल शीर्षक वाली छवि
    5
    एंटी-वायरस और एंटी-मैलवेयर सॉफ़्टवेयर के साथ सिस्टम को स्कैन करें बाजार पर हजारों नि: शुल्क अनुप्रयोग हैं जो इस प्रकार की बुनियादी सेवा को और अधिक पूर्ण भुगतान कार्यक्रमों के अतिरिक्त प्रदान करते हैं। आपके लिए सही खोज करने के लिए, वेब पर त्वरित खोज करें वायरस और मैलवेयर दोहराने के लिए इंटरनेट कनेक्शन का उपयोग करते हैं, डेटा ट्रैफ़िक को उत्पन्न करते हैं, जो आपके ब्राउज़िंग और गति को बहुत सीमित करता है जिस पर जानकारी स्थानांतरित होती है। चरम मामलों में, इन संस्थाओं द्वारा संक्रमित डिवाइस वेब तक पहुंचने के लिए भी उपयोगी हो सकती है
  • एक समय में एक से अधिक एंटी-वायरस प्रोग्राम कभी भी स्थापित न करें। इस नियम का सम्मान करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि अन्यथा ऐसा सॉफ्टवेयर एक दूसरे के साथ संघर्ष करेगा, कंप्यूटर की कंप्यूटिंग क्षमता को बहुत कम कर देगा और इसलिए भी इंटरनेट कनेक्शन की गति।
  • आपकी इंटरनेट स्पीड चरण 13 डबल शीर्षक वाली छवि
    6
    एक ब्राउज़र एक्सटेंशन इंस्टॉल करें। विशेष रूप से इंटरनेट ब्राउज़रों के लिए डिज़ाइन किए गए अतिरिक्त घटक हैं जो वेब पेज पर सभी लिंक्स की सामग्री को चुनने से पहले पूर्व लोड कर सकते हैं। सामान्य पृष्ठ लोडिंग समय से थोड़ी लंबी अवधि के साथ, यह साइट के अंदर आने वाले नेविगेशन को बहुत तेज़ बना देता है हद और उपयोग में डिवाइस के अनुसार, इस कदम की गोद लेने नेविगेशन की गति के इंटरनेट पर 2 और 10 के बीच कई बार सामान्य करने के लिए सम्मान के साथ बढ़ा सकते हैं।
  • आपके द्वारा इंस्टॉल किए जाने वाले एक्सटेंशन पर हमेशा ध्यान दें दुर्भाग्य से इनमें से कुछ प्रोग्राम मैलवेयर हैं, जो सामान्य एक्सटेंशन के रूप में पारित होते हैं वेब ब्राउज़िंग की गति को बढ़ाने के लिए प्रभावी रूप से विज्ञापन करने वाले बहुत सारे लोग वास्तव में सीपीयू का एक बड़ा प्रतिशत उपभोग करते हैं और गति को कम करते हैं जिस पर डेटा स्थानांतरित और संसाधित होता है।
  • विधि 3

    Windows रजिस्ट्री को संशोधित करके गति बढ़ाएं
    आपका इंटरनेट स्पीड चरण 14 डबल शीर्षक वाली छवि
    1
    के संपादक शुरू करें "सिस्टम रजिस्ट्री" विंडोज़ का मेनू तक पहुंचें "प्रारंभ", तो कीवर्ड में टाइप करें "regedit"। के संपादक "सिस्टम रजिस्ट्री" Windows एक सॉफ्टवेयर उपकरण है जो आपको ऑपरेटिंग सिस्टम के इस मूलभूत घटक को संशोधित करने की अनुमति देता है। यह वह जगह है जहां कंप्यूटर के सभी विन्यास और ऑपरेटिंग सेटिंग्स संग्रहीत हैं।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 15 डबल शीर्षक वाली छवि
    2
    फ़ोल्डर में प्रवेश करें "नाम स्थान" रजिस्टर का ऐसा करने के लिए, आपको सबसे पहले नोड में प्रवेश करना होगा "HKEY_LOCAL_MACHINE": सिस्टम रजिस्ट्री पेड़ मेनू को विभाजित किए जाने वाले कई में से एक है। की संपादक खिड़की से "सिस्टम रजिस्ट्री", फ़ोल्डर का चयन करें "HKEY_LOCAL_MACHINE": आपके कंप्यूटर के हार्डवेयर कॉन्फ़िगरेशन के बारे में जानकारी शामिल है इस बिंदु पर, उत्तराधिकार में फ़ोल्डर्स का चयन करें "सॉफ्टवेयर", "माइक्रोसॉफ्ट", "विंडोज", "CurrentVersion", "एक्सप्लोरर", "रिमोट कंप्यूटर" और अंत में "नाम स्थान"।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 16 डबल शीर्षक वाली छवि
    3
    यह कंप्यूटर नेटवर्क की डेटा ट्रांसमिशन क्षमता को बढ़ाता है। फ़ोल्डर के अंदर "नाम स्थान", योजनाबद्ध गतिविधियों को पूरा करने के लिए नेटवर्क पर कंप्यूटर की खोज से संबंधित जानकारी है वेब पर ब्राउज़ करते समय यह चरण बस लंबे समय तक लोड हो रहा है। आपको कुंजी {D6277990-4C6A-11CF-8D87-00AA0060F5BF} मिलनी चाहिए।
  • आपका इंटरनेट स्पीड चरण 17 डबल शीर्षक वाली छवि
    4
    डेटा ट्रांसमिशन गति को बदलता है सुनिश्चित करें कि आप फ़ोल्डर में सभी आइटम्स के अर्थ को पूरी तरह समझते हैं "नाम स्थान" रजिस्ट्री का जब आप यह मान बदलते हैं। सही माउस बटन के साथ प्रश्न में कुंजी का चयन करें और उसे फ़ोल्डर से हटा दें "नाम स्थान"। इस तरह इंटरनेट ब्राउजर ब्राउज़िंग तेजी से होनी चाहिए।
  • चेतावनी

    • जब Windows रजिस्ट्री में परिवर्तन करते हैं, तो बहुत सावधान और सावधान रहें। यहां तक ​​कि छोटी गलती से पूरे ऑपरेटिंग सिस्टम की रुकावट हो सकती है जो केवल एक प्रशिक्षित पेशेवर ही हल कर सकेगी।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com