कैसे अपने लैपटॉप की बैटरी जीवन का विस्तार करने के लिए सबसे ज्यादा संभव

लैपटॉप का उपयोग करते समय, हम सभी को इस समस्या का सामना करना पड़ा था। आम तौर पर एक नई खरीदी वाली बैटरी में बहुत कम अवशिष्ट शुल्क होता है और इसे उपयोग करने से पहले पूरी तरह चार्ज किया जाना चाहिए। अपने पोर्टेबल डिवाइस के उपयोगकर्ता मैनुअल और बैटरी को चार्ज करने के निर्देश देखें। अधिकतम क्षमता और संचालन दक्षता तक पहुंचने से पहले एक नई बैटरी को पूर्ण चार्जिंग या 5 पूर्ण चार्ज-डिसचार्ज चक्र की आवश्यकता हो सकती है।

कदम

संभवतः चरण 1 के लिए लंबे समय के लिए आपका लैपटॉप बैटरी चलाना शीर्षक वाला इमेज
1
प्रत्येक उपयोग के बाद कंप्यूटर से बैटरी को डिस्कनेक्ट करें
  • छवि को शीर्षक रखें जो आपके लैपटॉप बैटरी को यथासंभव लंबे चरण के लिए जारी रखें चरण 2
    2
    सीडी / डीवीडी प्लेयर से अधिक आंतरिक हार्ड ड्राइव का उपयोग करें आंतरिक हार्ड डिस्क सीडी / डीवीडी प्लेयर की तुलना में कम बिजली की खपत करता है यहां तक ​​कि ऑप्टिकल ड्राइव में डाला गया एक सीडी / डीवीडी ऊर्जा खपत का एक स्रोत हो सकता है। खिलाड़ी डिस्क को स्पिन करना जारी रखेगा, ऊर्जा की खपत तब भी जब आवश्यक नहीं होगा। सभी अवसरों पर जब संभव हो तो वर्चुअल ऑप्टिकल ड्राइव का उपयोग करने का प्रयास करें।
  • आपकी लैपटॉप बैटरी को यथासंभव लंबे चरण के रूप में रखने के लिए शीर्षक वाला इमेज
    3
    अक्सर बैटरी के विद्युत संपर्क को साफ करें। विंटरटेक्ड अल्कोहल और एक कपास झाड़ू या कपास झाड़ू का उपयोग करके हर दो महीने में बैटरी संपर्कों को साफ करें। इस तरह से बैटरी और कंप्यूटर के बीच ऊर्जा हस्तांतरण हमेशा कुशल हो जाएगा।
  • संभवतः 4 चरण के रूप में लंबे समय तक चलने के लिए आपका लैपटॉप बैटरी रखें
    4
    जब आप इसका उपयोग नहीं करते हैं, तो वाईफ़ाई कनेक्टिविटी बंद करें आम तौर पर कंप्यूटर के शरीर पर एक भौतिक स्विच होता है, जबकि अन्य मामलों में ऑपरेटिंग सिस्टम की सेटिंग्स पर कार्य करना आवश्यक होता है।
  • छवि के शीर्षक में रखें आपका लैपटॉप बैटरी को यथासंभव लंबे चरण के लिए चलाना
    5
    बैटरी का ख्याल रखना: लंबी अवधि के लिए अप्रयुक्त चार्ज बैटरी न छोड़ें। एक बार बैटरी चार्ज हो जाने के बाद, आपको इसे हर दो सप्ताह में कम से कम एक बार उपयोग करना चाहिए।
  • संभवतः चरण 6 के रूप में लंबे समय तक आपके लैपटॉप बैटरी के लिए चलते रहें
    6
    यदि आप एक लैपटॉप का उपयोग कर रहे हैं, तो नींद की स्थिति से हाइबरनेशन स्थिति बेहतर है। यहां तक ​​कि अगर एक स्टैंडबाय पर लैपटॉप डाल करने से आप अपनी बिजली की खपत कम कर सकते हैं और बाधित काम को जल्दी से शुरू कर सकते हैं, तो आप हाइबरनेशन के रूप में ज्यादा बैटरी नहीं बचा सकते हैं। इस स्थिति में लैपटॉप वास्तव में बंद होने से बहुत अधिक ऊर्जा बचाता है।
  • संभवतः चरण 7 के रूप में लंबे समय तक चलने के लिए आपका लैपटॉप बैटरी रखें
    7
    नियमित रूप से अपनी हार्ड डिस्क को डिफ्रैग्ज करें तेजी से कंप्यूटर की हार्ड डिस्क काम करता है, कम डिवाइस का उपयोग करने की आवश्यकता है और इसलिए बैटरी की शक्ति के लिए मांग। अपनी हार्ड ड्राइव को सही काम करने के क्रम में इसे नियमित रूप से डिफ्रैगमेंट करके रखें।
  • छवि के शीर्षक में रखें आपका लैपटॉप बैटरी के रूप में लंबे समय तक चलने के लिए संभव चरण 8
    8
    अपने उपयोग को सहज रखने के लिए स्क्रीन की चमक को न्यूनतम संभव स्तर तक घटाएं। सभी लैपटॉप में स्क्रीन की चमक समायोजित करने की क्षमता है कुछ लोग आपको सीपीयू और शीतलन प्रशंसकों के ऑपरेटिंग स्तर को बदलने की सुविधा भी देते हैं।
  • छवि के शीर्षक में रखें आपका लैपटॉप बैटरी के रूप में संभव के रूप में लंबे समय के लिए जा रहा कदम 9
    9
    पृष्ठभूमि में चलने वाले प्रोग्राम का उपयोग न करें इन सभी कार्यक्रमों में सीपीयू वर्कलोड बढ़ जाता है और फलस्वरूप बैटरी जीवन कम हो जाता है। जब आपका लैपटॉप बैटरी पावर पर चल रहा हो, तो किसी भी प्रोग्राम या प्रक्रिया को बंद कर दें जो सिस्टम ऑपरेशन या आपके काम के लिए महत्वपूर्ण नहीं है
  • आपकी लैपटॉप बैटरी को यथासंभव लंबे चरण के लिए चलते रहें



    10
    बाहरी डिवाइस हटाएं बाहरी यूएसबी और वाईफाई डिवाइस आपके लैपटॉप बैटरी की खपत करते हैं। उन्हें डिस्कनेक्ट या उन्हें बंद कर दें जब आप उनका उपयोग नहीं करते हैं।
  • छवि के शीर्षक के रूप में संभव के रूप में लंबे समय के लिए अपने लैपटॉप बैटरी जा रहे कदम 11
    11
    डिवाइस अपलोड करें: यदि आप अपने लैपटॉप का इस्तेमाल करते हुए अन्य डिवाइसों को आदतन रूप से चार्ज करते हैं, तो शेष बैटरी पावर बहुत जल्दी से उपयोग करें
  • छवि के शीर्षक में रखें कि आपका लैपटॉप बैटरी के लिए यथासंभव लंबे चरण के लिए जा रहा है 12 कदम
    12
    अधिक रैम जोड़ें यह आपको मशीन के वर्चुअल मेमोरी के बजाय, सीधे आपके कंप्यूटर की रैम मेमोरी का शोषण करके काम करने देता है। वर्चुअल मेमोरी कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव पर संग्रहीत किसी फ़ाइल से ज्यादा कुछ नहीं है, जिसका इस्तेमाल बैटरी खपत के संदर्भ में कम कुशल है।
  • आपकी लैपटॉप बैटरी के रूप में लंबे समय के लिए संभव कदम 13 शीर्षक शीर्षक छवि
    13
    अपने लैपटॉप को शांत रखें आपका लैपटॉप कम तापमान पर अधिक कुशलतापूर्वक काम करता है एक कपड़े या कुंजीपटल सफाई उत्पाद का उपयोग करके कूलिंग पंखे के आउटलेट को साफ रखें।
  • संभवतः चरण 14 के रूप में लंबे समय तक आपके लैपटॉप बैटरी के लिए चलते रहें
    14
    मल्टीटास्किंग से बचें जब आपका कंप्यूटर बैटरी पावर पर चल रहा है, तो अपने पसंदीदा संगीत को सुनने के बजाए एक समय में एक कार्य करें, जब आप एक्सेल शीट पर काम कर रहे हों और आपका मेल क्लाइंट पृष्ठभूमि में सक्रिय है। अन्यथा आपको अपने लैपटॉप की सीपीयू की कोई आवश्यकता नहीं होगी।
  • संभवतः चरण 15 के रूप में लंबे समय तक आपके लैपटॉप बैटरी के लिए चलते रहें
    15
    अपने लैपटॉप के संसाधनों के उपयोग को कम करें निष्क्रिय गतिविधियों का प्रदर्शन करना, जैसे परामर्श ई-मेल या पाठ दस्तावेज़ पर काम करना, वीडियो गेम खेलने या डीवीडी चलाने से बहुत कम बैटरी का उपयोग करता है।
  • छवि को शीर्षक रखें जो आपके लैपटॉप बैटरी को यथासंभव लंबे चरण के लिए जारी रखें चरण 16
    16
    एक लैपटॉप खरीदें ऊर्जा सितारा या ऊर्जा खपत के मामले में समान रूप से एक कुशल लैपटॉप का विकास तेजी से कुशल मशीनें पैदा कर रहा है, कुछ निर्माताओं को एक तेजी से उपस्थित होने वाली बैटरी की कल्पना करने के लिए धक्का दे रहा है, जो पूरे दिन खत्म हो सकता है। पुराने लैपटॉप को बदलने के लिए एक नया और अधिक कुशल लैपटॉप खरीदना आपकी समस्याओं का त्वरित समाधान हो सकता है
  • संभवतः चरण 17 के रूप में लंबे समय तक आपके लैपटॉप बैटरी के लिए चलते रहें
    17
    मेमोरीममेरी प्रभाव मेमोरी प्रभाव बैटरी की यदि आप बहुत पुराने लैपटॉप का प्रयोग कर रहे हैं, तो आपको बैटरी के स्मृति प्रभाव को रोकना होगा, इसे सही काम करने के क्रम में रखना चाहिए। ऐसा करने के लिए, प्रत्येक दो हफ्ते में कम से कम एक बार बैटरी का पूर्ण प्रभार और निर्वहन चक्र चलाएं। इस नियम को अपवाद लिथियम आयन बैटरी (अधिकांश आधुनिक लैपटॉप में शामिल) द्वारा दिया गया है जो स्मृति प्रभाव से ग्रस्त नहीं हैं।
  • संभवतः चरण 18 के रूप में लंबे समय तक आपके लैपटॉप बैटरी के लिए चलते रहें
    18
    स्वचालित डेटा बैकअप फ़ंक्शन का उपयोग न करें। माइक्रोसॉफ्ट वर्ड और एक्सेल में पाया गया यह फीचर, आपकी नौकरी खोने से बचने के लिए बहुत अच्छा है, लेकिन जब से यह आपके डेटा को नियमित अंतराल पर बचाता है, तो यह आपकी हार्ड ड्राइव का वर्कलोड बढ़ा देता है। इस सुविधा को अक्षम करें, आप इसे पुनः सक्रिय कर सकते हैं जब शेष बैटरी पावर कम हो जाएगा इस तरह, जब बैटरी चार्ज हो जाएगी, तो आप डेटा की स्वयं की बचत को सक्रिय करके, अंत में जितना संभव हो सके इसकी अवधि को संरक्षित करने में सक्षम होंगे, आप यह सुनिश्चित करेंगे कि आपका काम सहेजा गया और खोए जाने पर लैपटॉप बिना चेतावनी के बंद हो जाए।
  • छवि के शीर्षक में रखें आपका लैपटॉप बैटरी के रूप में लंबे समय तक संभव के रूप में चलना चरण 1 9
    19
    वीडियो कार्ड का उपयोग घटाएं। आप स्क्रीन के ग्राफ़िक रिज़ॉल्यूशन को कम करके और अनावश्यक ग्राफ़िक प्रभाव को बंद करके ऐसा कर सकते हैं। आधुनिक वीडियो कार्ड अधिक हार्ड ड्राइव बैटरी का उपयोग करते हैं
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com