एक डीवीडी डिवाइस कैसे स्थापित करें

यह एक डीवीडी डिवाइस (आंतरिक या बाहरी) को स्थापित करके अपने कंप्यूटर को अपग्रेड करना काफी आसान है। कुल लागत लगभग € 80 होनी चाहिए, क्योंकि आप स्वयं काम करेंगे

कदम

विधि 1

बाहरी डीवीडी डिवाइस को स्थापित करें
1
जब नया डिवाइस खरीदते हैं तो सुनिश्चित करें कि आप उपलब्ध विभिन्न प्रारूपों को समझते हैं। उदाहरण के लिए, कुछ डीवीडी, डीवीडी + रु, डीडी-रु, डीडीडी +/- रुपये, डीडीडी +/- आरडब्ल्यूएस हैं नई प्रौद्योगिकियों में डीवीडी-डीएल, एचडी डीवीडी और ब्लू-रे डिस्क शामिल हैं एक सभ्य डीवीडी डिवाइस प्रारूपों को पढ़ने और लिखने में सक्षम होना चाहिए "+" और "-", और लेखन (आर) और फिर से लिखना (आरडब्ल्यू) की कार्यक्षमता होनी चाहिए। असल में, एक डीवीडी +/- आरडब्ल्यू डिवाइस की तलाश करें, अगर आप डीवीडी जला रहे हों, अन्यथा अगर आपको केवल डीवीडी (फिल्मों, गेम्स, आदि) पढ़ने की ज़रूरत हो तो आप साधारण डीवीडी प्लेयर खरीद सकते हैं। कई प्रकार की गति (2x से 16x तक) के आधार पर उपयोगकर्ता के प्रकार और उनकी आवश्यकताओं के आधार पर उपलब्ध हैं - उच्च गति आपको तेजी से जलाने की अनुमति देती है
  • एक डीवीडी ड्राइव स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 2
    2
    यदि आपके कंप्यूटर में एक यूएसबी पोर्ट है, तो आप एक बाहरी डीवीडी डिवाइस का उपयोग कर सकते हैं। बाहरी डिवाइस का लाभ यह है कि इसका उपयोग अन्य कंप्यूटरों पर भी किया जा सकता है।
  • 3
    बाहरी डीवीडी को स्थापित करने के लिए, बस डिवाइस के साथ दिए गए निर्देशों का पालन करें।
  • विधि 2

    एक आंतरिक डीवीडी डिवाइस स्थापित करें
    एक डीवीडी ड्राइव स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 4
    1
    संकेत "आरडब्ल्यू" के साथ एक डीवीडी प्राप्त करें इस तरह आप पढ़ और जला कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि इसकी गति 16x है, और यह नवीनतम तकनीक के साथ संगत होने के लिए, यह दोहरी परत है।
  • एक डीवीडी ड्राइव स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    2
    डीवीडी के साथ प्रदान किए गए उपयोग के लिए निर्देश पढ़ें। DVD की स्थापना के साथ चलने से पहले आपको सॉफ़्टवेयर को शामिल सीडी पर चलाने की आवश्यकता हो सकती है। बाकी की प्रक्रिया के लिए डिस्क को अपने सीडी प्लेयर में छोड़ दें।
  • एक डीवीडी ड्राइव स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 6
    3
    कंप्यूटर के पीछे से पावर कॉर्ड को अनप्लग करें (जो विद्युत आउटलेट में जाता है)
  • ग्राफिक कार्ड स्थापित करें शीर्षक चरण 4
    4
    कंप्यूटर के साइड पैनल को खोलें
  • एक डीवीडी ड्राइव स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 8
    5
    हार्ड डिस्क या सीडी डिवाइस का स्थान ढूंढें अधिकांश उपकरणों के दो कनेक्शन हैं जो केवल एक ही तरीके से स्थापित किए जा सकते हैं। एक कनेक्शन डेटा के लिए है, और दूसरा, बिजली की आपूर्ति के लिए



  • एक डीवीडी ड्राइव स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 9
    6
    जांचें कि क्या आपकी सीडी / डीवीडी डिवाइस आपके कंप्यूटर से या बाहरी पैनल के माध्यम से डाली जाती है (कुछ मॉडल में आपको प्लास्टिक पैनल को निकालने की आवश्यकता हो सकती है)।
  • 7
    कंप्यूटर के मोर्चे पर प्लास्टिक मास्क निकालें यह कदम केवल जब आप डीवीडी को स्थापित करने के लिए तैयार हैं, तो सुनिश्चित करें।
  • एक डीवीडी ड्राइव स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 11
    8
    मुफ्त स्लाइड में डीवीडी स्लाइड करें पुराने कंप्यूटर के मामले में, आप डिवाइस को स्कू के साथ ठीक कर सकते हैं (डीवीडी के साथ आपूर्ति)। कई नए कंप्यूटरों में डिवाइस धारण करने के बजाय स्प्रिंग क्लिप हैं।
  • एक डीवीडी ड्राइव स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 12
    9
    डाटा केबल को डीवीडी डिवाइस से कनेक्ट करें डेटा केबल एक रिबन की तरह सपाट है और एक तरफ लाल पट्टी होती है। डेटा केबल में दो या तीन कनेक्टर हैं - एक मदरबोर्ड से जुड़ा हुआ है, दूसरे को आपके सीडी प्लेयर या हार्ड डिस्क में और एक के बीच (तीसरा वैकल्पिक कनेक्टर), सामान्यतः, कुछ से जुड़ा नहीं है। अपनी डीवीडी कनेक्ट करने के लिए मध्य में कनेक्टर का उपयोग करें यदि आपके डेटा केबल में केवल दो कनेक्टर हैं, तो इसे उस एक से बदलें जिसे आमतौर पर DVD डिवाइस में शामिल किया गया है।
  • एक डीवीडी ड्राइव स्थापित करें शीर्षक वाला चित्र चरण 13
    10
    डीवीडी में पावर कॉर्ड डालें यह एक गोल आकार के साथ एक सामान्य केबल है - आम तौर पर कंप्यूटर के अंदर इस तरह की कई शक्ति कॉर्ड हैं
  • एक डीवीडी ड्राइव स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 14
    11
    यदि आपके पास पावर कॉर्ड उपलब्ध नहीं है, तो आप "वाई" कनेक्टर खरीद सकते हैं और इसे मौजूदा पावर कॉर्ड से कनेक्ट कर सकते हैं। पावर कॉर्ड को अनप्लग करें और इसे "वाई" कनेक्टर के एक छोर से कनेक्ट करें - फिर "वाई" कनेक्टर के दूसरे छोर पर डीवीडी को कनेक्ट करें।
  • एक डीवीडी ड्राइव स्थापित करें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 15
    12
    कंप्यूटर पैनल को माउंट करें, और कंप्यूटर पावर कॉर्ड को फिर से कनेक्ट करें।.
  • एक डीवीडी ड्राइव स्थापित करें शीर्षक से छवि चरण 16
    13
    जब आप Windows प्रारंभ करते हैं, तो उसे नए डिवाइस के ड्राइवरों के लिए दिखना चाहिए, और इसे दूसरे पास के दौरान प्लेयर में आपके द्वारा छोड़ी जाने वाली सीडी से उन्हें स्वचालित रूप से ढूंढना और इंस्टॉल करना चाहिए।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com