ऑडियो रिकॉर्डिंग के लिए एक लैपटॉप कैसे खरीदें

वर्तमान बाजार में उपलब्ध अधिकांश लैपटॉप डीएडब्ल्यू (डिजिटल ऑडियो वर्कस्टेशन) की सामान्य गतिविधियों के लिए उपयुक्त नहीं हैं। अधिकांश नोटबुक कंप्यूटरों की कमजोरियों निम्नानुसार हैं:


1. फायरवायर चिपसेट (13 9 4 चिपसेट)

2. हार्ड डिस्क

3. प्रोसेसर

4. ऊर्जा बचत उपकरण

कदम

1
एक टीआई फायरवायर चिपसेट चुनें (13 9 4) आपको टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स (टीआई) 13 9 4 चिपसेट का उपयोग करने वाली एक मशीन की आवश्यकता है। लगभग सभी फायरवायर ध्वनि कार्ड निर्माताओं का दावा है कि उनका हार्डवेयर केवल इस चिपसेट के साथ अच्छी तरह से काम करता है। अन्य चिपसेट (वीएए, एनईसी, रिको, जेएमआईक्रॉन) में कुछ समस्याएं होती हैं जैसे ध्वनि, डिजिटल त्रुटियां, सॉफ्टवेयर क्रैश या संपूर्ण सिस्टम और बहुत नफरत "नीली स्क्रीन"। मैक्स टीआई 1394 चिपसेट के साथ आते हैं, जैसे कुछ क्लासिक लैपटॉप "वर्कस्टेशन" एचपी द्वारा निर्मित डेल रिको चिपसेट का उपयोग करता है, और यदि आप ऑडियो डेटा स्थानांतरित करने के लिए फायरवायर पोर्ट का उपयोग करना चाहते हैं तो यह एक समस्या हो सकती है यदि आप पहले से ही समस्यापत्रित 1394 चिपसेट के साथ एक नोटबुक खरीदा है, तो आप इसे कंट्रोल पैनल से अक्षम कर सकते हैं, और फिर 134 एक्सप्रेस कार्डा को टीआई चिपसेट के साथ खरीद सकते हैं। मुझे बताया गया है कि यह केवल तब किया जा सकता है अगर आपके पास एक इंटेल एक्सप्रेस कार्ड बंदरगाह है (एडीके प्रो ऑडियो के लिए धन्यवाद)
  • 2
    एक तेज़ हार्ड ड्राइव चुनें सुनिश्चित करें कि कम से कम 7200 RPM पर आपके कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव काम करती है लैपटॉप को अपनी बिजली खपत को अनुकूलित करना चाहिए, यही वजह है कि उन्हें 4200 या 5200 RPM डिस्क से लैस होने की संभावना है। यह बैटरी जीवन को बढ़ाने में मदद करता है, लेकिन शायद डिस्क ऑडियो प्रवाह को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं होगा। साथ ही, आपकी डिस्क कितनी तेजी से चाहे, आपको यह सुनिश्चित करना चाहिए कि आपके ऑडियो फाइलों में से एक के अलावा अन्य डिस्क पर प्रोग्राम और ऑपरेटिंग सिस्टम हो। कुछ लैपटॉप एक अतिरिक्त आंतरिक डिस्क का समर्थन कर सकते हैं, और यह उत्कृष्ट है। हालांकि, ज्यादातर लोग यूएसबी 2.0 के माध्यम से या साउंड कार्ड से जुड़े किसी फायरवायर पोर्ट के माध्यम से बाहरी ड्राइव का उपयोग करने का निर्णय लेते हैं।
  • 3



    उपयुक्त सीपीयू चुनें वर्तमान लैपटॉप प्रोसेसर सस्ता एएमडी सेमीप्रॉन से लेकर सबसे महंगा इंटेल कोर 2 एक्सट्रीम तक है। लैपटॉप बाजार डेस्कटॉप की तरह एक विस्तृत विकल्प प्रदान नहीं करता है, लेकिन एक आर्थिक प्रोसेसर के साथ एक लैपटॉप खरीदना प्रदर्शन को धीमा कर देगा मल्टी कोर प्रोसेसर जैसे एएमडी एथलॉन एक्स 2 या इंटेल कोर डुओ और कोर 2 डुओ / एक्सट्रीम मॉडल्स की तलाश करें, क्योंकि कई ऑडियो रिकॉर्डिंग प्लेटफॉर्म बहु-थ्रेडिंग का समर्थन करते हैं। प्रोसेसर की गति इसकी वास्तुकला से कम महत्वपूर्ण है। उदाहरण के लिए, एक इंटेल पेंटियम एम 2.26 गीगाहर्ट्ज, 1.8GHz इंटेल कोर 2 डुओ से भिन्न वास्तुकला के कारण धीमी है।
  • 4
    ऊर्जा को बचाने के लिए उपकरण कॉन्फ़िगर करें यदि संभव हो तो आपको बैटरी के बजाय पावर आउटलेट के माध्यम से काम करने के लिए हैंडसेट को कॉन्फ़िगर करना चाहिए। ऑडियो के उत्पादन के लिए हार्ड डिस्क और प्रोसेसर के व्यापक उपयोग की आवश्यकता है दोनों बहुत ऊर्जा का उपभोग करते हैं बैटरी का उपयोग करते समय, आपको उचित कंप्यूटर प्रदर्शन के लिए पर्याप्त शक्ति प्राप्त नहीं होती है उच्चतम स्तर पर ऊर्जा विकल्प सेट करें हार्ड ड्राइव को बंद करने को भी अक्षम करना सुनिश्चित करें। अधिकांश लैपटॉप में एक फायरवायर 1394 4-पिन जैक है। यह बाह्य उपकरणों को शक्ति प्रदान नहीं करता है तो आपको एक बाहरी बिजली की आपूर्ति के साथ अपने फायरवायर डिवाइस को सशक्त करने की आवश्यकता होगी। केवल एक 1394 6-पिन जैक डिवाइस पर बिजली की आपूर्ति कर सकता है, लेकिन आमतौर पर लैपटॉप बाहरी उपकरणों को सत्ता में नहीं बनाया गया है। बस, उनके पास आरक्षित ऊर्जा नहीं है इसलिए अगर आप 6-पिन जैक का उपयोग करते हैं, तो अपने बिजली की आपूर्ति के साथ फायरवायर डिवाइस को सशक्त बनाना सुनिश्चित करें।
  • टिप्स

    • आप ध्वनि या डिजिटल त्रुटि शोर की वजह से अपने लैपटॉप के साथ समस्या हो रही है, सुनिश्चित करें कि आप अपने हार्डवेयर, BIOS, ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए ड्राइवरों के नवीनतम संस्करण बनाने, और माइक्रोसॉफ्ट 1394 तो बंदरगाह के लिए अनौपचारिक पैच स्थापित यदि आपके पास अभी भी समस्याएं हैं, तो आपके द्वारा उपयोग नहीं किए जाने वाले हार्डवेयर को अक्षम करें। सीडी / डीवीडी प्लेयर, मॉडेम, वायरलेस कार्ड, कार्ड रीडर और कुछ भी जो आप उपयोग नहीं करते से छुटकारा पाएं।
    • कंप्यूटर कंप्यूटर्स के कई विक्रेताओं फायरवायर पोर्ट के लिए उपयोग किए गए चिपसेट को नहीं जानते
    • लैपटॉप निर्माता से परामर्श करें जो ऑडियो और वीडियो के लिए कंप्यूटर उत्पादन में माहिर है वे अच्छी तरह जानते हैं कि कंप्यूटर में किस प्रकार के घटक शामिल हैं I
    • 7200 RPM डिस्क के लिए एक वैकल्पिक विकल्प ठोस राज्य डिस्क (एसएसडी) है जो प्रदर्शन और विश्वसनीयता को बढ़ाता है। हालांकि, ये डिस्क अधिक महंगे हैं और क्लासिक हार्ड ड्राइव की तुलना में कम स्थान प्रदान करते हैं। यदि आप एक एसएसडी खरीदने का फैसला करते हैं, तो अपने संगीत परियोजनाओं को संग्रहीत करने के लिए बाहरी हार्ड ड्राइव खरीदने पर विचार करें।
    • खरीद के पहले दिनों में, कार को तनाव में डालने की कोशिश करें अपने उपकरणों की सीमाओं का परीक्षण करने के लिए कई संभावित ऑडियो चैनलों पर रिकॉर्ड करने का प्रयास करें। इस तरह से आप मशीन को वापस कर सकते हैं यदि यह पहले सप्ताह के दौरान अच्छी तरह से काम नहीं करता है और रिफंड प्राप्त करता है।

    चेतावनी

    • यदि आपने पहले से ही एक कंप्यूटर खरीदा है जो ऑडियो उत्पादन के लिए उपयुक्त नहीं है, तो उसे लैपटॉप निर्माता के तकनीकी सहायता से नहीं लेना चाहिए। यह उनकी गलती नहीं है, अगर कंप्यूटर ऑडियो स्ट्रीमिंग के लिए उपयुक्त नहीं है। 99% लोगों के लिए, एक मानक 1394 चिपसेट अच्छी तरह से काम करता है आप उन्हें सहायता कर सकते हैं, न ही तुरंत नफरत करने के बजाय।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com