विंडोज़ लैपटॉप पर वॉल्यूम स्तर को कैसे समायोजित करें I

क्या संगीत आपके लैपटॉप पर बहुत अधिक खेला जाता है? निश्चित नहीं है कि आपके लैपटॉप के `म्यूट` फ़ंक्शन को कैसे सक्रिय करें? यदि आप एक Windows ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ एक लैपटॉप का उपयोग कर रहे हैं, तो आप नियंत्रण कक्ष से इंटरैक्ट करके वॉल्यूम स्तर बदल सकते हैं। यह सरल ट्यूटोरियल दिखाता है कि यह कैसे करना है।

कदम

विधि 1

विंडोज़ 8
विंडोज़ में बदलें लैपटॉप वॉल्यूम शीर्षक वाली छवि चरण 1
1
प्रेस `विंडोज़ + आई` हॉटकी संयोजन `सेटिंग्स` पैनल प्रदर्शित किया जाएगा।
  • विंडोज़ में बदलें लैपटॉप वॉल्यूम शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    `सेटिंग` पैनल में स्थित ऑडियो वॉल्यूम के आइकन का चयन करें। यह वक्ता आइकन है एक छोटी पॉपअप विंडो वॉल्यूम स्लाइडर के साथ दिखाई जाएगी, जिसके साथ आप अपने लैपटॉप से ​​ऑडियो सिग्नल आउटपुट के स्तर को समायोजित कर सकते हैं।
  • वॉल्यूम स्तर समायोजित करने के बाद, सेटिंग्स पैनल को बंद करने और नए कॉन्फ़िगरेशन को सहेजने के लिए माउस पर स्क्रीन पर एक विशिष्ट बिंदु चुनें।
  • विधि 2

    विंडोज 7


    विंडोज़ में बदलें लैपटॉप वॉल्यूम शीर्षक वाली छवि 3 चरण
    1
    विंडोज सूचना क्षेत्र में ऑडियो प्रबंधित करने के लिए चिह्न का चयन करें यह स्क्रीन के निचले दाएं कोने में छोटा वक्ता आकार का आइकन है। एक छोटी पॉपअप विंडो वॉल्यूम स्लाइडर के साथ दिखाई जाएगी, जिसके साथ आप अपने लैपटॉप से ​​ऑडियो सिग्नल आउटपुट के स्तर को समायोजित कर सकते हैं।
  • विंडोज में बदलें लैपटॉप वॉल्यूम शीर्षक वाली छवि चरण 4
    2
    मात्रा का स्तर समायोजित करें बस कर्सर को नीचे या ऊपर ले जाएं, क्रमशः कम या अपने कंप्यूटर द्वारा चलाए जा रहे ध्वनियों की मात्रा बढ़ाएं।
  • वॉल्यूम स्तर समायोजित करने के बाद, सेटिंग्स पैनल को बंद करने और नए कॉन्फ़िगरेशन को सहेजने के लिए माउस पर स्क्रीन पर एक विशिष्ट बिंदु चुनें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com