बैटरी की समस्या को हल करने के लिए जो कि डेल इंस्पेरन 1545 पर चार्ज नहीं करता है

डेल लैपटॉप के साथ कई समस्याओं में से एक बैटरी है जो चार्ज नहीं करता है यह कई कारणों से हो सकता है यह आलेख आपको समस्या की पहचान और हल करने में मदद करेगा।

कदम

विधि 1

मौजूदा सॉकेट की जांच करें
डेल इंस्पेरॉन 1545 बैटरी में ऐसा समस्या है जिसका शीर्षक चित्र है`t Charge Step 1
1
सुनिश्चित करें कि आउटलेट काम करता है बैटरी चार्ज नहीं हो सकती क्योंकि आप एडेप्टर का सही उपयोग नहीं करते हैं यदि आप देखते हैं कि बैटरी चार्ज नहीं करता है, तो सुनिश्चित करें कि आप उपयोग कर रहे गर्तिका विश्लेषण के साथ आगे बढ़ने से पहले काम कर रहे हैं।

विधि 2

समस्याओं का सामान्य संकल्प
डेल इंस्पेरॉन 1545 बैटरी में ऐसा समस्या है जिसका शीर्षक चित्र है`t Charge Step 2
1
जब आउटलेट बैटरी का कारण नहीं है, तो निम्न सुझाव आपको समस्याओं का समाधान करने में मदद कर सकते हैं।
  • डेल इंस्पेरॉन 1545 बैटरी में ऐसा समस्या है जिसका शीर्षक चित्र है`t Charge Step 3
    2
    जांचें कि एसी एडाप्टर (एसी पावर) क्षतिग्रस्त नहीं है। अपने लैपटॉप से ​​बैटरी निकालें और इसे दीवार की बिजली की आपूर्ति से कनेक्ट करें। यदि आपका प्रेरक लैपटॉप चालू नहीं होता है, तो यह जांचने के लिए कि क्या आपकी खराब है, अन्य बिजली की आपूर्ति का उपयोग करें। यदि दूसरा परीक्षण असफल हो, तो समस्या मदरबोर्ड की बिजली आपूर्ति सर्किट में हो सकती है। आपको समस्या का समाधान करने के लिए एक अधिकृत पीसी तकनीशियन का उपयोग करना होगा।
  • डेल इंस्पेरॉन 1545 बैटरी में ऐसा समस्या है जिसका शीर्षक चित्र है`t Charge Step 4
    3
    एक और बैटरी की कोशिश करें यदि आपका कंप्यूटर बैटरी के बिना आम तौर पर चालू होता है और बिजली की आपूर्ति काम कर रही है, तो Inspiron 1545 के लिए एक और बैटरी का उपयोग करने की कोशिश करें। आपको एक का उपयोग करना होगा जो टेस्ट के मूल्य के लिए लैपटॉप के विनिर्देशों को पूरा करता है। यदि दूसरी बैटरी काम करती है, तो संभवतः सबसे पहले यह एक समस्या है।
  • डेल इंस्पेरॉन 1545 बैटरी में ऐसा समस्या है जिसका शीर्षक चित्र है`t Charge Step 5
    4
    यह देखने के लिए जांचें कि क्या समस्या किसी सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम के कारण है। अगर आपकी बैटरी की स्थिति किसी प्रोग्राम द्वारा ठीक से प्रदर्शित नहीं होती है, तो यह हो सकता है कि सॉफ्टवेयर समस्या पैदा करे, न कि बैटरी।
  • डेल इंस्पेरॉन 1545 बैटरी में ऐसा समस्या है जिसका शीर्षक चित्र है`t Charge Step 6
    5
    सिस्टम को पूरी तरह से बिजली की आपूर्ति से डिस्कनेक्ट करके और बैटरी को निकालकर रीसेट करें। ऐसा करने के तुरंत बाद, 60 सेकंड के लिए पावर बटन दबाए रखें। इसके बाद, डेल बैटरी और बिजली की आपूर्ति को फिर से कनेक्ट करें और लैपटॉप को फिर से शुरू करें। लोड करने की समस्या का हल हो सकता है।



  • डेल इंस्पेरॉन 1545 बैटरी में ऐसा समस्या है जिसका शीर्षक चित्र है`t Charge Step 7
    6
    बैटरी को पुनःलाइज़ करना जब आपका इंस्पिरसन की बैटरी 96-98% तक पहुंचती है, तब आपको चार्ज करना बंद हो जाता है, आपको लैपटॉप को एक नई बैटरी के साथ पुन: पुस्तकालय करना चाहिए। हैंडसेट को ठीक से पढ़ने के लिए, आपको विंडोज पॉवर मैनेजमेंट सिस्टम की स्थापना की आवश्यकता होगी जिससे कि यह बैटरी को बहुत कम होने पर कंप्यूटर को स्टैंडबाय या हाइबरनेट मोड में प्रवेश करने की अनुमति नहीं देगा। इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए, जब तक हैंडसेट बंद नहीं किया गया हो, बैटरी पूरी तरह से नीचे चलने दें। एक बार इसे पूरी तरह से डिस्चार्ज किया जाता है, तो कंप्यूटर को बिजली की आपूर्ति से कनेक्ट करें और बैटरी को पूरी तरह चार्ज कर दें। कुछ मामलों में आपको 100% चार्ज करने से पहले 2-3 बार चक्र दोहरा सकते हैं। चार्जिंग प्रक्रिया को न्यूनतम 14 घंटे तक चलना चाहिए।
  • विधि 3

    फीडर के साथ समस्याओं का समाधान करें यदि आप वेल्ड कर सकते हैं
    छवि शीर्षक 2374295 8
    1
    इस पद्धति का उपयोग केवल तभी करें जब आपके पास इलेक्ट्रॉनिक घटकों के साथ विशेषज्ञता है
  • छवि शीर्षक 2374295 9
    2
    ध्यान दें कि पीएसयू से आने वाले कनेक्टर में तीन पिन हैं: बाहरी (0 वी), आंतरिक (20 वी) और केंद्रीय (5 वी)। केंद्रीय पिन पर 5 वी कनेक्शन के बिना, कंप्यूटर काम करेगा लेकिन बैटरी चार्ज नहीं करेगी।
  • छवि शीर्षक 2374295 10
    3
    यदि आपका कंप्यूटर संचालित होता है, लेकिन बैटरी चार्ज नहीं करती है, तो केंद्र पिन के वोल्टेज को मापने के लिए मल्टीमीटर का उपयोग करें, 20 पिन वाले आंतरिक पिन के साथ शॉर्ट सर्किट बनाने की देखभाल न करें, इन्सुलेटर)। अगर पढ़ने 5v है, तो समस्या उस पिन पर नहीं है। अगर पढ़ना 5 वी से बहुत कम है, तो आप समस्या की पहचान कर सकते हैं।
  • छवि शीर्षक 2374295 11
    4
    आउटलेट से बिजली की आपूर्ति को अनप्लग करें एक तेज वस्तु का उपयोग करके कनेक्टर को कवर करने वाले इन्सुलेट प्लास्टिक को काटें, तारों को नुकसान न करने की देखभाल करें।
  • छवि शीर्षक 2374295 12
    5
    यदि आप ध्यान दिलाते हैं कि सेंट्रल पिन से कनेक्ट होने वाला केबल टूट गया है, तो इसे पुन: गर्मी। यदि यह टूटा नहीं है, तो वोल्टेज को मापें। आपको 5 वी पढ़ना चाहिए अगर ऐसा नहीं है, तो केबल टूट सकती है या पीएसयू के अंदर 5 वी सर्किट तोड़ा जा सकता है।
  • इसे सुविधाजनक बनाने के लिए, इंटरनेट पर वीडियो ट्यूटोरियल देखने का प्रयास करें
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com