कैसे एक यूएसबी फ्लैश ड्राइव से सीधे एक कार्यक्रम चलाने के लिए

विंडोज सिस्टम के उपयोगकर्ता के पास एक बाहरी यूएसबी समर्थन से सीधे कार्यक्रम चलाने का अधिकार है "मंच": PortableApps.com वेबसाइट से एक मुफ्त सॉफ्टवेयर डाउनलोड इस प्रोग्राम के माध्यम से आप वांछित एप्लिकेशन को यूएसबी स्टिक पर स्थापित करने के लिए खोज सकते हैं। मैकओएस सिस्टम के उपयोगकर्ता उन आवश्यक अनुप्रयोगों को खोज सकते हैं, जो स्रोत फोर्ज वेबसाइट के माध्यम से सीधे यूएसबी समर्थन पर स्थापित होते हैं। एक USB मेमोरी डिवाइस से प्रोग्राम चलाने के लिए क्यों अच्छा है, उदाहरण के लिए: उदाहरण के लिए, अपने कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव पर स्थान बचाने के लिए और ऑपरेटिंग सिस्टम के भीतर प्रयुक्त कार्यक्रम के निशान को छोड़ने से बचें। यह जानने के लिए जारी रखें कि कैसे।

कदम

विधि 1

PortableApps.com प्लेटफ़ॉर्म का उपयोग करें (विंडोज़)
छवि रनिंग सॉफ्टवेयर सीधे यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए कदम 1
1
वेबसाइट पर पहुंचें PortableApps. यह पोर्टेबल, ओपन सोर्स और पूरी तरह से नि: शुल्क कार्यक्रमों की एक विस्तृत श्रृंखला का एक सुरक्षित और विश्वसनीय स्रोत है। बेशक, चयनित प्लेटफॉर्म के यूएसबी स्टिक पर सर्च, मैनेजमेंट और इंस्टॉलेशन करने के लिए उपयोगी बुनियादी प्लेटफ़ॉर्म सॉफ़्टवेयर भी मुफ़्त है।
  • पोर्टेबल एपप्स प्लेटफ़ॉर्म विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम के नवीनतम संस्करणों के साथ पूरी तरह से संगत है।
  • याद रखें कि PortableApps एकमात्र वेब स्रोत नहीं है, जहां से आप पोर्टेबल एप्लिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं, जो सीधे यूएसबी समर्थन से चला सकते हैं, लेकिन यह पूरी तरह से स्वतंत्र और प्रयोग करने में आसान है। कुछ वैध विकल्पों में शामिल हैं: पोर्टेबल फ्रीवेयर और लाइबेरीकी
  • यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए सीधे रन सॉफ्टवेयर का शीर्षक छवि 2 चरण
    2
    पोर्टेबल एपीपीएस प्लेटफ़ॉर्म सॉफ्टवेयर डाउनलोड करें। यह एक प्रोग्राम है जो प्रयोक्ता को चयनित यूएसबी समर्थन पर अनुप्रयोगों की स्थापना के दौरान स्वचालित रूप से अद्यतन रखने के लिए समर्थन करता है। इसमें एक सरल और सहज ज्ञान युक्त ग्राफिक इंटरफ़ेस है, जो विभिन्न एप्लिकेशन को श्रेणियों में व्यवस्थित करता है और रिलीज़ की तारीख के आधार पर, ताकि उपयोगकर्ता उन्हें आसानी से प्रबंधित कर सके। बटन दबाएं "डाउनलोड" वेबसाइट के मुख्य पृष्ठ पर स्थित
  • नोट: आप सीधे PortableApps.com वेबसाइट से इच्छित व्यक्तिगत एप्लिकेशन को डाउनलोड करने के लिए सीमित करके पोर्टेबल एपप्स प्लेटफॉर्म को इंस्टॉल करने से बच सकते हैं। जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, पोर्टेबल एप्स प्लेटफार्म का लाभ यह है कि यह आपको विभिन्न अनुप्रयोगों की खोज, प्रबंधन और स्थापित करने की अनुमति देता है।
  • रनटाइम सॉफ़्टवेयर को सीधे यूएसबी फ्लैश ड्राइव पर ले जाने के लिए छवि चरण 3
    3
    एक यूएसबी फ्लैश ड्राइव प्राप्त करें डिवाइस को ढूंढने के लिए जो आपकी ज़रूरतों के लिए सबसे उपयुक्त है, उन अनुप्रयोगों की मात्रा और आकार का अनुमान लगाने का प्रयास करें जो आप बाहरी USB समर्थन पर स्थापित और चलेंगे।
  • सबसे आधुनिक यूएसबी स्टिक्स बड़ी संख्या में फाइलों को स्टोर करने में सक्षम हैं।
  • यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए सीधे रन सॉफ्टवेयर का शीर्षक छवि 4 चरण
    4
    चयनित कंप्यूटर को अपने कंप्यूटर पर मुफ्त पोर्ट में डालें। आम तौर पर, वे कंप्यूटर शेल के सामने या तरफ स्थित होते हैं।
  • यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए सीधे रन सॉफ्टवेयर का शीर्षक छवि 5 कदम
    5
    आप अभी डाउनलोड की गई पोर्टेबल एप्स प्लेटफ़ॉर्म स्थापना फ़ाइल का चयन करें। यह आमतौर पर फ़ोल्डर के अंदर स्थित है "डाउनलोड"। एक संवाद आपको चेतावनी देने के लिए दिखाई देगा कि आपने प्रोग्राम से संबद्ध एक EXE फ़ाइल को चलाने के लिए चुना है "PortableApps.com_Platform_Setup"।
  • USB फ्लैश ड्राइव के लिए सीधे रन सॉफ्टवेयर का शीर्षक छवि 6 चरण
    6
    यूएसबी ड्राइव पर पोर्टेबल एपीपीएस प्लेटफार्म सीधे स्थापित करें चुने हुए यूएसबी स्टिक पर प्रोग्राम को इंस्टाल करने के लिए इंस्टॉलेशन विज़ार्ड के निर्देशों का पालन करें ध्यान दें कि आप अपने कंप्यूटर की हार्ड ड्राइव पर या क्लाउडिंग सेवा पर पोर्टेबल एपप्स प्लेटफ़ॉर्म स्थापित कर सकते हैं। किसी भी स्थिति में, वह स्थापना विकल्प चुनें जो आपकी ज़रूरतों को पूरा करता है, फिर स्क्रीन पर आने वाले निर्देशों का पालन करें।
  • यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए सीधे रन सॉफ्टवेयर का शीर्षक छवि 7 कदम
    7
    यूएसबी स्टिक से पोर्टेबल एपीपीएस प्लेटफार्म लॉन्च करें जब स्थापना पूर्ण हो जाती है, तो प्रोग्राम स्वचालित रूप से चलाएगा और पोर्टेबल ऐप निर्देशिका संवाद प्रदर्शित होगा, जिसमें सभी अनुप्रयोगों को अधिष्ठापन के लिए उपलब्ध होगा, जो श्रेणियों में विभाजित होगा।
  • कुछ प्रोग्राम (जैसे कि माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस या एडोब फोटोशॉप) आपरेशन के इस मोड में उपलब्ध नहीं हैं।
  • OpenOffice, Google Chrome, Firefox, Skype और Dropbox जैसे प्रोग्रामों के पोर्टेबल संस्करण हैं और सभी पोर्टेबल एपप्स प्लेटफ़ॉर्म के माध्यम से निःशुल्क उपलब्ध हैं।
  • पोर्टेबल संस्करण में उपलब्ध नहीं अनुप्रयोग उन सभी प्रोग्रामों को संदर्भित करता है जो सीधे यूएसबी मेमोरी डिवाइस से नहीं चला सकते हैं। हालांकि, पोर्टेबल अनुप्रयोग हो सकते हैं जो समान फ़ंक्शन करते हैं या समान कार्यक्षमता प्रदान करते हैं।
  • USB फ्लैश ड्राइव के लिए सीधे रन सॉफ्टवेयर का शीर्षक छवि 8 कदम
    8
    पोर्टेबल एपीपीएस डॉट्स प्लेटफार्म लॉन्च करें जब भी आपको इसकी आवश्यकता होती है। फाइल का चयन करें "Start.exe" यूएसबी स्टिक की मुख्य निर्देशिका में मौजूद है जो आपने इंस्टॉलेशन विज़ार्ड के दौरान चुना था।
  • विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम आपको पूछ सकता है कि क्या आप अपने कंप्यूटर पर यूएसबी स्टिक डालते समय स्वचालित रूप से लॉन्च करने के लिए पोर्टेबल एपीपीएस डॉट्स प्लेटफ़ॉर्म प्रोग्राम चाहते हैं।
  • USB फ्लैश ड्राइव पर सीधे रन सॉफ्टवेयर का शीर्षक छवि 9 कदम
    9
    पोर्टेबल एपीपीएस प्लेटफार्म के एकीकृत ऐप स्टोर तक पहुंचें। आप इसे प्रोग्राम मेनू के माध्यम से सीधे कर सकते हैं
  • यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए सीधे रन सॉफ्टवेयर का शीर्षक छवि 10 कदम
    10
    उस एप्लिकेशन को ढूंढें जिसे आप इंस्टॉल करना चाहते हैं। आइटम का चयन करें "आवेदन", विकल्प चुनें "अन्य एप्लिकेशन डाउनलोड करें" और अंत में क्लिक करें "श्रेणी के अनुसार"।



  • छवि रनिंग सॉफ्टवेयर सीधे यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए बंद चरण 11
    11
    USB स्टिक पर चयनित ऐप को इंस्टॉल करें एक विशेष इंस्टॉलेशन प्रोग्राम डाउनलोड किए गए एप्लिकेशन को सीधे यूएसबी ड्राइव पर डाउनलोड और इंस्टॉल करेगा, जो कि पूरी तरह से स्वचालित ढंग से दर्शाया गया है।
  • USB फ्लैश ड्राइव के लिए सीधे रन सॉफ्टवेयर का शीर्षक छवि 12 कदम
    12
    एक अनुप्रयोग चलाएं जो यूएसबी स्टिक से सीधे किया जा सकता है। पोर्टेबल एपप्स प्लेटफार्म प्रोग्राम के माध्यम से ऐप या ऐप का चयन, डाउनलोड और इंस्टॉल करने के बाद, यूएसबी स्टिक पर प्रासंगिक इंस्टॉलेशन फ़ोल्डर से माउस के डबल क्लिक के साथ चलाना चाहते हैं।
  • विधि 2

    SourceForge.net (मैकओएस सिस्टम) का उपयोग करें
    यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए सीधे रन सॉफ्टवेयर का शीर्षक छवि 13
    1
    की वेबसाइट पर पहुंचें स्रोत फोर्ज. अंदर मैकोड सिस्टम के लिए पोर्टेबल अनुप्रयोगों की एक सूची है। आप पृष्ठ के बाईं ओर मेनू या केंद्र फलक में प्रदर्शित व्यक्तिगत आइकन का उपयोग कर सकते हैं।
    • पोर्टेबल अनुप्रयोग एक डिज़ाइन और विकसित किए गए समाधान हैं जो विंडोज सिस्टम के लिए विकसित होते हैं, जहां वे भी अधिक व्यापक रूप से उपयोग किए जाते हैं, ऐसा मान लें कि मैकोड सिस्टम के लिए आपके पास बड़ी संख्या में ऐप उपलब्ध नहीं हैं।
  • छवि फ्लैश ड्राइव पर सीधे चलें छवि यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए चरण 14
    2
    वह ऐप्लिकेशन चुनें जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं। आपको स्वचालित रूप से पृष्ठ पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा, जहां आपको डाउनलोड लिंक मिलेगा (शब्दों के साथ लेबल) "डाउनलोड") और वह "कैसे स्थापित करें और चलाने के लिए" जो आपको चयनित एप्लिकेशन को इंस्टॉल और चलाने के लिए निर्देशों तक पहुंच प्रदान करेगा।
  • यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए सीधे रन सॉफ्टवेयर का शीर्षक छवि 15 कदम
    3
    एक यूएसबी फ्लैश ड्राइव प्राप्त करें अपनी आवश्यकताओं के लिए सबसे उपयुक्त उपकरण ढूंढने के लिए, उन अनुप्रयोगों की संख्या और आकार का मूल्यांकन करने का प्रयास करें जो आप बाहरी यूएसबी समर्थन पर स्थापित और चलेंगे।
  • सबसे आधुनिक यूएसबी स्टिक्स बड़ी संख्या में फाइलों को स्टोर करने में सक्षम हैं।
  • USB फ्लैश ड्राइव के लिए सीधे रन सॉफ्टवेयर का शीर्षक चित्र 16
    4
    चुने हुए USB डिवाइस को अपने कंप्यूटर पर एक निःशुल्क पोर्ट में डालें। वे आम तौर पर कंप्यूटर शेल के सामने या तरफ स्थित होते हैं।
  • USB फ्लैश ड्राइव के लिए सीधे रन सॉफ्टवेयर का शीर्षक छवि 17
    5
    चुने हुए एप्लिकेशन इंस्टॉलेशन फ़ाइल को डाउनलोड करें। लिंक का चयन करें "डाउनलोड" उस ऐप से जुड़ा है जिसे आप डाउनलोड करना चाहते हैं।
  • यूएसबी फ्लैश ड्राइव के लिए सीधे रन सॉफ्टवेयर का शीर्षक छवि 18 कदम
    6
    एप्लिकेशन को इंस्टॉल करें यूएसबी स्टिक के आइकन पर पोर्टेबल एप्लिकेशन फ़ोल्डर को खींचें, जहां आप इसे इंस्टॉल करना चाहते हैं।
  • मूवी शीर्षक छवि को सीधे यूएसबी फ्लैश ड्राइव पर ले जाएं चरण 1 9
    7
    कार्यक्रम सीधे यूएसबी समर्थन से चलाएं। ऐसा करने के लिए, यूएसबी स्टिक के अंदर रखे गए प्रश्न में माउस की एक डबल क्लिक से ऐप की फाइल का चयन करें। एक छोटा सा संवाद आपको चेतावनी देने के लिए प्रदर्शित किया जाएगा कि चयनित प्रोग्राम सफलतापूर्वक प्रारंभ हो गया है।
  • टिप्स

    • PortableApps प्रोग्राम का उपयोग लिनक्स और मैकोड सिस्टम पर भी किया जा सकता है, लेकिन इस मामले में आपको सुविधाओं का उपयोग करने के लिए अतिरिक्त सॉफ़्टवेयर इंस्टॉल करना होगा। यह एक उपकरण है जो यूनिक्स-व्युत्पन्न ऑपरेटिंग सिस्टम पर भी EXE फ़ाइलें चला सकता है। यहां उपयोगकर्ताओं द्वारा सर्वाधिक इस्तेमाल किए गए सॉफ़्टवेयर की एक छोटी सूची दी गई है: क्रॉसऑवर, वाइनस्किन, वाइनबोटलर और प्लेऑनमैक।

    चेतावनी

    • अद्यतित एंटीवायरस सॉफ़्टवेयर के साथ वेब से डाउनलोड की जाने वाली सभी फ़ाइलों को स्कैन करना एक अच्छा विचार है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com