FAT32 फाइल सिस्टम के साथ एक यूएसबी फ्लैश ड्राइव से विंडोज एक्सपी कैसे शुरू करें

बूट करने योग्य यूएसबी स्टिक एक उपयोगी उपकरण है। अधिकांश उपयोगकर्ता बार्टपीई का इस्तेमाल अपने यूएसबी ड्राइव पर विंडोज के हल्के संस्करण को स्थापित करने के लिए करते हैं। एक मेमोरी स्टिक FAT32 2GB + (4/8/16) से ऑपरेटिंग सिस्टम शुरू एक जटिल ऑपरेशन (प्रारूप NTFS फ़ाइल सिस्टम के साथ फ्लैश ड्राइव अनुशंसित नहीं है, क्योंकि यह उनके जीवन को कम कर देता), कैसे पता लगाने के लिए पर पढ़ें है।

कदम

1
निम्नलिखित प्राप्त करें:
  • PEBuilder
  • स्थानीय हार्ड ड्राइव पर संग्रहीत इंस्टॉलेशन डिस्क Windows XP (SP2 या SP3) या Windows XP स्थापना फ़ाइलें [नोट: अगर आपके पास Windows XP-SP1 है तो आपको Microsoft वेबसाइट से मुक्त SP2 या SP3 को डाउनलोड करना होगा और सिस्टम को अपडेट करना होगा ।]
  • srsp1.zip "https://users.atw.hu/livexptuning/Plugins.html" (2 फ़ाइलें)
  • विंडोज 98SE बूट करने योग्य फ्लॉपी डिस्क
  • pe2usb-f32.cmd "https://usb.smithtech.us/pe/plugins/pe2usb-f32.zip" (BArtPE से मूल "pe2usb.cmd" फ़ाइल के लिए एक प्रतिस्थापन)
  • GRUB4DOS 0.4.4 "https://sourceforge.net/projects/grub4dos/files/GRUB4DOS/"
  • 2
    यूएसबी स्टिक और विंडोज 98SE स्टार्टअप फ्लॉपी डालें।

    [नोट: यदि आपके पीसी में फ्लॉपी ड्राइव नहीं है तो आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं आभासी फ्लॉपी डिस्क एक साथ साथ फ्लॉपी छवि विंडोज 98
  • 3
    उपकरण शुरू करें "एचपी यूएसबी डिस्क स्टोरेज प्रारूप"

    अपनी USB स्टिक का चयन करें

    फ़ाइल सिस्टम को FAT32 पर सेट करें

    चेक मार्क को रखें "एक डॉस स्टार्टअप डिस्क बनाएँ"

    विन 98 फ्लॉपी ड्राइव (या आभासी फ्लॉपी) का चयन करें, जो कि एक हो सकता है:
    या बी: "प्रारंभ" ब्र पर क्लिक करें>
  • 4
    पीई बिल्डर स्थापित करें

    [नोट:
    इसे केवल स्थापित करें, इसे चलाने न दें]

    यदि आप Windows XP के समान उपस्थिति को संरक्षित करने का निर्णय लेते हैं, तो आपको दो फ़ाइलों को बदलने की आवश्यकता होगी: (अन्यथा चरण 4 पर जाएं)
    1 - अपने पसंदीदा वॉलपेपर प्राप्त करें, इसे बीएमपी में बदलें और इसे रूप में सहेजें "bartpe.jpg" पीई बिल्डर स्थापना फ़ोल्डर में।
    2- डाउनलोड करें "https://jdfoxmicro.com/resource-center/articles/logging-off-windows/WindowsXP_Start_button.jpg"इसे पसंद करें "nu2go.jpg" सबफ़ोल्डर में " प्लगइन्स nu2menu" पीई बिल्डर स्थापना फ़ोल्डर में



  • 5
    पीई बिल्डर स्थापना फ़ोल्डर में srsp1.zip निकालें। [उदाहरण के लिए, "srsp1" । एक उप-2 फ़ाइलें (Ramdisk.sys और setupldr.bin)] नोट है: यदि आप अपने बार्ट पीई के लिए आवेदन जोड़ना चाहते हैं, तो आप इसे अब करना चाहिए। शुरुआत के लिए यह बहुत आसान नहीं है, विशेष रूप से मेनू पेड़ का निर्माण।
  • 6
    पीई बिल्डर शुरू करें (पेबिल्डर। एक्सई)यदि आपके पास आपके सिस्टम पर Windows XP स्थापना फ़ाइलें नहीं हैं, तो इस बिंदु पर आपको Microsoft Windows XP की मूल स्थापना डिस्क डालना होगा [ध्यान दें: फ़ाइल पथ c: windows में स्थापना फ़ाइलें शामिल नहीं हैं इस फ़ोल्डर में पहले से ही स्थापित फाइलें हैं!] Windows XP स्थापना सीडी (एसपी 2) या उस पथ का "रूट" पथ चुनें जहां सेटअप फ़ाइल स्थित है। "कस्टम" फ़ील्ड खाली छोड़ें। "आउटपुट:" इस प्रकार और उद्धरण चिह्नों के बिना भरा होना चाहिए: BartPE.Click "Build" बटन पर क्लिक करें पीई बिल्डर अब आपके BartPE का निर्माण शुरू कर देगा इसमें कुछ मिनट लग सकते हैं।
  • 7
    PE2usb -f32.zip संग्रह से पीई बिल्डर स्थापना फ़ोल्डर में pe2usb-f32.cmd निकालें।पीई बिल्डर स्थापना फ़ोल्डर में कमांड प्रॉम्प्ट खोलें। "pe2usb-f32 J:" ("जम्मू:" यह सिर्फ एक उदाहरण है और आपकी USB स्टिक के पत्र से प्रतिस्थापित किया जाना चाहिए।) इसमें कुछ मिनट लग सकते हैं, प्रोग्राम आपके यूएसबी फ्लैश ड्राइव में एक आईएसओ फाइल बनाएगा।
  • 8
    फ़ाइल का नाम बदलें "NTLDR" कैसे "usbntldr" यूएसबी स्टिक की जड़ में (ग्रब इस नाम के साथ सभी डिस्क खोजेगा और पहले ड्राइव को आरंभ करेगा जिसमें बूटलोडर पाता है, इसलिए हम हार्ड डिस्क से टकराव से बचने के लिए नाम बदलते हैं)
  • 9
    सभी फ़ाइलों को GRUB4DOS से चुनें और उन्हें यूएसबी स्टिक रूट में प्रतिलिपि बनाएं।Config.sys फ़ाइल खोलें और दूसरी पंक्ति को संपादित करें ताकि diventidevice = grub.exe --config-file ="रंग काला / सियान पीला / सियान-टाइमआउट 0 0-default-शीर्षक पाता है और भार NTLDR Windows NT / 2K / XP-खोजने के --set-जड़ / usbntldr-chainloader / usbntldr"himem.sys और emm386.exe लाइनों को साफ़ करें।"वाह, किया गया!"अपने यूएसबी स्टिक से विंडोज शुरू !!! (नोट:। आप उचित कुंजी का उपयोग, उदाहरण के लिए द्वारा बूट अनुक्रम को दरकिनार CMOS / BIOS में प्राथमिक बूट डिवाइस के रूप में यूएसबी निर्दिष्ट करें, या मैन्युअल रूप से एक यूएसबी डिवाइस का चयन करने के लिए, की आवश्यकता होगी F12 / F10 / एफ 2 / एफ 1 या डेल, आदि, जैसे ही कंप्यूटर को शुरू करना शुरू होता है)।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com