कैसे Chntpw का उपयोग कर विंडोज 7 पासवर्ड को रीसेट करें

क्या आपने अपना विंडोज 7 लॉगिन पासवर्ड खो दिया है और क्या आप उस मुफ़्त सॉफ़्टवेयर की तलाश कर रहे हैं जो इसे पुनर्प्राप्त कर सकते हैं? यह ट्यूटोरियल दिखाता है कि इन उपकरणों में से एक का उपयोग कैसे करें, इसलिए पढ़ना जारी रखें!

कदम

Chntpw यूएसबी डिस्क चरण 1 के साथ विंडोज 7 पासवर्ड पुनर्प्राप्त शीर्षक छवि
1
डाउनलोड `chntpw` कार्यक्रम एक कंप्यूटर पर करने के लिए जो आप इस कार्यक्रम आप एक पासवर्ड वसूली यूएसबी ड्राइव उत्पन्न कर सकते हैं के साथ पहुंच सकते हैं। आप इस से `Chntpw` डाउनलोड कर सकते हैं लिंक.
  • Chntpw यूएसबी डिस्क चरण 2 के साथ विंडोज 7 पासवर्ड पुनर्प्राप्त शीर्षक छवि
    2
    एक विंडोज पासवर्ड रिकवरी डिस्क बनाएँ। पहला कदम यूएसबी फ्लैश ड्राइव को कम से कम 10 एमबी मुक्त स्थान के साथ तैयार करना है। नोट: USB ड्राइव को `FAT` या `FAT 32` फ़ाइल सिस्टम के साथ स्वरूपित किया जाना चाहिए। आगे बढ़ने से पहले, USB स्टिक पर सभी डेटा का बैक अप लें। अब अपने USB ड्राइव में `usb110511.zip` फ़ाइल की सामग्री को अनझिप करें तीसरे चरण के रूप में, कमांड प्रॉम्प्ट पर पहुंचें (यदि संभव हो, तो कमांड प्रॉम्प्ट को कंप्यूटर व्यवस्थापक के रूप में शुरू करें)। कमांड प्रॉम्प्ट की खिड़की से, टाइप निम्न आदेश `एन: syslinux.exe -लेकिन N: (उद्धरणों के बिना), जहां` एन `ड्राइव अक्षर है कि अपने यूएसबी स्टिक की पहचान करता है (अगर यह अन्यथा साथ बदलें गया है सौंपा गया एक) यह कमांड यूएसबी ड्राइव पर एक बूट डिस्क बनाएगा।
  • छवि को शीर्षक से पुनर्प्राप्त करें Windows 7 पासवर्ड के साथ Chntpw यूएसबी डिस्क चरण 3
    3
    उस कंप्यूटर को सेट करें जिसके लिए आपने यूएसबी डिवाइस से बूट करने के लिए लॉगिन पासवर्ड खो दिया है। आप विंडोज एडवांस्ड स्टार्ट मेनू पर एक्सेस बटन दबाकर और यूएसबी डिवाइस से बूट करने के लिए आसानी से यह कर सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, बूट अनुक्रम के दौरान कंप्यूटर के BIOS में प्रवेश करने की कुंजी दबाते हैं, तो BIOS में `बूट` मेनू के लिए उपयोग हो और बूट अनुक्रम में पहले आइटम के रूप में `यूएसबी` विकल्प निर्धारित किया है। अधिक जानकारी के लिए निम्नलिखित देखें गाइड. कंप्यूटर जो करने के लिए आप कोई उपयोग कर सकते है की बूट अनुक्रम में परिवर्तन करने के बाद, कोई उपलब्ध पोर्ट में यूएसबी स्टिक डालें BIOS सेटिंग्स को बचाने और कंप्यूटर को पुनः आरंभ। लोड करने के लिए `Chntpw` प्रोग्राम की प्रतीक्षा करें
  • छवि का शीर्षक, विंडोज 7 पासवर्ड को चैनटीवीय USB डिस्क चरण 4 के साथ पुनर्प्राप्त करें
    4



    विंडोज 7 में लॉग इन करने के लिए पासवर्ड निकालें। `Chntpw` के मुख्य मेनू के साथ आप कॉपीराइट के बारे में जानकारी देखेंगे और उपलब्ध ड्राइवर विकल्प दिखाई देंगे। स्वचालित प्रोग्राम कॉन्फ़िगरेशन को न बदलें।
  • Chntpw यूएसबी डिस्क के साथ विंडोज 7 पासवर्ड पुनर्प्राप्त शीर्षक छवि 4 कदम
    5
    उस डिस्क का चयन करें जहां विंडोज इंस्टालेशन रहता है।
  • Chntpw यूएसबी डिस्क चरण 6 के साथ विंडोज 7 पासवर्ड पुनर्प्राप्त शीर्षक छवि
    6
    जिस विभाजन पर विंडोज स्थापित है उसका चयन करें।
  • Chntpw यूएसबी डिस्क के साथ विंडोज 7 पासवर्ड पुनर्प्राप्त शीर्षक छवि 7 कदम
    7
    उस पथ का चयन करें जहां रजिस्ट्री फाइलें रहती हैं। डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स को न बदलें और `एन्टर` दबाएं। अगली स्क्रीन उपयोगकर्ता के डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स का उपयोग करने के लिए रजिस्ट्री के किस अनुभाग को लोड करने का सुझाव देगी।
  • Chntpw यूएसबी डिस्क के साथ विंडोज 7 पासवर्ड पुनर्प्राप्त शीर्षक छवि 8 कदम
    8
    `पासवर्ड रीसेट [सैम सिस्टम सुरक्षा]` प्रविष्टि का चयन करें एक अंतिम चरण, लॉगिन पासवर्ड या सिस्टम लॉग बदल दें आइटम `उपयोगकर्ता डेटा और पासवर्ड संपादित करें` का चयन करें, आपको स्क्रीन पर दिखाई देने वाले सभी उपयोगकर्ताओं की सूची देखेंगे। वह उपयोगकर्ता प्रोफ़ाइल चुनें जिसका पासवर्ड आप बदलना चाहते हैं `उपयोगकर्ता संपादन मेनू` अनुभाग में, आइटम `साफ़ करें (रिक्त) उपयोगकर्ता पासवर्ड` चुनें यह पुष्टि करने के लिए प्रतीक्षा करें कि पासवर्ड हटा दिया गया है, फिर उपयोगकर्ता सेटिंग्स को सहेजें और प्रोग्राम से बाहर निकलें।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com