एक अच्छा वेब डिजाइनर कैसे खोजें

हर कोई एक चाहते हैं वेबसाइट

पेशेवर देख रहे हैं, उन्हें अधिक व्यवसाय करने में मदद करना लेकिन कोई है जो आपके लिए सही साइट बना सकता है कैसे ढूंढें?

कदम

एक अच्छा वेब डिजाइनर चरण 1 खोजें शीर्षक वाला छवि
1
अपनी पसंद के खोज इंजन (जैसे याहू, Google, बिंग, आदि) का इस्तेमाल करने का प्रयास करें। यथासंभव अधिक विशिष्ट रहें हालांकि, सर्वश्रेष्ठ डिजाइनर मुंह के शब्द के लिए धन्यवाद पाए जाते हैं। यदि आप किसी ऐसे व्यक्ति को जानते हैं जिसने एक दुर्जेय वेबसाइट बनाई है, तो उससे संपर्क करें और उससे पूछें कि उसे उसके लिए किसने बनाया है
  • एक अच्छा वेब डिजाइनर चरण 2 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    2
    वेबसाइटों का विवरण पढ़ें और दर्ज करने के लिए क्लिक करें, यदि आप रुचि रखते हैं उपलब्ध नमूना पृष्ठों को देखो: अगर डिजाइनर से संबंधित कुछ भी दिखाई नहीं दे रहा है, तो आपको ऐसा करना चाहिए
  • एक अच्छा वेब डिजाइनर चरण 3 ढूंढें शीर्षक वाली छवि
    3
    पढ़ें सेवा में क्या शामिल है। यह बहुत महत्वपूर्ण है
  • एक अच्छा वेब डिजाइनर चरण 4 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    4
    उन डिज़ाइनरों पर ध्यान दें जो पृष्ठ पर शुल्क का अनुरोध करते हैं। इसके बजाय, उन्हें पूरे नौकरी के लिए दर निर्दिष्ट करनी चाहिए। एक पृष्ठ प्रति कोटा के साथ एक नौकरी काफी महंगा हो सकती है।
  • एक अच्छा वेब डिज़ाइनर चरण 5 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    5
    साइट की बौद्धिक संपदा के बारे में जानें आपको साइट की पूर्ण स्वामित्व प्रदान की जानी चाहिए, ताकि मूल डिजाइनर का भुगतान न करने के बाद आप उसे बाद में अपडेट या संशोधित कर सकें।



  • एक अच्छा वेब डिज़ाइनर चरण 6 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    6
    सुनिश्चित करें कि कोई भी डोमेन या पता आपकी ओर से पंजीकृत है और आपके संपर्कों को संदर्भित करता है, वेब डिजाइनर के नहीं। यह आपको गारंटी देगा कि आप भविष्य में अपनी साइट के डोमेन का हमेशा उपयोग कर सकते हैं, भले ही आप अपना व्यवसाय अन्यत्र कहीं भी ले जाएं।
  • एक अच्छा वेब डिज़ाइनर चरण 7 खोजें शीर्षक वाला छवि
    7
    यदि आपको नियमित अपडेट करने की ज़रूरत है लेकिन आप किसी के लिए यह करने के लिए भुगतान नहीं कर सकते, तो पूछें कि साइट आसानी से संशोधित टेम्पलेट का उपयोग कर तैयार की जा रही है। इससे शुरू में आपको अधिक खर्च किया जा सकता है, लेकिन आपको एक अनुभवहीन व्यक्ति को भी सामग्री को अपडेट करने की अनुमति मिलनी चाहिए।
  • एक अच्छा वेब डिजाइनर चरण 8 खोजें शीर्षक वाला चित्र
    8
    कभी अतिरिक्त सेवाओं के लिए भुगतान न करें जैसे कि "खोज इंजन का उपयोग", जिसे आप सीधे Google, Yahoo और MSN पर पंजीकरण कर सकते हैं।
  • एक अच्छा वेब डिज़ाइनर चरण 9 खोजें शीर्षक वाला छवि
    9
    हमेशा अपने आप को प्रतिबद्ध करने के लिए पहले पढ़ें कुछ कंपनियां, जो विश्वसनीय और पेशेवर लगती हैं, उपयोग की अनपेक्षित शर्तों और शर्तों को प्रस्तुत कर सकती हैं। सीमाओं के बारे में स्वयं को सूचित करने में कुछ समय लें, जो गारंटी देता है और जो नहीं हैं।
  • टिप्स

    • क्या नमूना साइटें एक-दूसरे से बहुत अलग हैं या क्या ये सभी एक ही दिखती हैं? यदि वे केवल रंगों के लिए भिन्न होते हैं, तो आपको संभवत: उस टेम्पलेट के लिए एक बड़ी रकम का भुगतान करना होगा जिसके लिए डिजाइनर आपको 5 घंटे का काम चार्ज कर लेगा, जब वास्तव में यह केवल 5 मिनट लगे।
    • आप की आवश्यकता के लिए भुगतान करें कई ज़रूरतें (स्थानीय कंपनियों के लिए छोटी वेबसाइटें जिनके पास इंटरनेट, निजी साइट्स आदि पर महान प्रासंगिकता नहीं है), एक वेब डिज़ाइनर की आवश्यकता नहीं होगी स्थानीय विज्ञापनों में या यहां तक ​​कि न्यूज़स्टैंड पर पोस्ट किए गए लोगों और वेब डिज़ाइन में कौशल के साथ लोगों द्वारा प्रकाशित उन लोगों में खोजें। इनमें से कई, शायद, पर्याप्त सक्षम छात्र या अधिक आय वाले लोगों की तलाश में हैं यहां तक ​​कि इन साइटों को अच्छी तरह से किया जा सकता है, और वे आपको बहुत कम खर्च होंगे। पोर्टफोलियो देखने के लिए वैसे भी पूछें।
    • पोर्टफोलियो को देखो: क्या यह आपको मारता है? साइट के ग्राफ़िक्स और उपस्थिति आपके दिमाग में क्या हैं? क्या वे आपकी साइट को जिस तरह से मानते हैं, वे क्या दर्शाते हैं?
    • उन डिजाइनरों से प्रभावित न हों जिनकी साइट आइकन से भरा है जो पुरस्कार जीतने के लिए प्रमाणित हैं। वहाँ शाब्दिक वेबसाइटों के लिए सैकड़ों पुरस्कार उपलब्ध हैं - उनमें से कई को केवल एक लिंक पोस्ट करने की आवश्यकता होती है या उनके संपर्कों को सूचित किया जाता है

    चेतावनी

    • वेब डिजाइनर की सेवाओं के लिए कीमत बहुत भिन्न होती है: दरों के आसपास पूछने के लिए डर नहींें। यदि आप सचमुच तोड़ चुके हैं, तो एक छात्र से पूछिए कि पोर्टफोलियो को समृद्ध करने के लिए कुछ काम करने की आवश्यकता है: यह एक पेशेवर द्वारा अनुरोधित मूल्य के 10% पर साइट भी विकसित कर सकता है। लेकिन सावधान रहें: छात्र ऐसे प्रोजेक्ट शुरू कर सकते हैं, जो उसके कौशल के लिए बहुत बड़ी या तकनीकी रूप से उन्नत होंगे। जब ऐसा होता है, तो वे निराश महसूस करते हैं और जल्दबाजी में क्रियान्वित होने से एक साइट प्रदान करते हैं, कभी-कभी परियोजना को भी छोड़ देते हैं यदि इसे पूरा करने में बहुत समय लगता है एक अनुभवहीन छात्र या पेशेवर से संपर्क करना एक खतरा है: कभी-कभी वह आपको जीत लेगा और आप दूसरों को खो देंगे बस सुनिश्चित करें कि आप किसी संभावित परिणाम को स्वीकार कर सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com