कैसे खोया चीजें खोजें

खो जाने वाली बातों के आधार पर चीजों को खोने से परेशान हो सकता है और परेशानी भी पैदा हो सकती है, अगर पूरी तरह से शांत नहीं हो जाता है। चाहे आपने अपना पसंदीदा वॉलेट या हार खो दिया हो, सही तकनीक जानने से आप को ऑब्जेक्ट जल्दी से ढूंढने में मदद मिल सकती है अपने कदमों पर वापस जाने से आपको उस स्थान को समझने में सहायता मिल सकती है जहां आप इसे खो चुके होंगे, लेकिन कुछ बिंदु पर आपको अधिक गहन खोज करना होगा चाबी मन की शांति बनाए रखना है ताकि उत्तेजित हो न सकें, जो खोया अच्छे को नीचे ट्रैक करने के लिए कठिन बना देगा।

कदम

भाग 1

एक ही कदम को पुनः प्राप्त करें
छवि टाटा फॉर थॉट्स टू लॉस्ट चरण 1
1
अंतिम समय के बारे में सोचें, जब आपने वस्तु देखी यह आपके लिए स्पष्ट प्रतीत हो सकता है, लेकिन एक खोई हुई चीज़ को ट्रैक करने के लिए पहली चीज यह है कि आप उस अंतिम जगह की कल्पना कर सकते हैं जहां आपने उसे प्रबंधित किया था। यहां तक ​​कि अगर यह बिल्कुल ऐसा स्थान नहीं है जहां आपने इसे खो दिया था, लेकिन यह आपकी याददाश्त को प्रोत्साहित कर सकता है और आपको यह याद रखने में मदद करता है कि आपने वास्तव में इसे छोड़ दिया था।
  • अगर आप यह सुनिश्चित करने के लिए नहीं जानते कि आपने इसे कहाँ खो दिया है, तो उन स्थानों की एक सूची लिखिए जहां आपको यह याद है।
  • छवि खोजें टाटा टूल्स टू लॉस्ट स्टेप 2
    2
    मन की स्थिति को फिर से शुरू करें, जब आपने पिछली बार ऑब्जेक्ट को देखा था। आप सोच सकते हैं कि यह एक मूर्खतापूर्ण व्यवहार है, लेकिन याद रखना कि आप क्या सोच रहे थे और जब आप खो गए थे महसूस करते हैं तो आप ट्रैक पर वापस आने में सहायता कर सकते हैं। मानसिक रूप से आप जिस छोटे से विवरण को प्राप्त करने के लिए खो गए हैं, उस समय मानसिक रूप से लौटें, जो आपकी खोज को सुविधाजनक बना सकते हैं।
  • छवि टाटा फॉर थॉट्स टू लॉस्ट स्टेप 3
    3
    उन सभी स्थानों पर चलो, जिनके कारण आप अपने अच्छे नहीं पाएंगे। आखिरी बार जब आपने इसे देखा है, तो आपको याद रखे जाने के बाद, उन सभी क्षेत्रों को वापस ले लें, जिनके बाद आप भाग लेते हैं - यदि आप भाग्यशाली हैं, तो आप उस ऑब्जेक्ट में आ सकते हैं जो आप गिर गए और उसी परिवेश में चलने से इसे पुनः प्राप्त कर सकते हैं।
  • यदि आप खो जाने के बाद से सभी मार्गों को फिर से नहीं कर सकते, तो आप एक फोन कॉल कर सकते हैं और समस्या का समाधान कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अगर आपको होटल में आखिरी बार अपने सेल फोन को याद है और फिर आप घर वापस ले गए हैं, तो होटल और एयरपोर्ट को फोन करने के लिए कहें कि कोई व्यक्ति डिवाइस को ढूंढता है।
  • भाग 2

    एक व्यवस्थित खोज करें
    छवि टाटा फॉर थिंग टू लॉस्ट चरण 4
    1
    शांत हो जाइए। आपके बटुए या मोबाइल फोन के रूप में कुछ महत्वपूर्ण को खोने के विचार पर आपको बहुत ही ख़तरे का सामना करना पड़ता है, लेकिन अगर आप उत्तेजित हो जाते हैं तो आपको इसे खोजने में और भी परेशानी होगी। आपकी स्पष्टता बनाए रखने के लिए खोज शुरू करने से पहले आराम करने की कोशिश करें
    • अगर आपको अपने आप को आश्वस्त करने में परेशानी होती है, तो आराम करने के लिए कुछ गहरी, धीमी सांस लें।
  • छवि टाटा फॉर थॉट्स टू लॉस्ट चरण 5
    2
    उन क्षेत्रों की जांच करें जहां यह हो सकता है। यहां तक ​​कि अगर आपको यह याद नहीं है कि वास्तव में इसे जगह में रखा गया है, तो वहां से अपना शोध शुरू करें यदि आप हमेशा कचरे में चाबियाँ दरवाजे के आगे रख सकते हैं, तो यह पहली जगह है, जिसकी तलाश शुरू होनी चाहिए।
  • अगर वहां कुछ जगहें हैं जहां से वे आम तौर पर पाई जा सकती हैं, तो दोनों के लिए कोई कसर नहीं छोड़ने के लिए देखें।
  • धीमी और सावधानीपूर्वक खोज करें - यदि आप घबराहट शुरू करते हैं, तो आप बस एक बड़ी गड़बड़ी बनाते हैं और चीजों को मुश्किल करते हैं।
  • यह एक तुच्छ विवरण लग सकता है, लेकिन जेब और बैग की जांच करने के लिए मत भूलना - आप इन जगहों पर विचलित रूप से ऑब्जेक्ट डाल सकते हैं।
  • छवि टाटा फॉर थॉट्स टू लॉस्ट चरण 6
    3
    कार्रवाई की सीमा बढ़ाएँ यदि खोया आइटम नहीं है, जहां यह होना चाहिए, यह खोज क्षेत्र का विस्तार करने का समय है जहां से शुरू किया गया था, वहां से कुछ सेंटीमीटर की दूरी पर एक जगह की जांच करना शुरू करें और देखें कि क्या आप इस समय भाग्यशाली हैं।
  • यदि आपको अब भी यह नहीं मिल रहा है, तो खोज को आगे बढ़ाएं - जब तक आप जो भी खोज रहे हों तब तक आपको अपना स्थान अधिक से अधिक बढ़ाते रहें।
  • छवि टाटा फॉर थॉट्स टू लॉस्ट चरण 7
    4



    क्षेत्र साफ़ करें कभी-कभी, खोए गए वस्तु को खोजने के लिए कार्रवाई के क्षेत्र को चौड़ा करना पर्याप्त नहीं है - दुर्भाग्य से, इस मामले में केवल एक ही उपाय है: आपको कुछ करना होगा "सफाई"। यदि आप जिस कमरे की तलाश कर रहे हैं वह अराजक और गंदे है, तो एक अच्छा मौका है कि आप ऑब्जेक्ट की दृष्टि खो रहे हैं - हर तत्व से छुटकारा पाने के लिए पर्यावरण को फिर से संगठित करना जिससे भ्रम पैदा हो जाता है खोई हुई वस्तु को मिल सकता है।
  • भाग 3

    मदद के लिए पूछें
    छवि टाटा फॉर थॉट्स टू लॉस्ट स्टेप 8
    1
    मित्रों, सहकर्मियों और / या परिवार के सदस्यों से पूछें। कभी-कभी, आप सोच सकते हैं कि आपने जो कुछ खो दिया है या ले जाया है उसे खो दिया है। उन सभी से पूछें जो चारों ओर हैं यदि वे आइटम को देखते हैं या जानते हैं कि यह कहां है।
    • यदि आप आइटम खोना चाहते हैं क्योंकि दोस्तों, परिवार या सहयोगियों ने उन्हें उधार लेते हैं, तो ऐसा करने से पहले उन्हें अनुमति मांगने के लिए कहने में डर नहींें - यह आपके सामान का ट्रैक रखने का एकमात्र तरीका है।
  • छवि का पता लगाएं, चीजें आप लॉस्ट चरण 9 ढूंढें
    2
    अपने क्षेत्र में खोए हुए संपत्ति के कार्यालय में जाएं। यदि आपने किसी दुकान, रेस्तरां या अन्य सार्वजनिक जगह में एक ऑब्जेक्ट खो दिया है, तो आप भाग्यशाली हो सकते हैं अगर कोई इसे आपके लिए खोजता है - सक्षम कार्यालय पर जाएं और पूछें कि क्या कोई सामान उन्हें दिया गया है।
  • यदि आपकी संपत्ति को कार्यालय में नहीं भेजा गया है, तो अभी भी संपर्क विवरण छोड़ दें, ताकि एजंट आपसे संपर्क कर सकें अगर उसे पता लगाया जाए।
  • छवि का शीर्षक ढूंढें चीजें आप लॉस्ट चरण 10
    3
    उड़ानें लटकाएं यदि आप ऑब्जेक्ट को किसी भी तरह से नहीं ढूंढ सकते हैं, लेकिन आप जानते हैं कि आपने इसे किसी निश्चित क्षेत्र में खो दिया है, तो आप सबसे महत्वपूर्ण विवरणों की रिपोर्ट करने वाले कुछ नोटिस पर हमला कर सकते हैं। अच्छा वर्णन करें और अपनी संपर्क जानकारी को संप्रेषित करें, जिससे कि लोग आपको कॉल कर सकें, यदि आप इसे ढूंढें - पूरे क्षेत्र में अलग-अलग विज्ञापन लटकाएं और अपनी उंगलियों को पार करें
  • उन्हें टेलीफोन पोल या सार्वजनिक बुलेटिन बोर्डों को संलग्न करें जहां उन्हें पढ़ने की सबसे अधिक संभावना है
  • यदि आप हर कीमत पर अपने अच्छे रिडीम करना चाहते हैं, यहां तक ​​कि एक इनाम की पेशकश कभी कभी के लिए पर्याप्त कारण हो सकता है "समझाने" लोग इसे आप पर वापस कर देते हैं
  • भाग 4

    भविष्य में चीजों को खोने से बचें
    छवि टेंम्स् थम्स टू लॉस्ट चरण 11
    1
    हमेशा दैनिक दिनचर्या से अवगत रहें आप चीजों को खोने की अधिक संभावना है अगर आप नहीं सोचते कि आप रोज़ गतिविधियों के दौरान क्या कर रहे हैं। सुनिश्चित करें कि आप अपने दैनिक कार्यों के बारे में और अधिक जागरूक हैं, ताकि चीजें, वॉलेट या फोन जैसी चीजों को छोड़ने के लिए उन जगहों पर नहीं मिल पाएं जहां उन्हें नहीं रहना चाहिए।
  • छवि टाटा फॉर थॉट्स टू लॉस्ट स्टेप 12
    2
    घर और काम के क्षेत्रों को स्पष्ट रखें यदि हमेशा ऐसे स्थानों में विकार है जो आप अक्सर करते हैं, तो चीजों को खोना बहुत आसान होता है - टेबल, डेस्क, रसोई काउंटर और बल्क में वस्तुओं की अन्य सपाट सतहों को भरना नहीं है, अन्यथा कुछ वृद्धि को खोने की संभावना काफी बढ़ जाती है।
  • इन शब्दों में सोचें: यदि आप एक आदेशबद्ध तालिका पर फोन छोड़ देते हैं, जिस पर कोई समाचार पत्र और पुस्तकें नहीं हैं, तो आप हमेशा इसे पहचान सकते हैं।
  • छवि टाटा फॉर थॉट्स टू लॉस्ट स्टेप 13
    3
    वस्तुओं को संग्रहीत करने के लिए विशिष्ट स्थान खोजें। चीजों को खोने से बचने का सबसे आसान तरीका यह है कि वे कुछ स्थानों की पहचान करें ताकि दिन के अंत में उन्हें लगाया जा सके। सामने के दरवाजे के पास एक बिन में चाबियाँ रखें, बेडसाइड टेबल पर मोबाइल फोन चार्जर या वॉलेट को बैग के रूप में एक ही जेब में डाल दें, ताकि आप हमेशा यह जान सकें कि यह कहां है
  • वस्तुओं को भंडारण करते समय यथासंभव सटीक होने की कोशिश करें - न सिर्फ प्रवेश द्वार पर किसी भी हुक पर छाता लटकाए, बल्कि हमेशा इसे मध्य में रख दें।
  • टिप्स

    • यदि आप उन सभी जगहों पर गौर करते हैं जहां अच्छे होते हैं, लेकिन फिर भी आपको यह नहीं मिल सकता है, अन्य क्षेत्रों में प्रयास करें जहां यह नहीं होना चाहिए। हो सकता है कि आप अपने सेल फोन को बाथरूम में लाने के लिए उपयोग नहीं कर रहे हैं, लेकिन अगर आपको इसे कहीं और नहीं मिला, तो सुरक्षा के लिए कैबिनेट में भी जांच लें।
    • यदि आप हमेशा वस्तुओं को खो देते हैं, तो आप वॉलेट, चाबियाँ या मोबाइल फोन से जुड़े एक सिक्का के रूप में बड़ा एक लोकेटर खरीद सकते हैं और फिर उन्हें खो जाने पर उन्हें ढूंढने के लिए स्मार्टफोन ऐप का उपयोग कर सकते हैं।
    • यदि आपने बटुए के रूप में अच्छा खो दिया है, तो उस क्षेत्र को देखें जहां आप आम तौर पर पैसे रखते हैं - अगर आपने अपना फोन खो दिया है, तो देखें कि आपने इसे सबसे अधिक बार कहां रखा है
    • गहरी साँस लें और शांत रहें
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com