कैसे Minecraft में होम रोड को पुनः प्राप्त करें

जो कोई भी Minecraft खेला है जानता है कि क्या एक अभियान के दौरान खो पाने के लिए इसका मतलब है। यदि आप अपने पुराने घर छोड़ने और जंगल में एक नई सभ्यता शुरू करने के लिए तैयार नहीं हैं, तो आप घर वापस आने के लिए बहुत सारी तरकीबों का उपयोग कर सकते हैं। इससे भी बेहतर, भावी अभियानों के लिए, अपने निर्देशांक, नक्शे का उपयोग करें या अपने घर वापस जाने से बचने के लिए संदर्भों की श्रृंखला।

कदम

विधि 1

खोने से बचें
शीर्षक में छवि जब आपके घर में खोया मेरा मक़ीक़ा चरण 15 में खोया जाए
1
नक्शे का उपयोग करें अपने परिवेश को नियंत्रित करने का सबसे सुरक्षित तरीका एक मानचित्र का उपयोग करना है, लेकिन यह कई संसाधनों को ले सकता है एक कम्पास को एक सृजन तालिका के केंद्र में रखकर एक नक्शा बनाएं, जो कागज से घिरा हुआ है जब आप घर पर हों, तो नक्शा का उपयोग करें, और आसपास के क्षेत्र को बीच में अपने घर के साथ भरना शुरू करें।
  • माइनक्राफ्ट कंसोल संस्करणों में, नक्शे के साथ आप पूरी दुनिया को आकर्षित कर सकते हैं पीसी संस्करणों में, दुनिया अनंत है, और लंबी शिपमेंट्स को इन्वेंट्री में कई नक्शे की आवश्यकता हो सकती है।
  • शीर्षक में छवि जब आपके घर के लिए अपना रास्ता ढूंढें, जब खोया हुआ Minecraft चरण 16 में
    2
    दूसरे कार्ड के साथ मानचित्र का विस्तार करें। बड़े पैमाने पर एक नक्शा बनाने के लिए मानचित्र को सृजन तालिका के मध्य में रखें और उसे कागज के साथ रखें यह आपको अपने वर्तमान स्थान पर केंद्रित एक बड़े पैमाने पर नक्शा प्राप्त करने की अनुमति देगा।
  • मेरा नाम चरण 17 में लॉन्च होने पर अपने घर का रास्ता ढूंढें
    3
    रोटी के टुकड़ों विधि का उपयोग करें सामग्री की तलाश में छोटी यात्रा के दौरान, आपके साथ पृथ्वी का ढेर या किसी अन्य सामान्य सामग्री को लाना। हर कुछ कदम, जमीन पर पृथ्वी के एक ब्लॉक छोड़ देता है घर वापस आने के लिए, ब्लॉक की इस पंक्ति का पालन करें
  • छवि को शीर्षक से देखते हुए अपने घर के लिए अपना रास्ता खोजें जब खोया Minecraft चरण 18 में
    4
    पहचानने योग्य स्थान बनाएं लंबी शिपमेंट्स के लिए, एक दूसरे से दिखाई देने वाले लंबा टॉवर का निर्माण करें। ऐसा करने के लिए सबसे तेज तरीके में से एक यह है कि आप सीधे नीचे दिखें, कूद और अपने पैरों के नीचे एक ब्लॉक रखें। आप एक उच्च टॉवर का निर्माण जब तक आपरेशन जल्दी दोहराएं। रात में अपने टॉवर को देखने के लिए फ्लैश लाइट, ग्लोस्टोन या हेडलाइट्स का उपयोग करें।
  • सुनिश्चित करें कि पिछले एक से प्रत्येक टॉवर दिखाई दे रहा है
  • जब आप टॉवर से नीचे आते हैं तो सावधान रहें यदि आप कई सीढ़ियों का निर्माण नहीं करना चाहते हैं, तो आपको गिरने से रोकने के लिए ब्लॉकों के साथ गिरना पड़ सकता है। यदि आप क्लिक करने में गलत हैं तो गिरने का जोखिम।
  • छवि शीर्षक जिसका शीर्षक आपके घर के लिए अपना रास्ता ढूंढें, जब खोया हुआ Minecraft चरण 1 9
    5
    संदर्भ के बिंदुओं पर ध्यान दें। रास्ते पर वापस, आप बाद की लदान में भ्रम से बचने के लिए बनाई गई स्थलों को नष्ट कर सकते हैं। वैकल्पिक रूप से, अपने घर की दिशा में भवन के पास वाली सामग्री के साथ एक तीर बनाएं
  • मिनाकटर चरण 20 में खो जाने पर अपने घर का अपना रास्ता ढूंढें
    6
    सूर्य की स्थिति का ध्यान रखें सूर्य हमेशा एक ही दिशा में उगता है और हमेशा विपरीत दिशा में पड़ता है। जब आप सतह पर लदान के लिए जाते हैं, तो सूर्योदय या सूर्यास्त के मुताबिक दिशा नोट करें।
  • यदि आप सूरज नहीं देख सकते, तो पौधे के सूरजमुखी, वे हमेशा सूरज की वर्तमान स्थिति का सामना करेंगे।
  • शीर्षक में छवि जब आपके घर के लिए अपना रास्ता ढूंढें, जब खोया हुआ Minecraft चरण 21
    7
    जब आप खुदाई करते हैं, तो अपने मार्ग का ध्यान रखें जब आप जमीन के नीचे होते हैं, तो दीवार के एक तरफ मशालों को रखें। यदि, उदाहरण के लिए, जब आप खुदाई करते हैं तो जलाशें दायीं ओर होती हैं, आपको पता चल जाएगा कि घर जाने के लिए आपको उन्हें बायीं तरफ रखनी होगी।
  • आप अधिक विस्तृत जानकारी के साथ लकड़ी के चिह्नों का भी उपयोग कर सकते हैं या कोड के रूप में रंगीन ऊन का उपयोग कर सकते हैं। लाल ऊन, उदाहरण के लिए, लावा की उपस्थिति को इंगित कर सकता है, और नीले रंग से बाहर निकलने का रास्ता।
  • यदि आप पूरी तरह से खो गए हैं, तो आप सीधे सतह पर पहुंच सकते हैं और पहचानने योग्य पर्यावरणीय तत्वों के लिए खोज सकते हैं। यह रणनीति जोखिम भरा है, क्योंकि यह आपके सिर बजरी या लावा में गिर सकती है और आपको मार सकती है।
  • शीर्षक में छवि जब आपके घर के लिए अपना रास्ता ढूंढें, तो लॉन्च किया गया तो Minecraft चरण 22
    8
    उन मार्गों के साथ पथ बनाएं जिन्हें आप सबसे अधिक उपयोग करते हैं। यदि आप अक्सर दो स्थानों के बीच यात्रा करते हैं, तो मशालों, पैदल चलनेवाले, बाड़ और अन्य पहचानने योग्य तत्वों के साथ पालन करने के लिए एक मार्ग बनाएं। जब आप अपनी दुनिया विकसित करते हैं, तो आप लंबी दूरी को कवर करने के लिए खनन गाड़ियों के साथ लाल पत्थरों वाली पटरियों का निर्माण कर सकते हैं, या रात को आराम करने के रास्ते में कई स्टेशन बना सकते हैं
  • बहुत लंबी दूरी पर जल्दी से यात्रा करने के लिए, आप नीचे की तरफ का निर्माण कर सकते हैं।
  • विधि 2

    समन्वय और / या आत्महत्या का उपयोग करें
    मेरा नाम चरण 1 में लॉन्च होने पर अपने घर का रास्ता ढूंढें
    1
    अपने निर्देशांक देखने के लिए F3 दबाएं। आप अपने निर्देशांक के साथ कुछ पाठ देखना चाहिए एक्स और वाई निर्देशांक आपकी उत्तर-दक्षिण और पूर्व-पश्चिम स्थिति का वर्णन करते हैं, और जेड समन्वय समुद्र स्तर से ऊपर की ऊंचाई का वर्णन करता है। ध्यान दें कि जब आप चालें तब निर्देशांक बदलते हैं
    • एक ऐप्पल कंप्यूटर पर, आपको एक ही समय में एफ एन और एफ 3 को दबाया जा सकता है। आपको एप्पल कीबोर्ड के निचले बाएं बाईं ओर एफएन बटन मिलेगा।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक में अपने घर का पता लगाएं जब खोया Minecraft चरण 2 में
    2
    अपने वर्तमान निर्देशांक लिखें अपने X और Y निर्देशांक लिखें, या स्क्रीन के स्नैपशॉट को प्रदर्शित करें जब वे दिखाए जाएंगे। यदि आप घर पर हैं, तो यह जानकारी रखें, ताकि आप हमेशा वापस आ सकें। यदि आप पहले से ही खो चुके हैं, तो अपने मौजूदा निर्देशांक को वैसे भी लिखें और आत्महत्या करने के लिए और अपना सामान खोए बिना घर लौटने के लिए निम्नलिखित विधि का उपयोग करें
  • यह विधि हार्डकोर मोड में काम नहीं करती है, जिसमें आपका चरित्र मर जाता है जब वह मर जाता है।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक में अपने घर का पता लगाएं जब खोया Minecraft चरण 3 में
    3
    अपनी वस्तुओं को एक बॉक्स में रखें यदि आपके पास आइटम हैं जो आप मरने पर नहीं खोना चाहते हैं, तो एक मामला बनाएं और उन्हें अंदर डाल दें एकल प्लेयर मोड में, एक अच्छा स्थान है जहां एक टॉवर के शीर्ष पर खजांची जगह दिखाई देता है यदि आप ऐसी दुनिया में खेल रहे हैं जहां राक्षसों को सक्षम किया गया है, तो आप इसके चारों ओर एक सुरक्षात्मक शटल बनाकर क्रीपर से अपनी छाती की रक्षा कर सकते हैं।
  • यदि आपके पास एक है "छाती के अंतराल", आप नकदी रजिस्टर में वापस जाने के बिना, दुनिया के किसी अन्य एंडर से उस ऑब्जेक्ट का उपयोग कर सकते हैं।
  • वैकल्पिक रूप से, यदि चालें सक्षम हैं, चैट विंडो खोलने के लिए टी दबाएं, और प्रकार / gamerule keepInventory सच है पाठ क्षेत्र में इस चाल से आपको मरने पर वस्तुओं में वस्तुओं को रखने की इजाजत होनी चाहिए, जिससे आपको उन्हें ठीक करने की समस्या को बचाया जा सके।
  • शीर्षक में छवि जब आपके घर के लिए अपना रास्ता ढूंढें, जब खोया हुआ Minecraft चरण 4 में



    4
    अपने चरित्र को मार डालो एक घाटी से कूदो, एक राक्षस द्वारा मारे गए या आप अपने चरित्र को मारना पसंद विधि का उपयोग करें जब आपका चरित्र मर जाता है, यह अंतिम बिस्तर पर फिर से प्रकट होता है जहां आपने विश्राम किया था, लेकिन बिना वस्तुओं के। यदि आपके पास बिस्तर नहीं है, यदि आपके सभी बिस्तरों को स्थानांतरित कर दिया गया है, तो नष्ट किया गया है या किसी अन्य वस्तु के द्वारा कवर किया गया है, तो आप दुनिया के निर्माण बिंदु पर दिखाई देंगे, जहां आप पहली पहुंच के समय थे।
  • शीर्षक में छवि जब आपके घर में अपना खोया हुआ रास्ता ढूँढ़ें चरण 5
    5
    यदि आवश्यक हो, बेड को नष्ट करें और अपने चरित्र को फिर से मार डालें। यदि आप सृष्टि के बिंदु को नहीं पहचानते हैं, तो उस बिस्तर को नष्ट कर दें जिसमें आप दिखाई देते हैं और अपने चरित्र को दोबारा मारते हैं। अगर आपके घर में अभी भी एक बिस्तर है, तो आप अंततः वहां दिखाई देंगे।
  • यदि आप दुनिया के मूल सृजन बिंदु पर दिखाई देते हैं और बिस्तर पर नहीं, और घर से दूर हैं, तो आपको अपने घर को ढूंढने के लिए एक नक्शा या चाल की आवश्यकता हो सकती है, या एक नया निर्माण करने के लिए
  • शीर्षक में छवि जब आपके घर के लिए अपना रास्ता ढूँढें
    6
    अपनी वस्तुओं को खोजने के लिए निर्देशांक का उपयोग करें अपने निर्देशांक देखने के लिए फिर से F3 दबाएं, और उन्हें घर निर्देशांक के रूप में लिखें। देखें कि जब आप हिलते समय X और Y निर्देशांक बदलते हैं, और काउंटर की दिशा में सिर आपके ऑब्जेक्ट के साथ समन्वय करता है।
  • यहाँ एक सरल उदाहरण है मान लें कि आपके घर के निर्देशांक हैं एक्स -50 और वाई -1000 और मामले के निर्देशांक हैं एक्स -50 और वाई-300. जब तक आपको दिशा नहीं मिलती, तब तक एक्स समन्वय (लगभग 50) अपरिवर्तित हो जाता है और 300 तक समन्वय बढ़ाता है।
  • यदि आप इसके निर्देशांक जानते हैं तो अपना रास्ता ढूंढना आसान होगा,
  • विधि 3

    कम्पास का उपयोग करें
    शीर्षक में छवि जब आपके घर के लिए अपना रास्ता ढूंढें, जब खोया हुआ Minecraft चरण 7 में
    1
    मूल रचना बिंदु को खोजने के लिए इस पद्धति का उपयोग करें। हर Minecraft दुनिया एक निर्माण बिंदु है, जहां नए खिलाड़ियों दिखाई देते हैं कंसेस केवल इस बिंदु पर इंगित करते हैं, और यह उपयोगी हो सकता है यदि आप उस बिंदु के पास बेस फ़ील्ड बनाते हैं। नहीं वे आपके निजी सृजन बिंदु की ओर इंगित करेंगे, जो कि अंतिम बिस्तर जिसमें आप विश्राम कर चुके हैं।
    • अन्य तरीकों की कोशिश करें यदि आप दुनिया बनाने के बिंदु से दूर एक घर खोजना चाहते हैं।
  • शीर्षक में छवि जब आपके घर के लिए अपना रास्ता ढूंढें, जब खोया हुआ Minecraft चरण 8 में
    2
    लोहे और लाल पत्थर प्राप्त करें कम्पास बनाने के लिए, आपको चार लोहा सिल्लियां और लाल पत्थर की आवश्यकता होगी। लोहे के लिए एक पत्थर पिकैक्से या उच्च का उपयोग करना, और लाल पत्थर के लिए एक लोहे का प्याला या बेहतर, आप प्राथमिक सामग्री प्राप्त कर सकते हैं। लाल पत्थर लाल धब्बों के साथ पत्थर के एक ब्लॉक जैसा दिखता है और यह बहुत गहरा है, खण्ड की तुलना में 16 ब्लॉकों से कम लंबा है। इसके बजाय लौह अयस्क की नस्लीय धब्बे हैं, और यह आमतौर पर खोजने में आसान होता है।
  • आप लाल पत्थर भी चुड़ैलों को मारकर, ग्रामीणों के साथ आदान-प्रदान कर सकते हैं और जंगल में लूटपाट मंदिर देख सकते हैं।
  • छवि का शीर्षक शीर्षक में अपने घर का पता लगाएं, जब खोया Minecraft चरण 9 में
    3
    चार लौह सिल्लियां निधि पिघलने शुरू करने के लिए एक भट्ठी बनाएं और उस पर क्लिक करें किसी भी प्रकार का ईंधन, जैसे कोयला या लकड़ी, निचले बक्से में, और ऊपरी हिस्से में लौह अयस्क को रखें। इस तरह से आप लौह अयस्क को सिल्लियां में पिघलेंगे।
  • अपने घर के लिए अपना रास्ता ढूँढें जब Minecraft चरण 10 में खोया
    4
    कम्पास बनाएं निर्माण तालिका पर क्लिक करें और केंद्रीय बॉक्स में एक लाल पत्थर डाल दिया। लाल पत्थरों के नीचे और दाएं से नीचे, शीर्ष पर चार लौह सिल्लियां रखो परिणाम बॉक्स में एक कम्पास दिखाई देना चाहिए। इसे सूची में खींचें
  • यदि आप सामग्री को सहेजना चाहते हैं, तो आप कम्पास की सुई को देख सकते हैं, फिर कम्पास के बजाय सामग्री उठा सकते हैं। कम्पास सुई सृष्टि के बिंदु पर इंगित करेगा, जैसा कि आप इसे लैस करते हैं। हालांकि, लंबी यात्रा के लिए इस तरह कम्पास का उपयोग करने की कोशिश करने के लिए यह उबाऊ हो सकता है।
  • खिताब के शीर्षक में छवि को अपने घर के लिए खोजें जब खोया में Minecraft चरण 11
    5
    कम्पास से लैस करें और सुई का पालन करें कम्पास को पकड़ो, और आपको अपने चरित्र के हाथ में बड़ी छवि दिखाई देनी चाहिए। कम्पास सुई दुनिया के निर्माण बिंदु को इंगित करेगी, और यदि आप इसे भी करते हैं तो यह दिशा बदल जाएगी कम्पास द्वारा चिह्नित दिशा में चलो, जब तक आप किसी क्षेत्र को पहचान नहीं पाते जिसे आप पहचानते हैं।
  • विधि 4

    ट्रिक्स का उपयोग करें
    छवि का शीर्षक शीर्षक में अपने घर के लिए अपना रास्ता खोजना जब चरण 12
    1
    जांचें कि चालें सक्षम हैं एक मल्टीप्लेयर सर्वर पर, यह सर्वर प्रशासक है जो तय करता है कि उन्हें सक्षम करना है या नहीं एकल खिलाड़ी मोड में, आप यह चुन सकते हैं कि दुनिया बनने पर चाल की अनुमति कब है। हालांकि, आप उन्हें इस सत्र के लिए केवल मेनू पर जाकर और ओपन में LAN पर क्लिक करके विकल्प चुनकर सक्षम कर सकते हैं "चालें सक्षम करें", और फिर स्टार्ट वर्ल्ड LAN पर क्लिक करें
  • छवि का शीर्षक, अपने घर के लिए अपना रास्ता ढूंढें जब खोया हुआ Minecraft चरण 13
    2
    टेलीपोर्ट दूसरे खिलाड़ी या सटीक निर्देशांक में चैट विंडो खोलने के लिए कीबोर्ड पर टी दबाएं digita / टीपी (आपका यूज़रनेम) (दूसरे प्लेयर का नाम), कोष्ठक के बिना, उस खिलाड़ी को खुद को टेलीपोर्ट करने के लिए आप तुरंत सभी वस्तुओं के साथ टेलीपोर्ट करें यदि आप एकल खिलाड़ी मोड में हैं, या आप घर के करीब खिलाड़ी या पहचानने योग्य स्थान नहीं जानते हैं, तो आप केवल दूसरे निर्देशांक के लिए टेलीपोर्ट कर सकते हैं / tp (आपका उपयोगकर्ता नाम) (x) (y) (z).
  • अधिक जानकारी के लिए निर्देशांक का उपयोग करने के लिए अनुभाग पढ़ें।
  • मेरा नाम चरण 14 में लॉन्च होने पर अपने घर का रास्ता ढूंढें
    3
    रचनात्मक मोड सक्षम करें रचनात्मक मोड में, आपका चरित्र मर नहीं सकता और उड़ सकता है, जिससे आप घर को अधिक आसानी से खोज सकें। चैट विंडो खोलें और टाइप करें / रचनात्मक गेममोड (आपका उपयोगकर्ता नाम), कोष्ठक के बिना एक बार जब आप घर खोजते हैं, तो जमीन और प्रकार पर जाएं / गेममोड अस्तित्व (आपका उपयोगकर्ता नाम) या / गेममोड साहसिक (आपका उपयोगकर्ता नाम) पिछले मोड पर वापस जाने के लिए
  • यदि आप अभी भी खो चुके हैं, तो मेनू पर जाएं और उच्चतम संभव पर्यावरण दृश्य दूरी चुनें। आपका गेम धीमा हो सकता है, लेकिन आप बहुत आगे देख सकते हैं।
  • टिप्स

    • अधिकांश Minecraft खिलाड़ी कम से कम एक घर खो देते हैं और इसे छोड़ देते हैं यदि आपने लंबे समय तक अभियान चलाया है, तो घर बनाने के लिए आपके पास नई और बेहतर सामग्री हो सकती है, या हो सकता है कि आपको अधिक उपयुक्त स्थान मिल जाए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com