एक खोया सेलफोन कैसे खोजें

आज, फोन को खोने से एक दुर्वहानी का सामना करना पड़ता है जिससे हमें अधिक मुश्किल हो जाता है। टेलीफ़ोनिंग, हम अपने फोन का उपयोग करने वाली कई गतिविधियों में से एक है और यह सोचते हैं कि एक अजनबी के पास हमारी सभी व्यक्तिगत जानकारी तक पहुंच है, हमें आतंक बना सकता है अपने खोए गए फोन को कैसे खोजना सीखना आपको आश्वस्त कर सकता है और आपकी निजी जानकारी को सुरक्षित रखने में आपकी सहायता कर सकता है।

कदम

विधि 1
किसी भी तरह का फोन ढूंढें

एक खोया सेल फोन नंबर ढूँढें छवि 1 चरण
1
अपने फोन को कॉल करें एक सेल फोन खोजने का सबसे आसान तरीका यह है कि उसे किसी अन्य डिवाइस से कॉल करना है। यह पद्धति तब भी काम करती है जब आपका कोई स्मार्टफोन नहीं है किसी मित्र को अपने नंबर पर कॉल करने के लिए कहें, या एक कंप्यूटर से खुद को कॉल करने के लिए मुफ्त ऑनलाइन सेवा जैसे व्हाइसमीसेलफ़ोन। Com या फ्रीकॉल। Com।
  • एक खोया सेल फोन ढूँढें शीर्षक शीर्षक छवि 2
    2
    किसी को एक संदेश भेजने के लिए कहें अगर आप कॉल नहीं करना चाहते हैं, तो अपने मोबाइल फोन पर एक संदेश प्राप्त करने का प्रयास करें। अगर मैं सचमुच खो गया था (एक सार्वजनिक स्थान में खो दिया है, कोठरी में पैंट में नहीं छोड़ा गया), तो आप अपने नंबर को एक एसएमएस भेज सकते हैं, जो आपसे संपर्क करने के लिए जरूरी सूचना है, जिनके पास उसे वापस लाने के लिए पाया था।
  • यदि आप किसी को भी आपको कोई संदेश भेजने के लिए नहीं कह सकते हैं, तो एक मुफ्त ऑनलाइन सेवा की कोशिश करें जैसे txt2day.com
  • आप अपने फोन को खोजने के लिए एक संदेश के साथ एक पुरस्कार की पेशकश भी कर सकते हैं। इससे उन लोगों को समझा जा सकता है जिन्होंने उन्हें आपसे संपर्क करने और उसे वापस लाने के लिए पाया।
  • एक खोया सेल फोन ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    अपने कदम पर लौटें यह किसी भी खोई हुई वस्तु को खोजने के लिए उपयोगी हो सकता है, न कि सिर्फ एक मोबाइल फोन। यदि आपको यह समझा जाता है कि आपने एक जगह पर जाने के बाद अपना फ़ोन खो दिया है, जहां आप यह सुनिश्चित कर लेंगे कि आपके पास यह कदम है, तो आप इसे पा सकते हैं (यदि कोई भी इसे नहीं लेता है)।
  • जो भी तुम करते हो, आतंक मत करो बहुत ज्यादा चिंता करने से आप केवल स्थिति को खराब कर सकते हैं और आप एकाग्रता नहीं पा सकेंगे।
  • एक पल के लिए बैठो, फिर सोचें कि आप कहां हैं और आपने क्या किया है। विचार करें कि कब और कब आप आखिरी बार फ़ोन का इस्तेमाल करते हैं और वहां से आगे बढ़ते हैं?
  • यदि आप अपना फोन खो चुके हैं, तो आप रेस्तरां या दुकानों में जा रहे हैं, अगर किसी को मिले तो आपको दुकान सहायक पूछने का प्रयास करें यदि आपके कर्मचारियों में से कोई एक आपका मोबाइल फोन है, तो आप इसे एक सरल वर्णन के साथ या अपने नंबर की घोषणा कर पाने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक खोया सेल फोन नंबर ढूँढें छवि 4 चरण
    4
    अपने ऑपरेटर से संपर्क करें कुछ सेलुलर नेटवर्क ऑपरेटर अपने ग्राहकों को जीपीएस खोज सेवा प्रदान करते हैं। यहां तक ​​कि अगर यह आपका मामला नहीं है, तो कम से कम आप सिम लॉक के लिए अनुरोध कर सकते हैं।
  • अपने ऑपरेटर के ग्राहक सेवा नंबर के लिए इंटरनेट पर खोज करें या अपने कार्यालयों की संख्या टेलीफोन डायरेक्टरी पर खोजें।
  • विधि 2
    एक स्मार्ट फोन खोजें

    एक खोया सेल फोन खोज शीर्षक शीर्षक छवि चरण 5
    1
    एंड्रॉइड फोन ढूंढें यदि आप एंड्रॉइड ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ एक सेल फोन खो चुके हैं, तो इसे ढूंढने के दो तरीके हैं यदि डिवाइस अभी भी चालू है और वायरलेस सिग्नल से कनेक्ट है, तो आप इसे डिवाइस प्रबंधक प्रोग्राम का उपयोग करके कंप्यूटर से प्राप्त कर सकते हैं। अगर फोन बंद कर दिया गया है या नेटवर्क से कनेक्ट नहीं है, तो आप कंप्यूटर पर अपनी अंतिम रिकॉर्ड की गई स्थिति को देख सकते हैं।
    • डिवाइस प्रबंधक का उपयोग करने के लिए, किसी कंप्यूटर या किसी अन्य डिवाइस से अपने Google खाते तक पहुंचें - कार्यक्रम को तुरंत Google मानचित्र स्क्रीन पर आपको अपने फ़ोन का स्थान दिखाना चाहिए। यह आपको फोन लॉक करने, उसे खेलने या इसे पूरी तरह से हटा देने का विकल्प प्रदान करता है।
    • Google.com/settings/accounthistory पर जाकर अपने फ़ोन के अंतिम रिकॉर्ड किए गए स्थान की जांच करें फिर, पर क्लिक करें "स्थानों का दौरा किया" और ऊपर "इतिहास प्रबंधन"। इस विकल्प को एक वाई-फाई कनेक्शन और जीपीएस के बजाए एक मोबाइल सिग्नल की आवश्यकता है, इसलिए यह पिछले ट्रेसिंग विधि के रूप में सटीक नहीं है।
  • एक खोया सेल फोन ढूंढें शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    2
    ब्लैकबेरी फोन की तलाश करें इन उपकरणों में आमतौर पर अनुरेखण सेवाएं या अनुप्रयोग शामिल नहीं हैं लेकिन आप तृतीय पक्ष सेवाओं जैसे बेरी लोकेटर की सदस्यता ले सकते हैं। यह सेवा केवल कुछ देशों में उपलब्ध है, जो आपके खोए हुए फ़ोन पर एक संदेश भेजती है और आपको अपने स्थान को नक्शे पर देखने की अनुमति देती है।
  • एक खोया सेल फोन नंबर 7 शीर्षक वाला छवि
    3
    अपना आईफोन ढूंढें खोए गए iPhone को ट्रैक करने का मुख्य तरीका ऐप का उपयोग करना है "अपना आईफोन ढूंढें"। यदि आपने यह एप डाउनलोड नहीं किया है, तो आपको इसे ऐप स्टोर से करना होगा। कार्यक्रम काफी सटीक है, लेकिन यह आवश्यक है कि आपका फ़ोन चालू हो और काम करने के लिए इंटरनेट से जुड़ा हो।
  • किसी कंप्यूटर या मोबाइल डिवाइस का उपयोग करना, अपने iCloud खाते में लॉग इन करें और खोलें "अपना आईफोन ढूंढें"। आपको नक्शे पर अपने फोन का स्थान देखना चाहिए और आप अपने आंदोलनों को भी ट्रैक कर सकते हैं।
  • "अपना आईफोन ढूंढें" आपको फोन की अंगूठी को दूर से दूर करने की क्षमता देता है (आपको और आपके स्थान के किसी और पास वाले सतर्कता और तथ्य यह है कि यह खो गया या चोरी हो गया है, सतर्क करने के लिए), अपनी संपर्क जानकारी के साथ अपने फोन पर संदेश भेजने के लिए और सभी सामग्री को हटाना इसके अंदर
  • एक खोया सेल फोन नंबर का शीर्षक छवि 8
    4
    विंडोज फोन ट्रेस करें विंडोज ऑपरेटिंग सिस्टम वाले उपयोगकर्ता विंडोज 8.1 या उसके बाद वाले सभी मॉडलों के लिए एकीकृत कार्यक्षमता का उपयोग कर अपने खोए हुए फोन का पता लगा सकते हैं। बस अपने फोन के सभी फोन और विंडोज गोलियों की सूची ब्राउज़ करने के लिए वाई-फाई कंप्यूटर या टैबलेट से माइक्रोसॉफ्ट डिवाइस पेज पर जाएं। उस समय आप अपने द्वारा चुनी गई डिवाइस के स्थान का पता लगाने के लिए अनुरेखण सेवा का उपयोग कर सकते हैं।
  • खोई हुई फ़ोन ट्रैकिंग सेवा में प्रवेश करने के बाद, आप मोबाइल फोन को दूरस्थ रूप से लॉक कर सकते हैं या उसमें शामिल डेटा हटा सकते हैं।
  • विधि 3
    अधिनियम

    एक खोया सेल फोन खोज शीर्षक शीर्षक छवि चरण 9



    1
    अपने सिर का उपयोग करें और जोखिम न लें। अगर आपको लगता है कि आपका डिवाइस चोरी हो गया है, नहीं अकेले इसे ठीक करने का प्रयास करें आपको एक नियमित शिकायत दर्ज करनी चाहिए और पेशेवरों को आपके लिए समस्या से निपटने दें। फोन को पुनर्प्राप्त करने की कोशिश करते हुए आप गंभीर संकट में समाप्त हो सकते हैं और अपना जीवन भी खो सकते हैं।
  • एक खोया सेल फोन ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 10
    2
    अपना पासवर्ड हटाएं और क्रेडेंशियल लॉगिन करें जिस गति से आपको यह क्रिया करना चाहिए, यह निर्भर करता है कि आप ऑनलाइन बातचीत के लिए अपने फोन का कितना उपयोग करते हैं। कुछ के लिए यह एक सरल प्रक्रिया हो सकती है, दूसरों के लिए बहुत मांग है आप अपने फोन पर उपयोग किए गए खातों (उदाहरण के लिए, ऐप स्टोर पर) के साथ जुड़े सभी क्रेडिट कार्ड भी ब्लॉक कर सकते हैं।
  • अगर आपको डर है कि आपका फोन चोर के हाथ में हो सकता है, तो पहचान चोरी से बचने के लिए इसे जल्दी करो।
  • फ़ोन को शारीरिक रूप से खोज करने से पहले खातों को ब्लॉक करने और पासवर्ड रीसेट करने के लिए तुरंत अपने आप को समर्पित करना बेहतर होता है इससे संभावित क्षति को कम किया जाएगा जो आपकी जानकारी तक पहुंचने वाले व्यक्ति के कारण हो सकता है एकमात्र संभव समस्या यह है कि यदि आपको अपना मोबाइल फोन मिल जाए तो आपको नए पासवर्ड का उपयोग करने के लिए मजबूर किया जाएगा।
  • सबसे महत्वपूर्ण पासवर्ड से शुरू करें आमतौर पर इस श्रेणी के ई-मेल, बैंक खाते, फेसबुक खाते और क्लाउड स्टोरेज सेवाओं में आते हैं। व्यक्तिगत और वित्तीय जानकारी से प्रारंभ करें मुख्य पासवर्ड बदलने के बाद, आप कम महत्वपूर्ण सेवाओं के उन रीसेट कर सकते हैं।
  • एक खोया सेल फोन खोज शीर्षक शीर्षक छवि चरण 11
    3
    अपने ऑपरेटर से संपर्क करें इसे रोकने के लिए अपने अनुबंध के विवरण को हाथ से करीब रखें। यदि आपके खाते में एक है तो आपको पासवर्ड या कोड की आवश्यकता हो सकती है यह प्रक्रिया उन लोगों को आपके सिम कार्ड से अनधिकृत कॉल करने से रोकती है।
  • यदि आपके पास बिल के साथ एक टेलीफोन अनुबंध है और एक प्रीपेड सिम नहीं है, तो आप अपने फोन को खोने के 2 घंटे से अधिक समय बाद अपनी टेलीफोन कंपनी को कॉल कर सकते हैं और अनुरोध करता है कि आपका कार्ड निष्क्रिय हो गया है
  • एक खोया सेल फोन नंबर का शीर्षक चित्र 12
    4
    स्पोर्गी की रिपोर्ट निकटतम पुलिस या कार्बिनेरिटी स्टेशन पर जाएं मोबाइल फोन प्रदान करने वाली सेवाओं को अक्सर शिकायत की प्रतिलिपि की आवश्यकता होती है, जिससे आपको आपके कारणों को एकत्र करने की अनुमति मिलती है यहां तक ​​कि कुछ टेलीफोन कंपनियों को एक खाते को निष्क्रिय करने की शिकायत की आवश्यकता होती है।
  • खोए गए फोन को अक्सर पुलिस में लाया जाता है और दावा नहीं किया जाता है, क्योंकि लोग सोचते हैं कि कोई भी उन्हें वापस नहीं लौटा सकता है!
  • विधि 4
    भविष्य में सेलफोन खोने से बचें

    खोया सेल फोन नंबर 13 शीर्षक वाला छवि चरण 13
    1
    कहीं भी अपने फोन की सीरियल नंबर रजिस्टर करें प्रत्येक मोबाइल फोन एक इलेक्ट्रॉनिक सीरियल नंबर से लैस है डिवाइस के प्रकार और मॉडल के आधार पर, अद्वितीय पहचान संख्या को IMEI (अंतर्राष्ट्रीय मोबाइल उपकरण पहचान), MEID (मोबाइल उपकरण पहचानकर्ता) या ईएसएन (इलेक्ट्रॉनिक सीरियल नंबर) के रूप में परिभाषित किया जा सकता है। यह अक्सर बैटरी के नीचे स्टीकर पर पाया जाता है, भले ही उसकी स्थिति प्रत्येक फोन पर अलग हो।
    • खरीद के समय मोबाइल फोन की सीरियल नंबर की खोज करें। इसे लिखिए और इसे घर में एक सुरक्षित जगह पर रखें।
    • यदि आप अपना फोन खो देते हैं, तो आप अपने सीरियल नंबर को पुलिस और आपके ऑपरेटर को रिपोर्ट कर सकते हैं।
  • एक खोया सेल फोन नंबर 14 शीर्षक शीर्षक छवि चरण 14
    2
    अपने फोन को इंटरनेट पर रजिस्टर करें कुछ ऑनलाइन सेवाएं, जैसे कि मिसिंगफ़ोन्स .ऑर्ग, आपको एक वेबसाइट पर अपने मोबाइल फोन को पंजीकृत करने की अनुमति देते हैं। यदि आप इसे भविष्य में खो देते हैं, तो सेवा आपको इसे पुनर्प्राप्त करने में मदद कर सकती है।
  • अपने फोन को पंजीकृत करने के लिए आपको डिवाइस के सीरियल नंबर की आवश्यकता है।
  • एक खोया सेल फोन नंबर शीर्षक वाली छवि चरण 15
    3
    सब कुछ के लिए एक जगह स्थापित करें यदि आप ऑब्जेक्ट्स खो देते हैं, तो आप इन एपिसोड की आवृत्ति कम करने की कोशिश कर सकते हैं। विशिष्ट स्थानों में वस्तुओं को छोड़ने की आदत में आने की कोशिश करें, हमेशा पता करें कि उनके लिए कहां खोजें।
  • यदि आपके घर पर अपना फोन न ढूंढने की प्रवृत्ति है, तो इसे अपने बिस्तर पर रखें या जब आप इसे अपनी जेब में नहीं रखते हैं तो इसे एक बेडसाइड टेबल पर या कम तालिका पर रखें।
  • जब आपके पास फोन होता है, तो इसे हमेशा एक ही जेब में रखें और जांच लें कि जब आप उठते हैं तो आपके पास सब कुछ है। उदाहरण के लिए, आप यह सुनिश्चित करने के लिए हर जेब को टैप कर सकते हैं कि आपके पास अपनी चाबियां, वॉलेट और सेल फोन है
  • एक खोया सेल फोन ढूंढें शीर्षक शीर्षक छवि 16
    4
    भविष्य में अपने फोन को खोने से बचने के लिए तैयार हो जाओ। यदि आप इसे खो देते हैं तो आप अपने फ़ोन को अधिक आसानी से ढूंढने में कुछ सावधानियां ले सकते हैं। आप इसे एक जीपीएस ट्रैकिंग सेवा पर अपने ऑपरेटर के माध्यम से या तीसरे पक्ष कंपनी जैसे एक्यूट्रैकिन या बेलोन जीसी के साथ पंजीकृत कर सकते हैं। आप अपने वॉलेट में फोन की सीरियल नंबर के साथ टिकट भी रख सकते हैं।
  • टिप्स

    • यदि आप कर सकते हैं, हमेशा अपने फोन को एक पासवर्ड के साथ सुरक्षित रखें कई फोन आपकी पसंद के कोड के साथ एक्सेस ब्लॉक करने की क्षमता प्रदान करते हैं
    • अपने फोन की मुख्य स्क्रीन पर संपर्क विवरण लिखें। इस तरह से आप एक ईमानदार व्यक्ति की मदद कर सकते हैं जो आपको फोन वापस देना चाहता है। हालांकि, इस बात पर विचार करें कि यह भी एक जोखिम है, क्योंकि एक आपराधिक अधिकार के कब्जे में एक ही जानकारी हो सकती है।
    • अपने फोन पर डेटा का बैक अप लें ताकि आप इसे खो जाएंगे यदि आप इसे खो देंगे
    • अपना फोन खो जाने से पहले, उसकी पहचान कोड पता करें। ऐसा करने के लिए, अपने फोन के अंकीय कीपैड पर निम्नलिखित बटन दबाएं: * # 06 #। इस सूचना को एक सुरक्षित स्थान पर रखें, संभावित नुकसान की प्रत्याशा में।

    चेतावनी

    • फ़ोन खोना निराशाजनक हो सकता है, चिंता कर सकता है और आपको परेशान कर सकता है। याद रखें, हालांकि, यह केवल एक वस्तु है और यह है कि आप कर सकते हैं इसके बिना भी जीवित रहें अपने मस्तिष्क को मुक्त रखने और आपकी व्यक्तिगत और वित्तीय जानकारी को सुरक्षित रखने के लिए ज़रूरी है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com