अपनी चाबियों को नियंत्रण में कैसे रखें

वास्तव में कुछ पल खराब होते हैं जब आपको पता चलता है कि आपने अपनी चाबियाँ खो दी हैं, जबकि दूसरी बार आपको घर में जल्दबाजी में छोड़ना पड़ता है और आपको यह नहीं याद होता कि वे कहाँ समाप्त हो सकते हैं। आप हर समय जहां वे ब्लूटूथ कीचेन जैसे तकनीकी उपकरणों का उपयोग चाबियाँ, कर रहे हैं पर इन समस्याओं और नियंत्रण से बच सकते हैं, या इस तरह के एक सटीक और सुसंगत दिनचर्या के रूप में "पुराने स्कूल" के तरीकों, पर भरोसा करते हैं, इसलिए है कि हम हमेशा याद कर सकते हैं जहाँ आपके चाबियाँ हैं और आपके दिन को शुरू करने में समस्याएं नहीं हैं

कदम

विधि 1

ट्रैकिंग डिवाइस का उपयोग करें
आपकी कुंजी ट्रैक रखें शीर्षक शीर्षक छवि चरण 1
1
"स्मार्ट" कुंजीचेनों के बारे में जानें ये उनके अंदर एक वायरलेस कनेक्शन और ट्रैकिंग डिवाइस को एकीकृत करते हैं और आपके चाबियों के सेट से लटका सकते हैं - ये सामान्य कुंजीचेन के समान हैं, लेकिन ब्लूटूथ कनेक्शन का उपयोग करके एक सिग्नल भेज सकते हैं जो आपके स्मार्टफ़ोन द्वारा प्राप्त किया जा सकता है। चूंकि वे वायरलेस हैं और इसका उपयोग करने में बहुत आसानी है, वे उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प हैं जो एक अत्याधुनिक समाधान की तलाश में हैं जो उन्हें अपने प्रमुख बंडलों को नियंत्रण में रखने में सहायता करता है।
  • इन मदों में से बहुत सस्ता है और इसमें रिचार्जेबल या आसानी से बदली जाने वाली बैटरी हैं। हालांकि, प्रौद्योगिकी निरंतरता में सुधार करना जारी रखती है, इसलिए नए संस्करणों को अक्सर अपडेट किया जाता है अतिरिक्त सुविधाओं को जोड़ना।
  • आपकी कुंजी का ट्रैक रखें छवि शीर्षक चरण 2
    2
    खरीद के साथ आगे बढ़ने से पहले मूल्य और सुविधाओं की तुलना करें। बाजार पर कई मॉडल हैं, बहुत अलग कीमतों के साथ और अलग-अलग संभावनाएं प्रदान कर रहे हैं - आपको एक खरीदने से पहले कम से कम दो अलग-अलग प्रकार की तुलना करना चाहिए, यह जांचने के लिए कि आपके लिए कौन सा सही है। सबसे लोकप्रिय में से कुछ हैं:
  • लापा: आपको 60 मीटर की दूरी तक चाबी ढूंढने में मदद कर सकता है। इसकी एक आधुनिक और विशिष्ट डिजाइन है और स्मार्टफोन से चाबी की स्थिति की पहचान करने और कुंजी अंगूठी पर एक बटन क्लिक करके फोन की अंगूठी बनाने की संभावना प्रदान करता है लागत लगभग € 25 है, निविड़ अंधकार है और यह एक स्वतंत्र अनुप्रयोग का उपयोग करके, एंड्रॉइड और आईओएस सिस्टम के साथ संगत है, जो एक नक्शा को देखने के लिए चाबी का गुच्छा का स्थान (वर्तमान या अंतिम ज्ञात) देता है। बैटरी (बटन, कलाई घड़ी के समान) को लगभग एक वर्ष तक रहना चाहिए और आसानी से बदली जा सकता है।
  • चिप्लो प्लस: एक गोल और पतली प्लेट, जिसे बटुआ में डाला जा सकता है या बिना दखल के बैग पर रख दिया जा सकता है। यह जो फीचर ऑफर करता है वह पिछले मॉडल के समान है, जिसमें एक समर्पित आवेदन के लिए जलरोधी और समर्थन शामिल है, जबकि बैटरी की जगह की संभावना गायब है। कीमतों में लैपा के साथ गठबंधन किया गया है, और जब डिवाइस उतार दिया जाता है, तो आप एक रियायती कीमत पर एक नया खरीद सकते हैं।
  • वायर: यह कीचेन "स्मार्ट" एक इतालवी उत्पाद अन्य अंतरराष्ट्रीय उपकरणों के लिए ईर्ष्या-देना नहीं है वह यह है कि: फैल प्रतिरोधी और बारिश, 80 मीटर की दूरी Android स्मार्टफ़ोन और iOS के लिए समर्थन के साथ दूर करने के लिए ब्लूटूथ कनेक्शन, संभावना खेलने के लिए चाबी का गुच्छा फोन और इसके विपरीत, आसानी से बदली बटन बैटरी का उपयोग कर। लागत € 30 है, कुछ प्रतिद्वंद्वियों की तुलना में थोड़ा अधिक है
  • आपकी कुंजी के ट्रैक रखें शीर्षक शीर्षक छवि 3
    3
    अपने मोबाइल फोन का उपयोग करके चाबी ढूंढें अधिकांश इलेक्ट्रॉनिक चाबी का गुच्छा एंड्रॉइड और आईओएस उपकरणों के साथ संपर्क का समर्थन करता है: आपको ब्लूटूथ कनेक्शन का उपयोग करने और निर्माता एप्लिकेशन डाउनलोड करने की जरूरत है, जो आपके डिवाइस के साथ इंटरफेस करेगा।
  • आपको कीचैन को डेक पर लटका कर रखना होगा और उसे समर्पित एप्लिकेशन के माध्यम से सुविधाओं को सेट करना होगा, तब भी जब आपको चाबियाँ ढूंढने की आवश्यकता होगी
  • कई डिवाइस "दो-तरफा" ट्रैकिंग का समर्थन करते हैं आप चाबी का गुच्छा का उपयोग कर अपने फोन को पा सकते हैं: एक विशेष बटन दबाकर फ़ोन रिंग करना शुरू कर देगा, जो बहुत उपयोगी होगा यदि आप भूल जाते हैं कि आप इसे समर्थन करते हैं।
  • यदि आप दुर्भाग्य से दोनों चीजों और फोन को खो देते हैं तो आप एक कंप्यूटर का उपयोग करके अपने खाते में लॉग इन कर सकते हैं (एप्लिकेशन के जरिए बनाया जा सकता है) और दोनों ऑब्जेक्ट आसानी से पता लगा सकते हैं।
  • विधि 2

    कॉन्स्टेंस और रूटीन का लाभ उठाएं
    आपकी कुंजी के ट्रैक रखें शीर्षक शीर्षक छवि 4 चरण
    1
    चाबियाँ एक विशेष कटोरे में रखो या सामने के दरवाज़े के पास लटकाए। चूंकि हम अभ्यस्त प्राणी होते हैं, इसलिए हम इसे हर बार स्टोर करने के लिए किसी विशेष स्थान को चुनकर किसी वस्तु को ढूंढने में मदद कर सकते हैं। इस मामले में आप घर के सामने के दरवाज़े के पास एक कटोरा इस्तेमाल कर सकते हैं जब आप वापस आएँगे, तब चाबियाँ लगाएंगे, या फिर कुछ अच्छे रंगीन हुकों का इस्तेमाल करके उन्हें लटकाएंगे, जब आप वापस आ जाएंगे और उन्हें छोड़ने के तुरंत बाद उन्हें ठीक कर लेंगे।
    • प्रवेश द्वार या मुख्य द्वार के पास की चाबियाँ डालकर आप उन्हें अपने स्थान पर घर जाने की अनुमति दे सकते हैं (भले ही, दुर्भाग्यवश, यह उन पहले स्थानों में से एक भी हो सकता है जहां संभव चोर उनके लिए देख सकते हैं)। समय के साथ यह एक स्वाभाविक आदत बन जाएगी और जब भी आप जल्दी में हों, तब भी आपको उन्हें ढूंढने में परेशानी नहीं होगी, क्योंकि वे अपने "सामान्य स्थान" में होंगे।



  • आपकी कुंजी ट्रैक रखें शीर्षक शीर्षक छवि 5
    2
    एक ही जेब में हर दिन कुंजियों का गुच्छा डालें। यदि आप कुंजी जब आप के आसपास रहे हैं पाने के लिए नहीं करते, (, आप हमेशा सावधान क्योंकि कोट चोरों के लिए चुनाव का लक्ष्य है) उन्हें जैकेट या पैंट की एक ही जेब में डालने की आदत में अपने आप को सेट करें - आप भी इस कर सकते हैं आपके दैनिक तैयारी का इशारा हिस्सा, कपड़े पहने और तुरंत डालने, एक अंतिम स्पर्श के रूप में, आपके द्वारा चुने गए जेब की चाबी हमेशा इसका इस्तेमाल करते हुए आपको यह नहीं भूलना होगा कि आप डेक क्यों डालते हैं, क्योंकि यह हमेशा वहां रहेगा, भले ही आप घर से दूर हों
  • अपनी कुंजी ट्रैक रखें शीर्षक शीर्षक छवि 6
    3
    बैग के अंदर एक आकर्षक, आसान खोजने वाली चाबी की अंगूठी का प्रयोग करें। आप एक बड़े और स्पष्ट कीरिंग का भी उपयोग कर सकते हैं, जो आपके बैग के खाल में नहीं हो पाती है। इस प्रकार का एक ऑब्जेक्ट शायद गलत जगह पर समाप्त हो जाएगा, खासकर अगर इसमें बहुत पहचानने योग्य सजावट हो।
  • अन्यथा यह, कुंजी पर लटका इतनी के रूप में जल्दी से bag- एक व्यवहार्य विकल्प के अपने परिवार और दोस्तों के कुछ छोटे तस्वीरें टुकड़े टुकड़े और डेक लटका होगा में उन्हें खोजने के लिए करने के लिए एक लंबे पाश में रंग की प्लास्टिक धागे की एक कस्टम कीचेन interweaving पैदा करता है। एक व्यक्तिगत कुंजी अंगूठी इसे बाहर खड़े कर देगी और इसे स्पष्ट रूप से आपके रूप में पहचान देगी।
  • एक अन्य उपयोगी वस्तु चाबी के लिए एक अंगूठी के साथ एक छोटे से क्लच हो सकती है, ताकि आप उन्हें थोड़े `पैसे या भुगतान कार्ड के साथ अपने साथ ले जा सकें जो आप अधिक बार उपयोग करते हैं: यह सब कुछ नियंत्रण में रखना आसान होगा अगर आपके पास कुंजी के साथ अन्य महत्वपूर्ण आइटम होंगे
  • वैकल्पिक रूप से, थोड़ा जवाहरात या सजावटी पेंडेंट के साथ एक चाबी की अंगूठी खरीद लें, जो आसानी से बैग में दिखता है - सहज मॉडल रखने और पहचानने योग्य वजन के साथ।
  • आपकी कुंजी का ट्रैक रखें शीर्षक चरण 7
    4
    हमेशा अपने साथ चाबियाँ ले जाने के लिए बेल्ट के छल्ले पर एक हुक रुको। एक लोकप्रिय विकल्प हुक या कार्बाइनर (अक्सर रस्सियों को ठीक करने के लिए विषयों को चढ़ाने में इस्तेमाल किया जाता है) का उपयोग करना है। आप हुक में चाबी की अंगूठी डाल सकते हैं और फिर एक बेल्ट लूप पर अंगूठी संलग्न कर सकते हैं, ताकि जब आप चालें तब चाबियाँ सुरक्षित हों। कार्बाइनर विभिन्न आकारों और रंगों में उपलब्ध हैं और आमतौर पर बहुत विश्वसनीय हैं।
  • कारबिनर इस कार्य के लिए महान हैं, क्योंकि वे आपको अपनी जेब में अतिरिक्त भार के बिना चाबियाँ लगाने की इजाजत देते हैं - आप बिना किसी परेशानी के बिना चुपचाप बैठ सकते हैं यदि आपके पास एक भीड़ भरे डेक है, तो जब आप बैठते हैं तो उन्हें आगे बढ़ने के लिए बेहतर होगा, उन्हें अभी भी अपने पतलून के साथ संलग्न रखा जाएगा।
  • आपकी कुंजी का ट्रैक रखें शीर्षक शीर्षक छवि 8
    5
    मित्र या भरोसेमंद पड़ोसी को कुंजियों की एक प्रति दे दो। यदि आप उन्हें खो देते हैं, तो अक्सर आप एक एहतियात के रूप में छोड़ सकते हैं, भरोसेमंद व्यक्ति के लिए एक अतिरिक्त डेक किसी व्यक्ति से संपर्क करें जिस पर आप भरोसा करते हैं और आसानी से संपर्क कर सकते हैं यदि आपको तुरंत अतिरिक्त कुंजियों की ज़रूरत हो तो
  • किसी को भी घर के बाहर एक गुप्त जगह में एक माध्यमिक डेक छिपाने की आदत है, उदाहरण के लिए एक संयंत्र के बर्तन के नीचे या प्रवेश द्वार के ऊपर। तक पहुंचने के लिए एक कठिन स्थिति की तलाश करें, जिससे कि आपके घर में एक अजनबी को तोड़ना चाहे जो चाबी आसानी से सुलभ न हों
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com