IPhone के साथ एक ब्लूटूथ डिवाइस को कैसे जोड़ा जाए

आजकल, ब्लूटूथ तकनीक वाले उपकरणों बेहद लोकप्रिय हो गए हैं। उनके प्रसार के कारण कई हैं, लेकिन मुख्य कारण यह तथ्य है कि कई राज्यों में ड्राइविंग करते समय एक मोबाइल फोन के साथ कॉल करने से मना किया जाता है। वाहन चलाते वक्त एक वायरलेस हेडसेट या हेन्ड-फ्री सिस्टम स्मार्टफोन का उपयोग करने के लिए अब सबसे सुविधाजनक और अनिवार्य विकल्प है। ब्लूटूथ तकनीक आपको जानकारी को तुरंत और आसानी से साझा करने की अनुमति देता है अधिकांश अन्य ब्लूटूथ डिवाइस स्मार्टफोन, हेडसेट्स और कंप्यूटर हैं, लेकिन स्पीकर, वायरलेस कीबोर्ड और फिटनेस डिवाइस जैसे ऑब्जेक्ट्स तेजी से लोकप्रिय हो रहे हैं इस कनेक्शन प्रौद्योगिकी के साथ सुसज्जित वाहनों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है पढ़ना जारी रखें, आपको मिलेगा कि आपके आईफोन में एक ब्लूटूथ डिवाइस को जोड़ने या जोड़ने से काफी सरल प्रक्रिया है

कदम

भाग 1

एक ब्लूटूथ डिवाइस के साथ iPhone जुड़ें
1
इस कनेक्शन प्रौद्योगिकी की अधिकतम सीमा से कम दूरी पर ब्लूटूथ डिवाइस और आईफोन रखें। आप दो ब्लूटूथ डिवाइस को एक कार्यात्मक और कुशल तरीके से जोड़ सकते हैं, यदि वे एक दूसरे से 10 मीटर से भी कम दूरी पर हैं सुनिश्चित करें कि युग्मिंग प्रक्रिया शुरू करने से पहले प्रश्न में आईफोन और डिवाइस काफी करीब हैं।
  • 2
    ब्लूटूथ डिवाइस चालू करें इससे पहले कि आप इसे अपने iPhone से कनेक्ट कर सकें, आपको डिवाइस चालू करना होगा। इसके अलावा, जब तक कि ब्लूटूथ कनेक्टिविटी स्वचालित रूप से चालू नहीं होती है, तब तक यह बहुत संभावना है कि आपको इस उद्देश्य के लिए अपनी सेटिंग्स कॉन्फ़िगर करने की आवश्यकता होगी।
  • संभव है कि ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को बस बटन या स्विच दबाकर सक्रिय किया जा सकता है इस विकल्प के लिए डिवाइस की समीक्षा करें।
  • अगर ब्लूटूथ कनेक्शन को सक्रिय करने के लिए डिवाइस को जोड़ा जाना एक और स्मार्टफोन या कंप्यूटर है, तो आपको कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स का उपयोग करना होगा और इस सुविधा के लिए समर्पित अनुभाग को ढूंढना होगा।
  • कुछ मामलों में, इससे पहले कि आप इसे जोड़ सकते हैं, आपको यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता होगी कि ब्लूटूथ डिवाइस की बैटरी पूरी तरह चार्ज हो। जैसा कि स्पष्ट है, कनेक्शन को कॉन्फ़िगर करने की प्रक्रिया बाधित हो जाएगी यदि बैटरी पूरी तरह से छुट्टी दे दी गई हो।
  • 3
    डिवाइस के युग्मन मोड सक्रिय करें अन्य उपकरणों के साथ जोड़ी जाने में सक्षम होने के लिए, कुछ ब्लूटूथ डिवाइसों को आपरेशन के किसी विशेष मोड में रखा जाना चाहिए। यदि अनुदेश मैनुअल में ऑपरेटिंग मैनुअल का उल्लेख नहीं किया गया है "बाँधना", आपको इसे बनाने के विकल्प को पहचानना होगा "दिखाई" आस-पास के अन्य डिवाइसों के लिए
  • बनाना "दिखाई" एक ब्लूटूथ डिवाइस का मतलब यह सुनिश्चित करना है कि क्षेत्र के अन्य डिवाइस इसे ढूंढने और एक कनेक्शन स्थापित करने में सक्षम हैं। जब आस-पास के डिवाइस युग्मन के लिए उपलब्ध ब्लूटूथ डिवाइस के लिए स्कैन करते हैं, तो वे इसे अपने परिणाम सूची में दिखाई देंगे।
  • यदि ब्लूटूथ कनेक्शन पहले से सक्रिय है, जब डिवाइस चालू है, तो संभवतः आपको अन्य सेटिंग बदलने के बिना, कनेक्शन प्रक्रिया शुरू करने की आवश्यकता नहीं होगी।
  • 4
    अपने iPhone अनलॉक इन तक पहुंचने में सक्षम होने के लिए "सेटिंग", आपको अपने iPhone अनलॉक करना होगा
  • ऐसा करने के लिए, बटन दबाएं "घर" अंगूठे उठाने के बिना, ताकि सेंसर "स्पर्श आईडी" एकीकृत आपके फिंगरप्रिंट का पता लगा सकता है
  • वैकल्पिक रूप से, बटन दबाने के बाद "घर", अपना 4 अंकों वाला एक्सेस कोड डालें
  • 5
    पता लगाएँ और चिह्न का चयन करें "सेटिंग"। आइकन जो इस एप्लिकेशन को दिखाता है वह ग्रे है और इसे गियर की एक श्रृंखला द्वारा दर्शाया गया है। एक बार इसे मिल जाने के बाद, प्रासंगिक एप्लिकेशन को लॉन्च करने के लिए उसे टैप करें
  • 6
    विकल्प चुनें "ब्लूटूथ" की सूची से "सेटिंग" वह दिखाई दिया। एक बार जब आप मेनू से संबंधित हैं "सेटिंग", विकल्प "ब्लूटूथ" यह आइटम के आगे, स्क्रीन के शीर्ष पर होना चाहिए "विमान में उपयोग करें", "वाई-फाई" और "मोबाइल फ़ोन"। विकल्प को स्पर्श करें "ब्लूटूथ" अपनी कॉन्फ़िगरेशन सेटिंग्स का उपयोग करने के लिए
  • 7
    अपने iPhone की ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सक्रिय करें ब्लूटूथ सेटिंग्स स्क्रीन में केवल एक ही विकल्प होना चाहिए, अर्थात कनेक्शन को सक्रिय करने के लिए स्विच। इसे सक्रिय करने के लिए, इसे स्पर्श करें और उसे सही पर ले जाएं सक्रिय होने के बाद, यह एक हरे रंग का रंग ले जाएगा
  • लोडिंग आइकन अस्थायी रूप से दिखाई दे सकता है, जो एक छोटी सी डैश की एक श्रृंखला से परिचित हो सकता है जो परिपत्र आंकड़ा बनाते हैं।
  • जब ब्लूटूथ कनेक्टिविटी सक्रिय हो गई है, प्रासंगिक स्विच के तहत आप निम्न संदेश पढ़ सकते हैं: "अब आईफोन के रूप में दृश्यमान"।
  • 8
    सूची में अपने डिवाइस के नाम की खोज करें "डिवाइस"। अपने iPhone की ब्लूटूथ कनेक्टिविटी को सक्रिय करने के बाद, डिवाइस स्वचालित रूप से अन्य ब्लूटूथ उपकरणों के लिए आस-पास खोज करेगा। परिणामों की सूची प्रकट होने के लिए प्रतीक्षा करें, फिर उस डिवाइस के नाम को ढूंढें जिसे आप मैच करना चाहते हैं।
  • आपके ब्लूटूथ डिवाइस को स्कैन परिणामों की सूची में प्रदर्शित करने के लिए सबसे अधिक संभावना होगी। यदि अन्य दिखाई देते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप आपकी पहचान कर सकते हैं, उदाहरण के लिए निर्माता और मॉडल के नाम से (अक्सर इन डिवाइसों का डिफ़ॉल्ट नाम इन दो डेटा से बना होता है)



  • 9
    IPhone को अपने ब्लूटूथ डिवाइस से मेल करें। ऐसा करने के लिए, एक बार खोजे गए डिवाइसों की सूची में प्रकट होने पर नाम स्पर्श करें।
  • कनेक्ट करने के लिए, आपको पासवर्ड दर्ज करना पड़ सकता है अधिकांश निर्माताओं द्वारा सबसे अधिक उपयोग किए जाने वाले डिफ़ॉल्ट पासवर्ड इस प्रकार हैं: 0000, 1111 और 1234. इन कोडों में से किसी एक का उपयोग करके यह जांचें कि क्या यह सही है। अन्यथा, उपयोग में उपकरण के निर्देश पुस्तिका देखें। कुछ मामलों में, उदाहरण के लिए, एक कंप्यूटर का प्रयोग करके, ब्लूटूथ कनेक्शन को सुरक्षित बनाने के लिए, आपको एक पासवर्ड मैन्युअल रूप से जनरेट करने की आवश्यकता होगी।
  • इस नोटिफिकेशन की प्रतीक्षा करें कि iPhone को ब्लूटूथ डिवाइस से जोड़ा गया है।
  • 10
    जब आप iPhone और युग्मित डिवाइस का उपयोग करना चाहते हैं, तो सुनिश्चित करें कि आप उन्हें ब्लूटूथ सीमा के भीतर रखें। उचित उपयोग के लिए, दोनों डिवाइस एक दूसरे के 10 मीटर के भीतर होने चाहिए। उन्हें अधिक दूरी पर ले जाने के कारण कनेक्शन को तोड़ने का कारण होगा और आपको उसे बहाल करने के लिए मजबूर किया जाएगा
  • दो डिवाइसों की जोड़ी करने के बाद, जब भी आप iPhone की ब्लूटूथ कार्यक्षमता को सक्रिय करते हैं, तब कनेक्शन स्वचालित रूप से स्थापित हो जाएगा। इसलिए, भविष्य में यह इस प्रक्रिया को दोहराने के लिए आवश्यक नहीं होगा, जब तक कि किसी कारण से, आपका आईओएस स्मार्टफ़ोन किसी ब्लूटूथ डिवाइस को अलग-अलग नहीं करता है या इसे पहचानने में सक्षम नहीं है।
  • भाग 2

    विफलता वाले आईफोन के संबंध में समस्याएं हल करना
    1
    पता लगाएँ कि क्या आपका iPhone भी दिनांकित है कुछ मामलों में (विशेषकर आईफोन 4 और पिछले मॉडल के साथ), आईओएस डिवाइस ब्लूटूथ कनेक्टिविटी का समर्थन नहीं कर सकता है। 4S के बाद से iPhone के सभी संस्करणों को ब्लूटूथ कनेक्शन से लैस किया जाता है।
  • 2
    आप जिस ब्लूटूथ डिवाइस से जोड़ना चाहते हैं उसे पुनरारंभ करें। यह चरण उन मामलों में उपयोगी होता है जहां डिवाइस को जोड़ा जाना बहुत देर से चालू हो गया है, जबकि iPhone कनेक्ट करने के लिए उपलब्ध उपकरणों के लिए क्षेत्र स्कैन करता है। वैकल्पिक रूप से, समस्या ब्लूटूथ कनेक्शन सक्रियण प्रक्रिया का एक सामान्य खराबी हो सकती है। डिवाइस को पुनरारंभ करने और युग्मन प्रक्रिया को दोहराकर देखें।
  • 3
    IPhone पुनः आरंभ करें समस्या आईफोन के एक अस्थायी खराबी के कारण भी हो सकती है अगर आपको युग्मन प्रक्रिया को पूरा करने में समस्या हो रही है, तो फ़ोन को पुनरारंभ करने का प्रयास करें, फिर समस्या में डिवाइस के साथ ब्लूटूथ कनेक्शन स्थापित करने के लिए पुन: प्रयास करें।
  • 4
    सुनिश्चित करें कि आईओएस के नवीनतम संस्करण के साथ आईफोन को अपडेट किया गया है। आईओएस के पुराने संस्करण के उपयोग में समस्या हो सकती है
  • ICloud या iTunes सेवा का उपयोग करना, अपने आईओएस स्मार्टफोन का बैक अप लें, फिर बैटरी रीचार्ज करने के लिए इसे एक पावर स्रोत से कनेक्ट करें। अगला कदम है कि आईफोन को वाई-फाई नेटवर्क से कनेक्ट करना है, बेशक आपने पहले ही ऐसा किया है। इस तक पहुंचें "सेटिंग" और आइटम का चयन करें "सामान्य", फिर विकल्प टैप करें "सॉफ़्टवेयर अपडेट"। यदि IOS का एक नया संस्करण उपलब्ध है, तो आइटम का चयन करें "डाउनलोड करें और इंस्टॉल करें", फिर अपना एक्सेस कोड दर्ज करें। इंस्टॉलेशन पूर्ण होने के बाद, आईफोन पुनरारंभ होगा, इसलिए आपको कुछ सरल सेटिंग्स को पुन: कॉन्फ़िगर करने की आवश्यकता होगी, जैसे कि iCloud तक पहुंचने के लिए इस बिंदु पर आप फिर से अपने ब्लूटूथ डिवाइस को युग्मित करने का प्रयास कर सकते हैं।
  • 5
    मिलान प्रक्रिया को दोहराएं आईफ़ोन से अपने ब्लूटूथ डिवाइस को अलग करें, फिर कनेक्शन की प्रक्रिया को दोहराएं। सुनिश्चित करें कि डिवाइस मोड में है "दिखाई", फिर आईफोन के साथ फिर से स्कैन करें अंत में, अपने ब्लूटूथ डिवाइस से जुड़ने के लिए फिर से आगे बढ़ें।
  • टिप्स

    • सुनिश्चित करें कि जिस डिवाइस को आप अपने आईफोन के साथ जोड़ना चाहते हैं वह ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है। यदि आप ब्लूटूथ के माध्यम से इसका उपयोग करने के विचार के साथ एक नया इलेक्ट्रॉनिक गैजेट खरीदना चाहते हैं, तो आपको यह निश्चित होना चाहिए कि आपके पास यह तकनीक है
    • ब्लूटूथ कनेक्शन प्रक्रिया के लिए अपने डिवाइस के अनुदेश मैनुअल अनुभाग पढ़ें। सबसे अधिक संभावना है कि यह आपको ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ अन्य उपकरणों के साथ संयोजन करने में मार्गदर्शन करेगा, जैसे कि iPhone
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध

    © 2011—2022 GnuMani.com